Coronavirus: तबलीगी जमात के 400 से ज्यादा लोग Corona पॉजिटिव, 9000 क्वारंटीन में

अब तक 400 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिसमें तमिलनाडु में 173, राजस्थान में 11, अंडमान निकोबार में 9, दिल्ली में 47, पुडुचेरी में 2, तेलंगाना में 33, जम्मू-कश्मीर में 22, आंध्र प्रदेश में 67 और असम में 16 तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) में शामिल हुए थे.

Coronavirus: इंदौर में कोरोना पॉजिटिव के 14 नए मामले आए सामने, कुल 89 लोग पीड़ित

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोना महामारी को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. जिसका आज नौवां दिन है. COVID-19 से जुड़ी हर खबर के लिए पढ़ें- Coronavirus Latest Updates.

कोरोना का कोहराम : नोएडा डीएम बोले- मदद को 2 दिन में बनेगा कॉल-सेंटर

कोरोना (COVID-19) से लड़ाई लड़ने को प्रशासन, सरकार सब अड़कर सामने खड़े हैं. बस जरूरत है तो इसकी कि जनता भी इसमें सहयोग करे.

कांग्रेस पर अमित शाह का पलटवार, बोले- Coronavirus के खिलाफ लड़ाई कमजोर करने की कोशिश

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि जब भी राष्ट्रहित की बात आई है तो अलग राह पकड़ने की कांग्रेस (Congress) की पुरानी आदत रही है. गृह मंत्री ने पूछा, आखिर कांग्रेस कब अपनी स्वार्थपूर्ण राजनीति के ऊपर राष्ट्रहित को तरजीह देगी?

Covid-19: वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं ने की भगवान राम की आरती और पढ़ी हनुमान चालीसा

मुस्लिम महिलाओं ने उर्दू में लिखी श्रीराम आरती और श्रीराम प्रार्थना का गायन किया और संकट मोचक रामभक्त हनुमान चालीसा का पाठ कर इस भयानक संकट से मुक्त कराने के लिए प्रार्थना की.

Coronavirus: बिहार में 18 लाख लोगों के खाते में भेजी गई कोरोना सहायता राशि

बिहार (Bihar) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने गुरुवार को राज्य के सभी राशन कार्डधारियों को कोरोना सहायता के रूप में 1000 रुपए प्रति परिवार की दर से सीधे बैंक खाते में भेजे हैं.

COVID-19 : डब्ल्यूएचओ हेड ने गरीबों की मदद के लिए PM मोदी को सराहा

भारत सरकार इस सप्ताह और आने वाले हफ्तों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 27,500 करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज को वितरित करने के लिए तैयार है.

Coronavirus: CCMB ने कहा- वायरस की सही स्थिति समझने के लिए मास टेस्टिंग जरूरी

CCMB के डायरेक्टर राकेश मिश्रा ने कहा कि अभी हमारे पास कोरोना वायरस (Coronavirus) की कोई दवा नहीं है और न ही कोई वैक्सीन है. इसके आने में शायद एक-दो साल लग जाएं.

दिल्ली में Coronavirus : एक ही दिन में बढ़े 141 मरीज, दो जमाती की मौत

दिल्ली में अब तक संक्रमित (COVID-19) मरीजों की संख्या बढ़कर 293 हो चुकी है. इनमें से 55 संक्रमित विदेश से लौटकर आए हैं. जबकि 31 लोग संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं.

Corona : यूपी सरकार ने सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने पर लगाई रोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) का सौ फीसद पालन कराया जाए. पुलिसकर्मी संवेदनशीलता के साथ लोगों को समझाएं.

Coronavirus: गृह मंत्रालय ने 960 विदेशी लोगों को किया ब्लैकलिस्ट, सभी का वीजा भी रद्द

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देशभर से मरकज सम्मेलन में शामिल हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) और उनके करीबी 9000 लोगों को चिन्हित कर क्‍वारंटीन (Quarantine) में रखा गया है.

सरकार ने 11 भाषाओं में लॉन्च किया AarogyaSetu एप, कोरोना से लड़ने में करेगा मदद

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़ों के मुताबिक, पिछले 12 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के नए 131 मामले सामने आए हैं.

Coronavirus: देशभर में 50 डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ संक्रमित, सभी को किया आइसोलेट

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि देश में बुधवार से लेकर आज तक में देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 328 नए मामले सामने आए है. जबकि 12 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत के साथ कुल आंकड़ा 50 पहुंच गया है.

Corona Lockdown:चिंता की कोई बात नहीं, 6 महीने तक बैठकर खा सकता है पूरा देश

लॉकडाउन (Lockdown in India) लागू होने के दिन से अबतक मालगाड़ी के 352 रेक के जरिए करीब 9.86 लाख मीट्रिक टन अनाज अलग-अलग राज्यों में भेजा जा चुका है.

आखिर कैसे कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की रफ्तार दिन ब दिन बढ़ती गई, देखें तस्वीरों में

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2000 के पार पहुंच गया है. आखिर कैसे कोरोना मरीजों का ग्राफ बढ़ता गया.. वायरस से संक्रमित लोगों की रफ्तार कैसे दिन ब दिन ज्यादा होती चली गई..? आइए आपको समझाते हैं नीचे लगी तस्वीरों के सहारे ....

गृह मंत्रालय की सभी मुख्‍य सचिवों को चिट्ठी- ठीक से लागू कराएं CoronaLockdown

गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने कहा है कि डिजास्टर मैनेजमेंट (Disaster Management) के तहत राज्यों को दी गई शक्तियों का प्रयोग कड़ाई से करना होगा.

