Coronavirus: अमेरिका में एक दिन में 865 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोना महामारी की वजह से देश में लागू हुए 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) का आज 8वां दिन है. COVID-19 से जुड़ी हर खबर के लिए पढ़ें- Coronavirus Latest Updates

उत्तर प्रदेश: तब्लीगी मरकज में शामिल होने वालों की तलाश हुई तेज

दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 19 जिलों के 157 लोग शामिल हुए थे. इनमें शामिल तेलंगाना के दस लोगों की कोरोना (corona) से मौत के बाद हाहाकार मच गया. इसमें विदेश से भी बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए थे.

बिहार: नीतीश कुमार को जान से मारने की धमकी, कहा- मारने वाले को दूंगा 25 लाख रुपये इनाम

इस मामले की एक FIR मंगलवार को रोहतास जिले के दिनारा थाना में दर्ज कराई गई है. इस बीच, फेसबुक पोस्ट को लेकर मुख्यमंत्री के समर्थकों में काफी गुस्सा है.

निजामुद्दीन मरकज से उत्तर प्रदेश लौटने वाले 95 प्रतिशत लोगों की पहचान हुई

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि यह भी निर्देश जारी किया गया है कि जिन लोगों ने अपनी पहचान जाहिर नहीं की, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

निजामुद्दीन मरकज में 441 व्यक्तियों में कोरोना के लक्षण

निजामुद्दीन मरकज से कुल 1548 लोगों को निकाला गया है. इनमें से 441 व्यक्तियों में कोरोना वायरस (coronavirus) के लक्षण मिले हैं. वहीं मरकज के 24 व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है.

Lockdown : 7 माह की गर्भवती गुजरात से पैदल चलकर पहुंची बांदा

महिला पति और दो साल के बच्चे के साथ गुजरात के सूरत महानगर की एक निजी कंपनी में मजदूरी कर रही थी. Lockdown के बाद मालिक ने दंपति को कंपनी से निकाल दिया और पगार भी नहीं दिया.

पाकिस्तान के पंजाब में तब्लीगी जमात के जो सदस्य जहां हैं, वहीं होंगे क्वारंटाइन

लाहौर के पास रायविंड में तब्लीगी जमात के 11 से 15 मार्च तक हुए सामूहिक आयोजन के बाद इसके सदस्यों में कोरोना के संदिग्ध मामले आए.

निजामुद्दीन मरकज मामले में FIR दर्ज, क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक, "क्राइम ब्रांच अब उन सबको भी तलाशेगी जो मरकज में आकर देश के बाकी हिस्सों में पहुंच चुके हैं. साथ ही विदेश वापस लौट चुके लोगों की फेहरिस्त भी क्राइम ब्रांच को तैयार करनी होगी.

लॉकडाउन : पुलिस ने 31 गर्भवतियों को अस्पताल पहुंचाया, सरिता विहार में इंस्पेक्टर ने बांटा भोजन

पश्चिमी रेंज की संयुक्त पुलिस आयुक्त (Joint Commissioner of Police) शालिनी सिंह कहती हैं , "वर्दी में होने के चलते कानून की रखवाली के साथ -साथ पुलिस की जिम्मेदारियां आम आदमी से ज्यादा बढ़ जाती हैं. हमें कानून के साथ साथ मानवीय पहलुओं का भी ख्याल रखना चाहिए.

Corona के कहर के बीच सरकार ने मनरेगा मजदूरी में की 20 रुपये की बढ़ोतरी

इस योजना के तहत काम करने वालों को व्यक्तिगत तौर पर लाभ मिलेगा, जिसमें सीधे तौर पर एससी, एसटी और महिलाओं के साथ-साथ छोटे और सीमांत किसानों और अन्य गरीब परिवारों को फायदा पहुंचेगा.

2016 में इसी दिन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के बाद भी थे विराट की आंखों में आंसू

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 89 रन की पारी खेली और 1 विकेट भी लिया लेकिन वेस्टइंडीज ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया था.

बिहार की पहली Corona मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर लौटी, पढ़ें हिम्‍मत और हौसला देने वाली ये कहानी

बिहार में कोरोना (Coronavirus) से संक्रमित कुल 21 मामले आ चुके हैं. इनमें से 3 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है.

मध्य प्रदेश : पुलिस जवान 450 किमी पैदल चलकर पहुंचा ड्यूटी पर

दिग्विजय बताते हैं कि वह 24 मार्च को इटावा (Uttar Pradesh) से निकले थे और 28 मार्च को अपनी ड्यूटी के लिए थाने पहुंचे. उन्‍होंने लगभग 450 किलोमीटर का रास्ता पैदल तय किया.

अब टेनिस फैंस को लगने वाला है बड़ा झटका, विंबलडन का टलना भी तय है

इससे पहले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) पर भी कोरोना का क़हर बरपा था. टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए टालना पड़ा था. अब ये खेल 2021 में 23 जुलाई से होंगे.

आज ही के दिन 19 साल पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बनाया था ये विश्व रिकॉर्ड

19 साल पहले बनाया सचिन (Sachin Tendulkar) का ये रिकॉर्ड भी लोगों को याद है. बेशक सचिन क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. लेकिन उनके बनाए रिकॉर्ड्स आज तक खबरों में रहते हैं.

