Coronavirus: यूपी में पीड़ितों की संख्या 6268 हुई, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Covid-19) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 53 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 40 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस और लॉकडाउन से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

योगी का संजय राउत पर तंज: महाराष्ट्र ने सौतेली माँ बनकर सहारा दिया होता तो यूपी वापस न आते मजदूर

प्रवासी मजदूरों को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने सामना के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aadityanath) पर निशाना साधा था. जिसके बाद सीएम योगी ने संजय राउत पर पलटवार किया है.

नांदेड़ में मठ के अंदर सो रहे साधु की हत्‍या का आरोपी गिरफ्तार

साधु (Monk) जब मठ में सो रहे थे, तब उनकी हत्या (Murder) की गई. गांव वालों ने इस मामले में पुलिस (Police) से जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है. गांव वालों ने कहा है कि अगर इस मामले में तुरंत कार्रवाई नहीं की गई तो वे धरने...

बिहार: पिता को साइकिल पर गुरुग्राम से दरभंगा पहुंचने वाली ज्योति की मदद करेंगी राबड़ी देवी

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ ज्योति कुमारी के परिवार से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बात करते हुए राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने ज्योति की मदद के साथ-साथ उसकी पढ़ाई, शादी और पिता की नौकरी का भी प्रबंध करने का भरोसा दिलाया है.

पश्चिम बंगाल में आज से नहीं शुरू होगी हवाई यात्रा, 28 मई को कोलकाता की पहली फ्लाइट

पश्चिम बंगाल सरकार का कहना है कि राज्य मशीनरी फिलहाल चक्रवाती तूफान एम्फान (Cyclone Amphan) से हुई तबाही के बाद राहत और मरम्मत कार्य में लगी हुई है. कोलकाता एयरपोर्ट पर घरेलू फ्लाइट्स की उड़ानें 28 मई से शुरू होंगी.

COVID-19: तिहाड़ जेल के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

चेत राम मीना तिहाड़ जेल (Tihar jail) के रेजिडेंस कांप्लेक्स में रहते है.इनके निकट संपर्क में आने वाले शख्स का कोरोना (Corona) टेस्ट कराया दिया गया है.रिपोर्ट आने तक उन्हें होम क्वारंटीन (Home Quarantine) किया गया है.

घरेलू उड़ानें शुरू होने से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर 2 और कर्मचारी निकले Corona पॉजिटिव

24 मई तक, हवाई अड्डे के कुल 6 अधिकारियों या कर्मचारियों को COVID-19 पॉजिटिव पाया गया है. इससे पहले चार कर्मचारी 10 मई को संक्रमित पाए गए थे.

दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में भीषण गर्मी का कहर, पढ़ें अगले दो दिन का Heatwave Alert

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र प्रमुख ने बताया, "27 मई तक, कोई राहत नहीं मिलेगी. राजधानी में सूखी, गर्म हवाओं के चलने से अधिकतम तापमान 46- 47 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है."

फ्लाइट के जरिए यूपी जाने वाले यात्री ध्यान रखें ये बातें, राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

फ्लाइट (Flight) के जरिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आने वाले सभी यात्रियों को एयर पोर्ट से निकलने से पहले उत्तर प्रदेश की वेबसाइट https://reg.upcovid.in पर रजिस्ट्रेशन करना जरूरी है.

COVID-19: दिल्ली सरकार ने घरेलू हवाई यात्रा के लिए जारी की गाइडलाइन

यात्रियों को क्वारंटीन (Quarantine) करना जरूरी नहीं होगा. बिना लक्षण वाले यात्रियों को सलाह दी जाएगी कि वह अगले 14 दिन तक अपने स्वास्थ्य को मॉनिटर करें. अगर उनमें कोई लक्षण आता है तो वह तुरंत डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर को सूचना दें.

