Coronavirus: दुनिया भर में करीब 9 लाख संक्रमित, 42 हजार से ज्यादा की मौत, 24 घंटे के सारे अपडेट्स

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. मंगलवार को देश में COVID-19 के 315 नए मामले सामने आए हैं. ये पहली बार है, जब देश में एक दिन में तीन सौ से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. COVID-19 से जुड़ी हर...

Birth Day Special: उस भारतीय कप्तान की कहानी, जिसने इंग्लैंड में वसूला था असली लगान

आजादी के दो दशक बीतने के बाद भी भारत क्रिकेट में अपनी अलग पहचान नहीं बना पाया था, उसे अब भी बड़ी कामयाबी की तलाश थी. हर विदेशी दौरे पर भारत को हार ही नसीब होती थी. ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को भारतीय टीम की पहचान बदलने का श्रेय जाता...

Corona महामारी के दौरान सड़कों पर तैनात पुलिसकर्मियों को ISIS के आतंकी बना सकते हैं निशाना

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आतंकी दिल्ली पुलिस की पिकेट और बैरिकेड्स पर तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाते हुए लोन वुल्फ अटैक (Loan Wolf Attack) कर सकते हैं.

मास्टर ब्लास्टर सचिन के नाम गेंदबाजी में ऐसा रिकॉर्ड दर्ज, जिसे शेन वॉर्न भी नहीं तोड़ सके

हम आज एक ऐसे रिकॉर्ड की चर्चा कर रहे हैं. जो सचिन ने ठीक 22 साल पहले आज ही के दिन अपने नाम किया था. ये रिकॉर्ड उन्होंने बतौर बल्लेबाज नहीं बल्कि एक गेंदबाज के तौर पर अपना नाम किया था.

देशभर के CBSE स्कूलों में 8वीं तक सभी बच्चे पास, अगली क्लास में होंगे प्रमोट

कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के सभी छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा लिया गया यह निर्णय देशभर के CBSE विद्यालयों पर लागू होगा.

उत्तर प्रदेश: तबलीगी जमात में शामिल 569 लोगों की पहचान कर ली गई

अवनीश अवस्थी ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा में बताया कि नागरिकों की पहचान कर उन्हें भी क्वारंटीन (quarantine) करा दिया गया है. इसके अलावा उनके वीजा के संबंध में जांच की जा रही है.

CBSE अब केवल 29 विषयों की परीक्षा आयोजित करेगा

COVID-19 के संक्रमण की मौजूदा स्थिति और छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई (CBSE) बोर्ड को 10वीं 12वीं के लिए केवल 29 मुख्य विषयों की बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा. ये वो विषय होंगे जो हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में एडमिशन के लिए जरूरी हो.

Coronavirus के कहर के चलते रद्द हुई विंबलडन चैंपियनशिप 2020, अगले साल होगा आयोजन

1945 के बाद से यह पहली बार है कि यह टूर्नामेंट (Wimbledon Championship 2020) रद्द किया गया है. इससे पहले दूसरे विश्व युद्ध के दौरान इसे रद्द किया गया था.

Coronavirus: पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया इम्‍युनिटी बढ़ाने का गुरुमंत्र

पीएमओ के उच्चपदस्थ सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर रोज 17 से 18 घंटे काम कर रहे हैं.

Mumbai: धारावी में मिले पहले कोरोना पॉजिटिव की टेस्‍ट रिपोर्ट आने के कुछ घंटे बाद ही मौत

धारावी में कोरोना (Coronavirus) की वजह से जान गंवाने वाले इस शख्‍स की कोई ट्रैवल हिस्‍ट्री नहीं है. यह बेहद चिंताजनक बात है. ऐसे में स्‍थानीय पुलिस-प्रशासन से ये पता लगाने में जुटा है, ये शख्‍स आखिर कैसे कोरोना संक्रमित हुआ.