कोरोनावायरस: जापान ने 73 देशों से लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया

जापान (Japan) में अब तक कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमितों की संख्या कुल 2,665 और 67 लोगों की मौत हुई है. इनमें से 712 मामले और 11 मौतें डायमंड प्रिंसेस क्रूज जहाज से जुड़ी हैं.

एलन मस्क ने ट्विटर पर गर्लफ्रेंड ग्रिम्स को फिर किया अनफॉलो

ग्रिम्स ने इस बात की पुष्टि की है कि वह मस्क के बच्चे की मां बनने जा रही हैं, जिसके मई में पैदा होने की उम्मीद है.

RBI के डिप्टी गवर्नर बीपी कानूनगो का कार्यकाल एक साल बढ़ाया गया

कानूनगो (B.P.Kanungo) के वर्तमान कार्यकाल के 2 अप्रैल 2020 को समाप्त होने के अगले दिन से ही उनका नया कार्यकाल शुरू हो जाएगा. इसके बारे में सूचना रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के ट्विटर हैंडल पर भी डाल दी गयी है.

Corona: पीएम मोदी की मां हीराबेन ने PM Cares Fund में 25,000 रुपए दान दिए

देश में कोरोनावायरस (coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए (PM-CARES Fund) बनाया गया है. खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वे इसमें योगदान दें.

दीपा कर्माकर को अपना सपना पूरा करने के लिए मिल सकता है एक और मौका

IOC ने बताया कि अब टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) ठीक एक साल बाद 23 जुलाई 2021 से टोक्यो में आयोजित किए जाएंगे. इससे पहले टोक्यो ओलंपिक 24 जुलाई 2020 से शुरू होने थे.

ड्राइविंग लाइसेंस और व्‍हीकल रजिस्ट्रेशन की वैधता 30 जून तक बढ़ी

पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown in India) लागू है, इसलिए उपभोक्ता अपने-अपने वाहनों के लाइसेंस को रिन्यू नहीं करा पा रहे हैं.

हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर के प्रमुख सचिव पर क्वारंटाइन नियम तोड़ने का आरोप

सीनियर ऑफिसर पर आरोप है कि उन्होंने क्वारंटाइन (quarantine) के सभी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने घर से नियमित रूप से अपने कार्यालय को संभाला और वहां अपने कर्मचारियों और दूसरे अधिकारियों को भी बुलाया.

VRS लेने वालों के लिए BSNL,MTNL ने 10,000 करोड़ रुपये से अधिक जारी किए

BSNL ने शुक्रवार को 4,100 करोड़ रुपये का भुगतान जारी किया है और सोमवार को लीव इनकैशमेंट के लिए 4,900 करोड़ रुपये का भुगतान किया है.

Lockdown : ब्लड कैंसर पीड़ित 8 साल की मासूम ने पैदल तय किया चार दिन का सफर

अपनी बीमार बच्ची को लेकर एक महिला भागलपुर में तैनात बिहार सरकार के उन तमाम मुलाजीमो से मदद की गुहार लगाती रही, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा.

Corona Lockdown: रिटायरमेंट को लेकर केंद्र सरकार ने की बड़ी घोषणा

देश में लॉकडाउन के बावजूद कर्मचारी रिटायरमेंट की तय तारीख पर ही सेवानिवृत्त होंगे. केंद्र सरकार की तरफ से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को सेवा विस्तार (Extension) नहीं मिलेगा.

Corona Lockdown के बीच Jio का बड़ा धमाका, 5000 GB Extra डेटा और भी बहुत कुछ

जो लोग जियो स्टोर या रिटेल स्टोर के माध्यम से रिचार्ज करते हैं, और लॉकडाउन के चलते जिन्हें परेशानी आ रही है, उनके लिए Jio रिचार्ज के वैकल्पिक उपाय लाया है.

मास्क और सेनेटाइजर की कमी से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के एंबुलेंस कर्मी एक साथ हड़ताल पर

इन एंबुलेंस कर्मियों का कहना है कि इन्हें एंबुलेंस में मास्क, सेनेटाइजर, ग्लव्स जैसे जरूरी सामान तक उपलब्ध नहीं कराए गए हैं. जबकि संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा इन्ही लोगों को होता है.

दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक का एक और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, नोटिस चस्पा

दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक के एक और डॉक्टर की Coronavirus रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद जिला अधिकारी शाहदरा ने नोटिस चस्पा कर लोगों को सतर्क किया है.

Coronavirus: संजीवनी हॉस्पिटल ने प्रशासन से छिपाई कोरोना पॉजिटिव की जानकारी, अस्पताल हुआ सील

अस्पताल पर आरोप है कि उसे अपने यहां मौजूद एक कोरोना पॉजिटिव की जानकारी थी. यह जानकारी अस्पताल प्रबंधन को तत्काल जिला प्रशासन को देनी थी, ताकि कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बरती जानी वाली तमाम सावधानियां अमल में लाई जातीं.