दुनियाभर में 41 लाख से अधिक Coronavirus पीड़ित, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावारस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 41 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 2 लाख 76 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

अमेरिका में अप्रवासी डॉक्टरों और नर्सों को बहुत जल्द मिल सकता है ग्रीन कार्ड

इस बिल के पास होने से भारतीय डॉक्टरों और नर्सों का बड़ा फायदा मिलेगा. फिलहाल अमेरिका में ज्यादातर लोग H-1B और J-2 वीजा पर हैं.

Zoom पर ऑनलाइन फिटनेस क्लास ले रहे थे बच्चे, हैकर ने चला दिया यौन शोषण का वीडियो

कानून प्रवर्तन एजेंसी (law enforcement agency) की बोस्टन शाखा ने कहा कि उसे कॉन्फ्रेंस की कई रिपोर्ट मिली हैं जिनमें अश्लील या घृणास्पद फोटो और धमकी भरी भाषा से परेशान करने की बात कही गई है.

अफवाहों पर ना जाएं…मैं पूरी तरह से हूं स्वस्थ, नहीं है मुझे कोई बीमारी- अमित शाह

पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के ट्विटर हैंडल के नाम से एक फर्जी ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा था, जिसमें उन्हें बीमार बताया गया.

तबलीगी जमात के Corona नेगेटिव लोग क्वारंटीन सेंटर से जाएंगे घर, मस्जिदों में जाने पर रोक

दिल्ली के सभी डिप्टी कमिश्नर को डिविजनल कमिश्नर ने आदेश दिए हैं. जिसमें कहा गया है कि पुलिस और प्रशासन तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के Corona नेगेटिव लोगों की पूरी जानकारी लें और देखें कि यह किस तरह से अपने राज्य में जा रहे हैं.

Coronavirus: पिछले 24 घंटों के दौरान रूस में कोरोना के 10,817 नए मामले आए सामने

कोरोनावायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या 1,827 पहुंच गई है. जबकि 31,916 लोगों को बीमारी से ठीक कर उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है

औरंगाबाद हादसे के बाद गोवा में रेल पटरियों और सुरंगों की निगरानी शुरू

राज्य से होकर दो प्रमुख रेलवे लाइनें गुजरती हैं. दक्षिण-पश्चिमी और कोंकण रेलवे की पटरियां (railway track) सुरंगों से गुजरकर पश्चिमी घाट तक जाती हैं.

Lockdown: राजस्थान ने दूसरे राज्यों के 96,000 लोगों को भेजा उनके घर

राजस्थान सरकार ने कई राज्यों के फंसे प्रवासी मजदूर (Migrant labour) को अपने अपने राज्य भेज दिया है जैसे गुजरात में 4,292, मध्यप्रदेश में, 37,422, पंजाब में 7,774,हरियाणा में 5,580 और उत्तर प्रदेश में 27,469 मजदूरों की घर वापसी करा दी है.

आतंकी नायकू की पाकिस्तान में शोक सभा, हिजबुल मुजाहिद्दीन के सरगना सलाउद्दीन का वीडियो आया सामने

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन (Syed Salahuddin) का एक वीडियो अमेरिकी विदेश विभाग ने जारी किया है. इसमें वह कुबूल कर रहा है कि हंडवाड़ा और कश्मीर के कई इलाकों में मुजाहिद्दीनों ने हमलों को अंजाम दिया है.

नोएडा अथॉरिटी से लगभग 850 कंपनियों को मिली काम शुरू करने की इजाजत

नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के सीईओ के अनुसार, लगभग 1600 आवेदन अब तक खारिज भी कर दिए गए हैं क्योंकि वे अयोग्य हैं और रोकथाम क्षेत्र में आते हैं.

डॉक्टर सुसाइड केस: AAP विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार, आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

दक्षिण दिल्ली के दुर्गा विहार में 52 वर्षीय डॉक्टर राजेन्द्र सिंह ने 18 अप्रैल को अपने घर में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. डॉक्टर ने ‘सुसाइड नोट’ में यह कदम उठाने के लिए प्रकाश जरवाल (Prakash Jarwal) को जिम्मेदार ठहराया था.

Vizag गैस पीड़ितों ने शवों के साथ प्लांट के सामने किया विरोध प्रदर्शन

इससे पहले प्लांट (Plant) के आसपास के पांच गांवों में सबसे ज्यादा प्रभावित हुए गोपालपुरम के निवासियों ने कंपनी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना दिया. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया और वहां से हटा दिया था.

CSK ने शेयर किया पुराना वीडियो: जब धोनी ने सुरेश रैना से कहा दाढ़ी सफेद हो गई…

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (M.S Dhoni) और क्रिकेटर सुरेश रैना का पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

विचार से बचेगा विश्व: कोरोनावायरस महामारी के दौर में फिर रक्षक बनकर उभरी भारतीय संस्कृति

प्रकृति के संसाधनों (Natural Resources) पर कब्जा करने की मानसिकता ने पर्यावरण पर संकट खड़ा किया है. प्रकृति के साथ अमानवीय व्यवहार के कारण पहले भी अनेक रोग जैसे स्वाइन फ्लू, सार्स, इबोला, मैडकाऊ आदि हम देख चुके है. आज का कोरोना संकट (Coronavirus) भी इस मानसिकता से ही उपजा...

इंवाका ट्रंप की पर्सनल असिस्टेंट ने कराया कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट पॉजिटिव

जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक, शनिवार तक अमेरिका में कोरोना (Coronavirus) के मामलों की संख्या 1,283,929 है, जबकि 77,180 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर ने कहा- किसी और देश से खेलते सहवाग तो बना पाते 10 हजार से ज्यादा रन

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि सहवाग ने कभी इस बात की परवाह नहीं कि सामने वाली टीम से कौन सा गेंदबाज खेल रहा था.