झारखंड: वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र सिंह का निधन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताया शोक

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिंह संयुक्त बिहार और झारखंड सरकार में मंत्री भी रह चुके थे. उनके निधन पर झारखंड (Jharkhand) में शोक की लहर दौड़ गई. सत्ता और विपक्ष के नेताओं ने उनके निधन पर दुख प्रकट किया है.

21वीं सदी में श्रवण कुमार की नहीं ज्योति की कहानी सुनेगी नई पीढ़ी

आज ज्योति की कहानी पूरे विश्व में सुनाई दे रही है. जिस हिम्मत और साहस के साथ उन्होंने अपने पिता को गुरुग्राम से दरभंगा पहुंचाया ये वाकई किसी मिसाल से कम नहीं है. सरकार भी अब ज्योति को उनका हुनर दिखाने का मौका देने जा रही है.

विदेश से आने और भारत से जाने वालों के लिए गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइंस

गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने SOP और गाइडलाइंस संबंधित केंद्रीय मंत्रालयों खासकर विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन और जहाजरानी मंत्रालय के साथ-साथ सभी राज्यों को जारी की है.

महाराष्ट्र में एक दिन में मिले रिकॉर्ड 3041 Coronavirus Positive केस, पीड़ितों की संख्या 50 हजार पार

राजधानी मुंबई में पिछले 24 घंटे में 1,725 नए कोरोना मरीज (Corona Patient) सामने आए हैं और 38 लोगों की मौत हुई है. मुंबई में कुल पीड़ितों की संख्या 30,542 हो गई है और अबतक 988 लोगों की मौत हुई है.

23 लाख कामगारों को वापस लाई यूपी सरकार, रोजगार के लिए सीएम ने गठित किया आयोग

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा, ''राज्य सरकार के प्रयासों से प्रदेश में अब तक 23 लाख से अधिक श्रमिकों को सुरक्षित वापस लाया गया है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगर हमें कुछ सफलता मिली है तो मैं इसका श्रेय प्रधानमंत्री जी को देता हूं.''

25 विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ के लिए तैयार महाराष्ट्र सरकार, एयरपोर्ट पर पूरी हुई तैयारियां

दरअसल केंद्र सरकार द्वारा एक बार फिर से घरेलू उड़ानों के संचालन की बात कहे जाने के बाद कई राज्यों की सरकारों ने इसके लिए समय की मांग की थी. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कुछ समय मांगा था.

महिला IPS ने कहा- वर्दी पहनी है तो फिर Corona से क्यों और कैसा डर?

स्कूल (School) टाइम में वह खाकी वर्दी के बारे में सिर्फ इतना ही जानती थीं कि, ये पुलिस (Police) वाले गुंडों को पकड़ कर जेल भेजते हैं. बस इसी सोच ने उन्हें IPS अधिकारी बना डाला. विजयंता आर्य के पति भी दिल्ली पुलिस में DCP हैं.

करीब 10 लाख ICU बेड उपलब्ध, हम किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार: हर्षवर्धन

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि अभी देश में करीब 1 लाख 30 हजार मामले हैं और उनमें से लगभग 55 हजार मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं और बाकी जो मरीज हैं वो भी जल्दी ही ठीक होकर अपने घर चले जाएंगे.

चीन से आई बिल्ली का 3 महीने का क्वारंटीन हुआ पूरा, एडॉप्शन के लिए है तैयार

बिल्लियों (Cats) को इस जानलेवा वायरस से संक्रमण का खतरा ज्यादा है और वे एक-दूसरे को संक्रमित कर सकती हैं.

कल से शुरू हो रहीं डोमेस्टिक फ्लाइट, उद्धव ठाकरे बोले- हमें कुछ और समय चाहिए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हमने COVID-19 संक्रमण के मामलों में तेजी देखी है जो आगे भी जारी रहने का अनुमान है. मैंने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) से भी बात की है.

