पाकिस्तान: सरकारी गोदामों से 5 अरब 35 करोड़ 50 लाख रुपये का गेहूं गायब

पाकिस्तान में NAB (National Accountability Bureau) ने सरकारी गेहूं में हेरफेर और चोरी को पकड़ने के लिए नौ अलग-अलग जांच शुरू की थीं. जांच के तहत टीमों ने नौ जिलों में सरकारी गोदामों पर छापे मारे. 

छींकने और खांसने से हवा में भी फैल सकता है Coronavirus, पढ़ें ऐसा क्यों?

वर्ल्‍ड हेल्‍थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) के ही दो अधिकारियों ने अलग-अलग दावे किए हैं. जहां WHO की इमरजिंग डिसीज यूनिट की प्रमुख डॉ. मारिया वान केर्खोव का मानना है कि यह वायरस हवा से फैल सकता है तो वहीं WHO साउथ ईस्‍ट एशिया की एक अधिकारी ने इससे इनकार किया.

Coronavirus: अमेरिका में कोरोना की वजह से पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की हुई मौत

भारत में भी लगातार कोरोना वायरस(Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. देश में अब तक संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा 2586 पहुंच गया है. 56 लोगों की कोरोना की वजह से जान जा चुकी है.

भारत में कोरोना संक्रमण की हॉटस्पॉट बनी जगहों की हुई पहचान, रैपिड टेस्ट की तैयारी में सरकार

आईसीएमआर (ICMR) के सीनियर वैज्ञानिक मनोज (Manoj) ने बताया कि गुरुवार को अबतक का सबसे ज्यादा 8000 टेस्ट देश में किया गया. इसकी संख्या को हम और भी बढा रहे हैं. साथ ही देश में जितने हॉटस्पॉट बन रहे हैं, वहां रैपिड टेस्ट करने की तैयारी है.

कश्मीर में 4 लश्कर आतंकी 3 सहयोगियों समेत गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस (J & K Police) ने कहा, "गिरफ्तार आतंकवादियों से पूछताछ के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की एसओजी ने संयुक्त रूप से छापे मारे. छापेमारी के दौरान इन आतंवादियों के तीन सहयोगियों को पकड़ा गया."

फलों पर थूक लगाते हुए वीडियो वायरल होने के बाद ठेले वाले के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने फल बेचने वाले शेरू मियां को ढूंढ कर समझाइश दी और लाठी से धुनाई भी की है. स्थानीय लोगों द्वारा यह भी बताया गया है युवक मानसिक बीमार भी है.

चीन में वन्यजीवों पर प्रतिबंध के बाद भी वायरस ने क्यों पसारे पांव!

हूनान सीफूड मार्केट (Hunan Seafood Market) को भी कोरोना वायरस के केंद्र के रूप में माना गया है. यहां बेंबू रेट्स, सीवेट, सांप और अन्य वन्यजीवों को मारा और बेचा जाता है.

कोरोना: कराची में जुमे की सामूहिक नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिस पर हमला

सिंध की राजधानी कराची (Karachi ) के लियाकताबाद एरिया की एक मस्जिद के बेसमेंट में लोग नमाज पढ़ने पहुंच गए. लॉकडाउन ( lockdown) में पुलिसवालों के रोकने पर उन्होंने पुलिस पर हमला बोल दिया.

अखिलेश यादव ने CM योगी की ओर बढ़ाया मदद का हाथ, कहा- साइकिल से पहुंचाएंगे जरूरी सामान

अखिलेश ने कहा कि उनकी पार्टी बच्चों के घरों में मध्याह्न भोजन (Mid Day Meal) के वितरण में भी मदद करेगी ताकि उन्हें लॉकडाउन (Lockdown) के समय में पौष्टिक भोजन मिले. अखिलेश ने राज्य सरकार से वर्तमान में उसके पास मौजूद खाद्यान्न की मात्रा का खुलासा करने के लिए भी कहा.

