पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा- मैच फिक्सिंग पकड़ने के लिए होना चाहिए लाइ डिटेक्टर टेस्ट

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा कि जिस तरह डोप टेस्टिंग के लिए रैंडम सैंपल लिए जाते हैं. उसी तरह हमें रैंडम झूठ डिटेक्टर टेस्ट भी करने चाहिए.

एक अकेली द्रौपदी…! क्यों इनकी बुद्धिमत्ता-पांडित्य के आगे लाचार नजर आते हैं महाभारत के सारे पात्र?

द्रौपदी का चरित्र अनोखा है. पूरी दुनिया के इतिहास में उस जैसी दूसरी कोई स्त्री नहीं हुई. लेकिन इतिहास ने उसके साथ न्याय नहीं किया. दरअसल, भारत की पुरुषप्रधान सामाजिक व्यवस्था उसके साथ तालमेल नहीं बिठा सकी.

Coronavirus: बिहार में पीड़ितों की संख्या 879 हुई, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में COVID-19 पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 41 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 2 लाख 83 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

पीएम मोदी ने कहा- नए रंग रूप वाला होगा लॉकडाउन-4, पढ़ें संबोधन की खास बातें

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लॉकडाउन-4 की झलक दी. पीएम मोदी ने बताया कि लॉकडाउन 4 कुछ अलग अंदाज का होगा, जिसके बारे में जानकारी 18 मई के पहले दे दी जाएगी.

लॉकडाउन के लिए मांगे सुझाव पर केजरीवाल को मिले 3 लाख व्हाट्सएप मैसेज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के लोगों से 17 मई के बाद लॉकडाउन (Lockdown) के स्वरूप पर सुझाव मांगा है.

UP Assistant Teachers Result 2020: अभ्यार्थियों का इंतजार खत्म, ऐसे चेक करें रिजल्ट

4,31,466 अभ्यर्थियों ने UP 69000 Assistant Teacher की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. इनमें से 4,09,530 अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी थी.

UP के 74 जिलों में Coronavirus का प्रकोप, एक दिन में बढ़े 112 नए मरीज

उत्तर प्रदेश (UP) में अब तक 3664 पॉजिटिव केस हो चुके हैं. इसमें तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) और उनके संपर्क में आए मरीजों की संख्या 1221 है. राज्य में क्टिव केस की संख्या 1709 हो गई है और अब तक 1873 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं.

खेल मंत्री किरन रिजिजू के सामने छलका मीराबाई चानू का दर्द

मीराबाई चानू वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुकी हैं. कॉमनवेल्थ खेलों में भी उन्होंने देश को मेडल दिलाए हैं. 48 किलोग्राम वर्ग में उन्होंने 2014 ग्लासगो में सिल्वर मेडल जीता था. इसके बाद 2018 में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था. ऐसे में टोक्यो ओलंपिक में उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही थी.

जब धोनी ने मैदान पर फेंक दिया था बल्ला… जानें कब-कब आया कैप्टन कूल को गुस्सा

महेंद्र सिंह धोनी को कैप्टन कूल कहा जाता है, लेकिन अब धोनी के साथ खेले कुछ खिलाड़ियों ने कहा है कि एक आम खिलाड़ी की तरह ही धोनी को भी गुस्सा आता है. हां, इतना जरूर है कि ऐसा कम होता है.

सचिन तेंदुलकर के पूछे सवाल पर गांगुली ने दिया फैंस को खुश करने वाला जवाब

आईसीसी ने अपने ट्वीटर पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सौरव गांगुली की वनडे पार्टनरशिप के आंकड़े साझा करते हुए कहा कि अब तक उनकी इस जोड़ी के रिकॉर्ड के करीब कोई दूसरी जोड़ी नहीं पहुंच पाई है.

नोट बोतल में बंद कर फेंकने से हड़कंप, पुलिस ने सील कर जांच को भेजा

घटना सूरजमल विहार के बी-2 ब्लाक में घटी है. यहां एक व्यापारी किराये के मकान में परिवार के साथ रहते हैं. इनका उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले के भजनपुरा (Bhajanpura) इलाके में बिजनेस है.

दिल्ली हाई कोर्ट ने शराब की दुकानों को बंद करने से किया इनकार

दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने आदेश में दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार को कहा कि शराब की बिक्री के दौरान वो सुनिश्चित करें कि दुकानों पर भीड़ इकट्ठा ना हो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए.

गुजरात के कानून मंत्री के 2017 में हुए चुनाव को हाई कोर्ट ने ठहराया अमान्‍य, कहा- हेरफेर से जीते थे

जस्टिस परेश उपाध्याय ने 2017 के गुजरात विधानसभा चुनावों में 327 वोटों के अंतर से ढोलका निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी नेता की जीत को चुनौती देते हुए कांग्रेस उम्मीदवार अश्विन राठौड़ द्वारा दायर एक याचिका पर पारित आदेश में भूपेंद्र सिंह चुडासमा का चुनाव रद्द कर दिया.

20 लाख करोड़…अलग रंग वाला Lockdown-4… पीएम मोदी के संबोधन पर पक्ष-विपक्ष ने कही ये बातें

एक तरफ जहां सत्तापक्ष के नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 20 लाख रुपए के आर्थिक पैकेज का स्वागत किया तो विपक्षी दल इसको लेकर कई सवाल करते हुए दिखें. पढ़ें किसने क्या कहा...

PM मोदी ने किया 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान, जानें इससे जुड़ी हर अहम बात

हाल में सरकार ने कोरोना (Coronavirus) संकट से जुड़ी जो आर्थिक घोषणाएं की थीं, वो रिजर्व बैंक के फैसले थे और आज जिस आर्थिक पैकेज का ऐलान हो रहा है, उसे जोड़ दें तो ये करीब-करीब 20 लाख करोड़ रुपए का है.

