Latest Updates: गृह मंत्री शाह ने की ओडिशा-बंगाल के सीएम से बात, Amphan से राहत-बचाव पर चर्चा

IMD ने बताया है कि चक्रवात अम्फान ने सोमवार को महाचक्रवात का रूप धारण कर लिया. यह बंगाल की खाड़ी में उत्तरपूर्व की तरफ रुख कर सकता है और 20 मई को पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में दीघा और हटिया द्वीप के बीच तटों से गुजर सकता है.

UP में दो अलग-अलग सड़क हादसों में गई 5 मजदूरों की जान, मरने वालों में तीन महिलाएं शामिल

लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे प्रवासी मजदूर अपने-अपने घर जाने के लिए किसी भी तरह के साधन का उपयोग कर रहे हैं. अधिकतर मजदूर तो पैदल ही सफर करने को मजबूर हैं और जिस कारण उनमें से कई सड़क दुर्घटनाओं का शिकार भी हो रहे हैं.

लॉकडाउन के चलते श्‍मशान में इतने अस्थिकलश इकट्ठा हो गए कि देना पड़ा अलमारियों का ऑर्डर

कुछ अस्थियां लॉकडाउन (Lockdown) से पहले की हैं, जो ट्रांसपोर्ट बंद होने के चलते विसर्जित नहीं हो पाई हैं, लेकिन करीब 160 से ज्यादा अस्थियां लॉकडाउन के बाद इकट्ठा हो गई हैं. परिजन इन्हें नर्मदा, गंगा (Ganga) में बहाना करना चाहते हैं.

WHO असेंबली में बोले जिनपिंग, COVID-19 की जांच को तैयार, दुनिया को वैक्‍सीन देने का भी किया वादा

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने विश्व स्वास्थ्य सभा को संबोधित करते हुए कहा, "सभी के साथ हमने खुलेपन, पारदर्शिता और जिम्मेदारी के साथ काम किया है. हमने सही समय पर WHO और संबंधित देशों को जानकारी प्रदान की है."

कोरोना पॉजिटिव प्रेमिका से मिलकर लौटे प्रेमी की रिपोर्ट आई निगेटिव

युवक को अभी उसे आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में ही निगरानी में रखा जाएगा. यदि उसमें लक्षण दिखाई देंगे तो उसका नमूना दोबारा लिया जाएगा.

उद्धव ठाकरे की लोगों से अपील, “सबको घर भेजा जाएगा, बस सड़कों पर पैदल न निकलें”

उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वह गुजारिश करते हैं कि ग्रीन जोन (Green Zone) को वैसा ही रखा जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि वहां कोरोना (Coronavirus) के नए मामले न आ सकें.

युवक ने मास्क की जगह मुंह पर चिपकाया 10 रुपये का नोट

युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश देने के लिए अवज्ञा) और महामारी रोग अधिनियम (Epidemic diseases act) के संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Corona: भारत ने किया 20 लाख करोड़ का ऐलान, जानें, किस देश ने की कितने बड़े Package की घोषणा

मोदी सरकार (Modi Government) ने देश की GDP का 10 प्रतिशत यानी 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज (Economic Package) घोषित किया है. जापान (Japan) ने अपनी GDP का 21.1 प्रतिशत के बराबर पैकेज की घोषणा की है, जो कि GDP का अब तक का सबसे बड़ा हिस्सा है.

आम आदमी पार्टी समेत 23 क्षेत्रीय दलों ने Unknown Sources से कमाए 481 करोड़ रुपए

राजनीतिक दलों (Political Parties) को पैसे का यह अज्ञात स्रोत 20,000 रुपए से कम का चंदा देने वालों का है. 20 हजार रुपए से कम का चंदा देने वालों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं है. इससे ऊपर का चंदा देने पर पहचान बतानी पड़ती है.

Lockdown 4.0 : यूपी में खुल सकते हैं लोकल मार्केट, CM की बैठक में तय हुआ एजेंडा

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से 118 लोगों की मौत भी हो चुकी है. प्रदेश में अभी भी कोरोना के 1704 एक्टिव केस हैं.

