Coronavirus: देश में पॉजिटिव केस का आंकड़ा 900 पार, पढ़ें- पिछले 24 घंटे के Updates

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. लॉकडाउन के बीच दिल्ली-मुंबई जैसी शहरों में फंसे प्रवासी मजदूर अपने गांव-घर जाने की कोशिश में लगे हुए हैं. कोरोना और लॉकडाउन से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ.

‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ एक्ट्रेस का खुलासा, वेब सीरीज में भी होता है कास्टिंग काउच, मैंने भी किया फेस

बॉलीवुड (Bollywood) अक्सर कास्टिंग काउच (Casting Couch) के लिए जाना जाता है, इस पर आहाना (Aahana Kumra) ने कहा कि महिलाओं का शोषण हर जगह होता है डिजिटल प्लेटफॉर्म्स हों या फिल्म.

Lock Down: बेटा गुजरात में फंसा, ट्वीट पर पुलिस ने मां को पहुंचाया राशन

रमेश से ट्विटर (twitter) पर ही उसकी मां का पूरा पता लिया गया और जलालपुर थाना प्रभारी के माध्यम से बीमार महिला को तुरंत राशन सामाग्री पहुंचाई गई.

लॉकडाउन: हैदराबाद में फंसे पति की फरियाद पर बांदा पुलिस ने गर्भवती पत्नी तक ऐसे पहुंचाई मदद

महिला के पति ने फोन पर DIG से कहा कि उसकी आठ माह की गर्भवती पत्नी काजल फतेहगंज थाना क्षेत्र के रमजूपुर गांव में बीमार पड़ी है. लॉकडाउन की वजह से घर नहीं पहुंच पा रही है.

बिहार: Coronavirus की मार के बीच ‘बर्ड फ्लू’ ने दी दस्तक, मुर्गियों का कत्ल शुरू

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पशु और मत्स्य संसाधन विभाग के पदाधिकारियों को पक्षियों की असामान्य मृत्यु पर नजर रखने और फ्लू के प्रभाव को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

Coronavirus: UP के बस्ती में जल्द शुरू होगा अनाज बैंक, भरेगा गरीबों का पेट

बस्ती (Basti) जिले के जिलाधिकारी (DM) आशुतोष निरंजन ने बताया कि 11 सूखे सामान का फूड किट (food kit) बनाया गया है. इसमें, दाल, चावल, आटा, माचिस, मोमबत्ती, साबुन जैसे सामान हैं.

गुजरात से लौटे मजदूरों ने पेश की मिसाल, गांव में घुसने से पहले चेकअप कराने पहुंचे अस्पताल

निजी बस में सवार मजदूरों ने जिले में दाखिल होते ही अपने-अपने गांवों में जाने की बजाय सीधे मेडिकल कॉलेज पहुंचकर मेडिकल चेकअप (checkup) कराया. मजदूरों का कहना था कि वह नहीं चाहते कि जाने अनजाने उनके जरिए कोई बीमारी या वायरस (virus) उनके गांव पहुंचे.

Corona पीड़ितों की मदद के लिए MDH के चेयरमैन ने दी 5 करोड़ रुपए की सहायता राशि

MDH ग्रुप के चेयरमैन महाशय धर्मपाल ने अपने 97 वे जन्म दिन के मौके पर देश में करोनावायरस महामारी से पीड़ितों की सहायता के लिए ये घोषणा की है.

आज ही के दिन 65 साल पहले न्यूजीलैंड ने बनाया था ऐसा रिकॉर्ड जिसे कोई तोड़ना नहीं चाहता

आज से ठीक 65 साल पहले, यानी 28 मार्च 1955 में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टेस्ट क्रिकेट (cricket) में ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जिसे कोई टीम अपने नाम नहीं करना चाहेगी.

Lockdown: Social Distancing भूल आनंद विहार ISBT पर हजारों की तादाद में जमा हुए लोग

देश के अलग- अलग हिस्सों से दिहाड़ी मजदूरी करने वाले और अन्य गरीब लोगों का पलायन जारी है. सबसे ज्यादा पलायन (migration) राजधानी दिल्ली (delhi) से हो रहा है. हर दिन हजारों की संख्या में लोग वाहन की तलाश में राजधानी से सटे बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं.