राजस्थान: रामगंज में एक साथ सामने आए 13 संक्रमित मामले, पुलिस ड्रोन से कर रही है इलाके की निगरानी

पुलिस इलाके में होने वाली संदिग्ध गतिविधियों पर भी ड्रोन के जरिए नजर रखेगी. इन सभी ड्रोन को अभय कमांड सेंटर की लाइव फीड स्क्रीन से जोड़ा गया है. जिसके जरिए पूरे शहर पर ड्रोन के जरिए एक जगह से नजर रखी जा सके.

अमेरिका में 9/11 से भी घातक कोरोना का कहर, अब तक 4055 मौत

अमेरिका में COVID-19 संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 4,055 हो गई हैं, जबकि अब तक 188,578 लोग संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना (corona) के कारण हुई मौतों की संख्या, अमेरिका (America) पर हुए आतंकवादी हमले में हुई 2,977 मौतों से अधिक हो गई है.

सबसे पहले रेलवे को मिली तबलीगी जमात में Corona की जानकारी

भारतीय रेलवे ने इस मुद्दे को उठाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा भी लिया. मंत्रालय ने ट्वीट में कहा, रेलवे को ट्रेनों में Coronavirus संक्रमित कुछ यात्रियों का पता चला है.

आंध्र प्रदेश के 1085 लोग हुए थे निजामुद्दीन की तबलीगी जमात में शामिल, 70 कोरोना पॉजिटिव

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने कहा है कि राज्य से 1085 लोग दिल्ली के मरकज के धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे, जिसमें से सभी की पहचान हो चुकी है, अभी भी 21 लोगों को ढूढ़ा जा रहा है, जिनकी जानकारी नहीं मिल रही है.

तबलीगी जमात: 36 घंटे बाद निकाले गए 2366, एक ने की आत्महत्या की कोशिश, हॉस्पिटल स्टाफ परेशान

निजामुद्दीन मरकज से काफी लोगों को राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल लाया गया है, लेकिन अस्पताल के स्टाफ के साथ ये लोग सपोर्ट नहीं कर रहे हैं. स्टाफ इनको साफ-सफाई का बोल रहे हैं तो ये लोग अपने ही हिसाब से चल रहे हैं.

पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी और फैलेगी: इमरान खान

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि चीन में कोरोना (corona) के फैलने के साथ ही यह साफ हो गया था कि पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं रहेगा. इसके मद्देनजर 15 जनवरी से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं.

लॉकडाउन: झारखंड में असहायों के लिए संजीवनी बना ‘दाल-भात केंद्र’

झारखंड (Jharkhand) में 377 दाल-भात केंद्र पहले से चल रहे थे, जहां पांच रुपये का भुगतान कर लोग भरपेट भोजन करते थे. सरकार ने लॉकडाउन (lockdown) की स्थिति में 498 नए दाल-भात केंद्र शुरू करने का निर्देश दिए हैं.

जिनेवा के संयुक्त राष्ट्र कार्यालय में स्टाफ के 9 सदस्यों को कोरोना संक्रमण

दुनियाभर में संयुक्त राष्ट्र (UNO) के 78 कर्मचारियों में corona virus संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अलावा, अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन, विश्व व्यापार संगठन और साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कर्मचारियों और सदस्यों में भी COVID -19 के मामले रिपोर्ट हुए हैं.

मरकज मैनेजमेंट ने नहीं सुनी SHO की नसीहत, अब Coronavirus से तबाही

ऐसा नहीं है कि वीडियो एसएचओ ने चोरी-छिपे बनाया हो. वीडियो में इंस्पेक्टर मुकेश वालिया, बार-बार और खुलेआम कह रहे हैं, कि वीडियो बना रहा हूं अपनी और आपकी बातचीत का. सीसीटीवी में भी सब रिकॉर्ड हो रहा है. आप लोग बार-बार कहने के बाद भी बात नहीं मान रहे...

