पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, पूर्व कप्तान वसीम अकरम पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप

पाकिस्तान में इन दिनों हर दिन मैच फिक्सिंग में एक नया नाम सुनने के लिए मिलता है. लेकिन अब पाकिस्तान के उस खिलाड़ी का नाम फिक्सिंग से जोड़ा जा रहा है जो न सिर्फ पाकिस्तान टीम की कमान संभाल चुके हैं. बल्कि विश्व क्रिकेट में उनका रुतबा है.

Coronavirus Live: देश में 46,711 पॉजिटिव केस, अब तक 1583 लोगों की गई जान

दुनियाभर में कोरोनावारस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 35 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 2 लाख 50 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

विदेश से रोजाना दो हजार लोगों की घर वापसी कराएगी सरकार, ये है भारतीयों को लाने का पूरा प्लान

विदेशों से लौटने वाले लोगों के लिए गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने 4 मई को ऐलान करते हुए कहा था कि जो लोग वापस आएंगे, उन्हें पूरा किराया देना होगा और हेल्थ प्रोटोकाल के मुताबिक ही आने की इजाजत मिलेगी.

Lockdown: कोरोना के कारण भारत में फंसे 193 पाकिस्तानी स्वदेश लौटे

भारत में लॉकडाउन (lockdown) की वजह से फंसे पाकिस्तानी लोगों को वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान से भेजा गया. ये सभी लोग अपने रिश्तेदारों से मिलने, इलाज कराने या धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लेने के लिए भारत गए थे.

Coronavirus: दवा बनाने के अंतिम चरण में पहुंची 30 भारतीय कंपनी, PM ने की टास्क फोर्स के साथ बैठक

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत विज्ञान के क्षेत्र में अग्रणी बने न कि फॉलोवर. पीएम ने कंप्यूटर साइंस (Computer Science), केमिस्ट्री (Chemistry) और बायोटेक (Biotech) का एक साथ मिलकर दवा के अनुसंधान में किए जा रहे प्रयासों को भी सराहा.

10 दिन की बच्ची को ‘नाम’ और ‘जिंदगी’ के बाद अब ‘आशियाने’ का इंतजार

गौतमबुद्ध नगर पुलिस (Gautam Budh Nagar Police) को 28 अप्रैल को 112 के जरिये बच्चे के सड़क पर पड़े होने की खबर मिली. चार दिन की बच्ची कपड़ों में लपेट कर पर्थला गोल चक्कर के पास रखी गयी थी.

APJ स्कूल को बड़ी राहत, दिल्ली हाई कोर्ट ने तुरंत सील हटाने का दिया आदेश

स्कूल प्रशासन की दलील सुनने के बाद जस्टिस संजीव सचदेव ने शिक्षा निदेशालय के APJ स्कूल की दो साकेत और शेख सराय ब्रांच को सील करने के 1 और 4 म‌ई के आदेश को रद्द कर दिया और निदेशालय को तुरंत बिल्डिंग की सील हटाने का आदेश दिया.

Video: शराब के लिए लाइन में लगे लोगों पर शख्‍स ने बरसाए फूल, बोला- ‘आप हो देश की इकॉनमी’

लॉकडाउन (Lockdown) में छूट के बाद शराब की दुकानें जब फिर से खोली गयीं, तो दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ गयी थी. कुछ जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन भी किया गया.

शराब की दुकानें खुलने के बाद मुनव्वर राणा ने यूपी सरकार से की मीट की दुकानें खुलवाने की अपील

शायर मुनव्वर राणा ने शेर लिखते हुए ट्वीट किया, "कम से कम इंसाफ का दामन ना छोड़ो हाथ से, मैं नहीं कहता कि तुम मेरी तरफ़दारी करो."

पंजाब का कुख्यात ड्रग तस्कर जग्गू भगवानपुरिया कोरोना पॉजिटिव, पुलिस में हड़कंप

बटाला पुलिस (Batala Police) के मुताबिक साल 2011 तक जग्गू तरन तारन इलाके में एक झपटमार के रुप में जाना जाता था. उसके बाद वो हत्या, लूटपाट और मादक पदार्थ तस्करी के धंधे में शामिल हो गया.