Coronavirus को हराने के लिए पीएम मोदी ने मांगा खिलाड़ियों का समर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 49 खिलाड़ियों से वीडियो कॉल के जरिए बात की. इसमें खेल मंत्री किरण रिजिजू भी शामिल हुए. प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों को लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के बारे में जागरुक करने की अपील की.

उत्तर प्रदेश: कोरोना सुरक्षा किट के लिए हड़ताल कर रहे 26 हेल्थ वर्कर बर्खास्त

डायरेक्टर अज्ञात गुप्ता ने कहा कि," हेल्थ वर्कर देश में कोरोना (corona) के कठिन हालात के बावजूद मनमाने तरीके से हड़ताल पर चले गए हैं, जिस कारण राजकीय मेडिकल कॉलेज बांदा की मेडिकल सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. इसलिए एग्रीमेंट के आधार पर इनकी सर्विस समाप्त की जाती हैं."

MP की पहली फुल बॉडी सेनेटाइजेशन मशीन तैयार, इससे गुजरकर ही मिलेगी दफ्तर में एंट्री

भोपाल में कार्यरत हर अधिकारी और कर्मचारी को फुल बॉडी सेनेटाइजेशन मशीन (Full body sanitization machine) के अंदर से गुजर कर ही कार्यालय में प्रवेश दिया जा रहा है.

कोविड-19 : पाकिस्तान में बेरोजगार हो सकते हैं 1 करोड़ 85 लाख लोग

पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स के किए गए रिसर्च के आधार पर लिमिटेड बैन लगाए जाने पर पाकिस्तान में लगभग 14 लाख नौकरियां जाएंगी, जो देश के एम्प्लॉइड वर्कफोर्स के 2.2 प्रतिशत के बराबर है.

दिल्ली: Corona के बढ़ रहे मामले, LNJP, जीबी पंत अस्पताल करेंगे OPD बंद

दिल्ली (Delhi) में अब तक कोरोनावायरस (coronavirus ) के करीब 300 मामले सामने आए हैं. जिनमें से 4 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है तो 8 लोग इस भयानक बीमारी को हराकर ठीक भी हुए हैं.

कोविड-19 : आईआईटी रुड़की ने बनाया फेस शील्ड, एम्स-ऋषिकेश में हो रहा इस्तेमाल

शीट की कॉस्ट केवल 5 रुपये है. बल्क में बनाने पर एक शील्ड की कॉस्ट केवल 25 रुपये आएगी. एम्स-ऋषिकेश (AIIMS) के अनुरोध पर आईआईटी रुड़की (IIT Roorkie) पहले 100 फेस शील्ड संस्थान को भेजेगा.

Coronavirus: भारत दौरे से लौटी साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए आई राहत की खबर

अपने देश लौटी साउथ अफ्रीका टीम को 14 दिन क्‍वारंटीन में भेजा गया था. जो अब पूरा हो चुका है. इस बीच भारत से लौटे खिलाड़ियों का COVID-19 टेस्ट भी कराया गया था. राहत की खबर ये है कि सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

आरएसएस ने जीबी रोड की सेक्स वर्कर महिलाओं को पहुंचाई मदद

देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 336 नए केस सामने आए हैं. वहीं राजधानी दिल्ली (Delhi) में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ कर 384 हो गई है.

आंध्र प्रदेश : Corona से ठीक हुए शख्स से अधिकारियों ने मिलाया हाथ

युवक सर्दी, खांसी और बुखार के कारण खुद अस्पताल गया था. डॉक्टरों ने कोरोना जांच के लिए उसके नमूने भेजे और परिणाम पॉजिटिव आया.

अब अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी ने भी भारतीय प्रधानमंत्री को क्यों कहा ‘शुक्रिया’

IOC ने पिछले दिनों टोक्यो ओलंपिक को टालने का फैसला लिया था. पहले ओलंपिक इस साल जुलाई में 24 तारीख से शुरू होने थे, लेकिन Covid-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए इसे एक साल के लिए टालना पड़ा.