CoronaLockdown: केरल के गवर्नर की जुबानी तब्‍लीगी जमात की पूरी कहानी, देखें वीडियो

टीवी9भारतवर्ष (TV9 Bharatvarsh) को दिए इंटरव्यू में केरल के गवर्नर आरिफ खान ने तब्‍लीग से जुड़े हर मुद्दे पर बेबाकी से राय रखी. उन्‍होंने तब्‍लीगी जमात पर अंधविश्‍वास को बढ़ावा देने वाला संगठन करार दिया है.

CoronaLockdown: फेक न्यूज के चलते हुआ मजदूरों का पलायन, सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court ) ने इस बारे में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया को निर्देश दिया है कि वह पूरी तरह से जिम्मेदारी का पालन करें और ध्यान रखें कि किसी भी तरह की फेक न्यूज या अन वेरीफाइड खबरों का प्रचार और प्रसार न हो पाए.

कश्मीर को मिली नई डोमिसाइल पॉलिसी, पढ़ें अब क्या जाएगा बदल 10 प्वाइंट्स में

आर्टिकल 370 (Article) खत्म करने से पहले केवल पूर्ववर्ती राज्य के स्थायी निवासियों को राज्य सरकार में नौकरी मिल सकती थी, पर अब देश के अन्य हिस्से के लोग भी यहां पर आवेदन दे सकेंगे और नौकरी पा सकेंगे.

उत्तर प्रदेश: कोरोना से दूसरी मौत, मेरठ में मरीज ने तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब तक 103 कोरोना (Corona) संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 14 लोग इस भयानक बीमारी को हराकर ठीक भी हुए हैं. 2 लोगों की मौत यहां COVID-19 के कारण हुई है.

Coronavirus से लड़ाई में क्या है विदेश मंत्रालय की भूमिका?

विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) की Covid cell में अभी 75 अधिकारी काम कर रहे हैं इसमें ज्यादातर भारतीय विदेश सेवा के युवा और नए अधिकारी हैं जो काम के घंटों की परवाह किये बगैर पूरी ऊर्जा से लगे हैं.

Coronavirus : TikTok ने भारत को डोनेट किए 100 करोड़ के मेडिकल इक्विपमेंट

कंपनी ने कहा, "भारत सरकार वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ठोस प्रयास कर रही है और इस डोनेशन के माध्यम से हम इसमें योगदान करना चाहते हैं. "

इसी महीने लॉन्च हो सकता है iPhone 9, जानें क्या होगा खास

iPhone 9 उन यूजर्स के लिए खास होगा जो कम कीमत में आईफोन खरीदना चाहते हैं. इस फोन का डिवाइस डिजाइन iPhone 8 की तरह और इंटरनल डिजाइन iPhone 11 जैसा हो सकता है.

CoronaLockdown: केजरीवाल बोले- जो क्वारन्टीन में हैं उन पर फोन ट्रेसिंग से रखी जा रही नजर

मुख्यमंत्री (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि 2346 को मरकज से निकाला गया है. अभी दिल्ली में कहा जा सकता है कि हालात कंट्रोल में हैं.

Corona Crisis के चलते H1B वीजा पर रोक लगा सकते हैं ट्रंप, अमेरिका में उठी मांग

H-1B वीजा गैर-प्रवासी वीजा है, जोकि अमेरिका की कंपनियों में विदेशी लोगों को काम करने के लिए टेम्प्रेरी नौकरी देने की परमिशन देता है.

COVID-19 : पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक ने दी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टालने की सलाह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हैड कोच और चीफ सेलेक्टर मिस्बाह उल हक ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World test championship) को लेकर कई बड़े बयान दिए हैं.

लेम्बोर्गिनी से सुपरसोनिक स्पीड में जा रहा था, पुलिस ने पकड़ा तो बोला- Covid-19 टेस्ट कराने जा रहा हूं

सिडनी (Sydney) के असिस्टेंट कमिश्नर (Assistant Commissioner) ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में ड्राइवर्स को सड़कों के नियम नहीं तोड़ने चाहिए और उनका पालन करना चाहिए.