प्रशासन ने गलती से लगाया कमल हासन के घर पर क्वारंटीन का नोटिस

निगम उन सभी लोगों के घरों के बाहर ऐसे नोटिस लगा रहा है, जो विदेशों से लौटे हैं, जहां कोरोनावायरस (coronavirus) महामारी का प्रकोप अधिक है.

Corona महामारी के चलते लंदन में फंसा बेटा, बुजुर्ग महिला के लिए फरिश्ता बनी दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने महिला की परेशानी सुनी और उसके बाद पुलिस के जवान राशन की दुकान पर गए और उस बुजुर्ग महिला के लिए राशन खरीदकर उसके घर तक पहुंचाया.

Coronavirus: फ्रांस में दो हफ्तों के लिए बढ़ाया गया Lockdown, दिन में एक घंटे की मिलेगी छूट

17 मार्च को घोषित लॉकडाउन (lockdown) के तहत, लोग केवल भोजन और दवा खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकल सकते हैं, और सभी गैर-जरूरी व्यवसाय बंद हो गए हैं. नियम तोड़ने वालों के खिलाफ प्रतिबंध सख्त हैं.

Coronavirus से लड़ने के लिए सरकार को वॉलंटियर्स की जरूरत, ऐसे करें मदद

सरकार (Government) ने इस वेबसाइट (Website) में कई तरह के ऑप्शन दिए हैं, जिसमें लोग अपनी तरफ से मदद का हाथ बढ़ा सकते हैं. किसी एक व्यक्ति से लेकर कोई कंपनी या फिर किसी तरह का कोई ग्रुप भी इससे जुड़ सकता है.

Lockdown का उल्लंघन कर रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी : दिलीप घोष

गौरतलब है कि ममता बनर्जी (Mamta banerjee) जमीनी स्थिति का जायजा लेने लगभग रोज ही सड़कों पर उतर रही हैं. वह पुलिस अधिकारियों को लॉकडाउन (lockdown) सख्ती से लागू करने के लिए कहती हैं.

पॉली उमरीगर की याद में BCCI देती है अवॉर्ड, वो किस्सा जब मैच से ठीक पहले छोड़ दी कप्तानी

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) वो पहले खिलाड़ी हैं जिन्हें पॉली उमरीगर अवॉर्ड (Polly Umrigar Award) से सम्मानित किया गया था. उनके बाद वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, गौतम गंभीर जैसे पूर्व खिलाड़ियों भी इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

धोनी के कोच का दावा… World Cup में जरूर वापसी करेंगे माही

धोनी की वापसी की इंतजार पिछले 8 महीने से किया जा रहा है. बार-बार यही कहा गया कि IPL तक इंतजार कीजिए. धोनी IPL से मैदान पर वापसी करेंगे. लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से IPL 15 अप्रैल तक स्थगित हो चुका है.

Covid-19: Fake News पर Facebook और Twitter सहित सभी प्लेटफॉर्म को सख्त कदम उठाने के निर्देश

यूरोपीय आयोग (European Commission) की उपाध्यक्ष वेरा जौरोवा (Vera Jourova) ने शुक्रवार को फेक न्यूज पर गूगल (Google) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft Corp) सहित कई कंपनियों के साथ बैठक की.

दिल्ली सरकार ने मजदूरों के लिए खाने का किया प्रबंध, जानें कहां-कहां मिल रहा है भोजन

coronavirus संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन (lockdown) किया गया है. ऐसे में कई लोग अपने घरों से दूर अन्य किसी राज्य में फंस गए हैं. उन लोगों की मदद के लिए राज्य सरकारें भी कदम उठा रही है.

Coronavirus: दीपिका पादुकोण ने शेयर किया ट्रैवल आइडिया, बताया लॉकडाउन में कैसे घूमें

क्वारंटाइन (Quarantine) के दौरान दीपिका (Deepika Padukone) अपने शौक तो पूरे कर ही रही हैं, पर साथ ही अपने समय को भी बहुत अच्छे से यूटिलाइज कर रही हैं. वो घर पर रहकर पियानो सिख रही हैं और स्वादिष्ट डेजर्ट बना रही हैं.