एम्स में मरीजों को नहीं मिल रही दवाइयां! दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र और अस्पताल से मांगा जवाब

HC में दायर याचिका के मुताबिक लॉकडाउन (Lockdown) के चलते एम्स में कोरोना से अलग दूसरे मरीजों को एम्स के दवाखाने ( Pharmacy ) की तरफ से पहले की तरह दवाइयां मुहैया नहीं करवाई जा रही है.

टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने रैना के आरोपों पर किया पलटवार

सुरेश रैना 2018 इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम से बाहर हो गए थे. इसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 2018-19 की रणजी ट्रॉफी में खेले पांच मैच में 243 रन बनाए थे. साथ ही आईपीएल 2019 में भी रैना ने 383 रन बनाए थे.

फिक्सिंग में जेल जा चुके पूर्व PAK क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ ने PCB पर उठाए सवाल, बोले- कई खिलाड़ी थे लेकिन…

2010 में स्पॉट फिक्सिंग केस में दोषी पाए गए मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. आसिफ ने कहा है कि उनसे पहले और उनके बाद भी कई खिलाड़ी फिक्सिंग में फंसे थे, लेकिन बोर्ड ने उन्हें दूसरा मौका दिया.

MP: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- डायल 100 पर कॉल करने वालों के घर जाकर FIR दर्ज करेगी पुलिस

राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) ने पुलिस मुख्लयालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कार्य करने वाला पुलिसकर्मियों को कर्मवीर पदक से सम्मानित किया जाएगा.

Coronavirus: अमेरिका में जून तक बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा, रोजाना 3000 मौत की आशंका- रिपोर्ट

द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, अमेरिका (US) के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (CDC) की इस रिपोर्ट में अधिकारियों को यह चेतावनी दी गई है कि मई के आखिर में देश में रोजाना बढ़ने वाले नए मामलों की संख्या दो लाख तक पहुंच सकती है.

Samsung Galaxy S20 : 4000 रुपये का फ्री वाउचर दे रही सैमसंग, जानें क्या है ऑफर

Galaxy S20 सीरीज में 25W फास्ट चार्जर (S 20 अल्ट्रा में 45W सुपरफास्ट चार्जिंग) है. S20 में जहां 4,000 एमएएच बैटरी है, वहीं S20 + में 4,500 एमएएच बैटरी और S20 अल्ट्रा में 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी है.

Lockdown: आगरा में पर्यटन व्यापार ठप होने से 3500 गाइड घर बैठने को मजबूर

कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से देश भर में लॉकडाउन है. लॉकडाउन (Lockdown) के चलते पर्यटन क्षेत्र ठप है और इसका सबसे ज्यादा असर रीजनल गाइड पर पड़ा है. वह सभी इस समय डिप्रेशन में हैं, क्योंकि उनके पास रोजगार का कोई साधन नहीं है.

2032 ओलंपिक की मेजबानी हासिल करने की तैयारी कर रहा है भारतीय ओलंपिक संघ

भारत 1900 से ओलंपिक खेलों में हिस्सा ले रहा है. अब तक भारत ने ओलंपिक में कुल 28 मेडल अपने नाम किए हैं. हर चार साल में होने वाले ओलंपिक खेलों में भारत ने 9 गोल्ड मेडल जीते हैं.

WhatsApp और ई-मेल पर दवाइयों का आर्डर स्वीकार रहा मंत्रालय

लॉकडाउन (Lockdwon) के दौरान जरूरी दवाओं की आपूर्ति बनाये रखने के लिए बीपीपीआई ने अप्रैल महीने में 186.52 करोड़ रुपये की एमआरपी वाली 178 फास्ट मूविंग दवाओं के लिए खरीद ऑर्डर जारी किए है.

पुलित्जर पुरस्कार से नवाजे गए चन्नी आनंद, मुख्तार खान और डार यासीन

अमेरिकी पत्रकारिता के लिए सबसे प्रतिष्ठित माना जाने वाला यह पुरस्कार विश्वविद्यालय के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ जर्नलिज्म (Graduate School of Journalism) से जुड़ा है.

