साठ साल के लोगों के लिए ऐसी घरबंदी..! अंतिम इच्छा यही है वरना अश्वत्थामा की तरह भटकूंगा

वह मान नहीं रहा था. मैं ग़ुस्से मे चिल्लाया.अगर मेरा अंतिम संस्कार बनारस में नहींं हुआ, तो मैं नही मरूंगा. वो सकते में आ गया. किसी को बुलाने जाने लगा और मैं उठ कर भागा. भागते भागते सोचने लगा कि कहां मरा जाय....

Coronavirus: दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 3 लाख के पार, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावारस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 44 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 2 लाख 98 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस (COVID-19) और लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

सिक्किम: हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के एक अधिकारी और जवान की मौत

हिमस्खलन (Avalanche) आने के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें एक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल रॉबर्ट टीए और एक जवान शनमुखा राव की मौत हो गई. हालांकि रिकवर किए गए सभी जवान ठीक हैं.

न्यूनतम मजदूरी बढ़ाई, 63 लाख कृषि लोन, मनरेगा समेत किसान-मजदूरों के लिए वित्त मंत्री के बड़े ऐलान

वित्त मंत्री (Finance Minister ) ने कहा, हम सभी प्रवासी मजदूरों के लिए 'वन नेशन वन राशन कार्ड'  लाने वाले हैं. इसकी मदद से आप राज्य के किसी भी उचित मुल्य की दुकान से अपना राशन खरीद सकते हैं.

रिटायर्ड जज के जरिये भगोड़े नीरव मोदी को बचाने का प्रयास कर रही कांग्रेस : रविशंकर प्रसाद

केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi shankar Prashad) ने कांग्रेस पार्टी पर नीरव मोदी के बहाने निशाना साधा है

पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, फवाद आलम को कॉन्ट्रेक्ट न मिलने पर सवाल

फवाद आलम (Fawad Alam) पाकिस्तान के भरोसेमंद बल्लेबाज रहे हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 27 शतक होने के बाद भी उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा मौके नहीं मिले.

डॉक्टर सुसाइड केस: AAP विधायक प्रकाश जरवाल का पुलिस रिमांड 4 दिन बढ़ा

डॉक्टर सुसाइड मामले के आरोपी AAP विधायक प्रकाश जरवाल (Prakash Jarwal) और उनके सहयोगी को आज तिहाड़ जेल में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. पुलिस ने आगे की जांच के लिए रिमांड की मांग की थी.

20 लाख करोड़ का पैकेज: वित्‍त मंत्री ने रेहड़ी-पटरी वालों के लिए की 5 हजार करोड़ की घोषणा

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पांच हजार करोड़ रुपये की विशेष क्रेडिट (Credit loan) सुविधा वाली इस योजना से लगभग 50 लाख स्ट्रीट वेंडर्स (Street Vendors) को फायदा मिलेगा.

अब 28 दिनों में प्रत्‍यर्पण कर भारत लाया जा सकता है विजय माल्या

ब्रिटेन में माल्या (Mallya) के लिए सारे कानूनी विकल्प बंद हो चुके हैं, लेकिन अभी वह ब्रिटिश गृहमंत्री प्रीति पटेल (Priti patel) के ऑफिस में दस्तक दे सकता है, जिनके पास उसे भारत प्रत्यर्पित किए जाने पर अंतिम फैसला लेने का अधिकार है.

कोरोना संकट से जूझते देश को स्वदेशी ही बचाएगा, स्वदेशी ही बढ़ाएगा

कोरोना मानवता के लिए बहुत बड़ी आफत है मगर दार्शनिक नजरिए से देखें तो हर विध्वंस में सृजन के बीज छिपे होते हैं. इस लिहाज से इस आफत में भी भविष्य की सकारात्मकता के संकेत छिपे हैं.

दिल्‍ली के मधु विहार पुलिस स्टेशन ने संक्रमण से बचने का अनोखा तरीका निकाला

दिल्ली के मधु विहार (Madhu Vihar) थाना सभी पुलिस स्टेशन ने कोरोना से बचने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है. कोरोना से बचने के लिए स्टेशन के अलग-अलग विभागों में पॉलिप्रोपिलीन शीट (Polypropylene sheet) का इस्तेमाल किया.

क्या है Coronavirus से मौत का सही कारण, रिसर्च में आ रहीं ये कठिनाइयां

एक रिसर्च में सामने आया है कि खून (Blood) का थक्का जमना कोरोना (Coronavirus) से होने वाली मौत का सबसे पहला कारण है, जबकि दूसरी रिसर्च में निमोनिया (Pneumonia) को मौत का सबसे पहला कारण बताया गया है.

CM उद्धव ठाकरे समेत 9 उम्मीदवार चुने गए महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने 28 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उन्हें छह महीने के अंदर यानी 27 मई 2020 से पहले विधानमंडल के दोनों सदनों में से किसी एक का सदस्य बनना जरूरी था.

पालघर मॉब लिंचिंग: संतों की हत्‍या के केस में पैरवी कर रहे वकील की सड़क हादसे में मौत

वकील दिग्विजय त्रिवेदी भायंदर से अपनी सहयोगी महिला वकील के साथ निकले थे. मुंबई-अहमदाबाद नेशनल हाईवे (Mumbai-Ahmedabad National Highway) पर उनकी गाड़ी डिवाइडर से जा टकराई.

“बस 700 किलोमीटर और चलना है, दिन में छिपते हैं और रात में चलते हैं हम”

मजदूर ने कहा, "हम सभी चीजों का ध्यान रख रहें है और मास्क (Mask) पहनने के साथ ही हाथों को बार-बार धोते हैं. साथ ही रास्ते में मिले अन्य प्रवासी मजदूर (Migrant Workers), जो अपने घर लौट रहे थे, उनसे भी हमने कोई बातचीत नहीं की."