Coronavirus: IIT Delhi ने बनाया Antibacterial कपड़ा, अस्पताल में फैले इन्फेक्शन से करेगा बचाव

यह एंटी बैक्टीरियल कपड़ा (Anti bacterial cloth) अभी तक कई टेस्ट में पास भी हो चुका है, जिसमें इस कपड़े पर हानिकारक बैक्टीरिया (Harmful bacteria) को खत्म करने का परीक्षण किया गया था.

Lockdown: डीएम का आदेश- नोएडा के मकान मालिक 1 महीने तक न मांगे किराया, नहीं तो होगी सजा

जिलाधिकारी बीएन सिंह (BN Singh) के निर्देश के मुताबिक, आदेश का उल्लंघन करने वालों पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के अंतर्गत उन्हें एकसाल की सजा और जुर्माना देना हो सकता है.

Huawei P40 Series : साल के बेस्ट फ्लैगशिप फोन्स से उठा पर्दा

स्मार्टफोन में 4200एमएच की वदमदार बैटरी दी गई है, जो 40 वॉट के हुआवे सुपर चार्जर (Huawei Super Charger) के जरिए तेजी से चार्ज होती है.

Coronavirus: दिल्ली पुलिस ने शुरू की ऑनलाइन Curfew Pass की सुविधा, ऐसे करें अप्लाई

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शनिवार को बताया कि अब दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर जाकर लोग वहां से भी ऑनलाइन कर्फ्यू पास (Online Curfew Pass) ले सकते हैं.

Coronavirus : DRDO चीफ बोले- अगले महीने तक बना लेंगे 10 हजार वेंटिलेटर

DRDO चीफ के मुताबिक DRDO के साइंटिस्ट ने पिछले 4 दिनों में एक ऐसा वेंटिलेटर विकसित किया है, जिसका इस्तेमाल 4 से 8 लोग कर सकते हैं.

बिहार : स्वास्थ्य विभाग का दावा सभी चीज उपलब्ध, डॉक्टर मांग रहे मास्क और सैनिटाइजर

बिहार सरकार ने राज्य के चार बड़े सरकारी अस्पतालों में कोरोना से लड़ने की तैयारी की है. इसमें PMCH,NMCH,IGIMS और पटना AIIMS है. लेकिन AIIMS के अलावा तीनों ही अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मी मास्क और सैनिटाइजर की कमी से जूझ रहे हैं.

Coronavirus के खिलाफ लॉकडाउन, सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देश में घोषित लॉकडाउन (Lockdown) के बीच सरकार ने किसानों की दिक्कत दूर करने के लिए बड़ा कदम उठाया है. भारत के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि खेती से जुड़े कामों को लॉकडाउन में छूट दी गई है.

VIDEO: पति विराट के लिए अनुष्का बनी हेयर स्टाइलिस्ट, किचन की कैंची से काट डाले बाल

अनुष्का (Anushka Sharma ) और विराट (Virat Kohli) लगातार सोशल मीडिया पर लोगों को लॉकडाउन के बाद से घर में रहने के लिए कह रहे हैं. उन्हीं की तरह कई और हस्तियां भी हैं जो कि लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक कर रही हैं.

Infosys के इंजीनियर ने कहा, ‘चलो खुले में छींकते हैं, वायरस फैलाते हैं,’ गंवाई नौकरी

Infosys में काम करने वाले इस शख्स ने जब पोस्ट किया तब शुरुआत में कंपनी को लगा कि ये शख्स उनकी कंपनी में काम नहीं करता, लेकिन थोड़ी छानबीन के बाद जब यह साफ हुआ के इंजीनियर (Engineer) इंफोसिस में ही तैनात है तो कंपनी की तरफ से एक्शन लिया...

वुहान से लौटे युवाओं से पीएम मोदी ने की बात, कश्मीरी स्टूडेंट बोले- क्वारेंटाइन से नहीं डरें

चीन का वुहान (Wuhan, China) शहर कोरोना वायरस (CoronaVirus) का केंद्र है. इसी शहर से पूरे विश्व में इस वायरस का प्रसार हुआ. कश्मीर के 60 छात्र वुहान में ही मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे. सही सलामत लौटने पर सबने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा.