Coronavirus: नोट और दस्तावेजों को सैनिटाइज करने के लिए IIT ने बनाया चमत्‍कारी बॉक्‍स

यह संदूकनुमा डिवाइस खाने-पीने की चीज, बैंक नोट सहित बाहर से आने वाली किसी भी चीज को Covid-19 के संक्रमण से बचा सकता है. IIT की तरफ से सलाह दी गई है कि इस उपकरण को घर की दहलीज पर रखना चाहिए.

Coronavirus: तबलीगी जमात की पहचान छुपाने पर हत्या का केस होगा दर्ज

छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिला कलेक्टर ने अपनी पहचान छिपाने वाले तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) से संबंध रखने वालों के खिलाफ यह कड़ा आदेश जारी किया है.

Coronavirus : MP में 36 मौतें, 451 मरीज, इंदौर में अफसरों की तैनाती

कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक इंदौर में 26, उज्जैन में पांच, खरगोन में दो और भोपाल, देवास व छिंदवाड़ा में एक-एक मौत हुई है.

Coronavirus: हेल्‍थ वर्कर्स और पुलिसकर्मियों के लिए महिलाएं तैयार कर रहीं 60 हजार मास्क

सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हैदराबाद की ये महिलाएं 8 अप्रैल से अब तक 20,000 Mask बना चुकी हैं. स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस और सफाईकर्मियों को इस समय मास्क की सख्त जरूरत है. ऐसे में इन महिलाओं का योगदान सराहनीय है.

लखनऊ: Lockdown के दौरान आवश्यक वस्तुओं की 23 हजार होम डिलीवरी की गई

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया है कि Lockdown के दौरान पर्याप्त व्यवस्था की गई है ताकि किसी भी व्यक्ति को आवश्यक वस्तुओं जैसे कि राशन, फल और सब्जियों की कोई कमी न हो.

Social Distancing : कोरोना से बचने के लिए ‘ट्री हाउस’ बनाकर रहने लगा ये शख्स

हापुड़ के असौरा गांव में रहने वाले और पेशे वकील मुकुल त्यागी (Mukul Tyagi) ने इन दिनों अपना बसेरा पेड़ों पर बनाया है. उन्होंने ट्री हाउस (Tree House) बनाकर खुद को आइसोलेट कर रखा है.

Coronavirus: यूपी में तबलीगी जमातियों का सुराग देने पर पुलिस देगी 5000 रुपये

आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने कहा कि जिले में कई दिनों से तबलीगियों के छिपे होने की बातें सामने आ रही हैं. उन्होंने कहा कि Tablighi लोगों के बीच ही छिपे हैं.

PoK में लॉन्चपैड उड़ा कर भारतीय सेना ने दिया पाकिस्तान की नापाक हरकत का जवाब

सेना के सूत्रों ने बताया, "नियंत्रण रेखा (LoC) पर सैनिकों ने आतंकियों के उस लॉन्चपैड को निशाना बनाया, जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान सेना ने 1 अप्रैल को उन पांच आतंकवादियों को केरन सेक्टर में घुसपैठ कराने के लिए किया था. जो मारे गए.

इस सीजन में काउंटी के लिए चेतेश्वर पुजारा को खेलते हुए देखने का नहीं मिलेगा मौका

ग्लूस्टरशर काउंटी की तरफ़ से ये जानकारी देते हुए कहा गया है कि पूरी दुनिया में Covid-19 की वजह से स्वास्थ्य संकट को देखते हुए यह अनुबंध रद्द किया गया है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara ) को इसकी जानकारी दे दी है.

Corona पर प्रदेश अध्यक्षों के साथ सोनिया गांधी की मीटिंग, बोलीं- लड़ाई में भूमिका निभाने को तैयार

सोनिया गांधी ने कहा कि Lockdown की वजह से हमारी अर्थव्यवस्था पर बहुत ही ज्यादा भार पड़ने वाला है. पहले से ही अर्थव्यवस्था संकट में थी और अब लगता है कि मुश्किलें बढ़ेंगी.

दिल्ली: जाकिर नगर में क्वारंटीन मौलाना साद क्राइम ब्रांच से मरकज में मिलेगा!

मौलाना साद (Maulana Muhammad Saad Kandhlawi) के करीबी ने बताया कि मीडिया से कतई नहीं मिलना चाहते हैं. पुलिस जब चाहे या पुलिस को जब जरूरत महसूस हो तब मौलाना साद क्राइम ब्रांच से मिल लेंगे.

Coronavirus: राहत भरी खबर, एक दिन में 16002 सैंपल में से निकले सिर्फ 2% पॉजिटिव केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सचिव लव अग्रवाल (Lav Agrawal) ने बताया कि देश में अभी तक कोई Community Transmission नहीं, घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन जागरूक और सतर्क रहें. अगर देश में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन होगा तो पहले हम बताएंगे.

सड़क पर 500 के नोट मिलने से डरे लोग, बोले- Coronavirus फैलाने के लिए फेंके

पुलिस ने घटना को लेकर डॉक्टर से सलाह मांगी. Doctor ने पुलिसकर्मियों को 24 घंटे के लिए इन नोटों को अलग रखने के लिए कहा, जिससे Corona संक्रमण का कोई खतरा न रहे.

आंध्र के अधिकारी ने गलती से पानी की जगह पी लिया सैनिटाइजर

आंध्र प्रदेश में COVID-19 मामलों की कुल संख्या शुक्रवार सुबह बढ़कर 365 हो गई. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान किए गए 892 कोरोना टेस्ट में 17 नमूने पॉजिटिव आए हैं.

Coronavirus: नाराज डोनाल्‍ड ट्रंप बोले- अमेरिका नहीं देगा WHO को मेम्बरशिप चार्ज

Chinese foreign ministry के स्पीकर चाओ लीच्येन ने प्रेस मीट में कहा कि इस समय दुनिया में महामारी तेजी से फैल रही है. इस वक्त अमेरिका की कार्रवाई से WHO के संचालन पर गंभीर असर पड़ेगा, जो कोरोना (corona) की रोकथाम में इंटरनेशनल कॉपरेशन के लिए सही नहीं है.

Corona से मौत पर सभी कर्मचारियों को 50 लाख रुपये देगी राजस्थान सरकार

कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप भारत (India) समेत पूरी दुनिया में दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 6 हजार से ज्यादा हो गई है और अबतक 199 लोगों की मौत हो चुकी है.

Corona : क्या UP में जमातियों ने यात्रियों को बांटी थी मिठाई?

तबलीगी जमात कार्यक्रम से लौटने वाले लोग उत्तर प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में पाए गए हैं. इनमें से काफी सदस्यों में कोरोना वायरस (COVID-19) की पुष्टि भी हुई है.

Coronavirus Lockdown: दिल्ली में अकस्मात मृत्यु दर में आई कमी, श्मशान घाटों में घटी शवों की संख्या

दिल्ली (Delhi) में अकस्मात होने वाली मृत्यु दर में भी कमी आई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में गंभीर अपराध के मामले घटे हैं. साथ ही लॉकडाउन के चलते रोड एक्सीडेंट (Road Accident) और उसमें होने वाली मौतों में भी कमी आई है.

Corona:मरकज जाने वाला पूर्व पार्षद का पति होम क्‍वारंटीन से गायब, फैमिली के 2 सदस्‍य पॉजिटिव

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने उसके परिवार के अन्य लोगों का Corona Test कराया है, जिसमें दो सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके बाद इलाके को एहतियातन सील कर दिया गया है.

Coronavirus: इन 13 देशों को Hydroxychloroquine टैबलेट्स देगा भारत

महामारी बने कोरोना वायरस (Coronavirus) की अभी कोई दवा या वेक्सीन नहीं बना है, फिर भी ऐसे में कई देशों ने भारत से करीब 14 मिलियन हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन (HCQ) टैबलेट की मांग की है.

