ग्रेटर नोएडा में ओप्पो के 6 कर्मचारी कोरोनावायरस से संक्रमित, कारखाना बंद

ग्रेटर नोएडा (greater noida) के कासना में स्थित ओप्पो की फैक्ट्री में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों की पुष्टि होने के बाद रविवार को अगले नोटिस तक काम को तुरंत रोक दिया गया.

Coronavirus: इंदौर में पीड़ितों की संख्या 2565 हुई, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावारस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 47 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस (COVID-19) और लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

Cyclone Amphan का असर शुरू, देश में कई जगह चलीं तेज हवाएं, इन राज्यों में NDRF की 17 टीमें तैनात

मौसम विभाग ने साइक्लोन अम्फान (Cyclone Amphan) को लेकर अलर्ट जारी किया है. रविवार को ही इसका असर कई जगह देखने को मिला है. कई राज्यों में तेज हवाएं चलीं. वहीं ओडिशा और पश्चिम बंगाल में NDRF की 17 टीमें तैनात कर दी हैं.

उत्तर प्रदेश के 75 जिले कोरोना की चपेट में, रविवार को रिकॉर्ड तोड़ मामले आए सामने

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब तक 112 लोग कोरोना से जंग हारकर अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते 8 लोगों की मौत हुई.

जहर उगलने वाले शाहिद अफरीदी की गौतम गंभीर ने की बोलती बंद

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) द्वारा कश्मीर पर दिए गए बयान को गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आड़े हाथों लिया है. गंभीर ने ट्वीट करते हुए अफरीदी को करारा जवाब दिया है.

इजराइल में तैनात चीनी राजदूत की मौत, 14 दिन के क्‍वारंटीन में रखे गए थे

दूतावास की वेबसाइट पर दी जानकारी के मुताबिक इससे पहले डू यूक्रेन में राजदूत थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एंबेसी के स्टाफ ने डू को उनके बिस्तर पर मृत पाया.

प्रियंका गांधी बोलींं- प्रवासियों को लाने के लिए 500 बसें तैयार, यूपी सरकार की परमिशन का इंतजार

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने औरैया में हुई दुखद सड़क दुर्घटना के बाद प्रवासियों (Migrants) को लाने के लिए एक हजार बसों को चलाने की परमिशन देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पत्र लिखा.

हमने उनकी मदद की और उन्होंने हमारे साथ ये किया, अब से अफरीदी से कोई दोस्ती नहीं: हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने कहा, "ये एक बिमार आदमी है, जो हमारे देश के बारे में ऐसा सोचता है. मुझे बस इतना कहना है कि शाहिद अफरीदी से हमारा कोई लेना-देना नहीं है. अफरीदी को अपने देश पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए और अपनी सीमा में रहना चाहिए."

संत देव प्रभाकर शास्त्री दद्दा जी का निधन, कटनी के दद्दाधाम में ली अंतिम सांस

गृहस्थ संत पण्डित देव प्रभाकर शास्त्री दद्दा जी (Dadda ji) का कटनी स्थित दद्दाधाम (dadda dham) में निधन हो गया है. दद्दा जी को कल देर शाम एयर एंबुलेंस से जबलपुर और वहां से कटनी लाया गया था.

जम्मू-कश्मीर: डोडा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना का एक जवान शहीद

डोडा (Doda) के तस्नाल गांव में आतंकवादियों (Terrorists) की मौजूदगी की सूचना के आधार पर भारतीय सेना (Indian Army) और पुलिस (JK Police) ने इलाके को घेरा और एक ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया.

हरियाणा के यमुनानगर में प्रवासी मजदूरों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

अधिकारियों ने बताया कि वे केवल उन प्रवासियों (Migrants) को उत्तर प्रदेश की ओर जाने की परमिशन दे रहे हैं, जो रजिस्टर्ड हैं और विशेष रूप से उनके लिए सरकार द्वारा स्थापित राहत केंद्रों में रहते हैं.

डॉक्टर सुसाइड केस: 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में रहेंगे AAP विधायक प्रकाश जरवाल

डॉक्टर सुसाइड मामले के आरोपी AAP विधायक प्रकाश जरवाल (Prakash Jarwal) और उनके सहयोगी को पुलिस रिमांड खत्म होने पर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

टीम इंडिया के लिए श्रीलंका दौरा फिलहाल नहीं दिख रहा है मुमकिन

देश में महाराष्ट्र कोरोना पॉजिटिव मामलों में सबसे आगे है. हॉट स्पॉट बन चुके मुंबई में टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फंसे हुए हैं. इन हालातों को देखते हुए फिलहाल भारतीय टीम का निकट भविष्य में विदेश यात्रा कर पाना मुश्किल...

एक और 9/11 जैसे हमले की योजना के पीछे पाकिस्तान : अफगानिस्तान के पूर्व सुरक्षा प्रमुख

अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (NDS) के पूर्व निदेशक रहमतुल्ला नबील (Rahmatullah Nabil) के कई ट्वीट्स में यह खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान स्थित हक्कानी नेटवर्क को अल-कायदा का समर्थन जारी है.

प्रवासी मजदूरों के साथ पैदल चल रही गर्भवती महिला की रास्‍ते में एक परिवार ने की गोदभराई

परिवार ने गर्भवती (Pregnant) महिला का गोदभराई (Baby Shower) की रस्‍म निभायी. उन्हें साड़ी, कपड़े और फल भेंट कर उसके परिवार को खाना खिलाया.

MHA ने जारी की Lockdown 4 की गाइडलाइंस, केजरीवाल बोले- अब कुछ ढील देने का समय आ गया है

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा है कि वह दिल्ली वालों के लिए Lockdown 4.0 की गाइडलाइंस सोमवार को जारी करेंगे.

