Coronavirus: बिहार में पीड़ितों की संख्या 1080 हुई, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावारस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 45 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस (COVID-19) और लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

सेना की 61वीं घुड़सवार टुकड़ी को अब बख्‍तरबंद रेजिमेंट बनाने की तैयारी

61वीं घुड़सवार टुकड़ी (Cavalry) का गठन 1953 में किया गया था. खेल में यह बटालियन काफी आगे रही है. इसके खाते में 1 पद्मश्री, 10 अर्जुन अवार्ड, 11 एशियन गेम्‍स मेडल और देश को पोलो वर्ल्ड कप में प्रतिनिधित्व करना जैसे कीर्तिमान शामिल हैं.

भारत में Coronavirus का कहर, संक्रमितों के मामले अब चीन से भी ज्यादा, रिकवरी रेट में राहत

कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमितों के मामले में अब विश्व में भारत (India) का स्थान 11वां हो गया है. भारत के लिए राहत की बात ये है कि COVID-19 से होने वाली मौतों की दर चीन की तुलना में काफी कम है.

मनोज तिवारी ने पृथ्वीराज चव्हाण पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस बताए PM केयर फंड में क्या दिया?

मनोज तिवारी ने कहा, "इस समय प्रवासियों की मदद करना जरूरी है. पीएम केयर फंड (PM Care Fund) में मदद करने की जरूरत है लेकिन देखिए कांग्रेस क्या कर रही है!"

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद ने पाकिस्तान के बाबर आजम को बताया विराट से बेहतर

इंग्लैंड के लेग स्पिनर ने आदिल रशीद का कहना है कि वो क्रिकेट के सीमित ओवर के फॉर्मेट में विराट कोहली (Virat Kohli) से ज्यादा बाबर आजम को बेहतर मानते हैं.

उत्तर प्रदेश में 92 लोगों की मौत, योगी आदित्यनाथ ने दिया लॉकडाउन जारी रखने का सुझाव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि मॉल, सिनेमाघर, स्कूल आदि तो बंद रखे जाएं, लेकिन हॉटस्पॉट छोड़कर बाकी एरिया में दुकानों को रोटेशन पर खोला जाना चाहिए.

हर्बल खेती के लिए 4000 करोड़ का मेगा प्लान, गंगा किनारे तैयार होंगे प्रोडक्ट्स

शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने कृषि और उससे जुड़े सेक्टर के लिए 1 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है. जिसमें हर्बल खेती के लिए भी पैकेज दिया गया है.

MP: भोपाल में 71 जमाती गिरफ्तार, वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले 54 विदेशी शामिल

भोपाल (Bhopal) में कोर्ट ने सभी जमातियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. ये जमाती बगैर सूचना के मस्जिदों में छुपे थे. धारा 188 के उल्लंघन के साथ विदेशी जमातियों के खिलाफ वीजा नियमों का उल्लंघन करने पर केस दर्ज किया गया है.

दिल्ली: तबलीगी जमात के लोगों को क्वारंटीन सेंटर से रिहा करने वाली याचिका वापस

तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के करीब 3000 सदस्यों को दिल्ली के क्वारंटीन सेंटरों से छोड़ने के मामले में लगाई गई याचिका को याचिकाकर्ता ने दिल्ली हाई कोर्ट में वापस ले लिया है.

भारत में फंसे NRIs की केंद्र से गुहार, ‘ऑपरेशन वंदे भारत’ के तहत जा रही खाली फ्लाइटों से हमें भेज दो’

भारत में फंसे NRIs की संख्या 4,000 से अधिक हैं. उन्होंने एक-दूसरे के संपर्क में रहने और अपनी शिकायतों को शेयर करने के लिए वाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप बनाए हैं.

बाबर आजम को कप्तानी दिए जाने पर भी पाकिस्तान में बवाल

बाबर आजम (Babar Azam) को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट का कप्तान नियुक्त किया है. यानी वनडे और टी-20 फॉर्मेट में वो टीम की कप्तानी करेंगे. वहीं कुछ लोगों ने बोर्ड के इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं.

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने फेसबुक हेड को दिया “दो-टूक” जवाब

एलन मस्क (Elon Musk) ने 2018 में अपना फेसबुक अकाउंट और अपनी कंपनियों टेस्ला और स्पेसX के फेसबुक (Facebook) पेज डिलीट कर दिए थे. इस बारे में उन्होंने कहा था कि, ’यह कोई पॉलिटिकल कदम या किसी की दी हुई चुनौती नहीं है. मुझे बस फेसबुक पसंद नहीं है.’

नीति आयोग के COVID-19 ग्राफ पर राहुल गांधी ने कसा तंज, याद दिलाई 16 मई की ये बात

नीति आयोग (Niti Aayog) द्वारा COVID-19 केस खत्म होने पर पर जताए गए अनुमान को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट के जरिेए तंज कसा है.

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की चाह में केरल के किसान ने उगाया 51 किलोग्राम का कटहल

केरल (Kerela) के एक किसान के मुताबिक उसने 51.4 किलोग्राम का कटहल उगाया  है, जो कि अब तक का सबसे बड़ा कटहल  है. इससे पहले सबसे बड़े कटहल का रिकॉर्ड 42.72 किलोग्राम का था जो कि पुणे (Pune) में उगाया गया था.

दिल्ली में कैसा हो Lockdown 4.0? सीएम केजरीवाल ने PM मोदी को दिए ये सुझाव

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने को कहा है. इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) को कुछ सुझाव भी दिए हैं.

