दरभंगा की ज्‍योति के हौसले की कहानी जानकर हैरान हुईं ट्रंप की बेटी इवांका, कही भावुक करने वाली बात

ज्योति लॉकडाउन (Lockdown) में अपने पिता मोहन पासवान को साइकिल पर बैठाकर 1200 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी आठ दिन में तय करके ग्रुरुग्राम से बिहार के दरभंगा पहुंची थी.

उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन के बीच घर पहुंचे गुलशेर और महताब, पेड़ पर ही होना पड़ा ‘क्वारंटीन’

जहां एक तरफ़ लोग क्वारंटीन (Quarantine) होने से भाग रहे हैं वहीं ये दोनों शख़्स इन कठिन हालातों में ख़ुद को इस अंदाज में क्वारंटीन करके जिंदगी का लुत्फ उठाते हुए एक उदाहरण पेश कर रहे हैं.

Coronavirus: राजस्थान में पीड़ितों की संख्या 6494 हुई, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावारस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 50 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

Amphan: पीएम ने किया ओडिशा-बंगाल का हवाई दौरा, दोनों राज्‍यों के लिए 1500 करोड़ का ऐलान

पीएम मोदी (PM Modi) अबतक मुख्यमंत्रियों के साथ कुल पांच बार मीटिंग कर चुके हैं. पहली मीटिंग 20 मार्च को, दूसरी 2 अप्रैल को, तीसरी 11 अप्रैल को, चौथी 27 अप्रैल को और पांचवीं 11 मई को हुई थी.

रॉबिन उथप्पा ने सौरव गांगुली से की बड़ी अपील

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) चाहते हैं कि BCCI भारतीय खिलाड़ियों को भी विदेशी लीग में खेलने की इजाजत दे. वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलनी की अनुमति नहीं देता. संन्यास के बाद ही खिलाड़ी विदेशी लीग में खेलते हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO का बड़ा बयान, इंग्लैंड दौरे पर कोई ‘डील’ नहीं करेंगे

पहले इस तरह की खबरें पाकिस्तान (Pakistan) से ही आई थीं कि इस मुश्किल वक्त में भी PCB ने सिर्फ इसलिए अपनी टीम के इंग्लैंड दौरे (England tour) को हरी झंडी दी है जिससे वो बदले में 2022 में इंग्लैंड को पाकिस्तान आने के लिए कहे.

पाकिस्‍तान में दर्दनाक विमान हादसे पर पीएम मोदी ने यूं जताई संवेदना

हादसे में करीब 90 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि पाक मीडिया (Pak Media) द डॉन के मुताबिक अब तक 13 डेड बॉडी निकाली जा चुकी हैं.

गरीबों के खाते में 6 महीने तक 7500 रुपए… कांग्रेस समेत 22 विपक्षी दलों ने केंद्र के सामने रखीं ये 11 मांगें

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने नरेंद्र मोदी सरकार के 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज को जनता के साथ क्रूर मजाक करार दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार संघवाद की भावना के खिलाफ काम कर रही है और सारी शक्तियां प्रधानमंत्री कार्यालय तक सीमित हो गई हैं.

PIA Crash : सोशल मीडिया पर उड़ी इस पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस की मौत की खबर, यूं लगाई फटकार

PIA (Pakistan International Airlines) के विमान का संपर्क लैंडिंग के एक मिनट पहले ही टूट गया था. दुर्घटनाग्रस्त विमान में 90 यात्रियों के साथ 8 क्रू मेंबर मौजूद थे. 

आंध्र प्रदेश: सरकारी बस चोरी करके भाग रहे शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बस चोरी होने की सूचना धर्मावराम आरटीसी बस डिपो के अधिकारियों ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने चोर का पीछा कर किया (Kia) के पास बस को रोक कर उसे वापस लिया और उस बस चोर को हिरासत में ले लिया.