BHU: कोरोना संक्रमित महिला वैज्ञानिक का बेटा, पिता भी पॉजिटिव

वाराणसी में कोराना (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या अब 64 हो गई है. जिले में एक करोना मरीज की मौत हुई है और 50 लोगों का इलाज चल रहा है. अब तक 13 मरीज ठीक हो चुके हैं.

दिल्ली: तिलक नगर इलाके के शेल्टर होम से भागे 57 प्रवासी मजदूर, 29 को पुलिस ने पकड़ा

4 मई को 56 प्रवासी मजदूरों को पंजाबी बाग के गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल से सर्वोदय बाल विद्यालय, चांद नगर, तिलक नगर में बने नए शेल्टर होम में शिफ्ट किया गया था. इन 56 लोगों के अलावा 1 व्यक्ति यहां पहले से रह रहा था.

दिल्ली: लोधी कालोनी में कार में मिला शव दिल्ली पुलिस की महिला सिपाही का था, पति फरार

मंगलवार सुबह के वक्त साउथ दिल्ली के पॉश इलाके लोधी कालोनी (Lodhi Colony) में एक मारुति कार के अंदर महिला का शव पड़ा मिला था. जिस जगह शव कार में मिला वहां से लोधी कालोनी थाना कुछ दूरी पर ही है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के...

काशी विद्वत परिषद की सीएम योगी से अपील- शराब की दुकानें खुली हैं तो मंदिर भी खोले जाएं

"मंदिरों को थोड़े समय के लिए खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए. हमारे पास काशी विश्वनाथ, संकट मोचन और दुर्गा मंदिर जैसे प्रसिद्ध मंदिर हैं और हम सुनिश्चित करेंगे कि श्रद्धालु सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनुपालन करें."

Boys Locker Room: पैरेंट्स रखेंगे ये सावधानियां तो सोशल मीडिया पर बच्चे रहेंगे सेफ

अक्सर हम बिना सोचे समझे बच्चों को स्मार्टफोन (Smartphone) थमा देते हैं, बिना इसकी परवाह किए कि वो फोन पर कितना समय बिता रहा है और क्या देखने में बिता रहा है.

तेलंगाना के CM ने मजदूरों के लिए एक हफ्ते तक 40 विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया

घटकेसर (Ghatkesar) स्टेशन से मंगलवार की सुबह करीब 3 बजे एक विशेष ट्रेन बिहार (Bihar) के लिए रवाना हुई, जिसमें उस राज्य के रहने वाले लगभग 1,320 मजदूरों (Laborers) को रवाना कर दिया गया.  इस ट्रेन में 22 बोगियां लगाई गई थीं.

कोरोना एंटीबॉडी वैक्सीन बनाने के मामले में इजरायल की सीक्रेट लैब को मिली बड़ी कामयाबी

IIBR के डायरेक्टर शमूएल शपीरा ने कहा कि एंटीबॉडी फार्मूला का पेटेंट कराया जा रहा है, जिसके बाद एक अंतरराष्ट्रीय निर्माता से इसका उत्पादन करने की मांग की जाएगी.

Coronavirus: कानून मंत्रालय के डिप्टी सेकेट्री COVID-19 पॉजिटिव, शास्त्री भवन के कुछ हिस्से सील

COVID-19 पॉजिटिव अधिकारी के संपर्क में आए लोगों का पता कर उनकी लिस्ट बनाई जा रही है. सोमवार देर शाम में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. बताया जा रहा है कि वे 23 अप्रैल को आखिरी बार ऑफिस गए थे.

COVID-19: नोएडा में आरोग्य सेतु ऐप के बिना बाहर निकलने पर लग सकता है फाइन

आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu App) को सरकार कॉन्‍टेक्ट ट्रेसिंग (Contact Tracing) के लिए इस्तेमाल करती है, जिससे कोरोनावायरस को फैलने से रोका जा सके. सरकार ने साफ़ कहा है कि इससे किसी की पर्सनल प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं है.