छत्तीसगढ़: छात्रा का आरोप- ICU में दो वार्ड बॉय ने किया रेप, नोट लिखकर पिता को बताई घटना

लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि घटना के बाद से उनकी बेटी को अस्पताल में जानबूझकर दो दिन से बेहोश रखा जा रहा है. पिता ने मामले की शिकायत सिविल लाइन थाना बिलासपुर (Bilaspur) में की.

Coronavirus: US में मौतों की संख्या 1 लाख के पास, न्यूयॉर्क टाइम्स का फ्रंट पेज मृतकों के नाम

न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) में कोरोना (Coronavirus) से मरने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए मृतकों के नाम और उनकी जानकारी शोक संदेश के रूप में दी गई है. अखबार ने फ्रंट पेज पर लिखा कि यहां जिन एक हजार लोगों के नाम हैं, वे कुल मौतों का केवल...

New Guidelines for International Arrivals: 14 दिन का आइसोलेशन, शपथ पत्र भी देना होगा

एडवायजरी में कहा गया है कि विमान या जहाज में सवार होने के समय यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) होगी और सिर्फ उन्ही यात्रियों को सफर करने की इजाजत होगी जिनमें कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) का लक्षण नहीं होगा.

सूरत से नवादा जा रही ‘श्रमिक स्पेशल ट्रेन’ में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

रेलवे अधिकारियों को सूचना मिली कि ट्रेन में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है. जिसके बाद ट्रेन को आगरा (Agra) स्टेशन पर रोक कर सुरक्षित डिलीवरी करायी गयी.

उत्तर प्रदेश: COVID-19 अस्पतालों में संक्रमित मरीजों को शर्तों के साथ मोबाइल इस्तेमाल करने की इजाजत

योगी सरकार के नए आदेश के मुताबिक, राज्य के COVID-19 अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में मरीज मोबाइल और चार्जर किसी से शेयर नहीं कर सकते हैं, इन्‍हें डिस्‍इन्‍फेक्टेड करने के बाद ही अस्पताल प्रबंधन मरीज को सौंपेगा.

कांग्रेस ने 1,000 बसों को बताया अपना सेवा भाव, अजय कुमार की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

राजीव शुक्‍ला (Rajib Shukla) ने कहा कि हमारी बसों का यूपी सरकार ने कोई इस्तेमाल नहीं किया. हमारे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार को पहले आगरा पुलिस ने और उसके बाद लखनऊ पुलिस ने सूची में फर्जीवाड़े का आरोप लगा गिरफ्तार कर लिया. उन्‍हें अंग्रेजी राज की तरह अकेले कैद कर...

चेतेश्वर पुजारा के लिए ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस बना रहे हैं खास प्लान

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने चेतेश्वर पुजारा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले दौरे पर रन का अंबार लगा दिया था. अगले दौरे में हमारे लिए चेतेश्वर पुजारा (Chesteshwar Pujara) को रोकने का तरीका तलाशना होगा.

बिहार: भागलपुर के क्वारंटीन सेंटर में प्रवासी मजदूरों और ग्रामीणों के बीच चली लाठियां, ईंट-पत्थर

मुरहन जमीन के क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) में लगभग 200 प्रवासी मजदूर क्वारंटीन किए गए हैं. बताया जाता है कि सेंटर पर सही व्यवस्था नहीं है, जिस कारण क्वारंटीन किए गए प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) इसको लेकर आक्रोशित दिख रहे हैं.

RPF के सब इंस्पेक्टर की Corona से संदिग्ध मौत, बेटे की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उनमें कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के शुरुआती लक्षण थे. उनका और उनके बेटे का कोरोना सैंपल 18 मई को लिया गया था, जिसमें बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन उनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं मिल सकी है.

मध्य प्रदेश: छिंदवाड़ा में पुलिस जवानों ने युवक को पीटा, 2 सस्पेंड

पुलिस अधीक्षक (SP) विवेक अग्रवाल के अनुसार यह वीडियो 10 से 12 दिन पुराना है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुआ और जैसे ही जानकारी मिली, दोनों पुलिस जवानों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.