1 जून से चलेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, ऑनलाइन बुकिंग और सुरक्षित सफर के बारे में जानें सबकुछ

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा है कि श्रमिकों से आग्रह है, वो अपने स्थान पर रहें, बहुत जल्द भारतीय रेल उन्हें गंतव्य तक पहुंचा देगा.

WHO एग्जिक्यूटिव बोर्ड के चेयरमैन होंगे हर्षवर्धन, 22 मई की बैठक में लगेगी अंतिम मुहर

मंगलवार को 194 देशों की विश्व स्वास्थ्य सभा (WHA) ने एग्जिक्यूटिव बोर्ड में भारत के नॉमिनी को नियुक्त करने के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने 2016 में WHA के इसी तरह के सत्र की अध्यक्षता की थी.

BJP ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- मजदूरों के लिए कांंग्रेस की बसें असल में ‘सड़कों पर दौड़ती मौत’

बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने मजदूरों की जान से खिलवाड़ करने का जो माइक्रो प्लान बनाया था उसकी योगी सरकार ने पोल खोल दी है.

COVID-19 पर रिसर्च कर रहे सुपर कंप्यूटर्स पर हैकर्स का अटैक

सिक्‍योरिटी रिसर्चर क्रिस डोमन (Chris Doman) के मुताबिक, यह मालवेयर (Malware) सुपर कंप्यूटर की पावर का इस्तेमाल कर एक नयी तरह की मोनेरो XMR क्रिप्टोकरंसी डिज़ाइन करने के लिए किया गया था.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने कहा स्मिथ, रूट और विलियमसन से बेहतर हैं विराट

इयान चैपल ने कहा कि स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट में से कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेस्ट हैं. इसमें कोई शक नहीं है. तीनों फॉर्मेट में उनके रेकॉर्ड शानदार हैं. खासकर सीमित ओवर क्रिकेट में वो कमाल हैं. मुझे बल्लेबाजी में उसका तरीका पसंद है.

लखनऊ: राधा स्वामी सत्संग व्यास सेंटर भेजे गए मजदूरों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

अब तक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कुल 4926 कोरोना (Corona) केस हैं. एक ओर जहां राज्य में  123 मौतें COVID-19 के कारण हुई हैं तो वहीं 2918 लोग इस भयानक बीमारी को हराकर ठीक भी हुए हैं.

कैरी मिनाती के वीडियो ने गिराई TikTok की रेटिंग, यूजर्स ने दिए 2 स्टार

नामी यू-ट्यूबर कैरी मिनाती ने Youtube vs TikTok: The End नाम से एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें टिकटॉक यूजर्स को रोस्ट किया गया.

महाराष्ट्र सरकार जल्द करेगी डॉक्टरों, नर्सों सहित 17,000 मेडिकल स्टाफ की भर्ती

कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले मुंबई (Mumbai) में बढ़कर 22,563 तक पहुंच गए हैं तो वहीं 800 लोगो की मौत अब तक इस जानलेवा बीमारी के कारण हुई है.

यूपी पुलिस की लापरवाही से 3 कॉन्स्टेबल हुए संक्रमित, फतेहपुर में एक दिन में 11 पुलिसकर्मी Corona पॉजिटिव

एसपी फतेहपुर को चिट्ठी लिख कॉन्स्टेबलों ने आगरा (Agra) पुलिस लाइन में तैनात RI विनय कुमार शाही के खिलाफ शिकायत की है. कॉन्स्टेबलों का कहना है कि बस में एक साथ बैठने को लेकर उन्होंने विरोध किया, लेकिन विनय कुमार शाही ने उन्हें डांट फटकार कर चुप करा दिया और...

JEE Main 2020: जो नहीं कर पाए आवेदन उनके लिए 19 से 24 मई तक सुनहरा मौका

जेईई-मेन्स (JEE Main 2020) की परीक्षा के लिये आवेदन की प्रक्रिया आज से (19 मई) शुरू होकर 24 मई तक चलेगी. जो छात्र अब तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं उनके लिए एक और मौका है.