महिलाओं से ज्‍यादा पुरुषों को क्‍यों है Coronavirus से खतरा? वजह है ये एन्‍जाइम

ACE2 एन्‍जाइम (Enzyme) कोरोना को शरीर में तेजी से फैलने में मदद करता है. कोरोनावायरस (Coronavirus) इस एन्‍जाइम के जरिए ही पुरुषों में स्वस्थ कोशिकाओं (Cells) को संक्रमित करता है.

मध्य प्रदेश में मजदूरों को पैदल नहीं चलना पड़े, इसलिए बनाए गए ट्रांजिट पॉइंट

मध्यप्रदेश में दूसरे राज्यों से आने वाले श्रमिकों (Workers) के लिए ट्रांजिट पॉइंट बनाए गए हैं. इस ट्रांजिट पॉइंट में मजदूरों के आराम, भोजन, पानी और दवाओं की व्यवस्था की जाएगी.

बाहुबली’ के ‘भल्लालदेव’ ने सोशल मीडिया पर किया इश्क का इजहार, लिखा, ‘उसने कहा- हां’

राणा दग्गुबाती (Rana Duggubatti) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर एक प्यारी सी फोटो शेयर करते हुए लोगों को बताया है कि वो किसे डेट कर रहे हैं.

अमेरिकी रिसर्चर्स का दावा- अगले दो सालों तक चल सकती है Corona महामारी

शोधकर्ताओं (Researchers) का कहना है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के बारे में कोई भी अंदाजा लगाना मुश्किल है. ये बिल्कुल नया वायरस है. SARS जैसी बीमारियों से SARS-CoV-2 (नया कोरोनावायरस) के लक्षण काफी अलग हैं.

जानिए कितना फायदेमंद और कितना नुकसानदायक है देशी घी

घी (Ghee) का रंग, टेक्सचर और टेस्ट मक्खन की क्वालिटी, मिल्क सोर्स और बनाने में लगने वाले समय पर डिपेंड करता है. कई लोग जहां इसे बहुत फायदेमंद मानते हैं तो कई नुकसानदायक.

आज मगध के नागरिक त्राहिमाम कर रहे हैं… प्रवासी मजदूर ठोकर खा रहे हैं, लेकिन सारे राजनेता…!

“वत्स चंद्र, तुम कब से इस तरह की बातें करने लगे. तुम तो संघर्ष के प्रतीक हो. अब संघर्ष की बेला है. सुनो, रणघोष हो रहा है. विजय लक्ष्मी तुम्हें पुकार रही है.” “गुरुदेव, मुझे तो निद्रादेवी की पुकार सुनाई पड़ रही है. और गुरूदेव प्लीज. अब ये उल्टा लालटेन...

ट्रेन से आने वालों के लिए दिल्ली सरकार ने जारी किए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर, पढ़ें

जिन इलाकों के यात्री आ रहे हैं उनके डिप्टी कमिश्नर मुख्य जिला मेडिकल ऑफिसर यानी CDMO के साथ मिलकर सुनिश्चित करेंगे कि रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर पर्याप्त संख्या में मेडिकल टीम मौजूद हो.

पश्चिम बंगाल में कोरोना रेड जोन एरिया को 3 कैटेगरी में बांटा जाएगा : ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने दावा किया कि 25 मार्च को लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के बाद से ही लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था क्योंकि यह कदम "खराब प्लानिंग" थी.

आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कर सकते हैं Lockdown पर बड़ा ऐलान

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus in India) के चलते तीसरे चरण का लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. ऐसा माना जा रहा है कि 17 मई को खत्म होने वाले लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) बड़ा ऐलान कर सकते हैं. 

बिहार : तेजस्वी लौटे पटना, भाजपा प्रवक्ता ने क्वारंटीन सेंटर में रहने की सलाह दी

राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के पटना लौटने पर भाजपा के प्रवक्ता डॉ़ निखिल आनंद (Dr. Nikhil Anand)  ने ट्वीट कर कटाक्ष किया.

फ्लाइट में नहीं ले जा सकेंगे लगेज, 80 पार उम्र के लोगों को नो एंट्री, लॉकडाउन के बाद ऐसी शर्तें होंगी लागू

पिछले दिनों केंद्रीय नागरिक उड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने देश में जल्द ही फ्लाइट सेवाएं शुरू होने की बात की थी. उन्होंने कहा था कि कुछ जरूरी सुरक्षा उपायों के साथ फ्लाइट सेवा जल्द शुरू की जा सकती है.

उत्तर प्रदेश का ‘Ayush Kavach’ ऐप दूसरे राज्यों में भी लोकप्रिय, घरेलू नुस्खों से बढ़ाएंं इम्युनिटी

विशेष सचिव आयुष राजकमल यादव ने बताया कि बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा में भी 50 हजार से ज्यादा लोग अब तक इस (Ayush kavach app) ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं. गूगल प्ले के ट्रेंड्स में यह देश का तीसरा नंबर का ऐप बना हुआ है.

तीन घातक बाउंसर के बाद चौथी गेंद पर कर दूंगा स्मिथ को आउट: शोएब अख्तर

44 साल के शोएब अख्तर 2011 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उसके बाद उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन वो अब भी स्मिथ को सिर्फ चार गेंद में पवेलियन भेजने की चुनौती दे रहे हैं.

जानिए क्या है Y2K संकट? जिसका PM मोदी ने किया जिक्र

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने देश को संबोधित करते हुए Y2K संकट का जिक्र किया. उन्होंने कहा, "इस शताब्दी की शुरुआत के समय Y2K संकट आया था, जिससे भारत के टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट्स ने हमें उबारा था."