लॉकडाउन में खाली समय मिला चाचा-भतीजे ने गांववालों की प्यास बुझाने के लिए खोदा डाला कुआं

नीमच जिले की मनासा तहसील के गांव भाटखेड़ी के रहने वाले दो भाई महेश और अर्जुन ने अपने भतीजे पीयूष के साथ मिलकर लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान घर में बैठे रहने के बजाय कुछ कर गुजरने की ठानी.

दिव्यांग बेटे को कंधे पर लेकर सैकड़ों किलोमीटर चली महिला, देखने वालों के आ गए आंसू

राजकुमारी ने तय किया कि वह अपने दो बच्चों (Children) के साथ लकड़ी के डंडों में कपड़े की झोली बनाकर दिव्यांग (Disabled) बच्चे को उसमें लिटा कर गांव (Villege) की तरफ आगे बढ़ेंगी. उसके बाद वह अपने सफर पर निकल पड़ींं.

बिहार में कांग्रेस विधायक की गाड़ी से पुलिस ने शराब की बोतलें जब्त की

बक्सर (Buxar) के पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि कार में सवार चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. कार का पता लगाया गया तब इस बात की जानकारी सामने आई कि यह गाड़ी विधायक की है.

हैदराबाद में तेंदुए को नहीं पकड़ पाई वन विभाग की टीम, ड्रोन भी नहीं आया काम

हैदराबाद में तेंदुए (leopard) को पकड़ने के लिए वन विभाग (Forest Department) के 25 अधिकारी लगे हुए हैं. टीम ने फॉर्म हाउस में लगे ड्रोन कैमरे की भी मदद ली लेकिन काफी ढूंढने के बाद भी तेंदुए का कहीं पता नहीं चल पाया.

आंध्र प्रदेश: बिजली के खंभे से टकराया ट्रैक्टर, करंट लगने से 9 मजदूरों की मौत

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक मृतकों में ज्यादातर महिलाएं हैं. इस घटना में घायल हुए मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कोरोना के इलाज को भारत लेगा आयुर्वेद की मदद, हफ्ते भर बाद 4 दवाओं पर होगा ट्रायल

आयुष मंत्रालय और CSIR मिलकर कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ आयुर्वेद की चार दवाओं को प्रमाणित करने के लिए काम कर रहे हैं. इनका परीक्षण एक हफ्ते के अंदर शुरू हो जाएगा.

जम्मू-कश्मीर: लॉन्चिंग पैड पर एक बार फिर हलचल हुई तेज, घुसपैठ की फिराक में आतंकी

नदी-नालों के जरिए आतंकी जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) में घुसपैठ की फिराक में हैं. आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान आर्मी (Pakistan Army) भी बॉर्डर पर रैकी कर रही है.

धवन ने बताया उनके लिए धोनी और कोहली में से कौन हैं पसंदीदा कप्तान

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भारतीय टीम के आखिरी विदेशी दौरे पर भी नहीं खेल पाए थे. उनकी इंजरी के चलते केएल राहुल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी.

रेलवे की नई गाइडलाइन, राजधानी-स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को बताना होगा एड्रेस

रेल मंत्रालय (Railway ministry) ने बुक किए गए टिकटों को रद्द करने और उसके रिफंड को लेकर गाइडलाइन भी जारी की है. रेलवे ने वो सभी टिकट कैंसिल कर दिए हैं, जो 21 मार्च के बाद बुक कराए गए हैं.

Lockdown: 5.69 लाख बुजुर्ग और दिव्यांगों को हिमाचल में अग्रिम पेंशन

आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, राज्य में 3.85 लाख वृद्ध हैं, जिनके नाम इस पेंशन लिस्ट (Pension list) में हैं और 154.24 करोड़ रुपये की पेंशन के हकदार हैं.

9th-11th क्लास में फेल हुए छात्रों को मिलेगा पास होने का एक और मौका, CBSE ने लिया ये फैसला

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कहा है कि बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूल 9th और 11th के फेल छात्रों के टेस्ट ऑनलाइन या ऑफलाइन लेकर, परिणाम के आधार पर अगली क्लास में प्रमोट करने का निर्णय ले सकते हैं.

बीसीसीआई ने मन बना लिया है भारतीय क्रिकेटर्स का नहीं होगा कोरोना टेस्ट

बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) की तरफ से ऐसी खबरें भी हैं कि जब तक स्थितियां बेहतर नहीं होती तब तक खिलाड़ियों का कोई कैंप आयोजित नहीं किया जाएगा.

मैं इतनी हिम्मत नहीं जुटा पाया कि धोनी से पूछ सकूं कि मुझे क्यों ड्रॉप किया गया- मनोज तिवारी

मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने कहा कि मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि अपने देश के लिए शतक लगाने और मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद मुझे अगले 14 मैच के लिए टीम से बाहर कर दिया जाएगा.

जसप्रीत बुमराह को माननी होगी माइकल होल्डिंग की ये सलाह

माइकल होल्डिंग (Michael Holding) वेस्टइंडीज के महान गेंदबाजों में शुमार रहे हैं. उन्होंने जसप्रीत बुमराह (Michael Holding) के ऐक्शन पर खास नजर रखी है. वहीं अब माइकल होल्डिंग ने बुमराह को सलाह दी है.

एक क्रिकेटर के तौर पर IPL आपको सिखाता नहीं, तराशता है : नासिर हुसैन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने कहा कि जब IPL टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट देखते हैं तो ऐसा लगता है कि ये वर्ल्ड इलेवन है. IPL में खिलाड़ियों को बड़ी संख्या में बैठे दर्शकों के सामने खेलने का मौका मिलता है, जो दवाब झेलने में काफी...