कहीं आपका मोहल्ला रेड जोन में तो नहीं, जोन तय करने के लिए नई गाइडलाइन

राज्यों को बेशक यह अधिकार दिया गया है कि वह जोन तय करे, लेकिन इसके लिए उन्हें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जिले में नगर निगम, ब्लॉक, तहसील और वार्ड को कोरोना संक्रमित जोन में बांटने की इजाजत दे दी है.

स्‍कूल, वर्कप्‍लेस, ट्रांसपोर्ट, होटल, फ्लाइट, जानें Lockdown 4 की गाइडलाइन से जुड़े हर सवाल का जवाब

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत में 24 मार्च से लॉकडाउन लगाया गया है. 17 मई को गृह मंत्रालय ने इस 31 मई तक बढ़ाए जाने के आदेश देते हुए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

MP: बड़वानी सड़क हादसे में मारे गए पति-पत्नी के बच्चों को CM शिवराज ने दी 14 लाख की मदद

सीएम शिवराज सिंह ने बच्चों के चाचा राजेश से भी फोन के जरिए रविवार को बात की. उन्होंने कहा कि एक लाख रूपए बच्चों की तात्कालिक आवश्यकताओं के लिए और 13 लाख की एफ.डी. उनके भविष्य की आवश्यकताओं के लिए रहेगी.

लॉकडाउन में अपनों की अस्थियां विसर्जन नहीं कर पा रहे थे लोग, जयपुर में BJP विधायक ने चलवाई बस

रविवार को बस सेवा शुरू की गई है. लॉकडाउन के दौरान लोगों को अस्थियां विसर्जन करने में परेशानी हो रही थी. पहले चरण में 27 परिवारों के 35 परिवारजनों को हरिद्वार के लिए रवाना किया गया.

मध्यप्रदेश में कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद पिता की मौत, बेटी की हालत गंभीर

मनोज सोनी के पिता राधेश्याम सोनी ने पुलिस को बताया है कि उनका बेटे ने शनिवार की रात को एक दुकान से कोल्ड ड्रिंक (Cold drink) की बोतल खरीदी थी. जिसे रविवार सुबह पिया तो उसकी तबीयत बिगड़ गई और खून की उल्टी हुई, बाद में उसकी मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश: पत्नी के लॉकडाउन में फंसने के बाद, पति ने की चचेरी बहन से शादी

नसीम (Naseem) की शादी 2013 में नईम मंसूरी (Naeem Mansoori) से हुई थी, हाल ही में पता चला कि उसके पति ने उसकी गैरमौजूदगी में अपनी रिश्तेदार से शादी कर ली है और अब उसी के साथ रहने लगा है.

दिल्ली-गोवा राजधानी एक्सप्रेस के 3 यात्री कोरोना पॉजिटिव निकले

कोरोना पॉजिटिव तीनों मरीज में से एक महिला है. ये तीनों विशेष राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) से शनिवार शाम को दक्षिण गोवा के मडगांव रेलवे स्टेशन पहुंचे थे. इस ट्रेन में कुल 323 यात्री सवार थे.

मध्य प्रदेश में जल्द बनेगा ‘चंबल प्रोग्रेस वे’ : शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने रविवार को ट्वीट किया, "मैंने अभी मंत्रालय में हुई मीटिंग में ये फैसला लिया है कि मेरे पिछले कार्यकाल में जो 'चंबल एक्सप्रेस वे' बनाने का फैसला लिया था,उसे एक नए रूप में 'चंबल प्रोग्रेस वे' के नाम से बनाया जाएगा."

Lockdown 4 Guidelines: सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा, फाल्‍स क्‍लेम, फाल्‍स वॉर्निंग पर एक साल जेल

गृह मंत्रालय ने रविवार शाम को लॉकडाउन-4 से जुड़ी गाइडलाइन जारी की है. जिसमें कई चीजों पर पहले से लगी पाबंदियों को जारी रखा गया है. Lockdown का चौथा चरण सोमवार (18 मई) से शुरू होगा और 31 मई को खत्म होगा.

Lockdown 4 Guidelines: 31 मई तक मेट्रो, स्कूल, कॉलेज, फ्लाइट रहेंगे बंद, जानें क्‍या-क्‍या खुलेगा

कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है. गृह मंत्रालय की एडवायजरी के मुताबिक अब लॉकडाउन 31 मई तक लागू रहेगा.

बेगूसराय में BJYM नेता को दिनदहाड़े मारी गोली, मौत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में गुस्सा

घटना के बाद बदमाशों ने भागते समय भी फायरिंग की, जिसमें एक युवक बिट्टू कुमार को गोली लग गई. गंभीर रूप से घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

राष्ट्रपति भवन में COVID-19 की दस्तक, ACP निकले Corona पॉजिटिव

कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) तक पहुंच गया है. राष्ट्रपति भवन में तैनात एसीपी की COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है.

Lockdown: असम के हिंदू परिवार ने बिहार के मुस्लिम प्रवासियों को अपने घर में दिया आसरा

असम के धुबरी (Dhubri) जिले में रहने वाले देव कुमार के घर 13 श्रमिक मार्च के महीने में लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा होने के बाद से रह रहे हैं. ये माइग्रेंट वर्कर्स बिहार के खगड़िया और सहरसा जिलों के रहने वाले हैं.

दिल्ली सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया शुरू

दिल्ली सरकार ने अभी तक श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Special Train) के जरिए राज्य में फंसे 35,000 प्रवासियों को उनके राज्य में भेजा है. इसके अलावा 12,000 और लोग आज 8 अलग-अलग ट्रेनों के जरिए अलग-अलग राज्यों में भेजे जाएंगे.