Coronavirus: ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना से हुईं 621 मौतें, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. संक्रमित लोगों का आंकड़ा 3 हजार पार हो गया है. कोरोना के खतरे को हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. जिसका आज 12वां दिन है. COVID-19 से जुड़ी हर खबर के लिए पढ़ें-...

Lockdown: मां की आई ड्रॉप हो गई थी खत्म, DIG ने तुरंत घर पहुंचवाई दवा

कोरोना वायरस (corona virus) के बढ़ते मामलों के कारण पूरे देश में 22 मार्च से लॉकडाउन (lockdown) किया गया है. इस दौरान पुलिस लगातार आम जनता की मदद कर रही है,

#9Pm9Minute: PM मोदी की अपील पर राष्ट्रपति से लेकर मंत्रियों तक ने जलाए दीपक, देखें तस्‍वीरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर न सिर्फ आम जन बल्कि खुद पीएम की मां, सभी बड़े मंत्रियों और नेताओं ने भी अपने-अपने घरों के बाहर, छत, और बालकनी में दीपक जलाए.

छत्‍तीसगढ़: कोरोना को मात देकर घर लौटी लड़की, सीएम से बोली- मेरे तीन दोस्‍त भी हुए संक्रमित

राज्य में कोराना (Coronavirus) मरीजों की देखभाल बेहतर ढंग से हो रही है. इससे देश ही नहीं पूरे विश्व में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन हो रहा है.

MP: मंदसौर पुलिस की अनोखी पहल, Lockdown तोड़ने वालों को सड़क पर पकड़ रहा Covid-19 का भूत

मंदसौर पुलिस ने अब कोरोना (Coronavirus) का भूत बनाकर लोगों को इस महामारी से होने वाले नुकसान और बचने के तरीके बताने शुरू कर दिए हैं. मंदसौर यातयात पुलिस शहर में बाइक से घूम रहे लोगों को कोरोना भुत बनकर समझा रही है.

कोरोनावायरस: देश में 3577 संक्रमित, अब तक 83 लोगों की मौत

हेल्थ मिनिस्ट्री की रविवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस (coronavirus) का कहर देश के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है . अब तक देश में इसके 3577 मामले सामने आ चुके हैं .

2 हार्ट सर्जरी के बाद डिस्‍चार्ज हुआ मासूम Lockdown में फंसा, पिता की गुहार- ‘हमें कश्‍मीर भेज दो’

बच्चे के पिता ने कहा, "हमें कश्मीर स्थित हमारे घर भेज दें, लॉक डाउन मेरे बेटे को मार सकता है." जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में अबहामा गांव के 38 वर्षीय मजदूर निसार अहमद मगरे ने कहा, "हम दिल्ली में किराए के मकान में रह रहे हैं. मेरे पास...

बिहार: मधुबनी के क्वारंटीन सेंटरों पर न सैनिटाइजर, न स्क्रीनिंग की व्यवस्था

22 मार्च के बाद तकरीबन 1.8 लाख लोग अन्य राज्यों से बिहार (Bihar ) लौटे हैं, जिन्हें राज्य की सीमाओं पर और गांवों के बाहर हर ब्लॉक में बनाए गए क्वारंटीन (Quarantine) सेंटरों में रखा गया है.

बिहार: भोजपुरी एक्टर निरहुआ ने जरूरतमंदों को बंटवाया राशन, कहा- ‘मुसीबत में साथ हूं’

रविवार को पटना में निरहुआ के लोगों ने दिहाड़ी मजदूर, सड़क पर रह रहे रिक्शा चालकों और गरीब 256 लोगों के बीच राशन और साबुन बांटा. इसके अलावा सभी को कोरोना (corona) से लड़ने के लिए जागरूक भी किया.

Corona: मुंबई में आज 8 की मौत, 103 नए मामले सामने आए

मुंबई (Mumbai में रविवार तक कुल कोरोना (corona) पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 433 हो गई. इसके साथ ही अब तक कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों की कुल संख्या 30 हो गई.

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्राइन लारा ने सचिन तेंदुलकर की किस पारी को बताया सबसे खास?

लारा ने कहा कि क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि 16 साल की उम्र में टेस्ट मैच खेलने वाला खिलाड़ी अगले 24 साल क्रिकेट खेल सकता है. ये अकल्पनीय है.