गौतम गंभीर ने क्यों कहा- 2011 विश्व कप टीम इंडिया ने जीता था सिर्फ एक छक्के ने नहीं

2011 विश्व कप (2011 World Cup) में 275 रनों का पीछा करने में भारत के लिए सबसे ज्यादा 97 रन गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ही बनाए थे, लेकिन धोनी (MS Dhoni) की 94 रनों की पारी उनकी पारी पर भारी पड़ी थी.

मौलाना साद के समर्थन में उतरे AAP MLA अमानतुल्‍लाह, नकवी और आरिफ खान को कहे अपशब्‍द

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के चलते देशभर में 9 हजार लोगों को क्‍वारंटीन (Quarantine) किया गया है. 334 पॉजिटिव को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सर मेरी भी ड्यूटी लगा दीजिये! मुझे भी लड़ना है Corona से…

डॉक्टरों और नर्सिंग स्टॉफ ने आगे बढ़कर कोरोना के लिए डेडीकेटेड अस्पताल एम्स ट्रामा सेंटर (AIIMS Trauma Center) में काम करने की इच्छा जाहिर की है.

हरियाणा में कोरोना वायरस से पहली मौत, परिवार को किया गया क्‍वारंटीन

कोरोना वायरस (Coronavirus) से हुई 67 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद अंबाला के टिंबर मार्केट इलाके को पूरी तरह से सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है.

Coronavirus: PM की VC में भी उठा निजामुद्दीन मरकज का मुद्दा, मुख्यमंत्रियों ने जताई चिंता

मुख्यमंत्रियों ने कहा कि जमात में शामिल लोगों को तलाश करके उनका टेस्ट कराया जा रहा है और संदिग्ध लोगों को क्‍वारंटीन (Quarantine) या अस्पताल में भेजा जा रहा है.

हरभजन सिंह को क्यों एक दोस्त का मैसेज इतना पसंद आया कि उन्होंने किया सैकड़ों दोस्तों को फ़ॉरवर्ड

मानवजाति को इस समय दवा के साथ साथ दुआ की भी जरूरत है. जरूरत है कि हम सभी उस शक्ति से प्रार्थना करें जिसे हम भगवान, अल्लाह, वाहेगुरु या गॉड कहते हैं. हरभजन सिंह का मोबाइल मैसेज यही बड़ा संदेश देता है.

PM मोदी के साथ मिलकर करिए Covid-19 से जंग, ऐसे जागरूक करेगा Bhag Corona Game

गेम (Bhag Corona Game) में सबसे मजेदार बात यह है कि इसका थीम म्यूजिक रामदास अठावले (Ramdas Athawale) का गो कोरोना, गो कोरोना जाप है. लोग इस गेम को काफी पसंद कर रहे हैं.  

केरल में 93 और 88 साल के पति-पत्नी ने कैसे दी Covid-19 को मात, पोते ने बताया राज

पूरा मेडिकल समुदाय दोनों के कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से पूरी तरह मुक्त होने को एक ‘चमत्कार’ का नाम दे रहा है. इतनी आयु में किसी संक्रमण से ग्रसित होने के बाद बचने की संभावना कम ही होती है.

शामली में Corona संदिग्ध ने रिपोर्ट आने से पहले क्वारंटीन वार्ड में कर ली खुदकुशी

युवक में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दे रहे थे जिसकी जांच के लिए मेरठ मेडिकल जांच में सैंपल भेजा गया था. आज इस जांच की रिपोर्ट आनी थी, लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

अरुणाचल के CM ने किया ट्वीट- 15 को लॉकडाउन होगा खत्म, बाद में डिलीट कर दी ये सफाई

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने आज पीएम मोदी द्वारा मुख्यमंत्रियों के साथ की गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लिया था. उन्होंने कॉन्फ्रेंसिंग के बाद लॉकडाउन खत्म होने से संबंधित एक ट्वीट किया था, जिसके बाद उसे डिलीट कर दिया.

पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर के पूर्व हजूरी रागी ज्ञानी निर्मल सिंह का निधन, COVID-19 से थे संक्रमित

निर्मल सिंह पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित होने वाले स्वर्ण मंदिर के पहले हजूरी रागी थे. उन्हें 2009 में यह सम्मान मिला था. अभी विदेश से लौटने के बाद उन्होंने दिल्ली और कुछ अन्य स्थानों पर बड़े धार्मिक आयोजन किए थे.

सोनिया गांधी ने उठाए लॉकडाउन पर सवाल, बोलीं- जरूरी था पर फैसला जल्दबाजी में लिया गया

सोनिया गांधी (Sonia Ganghi) ने कहा कि आज जब हम मिल रहे हैं देश एक बहुत बड़े और घोर संकट से गुजर रहा है. यह एक कठिन चुनौती है लेकिन इसे (Coronavirus) हराने का हमारा संकल्प इससे भी मजबूत होना चाहिए.

Lockdown में बढ़ी घरेलू हिंसा, महिला आयोग को मिली आम दिनों से ज्यादा शिकायतें

आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) को 23 मार्च से 30 मार्च तक महिला उत्पीड़न की 58 ऑनलाइन शिकायतें मिली हैं. आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने बताया कि इनमें से अधिकतर शिकायतें उत्तर भारत खासकर पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से आई हैं.

इंदौर में Coronavirus संदिग्धों की जांच टीम पर हमला, पुलिस ने दर्ज की FIR, 7 गिरफ्तार

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. पुलिस का कहना है कि इसमें एक महिला को Coronavirus जांच के लिए ले जाने को लेकर बवाल हुआ. महिला जाने को तैयार नहीं थी.