Alert: दिल्‍ली से बिहार लौटने वाले हर 4 माइग्रेंट वर्कर्स में से 1 Corona पॉजिटिव

दिल्ली (Delhi) से लौटने वाले ज्यादातर प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है. दिल्ली में हजारों की संख्या में ऐसे लोग हैं, जिनमें कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं लेकिन वे पॉजिटिव हैं.

वनडे में पहले दोहरे शतक के बाद युवराज चाहते थे कि रोहित तोड़ दें सहवाग का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) भी कह चुके हैं टेस्ट में उनके नाबाद 400 रन का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तोड़ सकते हैं. रोहित लगातार अच्छी फॉर्म में हैं. ऐसे में उनसे टीम को काफी उम्मीदें हैं.

मुंबई पुलिस ने BMC को पत्र लिखकर पुलिसवालों के लिए 12 डेडीकेटेड एंबुलेंस की मांग की

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के मुताबिक उनके 618 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना (Corona) संक्रमित हुए हैं. संक्रमण का शिकार हुए इन पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाने के लिए सही समय पर एंबुलेंस नहीं मिल पा रही है.

Coronavirus: मुंबई में संक्रमितों का आंकड़ा 22 हजार पार, अब तक 800 की मौत

दुनियाभर में Coronavirus पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 48 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 16 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. COVID-19 और लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

मारा गया गिलानी से भी कट्टर अलगाववादी अशरफ सहराई का आतंकी बेटा जुनैद सहराई

अशरफ सहराई तहरीक-ए-हुर्रियत का प्रमुख है और एक वरिष्ठ अलगाववादी भी. अशरफ सहराई के बेटे जुनैद सहराई ने दो साल पहले आतंक का रास्ता पकड़ा था, जिसके बाद वह हिजबुल मुजाहिदीन में रियाज नायकू (Riyaz Niakoo) के बाद दूसरा सबसे बड़ा कमांडर बन गया था.

मुंबई: बिहार जाने के लिए बांद्रा स्टेशन पर गैरपंजीकृत प्रवासियों की उमड़ी भीड़

एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) 12 बजे बांद्रा से बिहार के पूर्णिया (Purnia) के लिए निकलने वाली थी, लेकिन बड़ी संख्या में गैरपंजीकृत प्रवासी अपने परिवार और सामान के साथ टर्मिनस बिल्डिंग के बाहर सड़क और पुल पर इकठ्ठा हो गए.

COVID-19: भोपाल में दो साल के गर्व ने दी महामारी को मात

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के आंकड़ों की बात की जाए तो वहां अब तक 5465 कोरोना (Corona) केस सामने आए हैं. 2630 लोग जहां इस बीमारी को हराकर ठीक हुए हैं तो वहीं 258 लोगों की मौत राज्य में महामारी के चलते हुई.

कुछ एयरलाइंस 1 जून से शुरू कर रही हैं डोमेस्टिक बुकिंग, क्या सुरक्षित है आपका पैसा, जानें

देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के 31 मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा के तुरंत बाद विमानन नियामक (DGCA) ने रविवार को कहा था कि सभी शेड्यूल्‍ड कमर्शियल यात्री उड़ानों (Passenger Flights) को 31 मई की आधी रात तक के लिए रोक दिया गया है.

मजदूरों के लिए बसों पर सियासत: UP कांग्रेस अध्‍यक्ष हिरासत में, प्रियंका ने साधा योगी पर निशाना

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट किया है, "उप्र सरकार ने हद कर दी है. जब राजनीतिक परहेजों को परे करते हुए त्रस्त और असहाय प्रवासी भाई बहनों को मदद करने का मौका मिला तो दुनिया भर की बाधाएं सामने रख दी."

रेलवे ने 20 लाख से ज्‍यादा फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाया: पीयूष गोयल

रेल मंत्रालय (Rail Ministry) के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हर दिन दो लाख से अधिक लोगों को ले जाया जा रहा है, जिसके आने वाले दिनों में हर दिन तीन लाख यात्रियों तक पहुंचने की उम्मीद है.