बिहार में क्वारंटीन सेंटर पर हंगामा और तोड़फोड़, आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

BDO के बयान पर दर्ज FIR में कहा गया है कि 20 से 25 लोगों ने वहां हंगामा किया. इस दौरान वहां ड्यूटी पर तैनात सरकारी ऑफिसर और स्टाफ के साथ बदतमीज़ी की गई और वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई.

मोहम्मद साद दिखा रहा चतुराई, क्वारंटीन के बहाने समर्थन हासिल करने की कोशिश

साद ने जमातियों के बीच अपने संदेश को किस तरह सफलतापूर्वक फैलाया है, इसका अंदाजा इसके एक सदस्य द्वारा शनिवार को अपलोड किए गए वीडियो से लग जाता है. जिसमें वह यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर मोहम्मद साद को कोई नुकसान पहुंचता है, तो वह खुद...

डाइटिंग की शुरुआत में होने वाली शुगर क्रेविंग्स के लिए मीठे के कुछ हेल्दी ऑप्‍शन

हेल्थ की तरफ सचेत लोग या डाइटिंग (Dieting) करने वाले सबसे पहले मीठे से दूरी बनाते हैं .पर क्या मीठा सच में फिटनेस (Fitness) के रास्ते का कांटा है? क्या मीठे के कुछ ऐसे ऑप्‍शन हैं, जिन्हें बिना किसी डर और कैलोरी की टेंशन के खाया जा सकता है? आइए...

बिहार: मगध मेडिकल कॉलेज में जन्मे नवजात का नाम रखा कोविड

बच्चे के पिता मनीष कुमार ने कहा कि यह नाम अजब लग रहा है, लेकिन यह हमारे जीवन का यादगार पल रहेगा. इसलिए इसका नाम कोविड रखा गया है. हमारे परिवार के लोग काफी खुश हैं.

पाकिस्तान में अप्रैल के आखिर तक 50 हजार हो सकती है Corona के मरीजों की संख्या

पाकिस्तान में रविवार शाम तक कोरोनावायरस (Coronavirus) की चपेट में आकर 45 लोगों की मौत हो चुकी है और कुल 2934 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं.

Tablihghi Jamaat प्रमुख मौलान साद की बेटी की शादी स्थगित, होने वाला था शानदार समारोह

इस शादी का एक शानदार समारोह आयोजित होना था, जिसमें शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के कई लोगों को आमंत्रित किया गया था. साद की पत्नी सहारनपुर से ताल्लुक रखती हैं और इस दंपति के वहां जिले में कई रिश्तेदार हैं.

दिल्ली: कैंसर इंस्टीट्यूट स्टाफ के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली (Delhi) में पिछले कुछ दिनों में न केवल कैंसर इंस्टिट्यूट, बल्कि एम्स, सफदरजंग और मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों का भी कोरोनावायरस (coronavirus) टेस्ट पॉजिटिव आया है.

कोरोना : गुजरात में एक दिन में सबसे ज्यादा 14 मामले, 1 की मौत

नए पॉजिटिव केस और सूरत में एक मौत के साथ गुजरात (Gujarat) में कोरोना (corona) संक्रमण से कुल मौतों की संख्या 11 हो गई और कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 122 हो गई.

Coronavirus को 48 घंटों में मार सकता है Anti-Parasitic Drug, रिसर्च में हुआ खुलासा

एंटीवायरल रिसर्च (Antiviral Research) नाम के जर्नल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक 'इवरमेक्टिन ड्रग' (Ivermectin Drug) ने महज 48 घंटों में कई वायरसों को सेल्स में बढ़ने से रोका है, जिनमें SARS-CoV-2 जैसा वायरस भी शामिल है.

लॉकडाउन: हरियाणा में बेरोजगार दिहाड़ी पेंटर ने लगाई मदद की गुहार

दिहाड़ी पेंटर पवन कुमार 21 दिनों के लॉकडाउन (lockdown) के चलते आर्थिक तंगी से परेशान हैं. सरकार का ध्यान खींचने के लिए उन्होंने पंचकूला स्थित अपने घर के बाहर मदद की मांग करते हुए पोस्टर लगाया है.

