Coronavirus: फ्रांस में मौत का आंकड़ा 10 हजार पार, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है, जिसका आज 14वां दिन है. कोरोना वायरस और लॉकडाउन से जुड़ी हर अपडेट यहां पढ़ें-

Coronavirus से लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को दिए ये 5 सुझाव

सांसदों का वेतन 30 प्रतिशत कम करने के केंद्रीय मंत्रीमंडल के निर्णय का भी कांग्रेस (Congress) पार्टी प्रमुख सोनिया (Sonia GAndhi) गांधी ने समर्थन किया है.

आंध्र प्रदेश : Corona से बचने के लिए Youtube वीडियो देख पी ली ‘दवा’, 8 अस्‍पताल में भर्ती

कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़ी गलत जानकारी की वजह से आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के चित्तूर जिले में कई लोगों ने जहरीले फल को पानी में मिलाकर पी लिया.

जम्मू-कश्मीर: ISIS ने ली CRPF टीम पर हमले की जिम्मेदारी, गोलीबारी में हेड कांस्टेबल शहीद

पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों ने बिजबेहरा शहर में मंगलवार को CRPF की टीम पर फायरिंग कर दी. मुठभेड़ में घायल हुए एक जवान को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बागपत: सीएचसी वार्ड की खिड़की से भागा जमाती 12 घंटे बाद पकड़ा गया

सोमवार रात करीब एक-डेढ़ बजे यह संक्रमित जमाती सीएचसी का दरवाजा तोड़कर जंगल की ओर भाग गया. करीब दो-ढाई बजे स्वास्थ्यकर्मियों को जब इसका पता लगा तो चारों तरफ खलबली मच गई.

बिहार के तीन बड़े हॉस्पिटल बनेंगे Coronavirus के डेडिकेटेड सेंटर

फिलहाल पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल (एनएमसीएच) को डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर के रूप में तैयार किया जा रहा है.

Coronavirus: पाकिस्तान का अपने नागरिकों को वापस लेने से इनकार, अफगानिस्तान ने बंद की सीमा

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने कहा कि जिस तरह अफगान नागरिक स्वदेश वापस आ रहे हैं वैसे ही अफगानिस्तान में फंसे पाकिस्तान (Pakistan) के नागरिकों की भी स्वदेश वापसी होनी चाहिए. इस विवाद के बाद अफगानिस्तान ने सीमा बंद कर दी

Corona: बसपा सांसद श्याम सिंह बोले- 2 नहीं 5 साल की सांसद निधि ले केंद्र

प्रशासनिक अफसर से राजनीति के मैदान में उतरने वाले श्याम सिंह यादव 2019 में पहली बार लोकसभा सांसद बने. उनका निशानेबाजी से गहरा नाता रहा है. वह 2008 में बीजिंग ओलंपिक में भाग लेने वाली नेशनल शूटिंग टीम को कोचिंग दे चुके हैं.

Tablighi Jamaat प्रमुख के वकील का दावा, ‘8-9 दिनों में सबके सामने आ जाएंगे मौलाना साद’

मुहम्मद साद पर लॉकडाउन (Lockdown) नियमों का उल्लंघन करने और दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में एक धार्मिक सभा का आयोजन करने का आरोप लगाया गया है, जो कि 1,000 से अधिक कोरोना वायरस मामलों से जुड़ा हुआ है.

हरियाणा में तबलीगी जमात के 22 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 119 हुई

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Health and Family Welfare) के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 4421 हो गई है. देश में अब तक 114 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है. वहीं 325 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

Coronavirus Lockdown: …तो दुनिया में पहली बार रमजान के दौरान रहेंगी बंदिशें?

रमजान (Ramadan) को अब 18 दिन बचे हैं और अभी भी पूरे देश मे लॉकडाउन (Lockdown) है. सरकार अभी इस पर विचार कर रही है कि इसे आगे बढ़ाया जाए या नहीं. अगर ऐसा ही चलता रहा तो पूरी दुनिया में पहली बार होगा, जब रमजान के वक्त पाबंदी होगी.

केंद्रीय मंत्री नकवी और VHP ने Lockdown में लोगों से की अपील, शब-ए-बारात व हनुमान जयंती घरों में ही मनाएं

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ( Mukhtar Abbas Naqvi) ने  लोगों से अपील की है कि शब-ए-बारात के दिन लॉकडाउन ( Lockdown) के नियमों का पालन करते हुए अपने घरों में ही इबादत करें.

भोपाल में डॉक्टर ने कार को बनाया घर, CM शिवराज सिंह ने की तारीफ

डॉक्‍टर सचिन नायक का कहना है कि परिवार को Corona संक्रमण से बचाने के लिए उन्होंने कार में रुकना उचित समझा. चिकित्सक के इस समर्पण और त्याग की चर्चा हर तरफ है.

उत्तराखंड : बस्ती में जाने वाले बाघों की होगी कोरोना जांच

अमेरिका की बाघिन में मिले कोरोना के संक्रमण के बाद से हरकत में आए पार्क प्रशासन ने अब यह तय किया है कि जब तक बेहद जरूरी नहीं होगा, तब तक कोई पार्क कर्मचारी भी जंगल में, जानवरों के नजदीक नहीं जाएगा.

Corona Lockdown के सबक: धूल चेहरे पर थी और हम आईना साफ करते रहे

थोड़ा शांत होकर मैंने सोचा कि इस बार वो क्या चीजें हैं, जो और समय से अलग हैं? वो कौनसा सबक है जो मैंने इस जबरन निर्वासन से सीखा? वे कौनसी ऐसी नई चीजें हैं जो मैंने महसूस तो की थी लेकिन उसे आत्मसात नहीं किया था?