टीम इंडिया के खिलाड़ी जल्द उतर सकते हैं मैदान पर लेकिन विराट और रोहित की नहीं होगी एंट्री

BCCI अभी सरकार की नई गाइडलाइन का इंतजार कर रहा है. लॉकडाउन 4 के नियमों के बाद ही तय होगा कि टीम इंडिया के खिलाड़ी अपनी फिटनेस और ट्रेनिंग कब और कैसे शुरू करेंगे.

गौतमबुद्धनगर : 16 मई को श्रमिकों के लिये चलेगी स्पेशल ट्रेन, प्रशासन ने की तैयारी पूरी

जिलाधिकारी (DM) सुहास एल.वाई ने बताया कि इन ट्रेनों से वही श्रमिक जा पाएंगे, जिन्होंने जनसुनवाई पोर्टल (Jansunwai Portal) पर रजिस्ट्रेशन कराया है. जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है. वे अपनी डिटेल तुरंत करा लें.

मजदूरों को प्‍लेन से वापस लाना चाहते हैं हेमंत सोरेन, केंद्र से मांगी इजाजत

झारखंड में कोरोना (COVID-19) संक्रमण की बात करें तो राज्य में 2 और लोगों को पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है, कुल मामलों की संख्या 205 हो गई है.

कृषि आधारभूत ढांचे के लिए एक लाख करोड़, जानें वित्त मंत्री ने किए और क्‍या-क्‍या बड़े ऐलान

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज को लेकर शुक्रवार को तीसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कृषि से जुड़े कई सेक्‍टर्स के लिए राहत दी है.

केंद्र सरकार EC Act में करेगी बदलाव, किसानों को होगा बंपर फायदा

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने शुक्रवार को कहा कि कृषि प्रतिस्पर्धा और निवेश बढ़ाने के लिए 1955 से जारी आवश्यक वस्तु अधिनियम (Essential Commodities Act) में बदलाव किया जाएगा.

CM प्रमोद सावंत ने कहा- “गोवा आए तो होटल में बंद रहना पड़ेगा, इसलिए एन्‍जॉय करने न आएं”

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने कहा, “इस ट्रेन से सफ़र करने 720 लोगों ने मडगांव (Madgaon) स्टेशन तक के लिए टिकट बुक किए हैं, लेकिन हमने पाया कि इनमें से शायद ही कोई गोवा (Goa) का निवासी है.”

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की राज्यों से अपील, थूकने और तम्बाकू प्रोडक्ट्स पर लगाएं बैन

देश में अब तक 81 हजार 970 लोग कोरोना (COVID-19) महामारी की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 2 हजार 649 लोगों की मौत हो गई है. पिछले 24 घंटे में 100 मौतें हुई हैं

वैदिक मंत्रों के साथ खोले गए बद्रीनाथ धाम के कपाट, PM मोदी के नाम से पहली पूजा

कपाट खोलने की विधियां रात 3 बजे से ही शुरू हो गई थीं. कपाट खुलने के बाद लक्ष्मी माता को परिसर स्थित मंदिर में स्थापित किया. भगवान बद्रीनाथ (Badrinath) का तिल के तेल अभिषेक किया गया.

UPSC Result 2020 : रिटेन एग्जाम के नतीजे घोषित, यहां चेक करें रिजल्ट

कुल 262 उम्मीदवारों ने ये लिखित परीक्षा पास की है. कैंडीडेट यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Coronavirus: भारत को 1 बिलियन डॉलर का सामाजिक सुरक्षा पैकेज देगा वर्ल्ड बैंक

भारत सरकार की ओर से चलाए जा रहे सामाजिक सुरक्षा (Social Protection) कार्यक्रमों में इस धनराशि को लगाया जाएगा.

कोई इसे कैसे रोक सकता है, जब वो रेलवे ट्रैक पर ही सो जाएं… औरंगाबाद हादसे पर SC ने की टिप्पणी

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सॉलिसिटर जनरल से यह भी पूछा कि क्या किसी तरह रोड पर चल रहे अप्रवासियों को रोका नहीं जा सकता?

Coronavirus के चलते ओडिशा में बदला वकीलों का ड्रेस कोड, High Court ने जारी किया निर्देश

आदेश में कहा गया है कि 'मौजूदा परिस्थितियों में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी को देखते हुए, ओडिशा हाईकोर्ट के सामने आने वाले वकील सुरक्षा के उपाय के रूप में काला कोट न पहनें.'

बंगाल से बीजेपी MP ने बताया जान का खतरा तो विजयवर्गीय बोले- ‘पुलिस है या कोई सुपारी डॉन?’

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह (Arjun Singh) ने इससे पहले अपने एक tweet में कहा था, "जिस दिन मैंने तृणमूल छोड़ने का मन बनाया था, उस दिन से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) मुझसे राजनीतिक नहीं, व्यक्तिगत लड़ाई मान कर लड़ रही हैं.''

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 2.2

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र दिल्ली का पीतमपुरा इलाका रहा.

IPL नहीं हुआ तो BCCI को होगा 4,000 करोड़ का नुकसान, भरपाई के लिए कटेगी खिलाड़ियों की सैलरी!

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि यदि इस साल IPL नहीं होता है तो बोर्ड को लगभग 4,000 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है और इसकी भरपाई बोर्ड खिलाड़ियों (Players) के वेतन में कटौती करके की जा सकती है.