आज रात से कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन का रजिस्ट्रेशन शुरू

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने Instagram अकाउंट पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है. लॉकडाउन (Lockdown) के चलते यह वीडियो अमिताभ ने अपने घर पर शूट किया है.

Coronavirus फ्री हुआ मिजोरम, अब इन 4 राज्यों में नहीं कोई मरीज

केंद्रशासित प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह (Andaman and Nicobar Islands) में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) का कोई मामल नहीं है. अब तक 4 राज्य कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

पहला भारतीय शख्स जिसने 38 दिनों तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद भी दी Corona को मात…

डॉक्टर्स के मुताबिक इतने लंबे समय तक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) को वेंटिलेटर पर रखना यानी उसके बचने के चांस बहुत कम होते हैं. इसके बावजूद शख्स का कोरोना से ठीक होना बड़ी बात है.

इरफान खान को याद कर फिर इमोशनल हुईं दीपिका, वीडियो पोस्ट कर कहा- प्लीज लौट आइए

इरफान (Irrfan Khan) के प्रशंसकों के लिए ये वीडियो निश्चित रूप से एक ट्रीट की तरह है. इस पर प्रतिक्रिया करते हुए, एक यूजर ने कमेंट किया, "अपने इन शानदार क्षणों को साझा करने के लिए धन्यवाद."

बम धमाके में पाकिस्तानी सेना के मेजर समेत 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार दोपहर एक बयान में कहा कि ईरान बॉर्डर से 14 किलोमीटर दूर केच (Kech) जिले के बुलेदा (Buleda) इलाके में पैरामिलिट्री फ्रंटियर कॉर्प्स की गाड़ी के पास रिमोट से चलने वाले IED बम में विस्फोट हुआ.

1 मई से अब तक चलाई गईं 302 श्रमिक ट्रेन, 3.4 लाख मजदूर पहुंचे अपने घर: रेल मंत्रालय

रेलवे ने 24 मार्च से कोरोनावायरस की वजह से यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों (Express Train) का संचालन बंद कर दिया था. पूरे देश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सिर्फ मालगाड़ी और विशेष पार्सल ट्रेनें ही चल रही हैं.

टीम इंडिया के फाइटर अनिल कुंबले ने कोरोना वॉरियर्स को कहा शुक्रिया, COVID की तुलना टेस्ट मैच से की

एक वीडियो में अनिल कुंबले ने कोरोना की तुलना टेस्ट मैच की दूसरी पारी से की है. उन्होंने कहा कि कि टेस्ट मैच की दूसरी पारी में और ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है.

पश्चिम बंगाल: क्वारंटीन सेंटर में नहीं मिल रहा खाना-पानी, आसनसोल में लोगों ने किया हंगामा

क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Centre) में रह रहे लोगों ने जो आपबीती बताई है वह वाकई चौंकाने वाली है. लोगों का आरोप है कि सेंटर में न तो उन्हें पीने के लिए पानी मिल रहा है और न ही खाने का सही इंतजाम है.

कोरोना के इलाज के लिए 3 और प्राइवेट अस्पतालों को दिल्ली सरकार ने COVID अस्पताल में बदला

दिल्ली (Delhi) में कुल मिलाकर 10 सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना (Corona) का इलाज हो सकता है. यह सब अस्पताल या तो दिल्ली सरकार के हैं या प्राइवेट हैं जबकि केंद्र सरकार के अस्पताल अलग हैं.

कोरोना से अधिक प्रभावित शहरों पर केंद्र सरकार की नजर, अधिकारी और डॉक्टर ग्राउंड जीरो पर

बड़े अधिकारियों और डॉक्टरों की ओर से यह बताया जा रहा है कि 80 फीसदी लोगों में कोरोना (COVID-19) के लक्षण पहले नहीं दिखते हैं ऐसे में जरुरी है कि मरीजों का खास ख्याल रखा जाए.

Lockdown में अमेरिका की तरह भारत ने नहीं फेंका दूध, बनाया मिल्क पॉउडर

अमेरिका (America) में सप्लाई चेन रुकने से डेयरी से जुड़े किसानों को दूध फेंकना पड़ा. जबकि भारत (India) में Lockdown के दौरान भी घर-घर दूध की सप्लाई दुरुस्त बनी हुई है और बचे दूध का इस्तेमाल मिल्क पाउडर (Milk Powder) बनाने में किया जा रहा है.

भारतीय मौसम विभाग के बुलेटिन में गिलगित-बाल्टिस्तान और PoK को शामिल करने से पाकिस्तान को ऐतराज

IMD द्वारा नाम में किया यह बदलाव पिछले मंगलवार से नॉर्थ-वेस्ट इंडिया के मौसम बुलेटिन में दिखना शुरू हुआ था. यह बदलाव पाकिस्तान (Pakistan) के उस कदम के कुछ दिनों बाद ही आया जिसमें पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने फ़ेडरल गवर्नमेंट को गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराने की इज़ाज़त दी थी.

एक समय पर दो-दो टीम इंडिया: कोरोना से निपटने के लिए BCCI अपना सकता है नई तरकीब

अगर टीम इंडिया भी इस रास्ते पर चलती है तो वो ऐसा करने वाली दुनिया की दूसरी टीम बनेगी. हालांकि जानकार मानते हैं कि मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर हो सकता है कि आने वाले वक्त में और भी देशों को ये फॉर्मूला अपनाना पड़े.