Exclusive बातचीत में बोले सेना प्रमुख, ‘कई आतंकी संगठन आए और गए, सबकी जड़ें सीमा पार’

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने पिछले दिनों चीनी सेना से हुए फेस ऑफ से लेकर आतंकी संगठन TRF तक कई मसलों पर टीवी9 भारतवर्ष से की Exclusive बातचीत.

Coronavirus: अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 84 हजार के पार, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावारस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 43 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 2 लाख 92 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस (COVID-19) और लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर कही ये बड़ी बात

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सुरेश रैना (Suresh Raina) ने इंस्टाग्राम लाइव पर काफी बातें की. इस दौरान रोहित ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्य को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

TDS और TCS में 25 फीसदी की कटौती, ITR की तारीख भी आगे बढ़ाई, पढ़ें वित्त मंत्री की PC की बड़ी बातें

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ रुपए के आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज का ऐलान किया था. उन्होंने संबोधन के दौरान बताया था कि आत्मनिर्भर आर्थिक पैकेज लैंड, लिक्विडिट, लेबर और लॉ पर केंद्रित होगा.

एक ही नाम के दो शवों के बदल जाने पर सरकारी अस्पताल में परिजनों का हंगामा, जांच के आदेश

कर्नूल शहर (Kurnool) के सरकारी अस्पताल में एक ही नाम के दो शवों के बदले जाने पर परिजनों ने हंगामा मचाया. अस्पताल के अधिकारियों से इतनी बड़ी गलती होने पर उंगलियां उठ रही हैं. इस पर जांच के आदेश दिए गए हैं.

हैदराबाद : DRDO ने डेवलप किया यूवी बेस्ड कैबिनेट, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को करेगा सैनिटाइज

DHRUV एक कांटेक्ट लेस अल्ट्रा वायलेट सैनिटाइजेशन कैबिनेट (Ultra Violet Sanitization Cabinet) है जो इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को सैनिटाइज करने के लिए अत्यधिक उपयोगी है.

पश्चिम बंगाल को इस्लामिक स्टेट बनाकर बांग्लादेश से जोड़ना चाहती हैं ममता: देबाश्री चौधरी 

केंद्रीय महिला और बाल विकास राज्य मंत्री देबाश्री चौधरी (Debashree Chaudhari) ने पश्चिम बंगाल सरकार को कोरोना से निपटने में विफल बताया. उन्होंने कहा कि कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं.

3 साल सेना में इंटर्नशिप कर सकेंगे युवा, “टूर ऑफ ड्यूटी” प्रोग्राम पर विचार कर रही Indian Army

पूर्व सेना उपाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल एएस लांबा (रिटायर्ड) ने कहा कि टूर ऑफ ड्यूटी (Tour Of Duty) मॉडल युवा अधिकारियों की महत्वपूर्ण कमी को पूरा करने के लिए एक प्रशंसनीय विचार है.

श्रमिक-राजधानी स्पेशल के बाद पटरी पर जल्द दौड़ेंगी मेल एक्सप्रेस, अब मिलेंगे वेटिंग टिकट भी

ट्रेनों की टिकट IRCTC की वेबसाइट से बुक की जा सकेगी. इन ट्रेनों के लिए वेटिंग टिकट भी अवेलेबल होगा. हालांकि तत्काल और प्रीमियम तत्काल बुकिंग के जरिए टिकट नहीं मिलेगी.

प्रवासी मजदूर ने घर पहुंचने के लिए 1350 किलोमीटर चलाया रिक्शा

मंडल ने 4800 रुपये में एक सेकेंड हैंड रिक्शा (Rickshaw) खरीदा और पत्नी और बच्चे के साथ निकल पड़े. वह मंगलवार को झारखंड (Jharkhand) के देवघर पहुंचे.

PM Cares ने दिए 3100 करोड़: 2000 करोड़ से खरीदे जाएंगे वेंटिलेटर्स, 1000 करोड़ प्रवासी मजदूरों के लिए

पीएम मोदी ने 27 मार्च को PM CARES ट्रस्ट का गठन किया था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ट्रस्ट के अन्य सदस्य हैं.

यूपी की कॉन्‍स्‍टेबल कैसे कर रही दिल्‍ली पुलिस के थाने में ड्यूटी? बड़ी दिलचस्‍प है ये कहानी

कॉन्‍स्‍टेबल रीना की शादी दिल्ली में हुई और लॉकडाउन (Lockdown) के समय रीना दिल्ली में ही फंसकर रह गईं. उन्होंने अधिकारियों से अनुरोध किया कि नजदीकी थाने में ही उनको ड्यूटी ज्वाइन करा दी जाए.

उद्धव ठाकरे ने प्रवासी मजदूरों के लिए 54,75,47,000 रुपये आवंटित किए

राज्य में कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों की कुल संख्या 24 हजार के पार हो चुकी हैं. जबकि 921 लोगों की मौत हुई हैं. वहीं 5,125 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

अफवाह के चलते बोरिवली स्टेशन पर इकट्ठा हुई भीड़, महिलाओं और बच्चों संग पहुंचे प्रवासी मजदूर

मुंबई सेंट्रल (Mumbai Central) के पास भी नागपाड़ा इलाके में कई मजदूर इकट्ठे हो गए. इस भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

मई के अंत तक मिलने लग जाएंगे मेड इन इंडिया OnePlus 8 स्मार्टफोन

वन प्लस इंडिया (OnePlus India) के जनरल मैनेजर विकास अग्रवाल ने कहा कि, हमने अपनी डोर टू डोर रिपेयर सर्विस भी 6 शहरों; बेंगलुरु, दिल्ली,मुंबई, हैदराबाद, पुणे और चेन्नई में फिर से शुरू कर दी है. 18 शहरों में कंपनी के सर्विस सेंटर भी फिर से खुल गए हैं.

