मणिपुर में भूकंप के झटके, असम और मेघालय में भी रहा असर

मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और असम के कुछ हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे फिलहाल किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई है.

Coronavirus: यूपी में पीड़ितों की संख्या 6497 हुई, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 54 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 44 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं. कोरोनावायरस और लॉकडाउन से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

Covid-19 Training Programme में सो रहा था अधिकारी, कुर्सी पर बैठे-बैठे हो गई मौत

किच्छा पुलिस स्टेशन (Kichha Police Station) के इंचार्ज उमेश मलिक ने कहा, "जसवंत की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम हो गया है लेकिन अभी उसकी रिपोर्ट नहीं आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद ही मौत की वजह पता चल पाएगी."

बिहार: क्वारंटीन सेंटर के प्रवासी मजदूरों ने विधायक से की हाथापाई, FIR दर्ज

कटोरिया के थाना इंचार्ज राजेश कुमार ने बताया कि विधायक (MLA) के बॉडीगार्ड संजीव कुमार के बयान पर एक FIR कटोरिया थाना में दर्ज कर ली गई है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

Corona : लक्षण मिलने पर यहां आइसोलेट किए जाएंगे यात्री, दिल्ली सरकार ने निर्धारित किए आइसोलेशन सेंटर

पिछले एक सप्ताह में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 3500 नए केस आए हैं. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित 110 लोगों ने एक सप्ताह के दौरान अपनी जान गवाई है.

डेब्यू टेस्ट में शतक ठोकने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक उमर Coronavirus की चपेट में

तौफीक उमर चौथे क्रिकेटर हैं जो कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आए हैं. इससे पहले स्कॉटलैंड (Scotland) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के भी एक-एक क्रिकेटर को कोरोना संक्रमित पाया गया था. कोरोना की चपेट में आने से पाकिस्तान के एक पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर की मौत हो चुकी है.

राजस्थान: जयपुर में पहली बार गर्मियों में टिड्डियों का हमला

पिछले साल भी राजस्थान (Rajasthan) में बड़े पैमाने पर टिड्डियों का हमला हुआ था. सरकार ने पिछले साल करीब 8 जिलों में प्रभावित 77 हजार किसानों का सर्वे करवाया था, जिन्हें करीब 150 करोड़ रुपए का मुआवजा बांटा गया था.

नीदरलैंड्स: ऊदबिलाव से इंसानों में कोरोना संक्रमण का दूसरा केस सामने आया

26 अप्रैल को डच सरकार (Dutch Government) को देश के दक्षिणी भाग के एक फार्म में रखे एक ऊदबिलाव में COVID-19 संक्रमण मिला था. इसके बाद पिछले हफ्ते ही वहां ऊदबिलाव (Mink) से इंसान में कोरोना ट्रांसफर का पहला मामला सामने आया था.

भारत की एक और बड़ी उपलब्धि, बना चीन के बाद PPE का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक देश

बेंगलुरु भारत में लगभग 50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ पीपीई (PPE) मैनुफैक्चरिंग के केंद्र के रूप में उभरा है, जहां पीपीई (PPE) का सबसे ज्यादा उत्पादन किया जा रहा है.

रेल भवन में कोरोना का कहर, अब तक पांच कर्मचारी हो चुके हैं संक्रमित

रेल मंत्रालय (rail ministry) के सूत्रों के मुताबिक, चतुर्थ श्रेणी का एक कर्मचारी COVID-19 पॉजिटिव निकला है. रेल भवन में उसके संपर्क में आए नौ लोगों को भी होम क्वारंटीन (Home Quarantine) में रखा गया है.

महाराष्ट्र में बिना अनुमति प्रवासी मजदूरों को नहीं देंगे प्रवेश, राज ठाकरे का सीएम योगी पर पलटवार

राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने कहा कि 'अब के बाद जब प्रवासी राज्य में प्रवेश करते हैं, तो उन्हें पंजीकृत होना चाहिए. उनका पूरा व्यक्तिगत विवरण और पहचानपत्र पुलिस के पास पेश करना चाहिए.'