Delhi Lockdown 4: चलेंगी DTC बसें, स्‍कूल-कॉलेज बंद, खुलेंगे दफ्तर, पढ़ें एक-एक गाइडलाइन

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि कोरोना अगले एक दो महीने में तो खत्म नहीं होने वाला नहीं है. अब हमें कोरोना के साथ अपनी जिन्दगी चलाने की आदत डालनी होगी.

पंजाब में लॉकडाउन के बीच सार्वजनिक परिवहन, कैब और सैलून खोलने की इजाज़त

कोरोना (Corona) के नए मामलों में कमी को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को सीमित सार्वजनिक परिवहन शुरू करने के साथ सख्त कर्फ्यू के स्थान पर 31 मई तक राज्यव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की.

न्यूयॉर्क के गवर्नर ने लाइव टीवी पर कराया Coronavirus टेस्ट, कहा- कोई दर्द नहीं हुआ

टेस्ट (Test) सुविधाएं बढ़ाए जाने के बाद ज्यादा से ज्यादा लोगों को टेस्ट कराने के लिए कहा जा रहा है. आपको बता दें कि न्यूयॉर्क (New York) अमेरिका में कोरोनावायरस (Coronavirus) हॉटस्पॉट बन चुका है.

मध्यप्रदेश: यूथ कांग्रेस के 50 से ज्यादा पदाधिकारी और कार्यकर्ता पार्टी से बर्खास्त किए गए

यूथ कांग्रेस (Youth Congress) के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी का कहना है कि उपचुनाव की उठा-पटक के बीच पार्टी विरोधी गतिविधियों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पहले दिए गए‌ कई इस्तीफे भी स्वीकार किए गए  हैं.

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार ने माना प्रियंका गांधी का मजदूरों के लिए 1000 बसें चलवाने का प्रस्ताव

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि कांग्रेस इन चार्टर्ड बसों की कीमत का खर्च उठाएगी. सरकार से अनुमति मिलने के बाद प्रियंका ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर इसके लिए धन्यवाद दिया है.

Cyclone Amphan: पीएम मोदी ने लिया तैयारियों का जायजा, एक्‍शन में NDRF

चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) जल्द ही देश के कुछ हिस्सों में भीषण रूप लेने वाला है. भारत के मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों से चक्रवाती तूफान उत्तर और उत्तरपूर्व की ओर बढ़ रहा है.

कोरोना वायरस से होने वाली मौत के लिए दिल्ली सरकार ने जारी किए संशोधित आदेश

दिल्ली में अभी तक कोरोना (Coronavirus) के 10,054 मामले सामने आए हैं, इसमें से लगभग 45 प्रतिशत लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. यहां पिछले 24 घंटों में 299 मामले सामने आए हैं.

किसकी होगी कोरोना की जांच? ICMR ने टेस्ट रणनीति में किये बदलाव

ICMR ने ये निर्देश भी जारी किया है कि अस्पताल पहुंचे मरीज जिनकी इमरजेंसी हो (डिलीवरी भी अगर है तो) तो टेस्ट की वजह से उनको इलाज का इंतजार नहीं करवाया जाए.

क्यों ठहर गई ‘चलते’ मजदूरों की जिंदगी?

कल तक यही मजदूर (Workers) वोटर (Voter) होने के नाते मां-बाप थे, आज ये केवल सरकारों के एहसानों की भूखी आबादी हैं. कल तक ये मजदूर अर्थव्यवस्था (Economy) की रीढ़ थे और आज इनकी जिम्मेदारियां उठाने में अर्थव्यवस्था की पीठ पर बोझ बढ़ने लगा.

कहां पैदा हुआ Coronavirus? जांच को मिला 100 देशों का समर्थन, बढ़ सकती है चीन की मुश्किल

यूरोपियन यूनियन और ऑस्ट्रेलिया के नेतृत्व में WHO की इस सालाना बैठक में प्रस्ताव रखा गया है जिसमे कोरोना के जानवरों में से मनुष्य तक के संक्रमण और इसके बारे में WHO की प्रतिक्रिया को लेकर जांच की बात कही गई है.