लॉकडाउन 4.0 पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने की बैठक

मोदी सरकार ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के लिए एक व्यापक और एकीकृत प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए 11 अधिकार प्राप्त समूह बनाए हैं. इन समूहों को आपदा प्रबंधन अधिनियम (Disaster Management Act) के तहत स्थापित किया गया है.

कोर्ट में जैकेट-गाउन न पहनने के निर्देश, जल्द लागू होगा नया ड्रेस कोड : CJI

न्यायमूर्ति बोबडे ने बताया कि न्यायाधीशों को सूचित किया गया है कि गाउन और जैकेट आदि ऊपर से अतिरिक्त कपड़े पहनने से कोरोनो वायरस (Coronavirus) के प्रसार को बढ़ावा मिल सकता है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बाबर आजम पर भरोसा, टी-20 के बाद सौंपी वनडे की कमान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर को वनडे टीम की कप्तानी सौंप दी है. ऐसे में ये देखना वाकई दिलचस्प रहेगा कि बाबर पाकिस्तान टीम की किस्मत बदलने में कामयाब होते हैं या फिर पाकिस्तान का फ्लॉप शो यूं ही जारी रहेगा.

पुड्डुचेरी में फंसे कश्मीरियों ने सरकार से लगाई गुहार, ‘हम सब नियम मानेंगे, बस हमें घर भेज दो’

इन लोगों ने टीवी9 भारतवर्ष को एक वॉट्सएप वीडियो (Whats App Video) के जरिए बताया है कि उनके पास पैसे खत्म हो चुके हैं और वह किराए के मकान में रहते थे. अब उनके पास न तो खाने के लिए कुछ है और ना ही मकान मालिक को पैसे अदा...

देश में कोरोना के मरीज ठीक हो रहे हैं- ये आंकड़ों की बाजीगरी है या नई डिस्चार्ज पॉलिसी का कमाल

यह सच है कि देश में कोरोना के मरीज ठीक हो रहे हैं, लेकिन यह भी हकीकत है कि 8 मई से सरकार ने नई डिस्चार्ज पॉलिसी जारी की है. उसके बाद से मरीजों को जल्दी घर भेजा जा रहा है, ऐसे में ठीक होने वाले मरीजों का सरकारी आंकड़ा...

आर्थिक पैकेज पर बोले चिदंबरम- हम इन घोषणाओं से निराश, कहां है बाकी के 16.4 लाख करोड़ रुपए?

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आर्थिक पैकेज को लेकर हमलावर होते हुए कहा कि सरकार को अधिक उधार लेना चाहिए, लेकिन वह ऐसा करने को तैयार नहीं है. सरकार को राज्यों को अधिक उधार लेने और अधिक खर्च करने की अनुमति देनी चाहिए, लेकिन वह ऐसा करने के लिए...

20 लाख करोड़ के पैकेज में EPF पर सरकार के बड़े ऐलान का यहां समझें पूरा गणित

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि 15 हजार से कम सैलरी पाने वालों को सरकारी सहायता दी जाएगी. सरकार उनकी सैलरी का 24 फीसदी पीएफ में जमा करेगी.

6 दिन से अगवा जवान की जान बचाने नक्सलियों की जन अदालत पहुंची पत्नी, बचा लाई पति को…

पुलिस आरक्षक के पद पर तैनात संतोष कट्टम 4 मई को मेला देखने गए थे. जहां नक्सलियों ने उनका अपहरण (Kidnap) कर लिया. नक्सली जवान की आंखों में पट्टी बांधकर अपने गढ़ ले गए.

COVID-19  Update: देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 74,281 अब तक कुल 2415 मौतें

देश में अब भी अंडमान निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मणिपुर और मिजोरम कोरोना (Corona) मुक्त राज्य बने हुए हैं. दादर नागर हवेली में अब तक सिर्फ एक शख्स की इस बीमारी से संक्रमित होने की सूचना है.

UGC कमेटी के अध्यक्ष आरसी कुहाड़ ने बताया, कोरोना संकट में कैसे चलाएं कॉलेज

यूजीसी (UGC) कमेटी के अध्यक्ष आर.सी कुहाड़ ने यूनिवर्सिटी में एडमिशन, एग्जाम रिज्लट और नया सेशन कब तक शुरू होगा. इन सभी सवालों के बेबाकी से जवाब दिए.

मैं विराट कोहली को आउट करने के लिए स्लेजिंग करता – वसीम अकरम

वसीम अकरम ने इंस्टाग्राम लाइव (Instagram Live) के दौरान आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की आक्रामकता की तुलना की.

3 लाख करोड़ का बिना गारंटी लोन, MSME के लिए वित्त मंत्री ने किए ये बड़े ऐलान

वित्त मंत्री ने कहा है कि इन MSME's को 3लाख करोड़ रुपए का कोलेट्रल फ्री ऑटोमैटिक लोन दिया जाएगा. इसमें किसी भी तरह की गारंटी और कोई कोलेट्रल देने की जरूरत नहीं है.

दिल्ली की सड़कों पर फिर से फर्राटे भर सकती हैं DTC की बसें, ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर से मिले अधिकारी

लॉकडाउन के पहले चरण से ही आम जनता के लिए DTC बसों का परिचालन रोक दिया गया था. अभी दिल्ली की सड़कों पर डीटीसी की वही बसें चलती दिखाई दे रही हैं, जो विशेष सेवाओं में लगी हुई हैं. लॉकडाउन 4 में जनता को और अधिक सहूलियत मिलने की उम्मीद...

पप्पू यादव ने दी सफाई, कहा- जमा हुए लोगों को समझा-बुझाकर खत्म कराया धरना

पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) पर प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के नाम पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाने का आरोप है.