सूरत से प्रतापगढ़ जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

ट्रेन में बच्चा होने के मामले पर सागर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि विदिशा (Vidisha) और बीना (Bina) के बीच में डिलीवरी हुई है. बीना स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीना के डॉक्टरों की टीम और रेलवे के डॉक्टरों ने मां-बच्चे की जांच की.

‘ईश्वर मेहरबान रहा’… Karachi Plane Crash में इन 2 लोगों ने दी मौत को मात

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह (Murad Ali Shah) ने जफर मसूद का हालचाल लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि 'मैं मुराद हूं.' इस पर जफर ने कहा कि 'आपका बहुत धन्यवाद. ईश्वर मेहरबान रहा है.'

Karachi Plane Crash: ‘हमारे इंजन खराब हो चुके हैं’… हादसे से पहले पायलट की ATC से आखिरी बातचीत

PIA के CEO ने बताया है कि पायलट (Pilot) ने तकनीकी खराबी की सूचना दी थी. पायलट को बताया गया कि दोनों रनवे लैंडिंग के लिए तैयार हैं. क्या तकनीकी खराबी थी, इस बारे में पता लगाया जा रहा है.

माय लॉर्ड, मेरा मुवक्किल गरीब है… जस्टिस मुस्कुराकर बोले- सच में?

कोरोना वायरस लॉकडाउन (Corona Virus Lockdown) के चलते सुप्रीम कोर्ट ने वकीलों के चैंबर बंद कर दिए थे जिन्हें शुक्रवार को दोबारा खोला गया है.

Pakistan Plane Crash: अब तक 35 डेड बॉडी बरामद, रिहाइशी इलाके के 25-30 लोग भी घायल

एयरबस A 320 (PK-8303 विमान) ने लाहौर से उड़ान भरी और जिन्ना हवाई अड्डे से लगभग 4 किलोमीटर दूर मॉडल कॉलोनी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

मध्य प्रदेश: प्रवासी मजदूरों के लिए शिवराज सिंह चौहान ने शुरू की श्रम सिद्धि योजना

 शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने जानकारी दी कि करीब 23 हजार से ज्यादा पंचायतों में लगभग 21 लाख मजदूरों को मनरेगा (MGNREGA) के तहत मजदूरी दी गई है. श्रम सिद्धि अभियान के तहत अब नए मजदूरों के जॉब कार्ड भी बनाए जाएंगे.

राजस्‍थान कांग्रेस का आरोप- कोटा भेजी गईं यूपी की बसें टू व्‍हीलर के नाम पर रजिस्‍टर्ड

राजस्थान (Rajasthan) की कांग्रेस पार्टी यह दावा कर रही है कि उत्तर प्रदेश (UP) सरकार कांग्रेस (Congress) की बसों को लेकर झूठे आरोप लगा रही है, जबकि उत्तर प्रदेश की लिस्ट में बसें टू व्हीलर और थ्री व्हीलर के नाम पर रजिस्टर्ड हैं.

विश्व कप को बीता करीब एक साल, अब भी जारी है अंबाती रायडू पर बवाल

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अंबाती रायडू विवाद (Ambati Rayudu) का मुद्दा उठाते हुए  टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) से विश्व कप के सेलेक्शन पर कई तीखे सवाल पूछे हैं.

विपक्षी दलों की बैठक में बोलीं सोनिया गांधी- मजदूरों के मुद्दे पर सरकार फेल, पैकेज भी भद्दा मजाक

बैठक की शुरुआत में Cyclone Amphan में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मीटिंग की शुरुआत की. उन्होंने COVID-19 महामारी के दौरान केंद्र सरकार के द्वारा किए जा रहे कामों पर सवाल उठाए हैं.

दिल्ली में बढ़ी गर्मी, 45 डिग्री तक पहुंचा पारा, जानें- आगे कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने दिल्ली (Delhi)  के पालम क्षेत्र में अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री दर्ज किया है. मौसम विभाग की मानें तो हाल फिलहाल राहत के कोई आसार नहीं हैं. 

