CoronaVirus Updates: दुनियाभर में इन्फेक्टेड का आंकड़ा 372000 पार, 16000 से ज्यादा की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में CoronaVirus संक्रमितों की संख्या 492 हो चुकी है. 24 मार्च को जारी रिपोर्ट के मुताबिक 37 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है और 9 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.

Coronavirus: घर-घर सब्जियां पहुंचा रही तेलंगाना सरकार, CM ने कहा था बाहर न निकलें लोग

राज्य सरकार (State Government) रेड जोन इलाकों में रोजमर्रा के उपयोग में लाई जाने वाली चीजें पहुंचा रही है. आज यानी मंगलवार को उन इलाकों में घर-घर सब्जी पहुंचाई गई.

Coronavirus: 21 दिन के इस लॉकडाउन में क्या करें और क्या नहीं, इन बातों का रखें ध्यान

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान राशन, फल-सब्जी, दूध, मीट की दुकानें खुली रहेंगी. वहीं पेट्रोल-CNG पंप, बैंक और ATM जैसी सेवाएं भी जारी रहेंगी. PM Modi ने कहा कि लॉकडाउन को कर्फ्यू ही समझें और इसमें घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी.

21 दिन तक देश लॉकडाउन: राशन, सब्जी, दूध, पेट्रोल मिलेगा, बैंक-ATM भी रहेंगे चालू

पीएम मोदी (PM Modi) ने देशभर में 21 दिन तक पूरी तर लॉकडाउन (Lockdown) करने की घोषणा की है. देश में 21 दिन के लॉकडाउन की खबर सुनते ही लोगों में एक भगदड़ जैसा माहौल बन गया है.

UP Updates : Corona के 519 संदिग्ध, 37 लोग COVID-19 पॉजिटिव

नोएडा में कोरोना वायरस (Coronavirus) का एक और पॉजिटिव केस मिला है. महिला के बाद उसके पति की भी रिपोर्ट COVID-19 पॉजिटिव आई है.

Corona के नाम पर हो रही ऑनलाइन ठगी, गृह मंत्रालय ने जारी किए निर्देश

कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधित लगभग 35 Fake एप्स का पता चल चुका है. इन एप्स को ई-मेल या मैसेज से लिंक भेज कर यूजर्स तक पहुंचाया जा रहा है.

COVID-19: जापान, IOC एक साल के लिए ओलंपिक टालने को तैयार

ओलंपिक को स्थगित करने का फैसला इस समय फैली भयंकर बीमारी कोरोनावायरस (corona virus) के कारण लिया गया है. जिससे पूरी दुनिया में अभी तक 16,500 लोगों का जान जा चुकी है.

डेढ़ महीने के भीतर तैयार हुई ‘मेड इन इंडिया कोविड-19 टेस्ट किट’

स्वदेश निर्मित 4,500 रुपये की लागत वाले टेस्ट किट (test kit) के परिणाम केवल 2.5 घंटे में सामने आ जाते हैं, जबकि आमतौर पर COVID-19 संक्रमण की जांच के नतीजे आने में 6 से 8 घंटों का समय लगता है.

तो क्या इस साल नहीं होगी फटाफट क्रिकेट की सुपरहिट लीग?

IPL Season 13 के आयोजन को लेकर हर दिन अलग-अलग खबरें सामने आती रहती हैं, लेकिन आज होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंस को रद्द करना एक बड़ा कदम है. क्योंकि आज BCCI सभी अधिकारियों और टीम मालिकों के साथ IPL पर बड़ा फैसला ले सकती थी.

Corona से बचाव के तरीके बताने को PM ने लिया प्लेकार्ड का सहारा

पीएम (PM Narendra Modi) ने बताया कि यह एक मात्र तरीका है जिससे कोरोना के संक्रमण से बचा जा सकता है. चाहे जो हो जाए, घर में ही रहना है.

PM Modi: मंगलवार रात 12 बजे से देशभर में 21 दिन तक लॉकडाउन, घरों से निकलने पर पाबंदी

पीएम मोदी (PM Modi) ने दूसरी बार कोरोना वायरस (Coronavirus) पर देश को संबोधित किया. इससे पहले उन्होंने 19 मार्च को देश को संबोधित किया था, जिसमें 22 मार्च को देशभर में जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) लगाने की अपील की थी.

“इन 21 दिनों में नहीं संभले तो 21 साल पीछे चला जाएगा देश”, PM के संबोधन की 10 बड़ी बातें

निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन (Lockdown) की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है.

दूल्हा-दुल्हन हुए लॉकडाउन, Corona के कारण किया ऑनलाइन निकाह

पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से भारत में अब तक 519 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोनावायरस: यूपी में पान-मसाला और गुटखा पर लग सकता है प्रतिबंध

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के साथ यहां लोकभवन में कोरोना वायरस (corona virus) की रोकथाम के लिए संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस (joint press conference) करते हुए कही.

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा, ‘लॉकडाउन में रहने का मेरे पास है अनुभव, मुुझसे लें टिप्स’

हिरासत से बाहर आते ही उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने एक साथ कई ट्वीट किए. साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल पर लिखा, "Former PSA Political detinue."