अमेरिका जल्द पूरा करेगा अपना वादा, पहली खेप में भारत पहुंचेंगे 50 वेंटिलेटर

अमेरिका के सरकारी अधिकारी (American officials) ने ऐसे संकेत दिए गए हैं कि वेंटिलेटर की ये खेप इस महीने के अंत या फिर जून के पहले सप्ताह (लगभग 3 हफ्ते) तक भारत में आ जाएगी.

ब्वॉयज लॉकर रूम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने फेसबुक, गूगल और ट्विटर को जारी किया नोटिस

पुलिस (Police) ने इस मामले में एक वयस्क और एक नाबालिग को अश्लील संदेश (Lewd Messages) फ़ैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इस ग्रुप के सदस्य दिल्‍ली के पांच बड़े स्कूलों (Schools) के छात्र हैं.

Lockdown 4.0: शराब की होम डिलिवरी, अब केवल दो ही जोन, पढ़ें महाराष्‍ट्र की गाइडलाइंस

नये नियमों के तहत महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य में अब केवल 2 जोन रहेंगे- रेड जोन और नॉन रेड जोन. मुंबई महानगर पालिका समेत MMRA रीजन की सभी महानगर पालिका को रेड जोन (Red Zone) में रखा गया है.

जम्मू-कश्मीर: हिज्बुल के दो 2 आतंकी ढेर, रियाज नायकू के साथी को सुरक्षाबलों ने घेरा

सोमवार देर रात श्रीनगर के नवा कदल (Nawa Kadal) इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों की बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी. मुठभेड़ के बाद से ही इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह से रोक दिया गया है.

उत्तर प्रदेश: संभल में समाजवादी पार्टी नेता और उसके बेटे को मारी गोली, कैमरे में कैद हत्या का वीडियो

पुलिस ने मंगलवार शाम तक गोली चलाने वाले दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी भी पिता और पुत्र हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम जितेंद्र है और उसके बेटे का नाम समरेंद्र है.

गिरती इकॉनमी के साथ नाक में दम कर चुके Corona को कैसे रोकेंगे? पढ़ें स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के Exclusive जवाब

टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत में केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन (Harshvardhan) ने कोरोना (Corona) महामारी से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह घर में रहें और नियमों का पालन करें. पढ़ें पूरी बातचीत

प्रवासी महिलाओं ने रात 12 बजे किया कॉल, खुद खाना बनाकर पहुंचीं SP बी राजाकुमारी

प्रवासी महिलाओं (Migrant women) ने बताया कि गांव में एक व्यक्ति ने उन्हें SP. B. राजा कुमारी (Raja Kumari) का फोन नंबर दिया था. उस व्यक्ति ने कहा था कि यदि कोई भी समस्या हो और मदद की जरूरत हो तो इस नंबर पर कॉल कर लेना.

Cyclone Amphan : जलशक्ति मंत्रालय ने बताया बाढ़ का खतरा, कई इलाकों में हाई अलर्ट

NDRF डीजी एस एन प्रधान ने कहा कि ये बेहद भयंकर चक्रवाती तूफान होगा जिससे भूस्खलन का खतरा है. इसके तहत NDRF की 19 टीमें काम पर लग गई हैं.

लॉकडाउन तोड़ने पर पुलिस ने की कार्यवाही, समर्थकों ने नियमों की धज्जियां उड़ाकर निकाला जुलूस

इंदौर में 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 95 नए मरीज सामने आए हैं और कुल संख्या बढ़कर 2565 हो गई है. अब तक इंदौर में 100 मरीजों की मौत हुई है.

प्रवासी मजदूरों को सीएम ममता बनर्जी से उम्मीदें, बोले- दीदी जरूर कुछ करेंगी

मजदूरों (Migrant Laborers) का कहना है कि अगर उन्हें बंगाल (West Bengal) में ही रोजगार का माध्यम मिल जाए तो वे वहीं रहना चाहेंगे. वो इसी उम्मीद में वापस बंगाल जा रहे हैं कि ममता दीदी (CM Mamta Banerjee) उनके लिए कुछ करेंगी.