ब्रिटिश PM अब भी सेल्‍फ आइसोलेशन में, नहीं उतर रहा बुखार, वीडियो शेयर कर बयां की तकलीफ

ब्रिटेन में कोरोना (Corona in Britain) के 17  हजार से ज्यादा कन्फर्म मामले सामने आए हैं. वायरस (COVID-19) के कारण मरने वालों की संख्या अब हजार पार हो चुकी है.

Coronavirus: AIIMS के डॉक्टर ने बनाया मोबाइल से चलने वाला सबसे छोटा और सस्ता वेंटिलेटर

AIIMS के न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट के डॉक्टर दीपक अग्रवाल ने सबसे छोटा और सस्ता वेंटिलेटर (Ventilator) बनाने का दावा किया है. डॉ. दीपक ने जिस वेटिंलेटर का इजाद किया है उसे भारत सरकार ने भी ग्रीन सिग्नल दे दिया है.

Coronavirus: दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या हुई 384, तबलीगी जमात के 259 लोग शामिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बताया कि राजधानी में पिछले 24 घंटों में 91 केस बढ़े हैं, जो कि काफी चिंताजनक लगता है. इसके साथ दिल्ली में अब तक 5 मौत हुई हैं, जिसमें की बीते 24 घंटे में एक मृत्यु हुई है. वो भी मरकज वाला...

दिल्ली: ‘पापा शराब पीकर लॉकडाउन का मजाक उड़ा रहे’

"बुधवार को दिन के वक्त एक Delhi Police के पास एक कॉल आई थी. कॉल करने वाले ने बताया कि वह रजोकरी गांव से बोल रहा है. तुरंत पुलिस मौके पर पहुंचे, मेरे पापा CoronaLockdown का मजाक उड़ा रहे हैं.

देश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 2301 हुई, 56 की हुई मौत, जानें किस राज्य का क्या है हाल

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक लगभग सभी राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दस्तक दे दी है. सबसे ज्यादा मामले अब तक महाराष्ट्र (Maharashtra) से सामने आए हैं.

दिल्ली के अमेरिकी दूतावास का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया

यह भारत में विदेशी सेवा में कार्यरत किसी कर्मचारी के कोरोना (corona) संक्रमित होने का पहला मामला है. सभी विदेशी मिशन और कंसल्टेंसी ने भारत में अपनी ब्रांचों में सुरक्षा और बचाव के पर्याप्त उपाय फरवरी/ मार्च से ही अपनाने शुरू कर दिए थे.

Coronavirus: ट्रैवल हिस्‍ट्री छिपाने वाले शख्‍स को चीन ने दी एक साल की सजा

दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी के कारण अब संक्रमित लोगों की संख्या दस लाख के पार हो गई है.

Lockdown : भूख से तड़पती बहनों ने किया PMO को फोन, तब जागा प्रशासन

पीएमओ के अधिकारी ने पटना के आपदा प्रबंधन विभाग (Disaster Management Department) को फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी. इसके बाद सीओ उन लड़कियों के घर पहुंचे और भोजन उपलब्ध करवाया.

Coronavirus: राजस्थान में तबलीगी जमात के 24 नए केस, राज्य में अब तक 161 मरीज

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इसमें 24 तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्य, ईरान से आए 18 लोग शामिल हैं, जो जैसलमेर और जोधपुर में आर्मी वेलनेस सेंटर में रह रहे हैं.

योगी की दो टूक- महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदतमीजी करने वालों को छोड़ेंगे नहीं, लगेगा NSA

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गाजियाबाद में जिन लोगों ने ये हरकत की, उस प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख़्ती की जानी चाहिए और उन्हें कानून का पालन करना सिखाना चाहिए. उन्होंने इस घटना के लेकर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

कोविड-19 : गुजरात में 8 की मौत, 7 वर्षीय बच्ची सहित 95 पॉजिटिव

कोरोनावायरस (coronavirus) के कारण गुजरात (Gujarat) में मौत का कुल आकंड़ा आठ हो गया है. राज्य में सात अन्य पॉजिटिव मामले जहां पाए गए हैं, जो सभी अहमदाबाद से हैं. राज्य में कुल 95 कोरोना पॉजिटिव हैं.