Coronavirus: कम नहीं हो रहा वायरस का कहर, तबलीगी जमात के कारण दोगुना हुए मामले

लव अग्रवाल के मुताबिक रविवार तक के आंकड़ों पर गौर करें तो पहले लगभग 7.5 (साढ़े सात) दिनों में कोरोना के मामले दोगुने हो रहे थे, लेकिन तबलीगी जमात के कारण अब लगभग चार (4.1) दिनों में ही Covid-19 के केस में दोगुना इजाफा हो रहा है.

Corona: आयुष्मान से मुफ्त होगा COVID-19 का इलाज, देश के 274 जिले वायरस से प्रभावित

कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटव केस की संख्या बढ़ कर 3374 हो गई है, जिसमें कल से अब तक 472 नए मामले भी शामिल हैं. वायरस के कारण कल से अब तक मौत के भी 11 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ मरने वालों की संख्या 79 हो...

दिल्ली पुलिस टीमें पहुंची तबलीगी मुख्यालय, कांधला में ड्रोन से तलाशे जा रहे संदिग्ध

यह कसरत दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इसलिए कर रही है ताकि, मौलाना साद जब तक क्वारंटीन (Quarantine) होम से निकल कर पुलिस के हाथ आएं, तब तक क्राइम ब्रांच उनके खिलाफ तमाम सबूत जुटा ले.

Delhi Airport: रिलीफ फ्लाइट में घुसने की फिराक में थे 8 मलेशियाई, सभी पकड़े गए

ये लोग अब तक दिल्ली (Delhi) के अलग-अलग इलाकों में छिपे हुए थे और रविवार को ही उड़ान भरने के लिए एयरपोर्ट पर इकट्ठे हुए. बताया जा रहा है कि उन्होंने कथित तौर पर मार्च महीने में निजामुद्दीन के समारोह में हिस्सा लिया.

Coronavirus: सिंगर कनिका कपूर की छठवीं रिपोर्ट नेगेटिव, परिवार में दौड़ी खुशी की लहर

कनिका कपूर का अभी एक टेस्ट और होगा यदि इसकी रिपोर्ट निगेटिव आएगी तो कनिका को इस हफ्ते घर जाने की अनुमति दी जा सकती है. हालांकि, अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद कनिका की परेशानी और बढ़ने की संभावना है.

Corona Lockdown: नोएडा DM का आदेश, फीस के लिए दबाव बनाने वाले स्कूल मालिकों पर दर्ज होगा केस

DM सुहास एलवाई ने यह सख्त आदेश यूं ही जारी नहीं कर दिया है. पूर्व डीएम बीएन सिंह के सामने भी अभिभावक इस तरह की समस्या उठाते रहे थे कि, लॉकडाउन (Lockdown) और कोरोना जैसी महामारी के दौर में भी तमाम स्कूल वाले फीस तुरंत जमा करने को कह रहे...

COVID-19 को लेकर पीएम मोदी ने किया मनमोहन सिंह, देवगौड़ा और प्रणब मुखर्जी को फोन

अधिकारियों का कहना है कि पीएम ने इस बातचीत के दौरान कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ने के केंद्र सरकार के प्रयासों में संयुक्त भागीदारी की रणनीति को लेकर चर्चा की.

बिहार: चुनावी साल में लॉकडाउन, अब सोशल मीडिया के जरिए सियासत, ये नेता लगातार एक्टिव

जनता के बीच खुद को सबसे बड़ा शुभचिंतक बनाए रखने का एकमात्र साधन सोशल मीडिया ही है. यही वजह है कि कोई भी दल इस लॉकडाउन में फेसबुक और ट्विटर पर पिछड़ना नहीं चाह रहा है.

Lockdown : दिल्ली पुलिस के ASI की मदद से अस्पताल पहुंची प्रेग्नेंट महिला, नहीं मिल रही थी गाड़ी

शुक्रवार रात करीब 12 बजे देश बंधु गुप्ता रोड थाने के अंतर्गत आने वाले किशनगंज इलाके में एक महिला को लेबर पेन हुआ. जिसके चलते महिला की सास उसे अस्पताल ले जाने के लिए घर से बाहर निकलीं. करीब 40 मिनट के बाद भी उन्हें अस्पताल जाने के लिए कोई...