देश को कोरोना से बचाने के लिए बच्ची ने जीभ काटकर मंदिर में चढ़ाई

देश को कोरोना (Coronavirus)बीमारी से बचाने के लिए अपनी जीभ काटकर मंदिर में चढ़ा दी. इस बात की तस्दीक अपर पुलिस अधीक्षक एलबीके पाल ने की है.

COVID-19: रेल भवन में वरिष्ठ अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

महिला ऑफिसर ने 13 मई को रेल भवन का दौरा किया था. इसके बाद आरपीएफ स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद सैनिटाइजेशन (Sanitization) के लिए मंत्रालय के कार्यालय को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया था.

Covid-19: दिल्ली AIIMS के शेल्टर होम में मिले थे 22 मरीज, HC ने वहां रुके सभी लोगों की जांच के दिए आदेश

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने यह आदेश मामले में दाखिल एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया. कोर्ट ने Corona टेस्ट की प्रक्रिया को जल्दी और सही तरीके से करने के साथ-साथ ही पूरे मामले को वीडियो ग्राफी करने का भी आदेश दिया.

कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा हुए कोरोना पॉजिटिव, कहा-हम सब आ सकते हैं इसकी चपेट में

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय झा COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. इस बात की जानकारी संजय ने खुद शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर दी. फ़िलहाल वह मुंबई में होम क्वारंटीन (Home Quarantine) हैं.

CSK प्लेयर ब्रावो का खुलासा, ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के साथ कैसे पेश आते हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को तीन बार आईपीएल (IPL) का चैंपियन बनाया. महेंद्र सिंह धोनी की ये उपलब्धियां हर कप्तान का सपना होती हैं.

वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का बड़ा आरोप, बोर्ड डकार गया BCCI के करोड़ों रुपए

माइकल होल्डिंग (Michael Holding) के आरोपों को इसलिए गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि वो सिर्फ वेस्टइंडीज के नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के बड़े गेंदबाजों में शुमार हैं.

पीएम मोदी के मंत्रियों का इंटरव्यू ले रहे बीजेपी के प्रवक्ता, COVID-19 को लेकर की चर्चा

बीजेपी (BJP) केंद्रीय नेतृत्व ने COVID-19 महामारी के दौरान केंद्र सरकार (Central Government) के कामों को सीधे जनता तक पहुंचाने के लिए ये एक नया और अनोखा रास्ता खोज निकाला है.

पंजाब में ढाई महीने के बच्चे की Coronavirus से मौत, चार गर्भवती महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव

डॉक्टर ने बच्चे का सैंपल टेस्ट लिया, जब तक लैब रिपोर्ट आई, तब तक मासूम बच्चे की मृत्यु हो चुकी थी. कुछ ही दिनों पहले ग्रीन जोन (Green Zone) घोषित किए गए बटाला में चार गर्भवती महिलाओं की रिपोर्ट कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव आई.

पिता को साइकिल पर बैठाकर ग्रुरुग्राम से बिहार लाने वाली ज्योति की मदद के लिए बढ़े हाथ

ज्योति लॉकडाउन (Lockdown) में अपने पिता मोहन पासवान को साइकिल पर बिठाकर 1200 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी आठ दिन में तय करके ग्रुरुग्राम से बिहार के दरभंगा पहुंची थी. इस दौरान उसने रोजाना 100 से 150 किमी साइकिल चलाई.

खांसी के लिए अस्पताल जाने की जरूरत नहीं, घरेलू नुस्खे अपनाएं

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National health mission) की आयुष इकाई के महाप्रबंधक डॉ. रामजी वर्मा का कहना है कि सूखी खांसी व गले में खराश को दूर करने में आयुष का घरेलू उपचार बहुत ही कारगर है.इसके साथ ही योग, ध्यान और प्राणायाम का भी सहारा लिया जा सकता है.