सियासत में सधे हुए कदमों से आगे बढ़े शिवराज

उन्होंने टकराव के बजाए तालमेल और सहयोग की राजनीति (politics) पर ज्यादा जोर दिया है. यही कारण है कि इस सियासी सफर में उनके दुश्मन कम और दोस्त ज्यादा बने हैं.

Coronavirus: दुबई में फंसे नरेंद्र शर्मा की PM नरेंद्र मोदी से गुहार

नरेंद्र शर्मा (Narendra Sharma) ने एक वीडियो मैसेज के जरिए पीएम मोदी (PM Modi) से उन्हें दुबई से निकालने की गुहार लगाई है. उन्होंने बताया कि उनके पास वहां न नौकरी है और उनकी वीजा भी खत्म हो गया है.

लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस देगी ट्विटर पर आपके हर सवाल का जवाब

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने यह कदम, लॉकडाउन (lockdown) को लेकर लोगों के मन में कोई गलत बात न आए, इसलिए उठाया है. इसके लिए लोगों को twitter पर हैशटैग लॉकडाउनक्वेरी (#lockdownquery) टाइप  करना होगा.

बिहार: मजदूरों, गरीबों पर आफत बनकर टूटा करोना, पेट भरने के लाले

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस लॉकडाउन (lockdown) में गरीबों के राहत के लिए राशन कार्ड वाले परिवारों को एक महीने तक मुफ्त राशन देने तथा जिन इलाकों में लॉकडाउन है, वहां राशन कार्डधारक परिवारों को 1,000 रुपये की सहायता देने का एलान किया है.

Coronavirus के खिलाफ जंग में क्या विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड करेगा भारत सरकार की मदद?

इस वक्त हर कोई मुश्किल में दिख रहा है, लेकिन इस मुश्किल से पार पाने के लिए सभी का सहयोग बहुत जरूरी है, इसलिए अगर बीसीसीआई (BCCI) की ओर से भी मदद की पेशकश की गई तो वाकई कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ इस जंग में भारत को आर्थिक तौर पर...

Corona Survey: 84% ने माना कि मोदी सरकार CoronaVirus पर काबू पाने में रहेगी सफल

इस सर्वे में 58 प्रतिशत भारतीय दृढ़ता के साथ सहमत हैं और 26 प्रतिशत ने केवल एक बयान से सहमति जताई. उनका मानना है कि सरकार कोरोना वायरस (CoronaVirus) महामारी को अच्छी तरह से संभाल रही है. हालांकि, चौदह फीसदी लोग इस बात से असहमत थे.

भोपाल: कर्फ्यू में तफरीह करने निकले युवकों से पुलिस ने लगवाई उठक-बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने लोगों से सहयोग की अपील की है. जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती है, उसके बाद भी कई लोग बेवजह सड़कों पर घूमते नजर आ रहे है.

खेलों पर Corona का सबसे बड़ा कहर, Tokyo Olympic का एक साल के लिए टलना तय

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ही ओलंपिक से जुड़े फैसले लेती है. ऐसे में उसी कमेटी के सदस्य के तौर पर डिक पाउंड (Dick Pound) का बयान अपने आप में ये समझने के लिए पर्याप्त है कि ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympic 2020) को टालने के लिए कमेटी तैयार हो गई है.

ICC को अब हो जाएगा अपनी गलती का अहसास, सामने आ गए रोहित शर्मा के रिकॉर्ड्स

दो दिन पहले आईसीसी (ICC) ने एक ट्वीट कर पूछा था कि क्रिकेट के इतिहास या मौजूदा समय में सबसे बेहतर ‘पुल’ शॉट कौन सा खिलाड़ी लगाता है. इस सवाल के जवाब के लिए उन्होंने चार विकल्प दिए थे, जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम शामिल नहीं था.

Hantavirus क्या है? जानें इसके लक्षण और कितना खतरनाक है ये वायरस

हेंटा वायरस (Hantavirus) से संक्रमित व्यक्ति को बुखार, बदन दर्द, पेट-सिर में दर्द, उल्टी, डायरिया हो सकता है. इलाज में देरी होने पर इंफेक्शन व्यक्ति के फेफड़े तक पहुंच सकता है

कितना सफल है कोरोना से निपटने का सिंगापुर मॉडल

सिंगापुर (Singapore) में कोरोना वायरस (coronavirus) से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है और इस विश्वव्यापी महामारी (Global Pandemic) से निपटने में सिंगापुर के इंतजामात की सराहना विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी की है।

Maharashtra: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- बाहर से आए लोग भी हमारे, Corona से डरें नहीं, सतर्क रहें

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'हमारा काम है, कोरोना (Coronavirus) को हराना और यही मेरा सभी को आव्हान भी है कि हम सभी कोरोना को मिलकर हराएं.'

Covid-19: 30 जून तक भर सकते हैं IT रिटर्न, किसी भी बैंक के ATM से कैश निकालने पर कोई चार्ज नहीं

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बताया कि सरकार ने टीडीएस (TDS) जमा में देरी पर ब्याज दर 18 फीसदी से घटाकर नौ फीसदी कर दिया है.

Corona के बाद Hantavirus की दस्तक, चाइना में 1 की मौत, 32 निगरानी में

सोशल मीडिया पर इस वायरस (Hantavirus) को लेकर बातें शुरू हो गई हैं. ट्विटर पर बड़ी संख्या में लोग इस खबर को ट्वीट कर चिंता जाहिर कर रहे हैं.