Lockdown में राशन नहीं मिला तो सतना में सड़कों पर उतरे लोग, MLA भी आए साथ

सूचना दिए जाने के बाद भी जब जिला प्रशासन मौके पर नहीं पहुंचा तो सतना के विधायक भी लोगों के साथ सड़क किनारे बैठ गए.

Coronavirus: Lockdown के चलते IRCTC ने 30 अप्रैल तक रद्द की प्राइवेट ट्रेनों की बुकिंग

IRCTC के प्रवक्ता की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया कि IRCTC ने 30 अप्रैल तक अपनी 3 निजी ट्रेनों की बुकिंग निलंबित कर दी है. IRCTC तीन निजी ट्रेनें चलाती है, जिसमें 2 तेजस ट्रेनें और 1 काशी महाकाल एक्सप्रेस शामिल है.

कोरोनावायरस: ओडिशा में संक्रमण से पहली मौत

72 वर्षीय पुरुष को 4 अप्रैल को सांस की तकलीफ की शिकायत के बाद AIIMS, भुवनेश्वर में एडमिट कराया गया था. जांच रिपोर्ट में वह कोरोनावायरस (coronavirus) पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद 6 अप्रैल को उसकी मौत हो गई.

वनडे में जारी रोहित शर्मा की धाक, अब हनुमा विहारी ने भी बताया बेस्ट ओपनर

साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट का आगाज करने वाले हनुमा विहारी इस वक्त अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं.

Coronavirus: एक मरीज 30 दिन में कर सकता है 406 लोगों को संक्रमित

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 4421 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 354 नए मामले सामने आए हैं.

दो बार के मेडलिस्ट सुशील कुमार ने ठोकी ताल, कहा- अभी कहीं जाने वाला नहीं हूं मैं

एक इंटरव्यू में सुशील कुमार (Sushil Kumar) ने कहा है कि ओलंपिक के टलने से उन्हें एक साल का अतिरिक्त समय मिल गया है. इस समय का इस्तेमाल वो खुद को और चुस्त दुरुस्त करने और रंग में लाने के लिए करेंगे.

Covid-19: महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 23 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 891 हुई

राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने राज्य के सभी जिलों और नागरिक निकायों में जमात में भाग लेने वालों की खोज जारी रखी है, जिसमें इससे जुड़े अब तक 8 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं.

2009 के बाद एक दिन में सेंसेक्स और निफ्टी में सबसे बड़ी बढ़ोतरी

महावीर जयंती के कारण सोमवार को बाजार बंद था. शुक्रवार को सेंसेक्स 674.36 अंक (2.39 प्रतिशत) की गिरावट के साथ 28,000 के स्तर से 27,5.9.95 के स्तर पर बंद हुआ था.

बाजार में आई 11 साल की सबसे बड़ी तेजी, टॉप गेनर रहे ये शेयर

बैंक निफ्टी में आज 11 साल की सबसे बड़ी इंट्राडे तेजी देखने को मिली. इससे पहले ऐसी बढ़त 2009 में देखी गई थी. सेंसेक्स आज 2476.26 अंक यानी 8.97 फीसदी की बढ़त के साथ 30,067.21 के स्तर पर बंद हुआ.

कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, त्राल के जंगलों में आतंकी ठिकाने का किया भांडाफोड़

अधिकारी ने बताया कि उन्हें नागाबल जंगलों में आतंकियों के मूवमेंट की जानकारी मिली थी. हालांकि इस दौरान उन्हें कोई आतंकी नहीं मिला, लेकिन जंगल में उनका ठिकाना जरूर सुरक्षाबलों के हत्थे लग गया.

Coronavirus के खिलाफ तालिबान ने भी खोला मोर्चा, घरों में पढ़ने को कहा नमाज

अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर तालिबान की मुहिम की तस्वीरें देखी हैं. उन्होंने कहा कि तालिबान से मतभेद अपनी जगह हैं, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना के खिलाफ किसी भी मुहिम का स्वागत करता है.

मेनस्‍ट्रुअल साइकिल में भी ना लगने दें वर्कआउट पर ब्रेक

कई महिलाओं को Menstruation के समय ज्यादा ब्लीडिंग, असहनीय दर्द, स्ट्रेस, मूड स्विंग्स जैसी कई दिक्कतें होती हैं. इन सभी तकलीफों से निपटने में Exercise बहुत हेल्पफुल होती है.

Coronavirus: यूपी के जिलों में 31 इलाके पूरी तरह सील

वाराणसी के चार इलाकों को सील कर दिया गया है. इनमें मदनपुरा, बजरडीहा, गंगापुर और लोहता शामिल हैं. इसके अलावा प्रतापगढ़, हाथरस, गाजीपुर, आजमगढ़ और कानपुर के विभिन्न इलाकों को भी सील कर दिया गया है.

Hydroxichloroquin के निर्यात पर बोले राहुल गांधी- पहले भारतीयों को मिले जीवनरक्षक दवाएं

राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी को फोन कर उनसे अनुरोध किया था कि वे कोविड -19 रोगियों के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाली मलेरिया-रोधी दवा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन (Hydroxychloroquine) की आपूर्ति करें और रोगियों की देखभाल कर रहे अग्रणी कार्यकर्ताओं की मदद करें.

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन के निर्यात को लेकर ट्रंप ने दी धमकी, तो शशि थरूर ने दिया ये जवाब

ट्रंप ने कहा है कि अगर भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन नाम की दवा की आपूर्ति नहीं करेगा तो अमेरिका बदले की कार्रवाई कर सकता है.