क्रिकेट से संन्यास के बाद तय किया युवराज सिंह ने अपना नया रोल

जब भारतीय टीम इंग्लैंड में 2019 विश्व कप खेल रही थी. उसी दौरान भारत से खेल जगत की एक बड़ी खबर आई थी. युवराज सिंह ने अचानक क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. अब करीब 10 महीने बाद युवराज सिंह ने अपनी ख्वाहिश जाहिर की है कि वो...

जान हथेली पर रखकर काम करने वाले कोरोना वॉरियर की दिल को छू लेने वाली कहानी

विष्णु ने बताया कि कोरोना (Coronavirus) से मरने वालों को दफनाने के बाद तीन-चार दिनों तक रात को डरावने सपने (Dreams) भी आते रहे. रात में कई बार झटके से नींद खुल जाती थी. मन में यह डर भी लगता है कि कहीं हमें कोरोना न हो जाए.

ओडिशा, बंगाल के समुद्र तटों से टकराएगा Cyclone Amphan, अगले कुछ घंटों में लेगा भीषण रूप

राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (NDRF)  चीफ एस. एन. प्रधान ने बताया कि तूफान से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए NDRF  की टीम की तैनाती की जा रही है.

Bihar: सभी सुविधाओं वाले क्वारंटीन सेंटर में अनोखी पहल, टेलर बनाएंगे मास्क

कैंप (Camp) में नाश्ता और खाना, दोपहर भोजन योजना (MDM) के रसोइया द्वारा बनाया जा रहा है. ब्लॉक कैंपों में मनोरंजन (Entertainment) के लिए TV की व्यवस्था भी की गई है. साथ ही उन्हें योग (Yoga) का अभ्यास भी कराया जा रहा है.

दिल्ली से सामान ढोने वाले रिक्शे पर 600 किलोमीटर का सफर तय कर गांव पहुंचा मजदूर

वृंदावन ने सामान ढोने वाला रिक्शा बनाया और उसी रिक्शे में पत्नी और बच्चों को लेकर गांव की ओर बढ़ गया. उसने बताया कि लगभग पांच दिनों में दिल्ली (Delhi) से छतरपुर (Chhatarpur) तक का 600 किलोमीटर का रास्ता हमने तय किया है. 

सचिन तेंदुलकर का बल्ला न होता तो शाहिद अफरीदी को कौन जानता

शाहिद अफरीदी ने आज तक वो बल्ला संभाल कर रखा हुआ है. शाहिद अफरीदी के शब्दों में कहा जाए तो उन्होंने वो बल्ला अपने घर में दुल्हन की तरह सजा कर रखा हुआ है.

CBSE Board Exam Datesheet Released: 1 से 15 जुलाई तक होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते CBSE Board ने जारी परीक्षाएं मार्च में ही रोक दी थीं. इसके बाद सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने दूसरे लॉकडाउन के वक्त घोषणा कर दी थी कि दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं नहीं आयोजित होंगी.

Lockdown 4.0: राज्य सरकारें जोन तय करते समय इन बातों का रखें ध्यान, गृह मंत्रालय ने जारी किए पैरामीटर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ बैठक के दौरान कई मुख्यमंत्रियों ने ये मांग की थी कि राज्य सरकारों को ये अधिकार दिया जाए कि वो तय करें कि कौन सा जिला रेड जोन होगा और कौन-कौन से जिले ऑरेंज और ग्रीन जोन में होंगे.

टीम में चुने जाने के लिए मेरे पापा से मांगी गई थी रिश्वत, विराट कोहली का सनसनीखेज खुलासा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, "उस वक्त मैं अच्छे फॉर्म में था. स्टेट क्रिकेट से एक शख्स ने मेरे पिता से कहा कि सेलेक्शन की कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इसके लिए उन्हें कुछ और भी करना होगा, जिसका साफ संकेत पैसे से था."

पहले रजिस्ट्रेशन कराएं फिर घर जाएं, मजदूरों और अपने शहर जाने वालों के लिए अब ऐसा करना जरूरी

दिल्ली शहरी आश्रय सुधार गृह के सदस्य बिपिन राय ने बताया कि हमने रजिस्ट्रेशन के माध्यम से लगभग 45,000 लोगों को उनके गृह राज्य तक पहुंचा चुके हैं. आगे भी इस दिशा में वार लेवल पर काम चल रहा है. ज्यादा जरूरी है कि लोग इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराएं. जानिए...