ब्लड डोनेट करते वक्त हो जाएं सावधान, हो सकता है Corona संक्रमण

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ब्लड डोनेट शिविर लगाने से परहेज की हिदायत दी गयी है क्योंकि ब्लड डोनेट शिविर में लोगों के इकठ्ठा होने से कोरोना (Coronavirus) संक्रमण का खतरा बढ़ता है.

कैंसर अस्पताल की घटना से सब हैरान, एक डॉक्टर की गलती से 24 लोग हुए Corona संक्रमित

दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, आंकड़ा 700 पार कर चुका है लेकिन इस कैंसर अस्पताल की इस घटना ने सबको हैरान कर दिया है.

COVID-19 पर फेक ऐड चलाना इस भारतीय की कंपनी को पड़ा महंगा, Facebook ने केस दर्ज किया

बसंत गज्जर की कंपनी लीडक्लॉक ऐसे ऐड-क्लॉकिंग सॉफ्टवेयर (ad-cloaking software) प्रोवाइड कर रही थी जिससे COVID-19, क्रिप्टोकरेंसी, डाइट पिल्स से जुड़े स्कैम को फैलाया जा सके.

कोरोनावायरस: फिलीपींस में  23 दिन के बच्चे की COVID 19 संक्रमण से मौत

नवजात शिशु की मृत्यु 5 अप्रैल को लीपा में हुई, जो फिलीपींस (Philippines) के मनीला से लगभग 70 किलोमीटर साउथ में स्थित एक शहर है, हालांकि वायरस की टेस्ट रिपोर्ट की जानकारी गुरुवार तक किसी को भी नही थी.

Lockdown पर वोडाफोन-आइडिया का खास ऑफर, यूजर को मिलेगा 6 फीसदी कैशबैक

वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-idea) कस्टमर 9 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक रिचार्ज फॉर गुड (Recharge for Good) स्कीम का फायदा उठा सकते हैं.

IPL को लेकर फिर भिड़े दो विदेशी खिलाड़ी, इस बार कंगारुओं में छिड़ी जंग

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टिम पेन (Tim Paine) और माइकल क्लार्क (Michael Clarke) आमने सामने हैं. माइकल क्लार्क ने कुछ दिन पहले एक बयान में इशारा किया था कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर IPL के अपने कॉन्ट्रैक्ट की वजह से भारतीय क्रिकेटर्स के प्रति प्यार जताते हैं.

केदारनाथ मंदिर का कपाट खुलने का समय नजदीक, शुरू हुआ बर्फ की चादर हटाने का काम

उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) की ओर से बर्फ से पटे रास्ते को खोलने का काम निजी कंपनी को दिया गया है. कंपनी के डायरेक्टर मनोज सेमवाल ने कहा कि हमारे 130 लोग सड़क से बर्फ साफ करने के काम में जुटे हैं.

मुस्तफा अल-काधेमी होंगे इराक के नए पीएम, ईरान ने खुशी जताते हुए कहा- सही दिशा में सही कदम

इराक के राष्ट्रपति बरहम सालेह (President Barham Saleh) ने गुरुवार को नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस के प्रमुख मुस्तफा काधेमी से एक महीने के भीतर सरकार का गठन करने को कहा है.

विवियन रिचर्ड्स का बड़ा बयान- क्रिकेट के मैदान में मरने को था तैयार

दुनिया भर में आजकल कोरोना (Coronavirus) की वजह से लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति है. ऐसे में आजकल अक्सर दो बड़े खिलाड़ी आपस में बातचीत कर एक दूसरे के करियर की कहानियां साझा कर रहे हैं.

Coronavirus: यूपी में अफवाह फैलाने के आरोप में 2 गिरफ्तार

एक आरोपी मुकेश को पहले गिरफ्तार किया गया था. मुकेश ने दावा किया कि अफवाह फैलाने वाली क्लिप उसके दोस्‍त शकील ने उसे भेजी थी. बाद में शकील को भी गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों आरोपी रिक्शा चालक हैं.