वीडियो शेयर कर प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा- क्या यूपी में 10 लाख लोग संक्रमित हैं?

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आगे कहा कि अगर मुख्यमंत्री जी के बयान में सच्चाई है तो सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों को जनता से साझा करे और यह भी बताए कि संक्रमण पर काबू पाने की क्या तैयारी है?

COVID-19 के बढ़ते केसों के कारण दिल्ली-गाज़ियाबाद बॉर्डर को सील करने का आदेश

DM ने आदेश दिया है कि अब दिल्ली-गाज़ियाबाद बॉर्डर पर लॉकडाउन 2.0 की तरह ही सख्ती होगी. केवल अति आवश्यक सेवा से जुड़े लोग और जिनके पास मूवमेंट पास (Movement Pass) है उन्हीं को जाने की इजाज़त दी जाएगी.

मुंबई से गुवाहाटी की फ्लाइट हुई कैंसल, यात्री का झलका दर्द, कहा- ईद पर परिवार से दूर हूं

अशरफ ने बताया कि 'मुझे मेरा दोस्त नसीफ मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर छोड़ने आया था. यहां आने पर हमें पता चला कि फ्लाइट 26 मई को दोपहर 1:40 बजे के लिए टाल दी गई है.'

मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़ने से पहले जान लें महाराष्ट्र सरकार के ये नियम

देश में कोरोना (Coronavirus) की सबसे भयानक मार झेल रहे महाराष्ट्र (Maharashtra) ने कहा कि वह फिलहाल मुंबई में सिर्फ 25 उड़ानों को ही इजाजत देंगे. इसी के साथ राज्य सरकार ने उड़ानों से संबंधित नई गाइडलाइंस जारी की.

जुलाई में 30% अटेंडेंस के साथ खुल सकते हैं स्‍कूल, इन गाइडलाइन के साथ प्‍लान तैयार कर रहा केंद्र

केंद्र की योजना के मुताबिक, सेफ्टी गाइडलाइन (safety guideline) के तहत स्कूलों में सभी टीचर्स को फेस मास्क और ग्लव्स पहनना ज़रूरी होगा. सभी की जांच के लिए स्कूलों में थर्मल स्कैनर (thermal scanner) लगाए जाएंगे.

पुलिस ने बदला गश्त का तरीका, Lockdown में मिली छूट का फायदा नहीं उठा सकेंगे क्रिमिनल्स

जनता भी सुरक्षित रहे और पुलिस पर भी कोरोनावायरस (Coronavirus) का असर न हो, इसके लिए पुलिस आयुक्त (Commissioner) ने बेजोड़ फार्मूला खोजा है. अब गश्त में एक मोटर साइकिल पर पुलिस का एक ही जवान चलेगा.

Coronavirus से बेहाल दिल्ली, अब सरकारी के साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी होगा इलाज

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 14,053 तक पहुंच गई है. हालांकि 6,771 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है

इटली से आए नागरिकों में ज्यादा खतरनाक था कोरोना वायरस, भारतीय वैज्ञानिकों ने किया दावा

इटली से राजस्थान भ्रमण पर पहुंचे 17 लोग कोरोना (COVID-19) संक्रमित मिले थे . इनमें से 9 मरीजों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दे रहे थे जबकि आठ मरीजों में लक्षण ही नहीं थे.

पाकिस्तान में क्रिकेट ‘लॉबी’ के सताए एक बड़े क्रिकेटर का खुलासा…

नोमान पाकिस्तान (Pakistan) के एक टीवी चैनल पर टीम के आने वाले इंग्लैंड दौरे को लेकर अपनी बात रख रहे थे. उन्होंने खुलकर कहा कि उनके करियर को बर्बाद करने वाली ‘लॉबी’ पाकिस्तान क्रिकेट में अब भी ‘एक्टिव’ है.

1 हत्या छिपाने के लिए 10 को मार दिया, पुलिस ने सुलझाई कुएं में मिली 9 लाशों की गुत्थी

मकसूद का परिवार और उसके रिश्तेदार राफिका की हत्या का आरोप संजय पर लगा रहे थे, वह पुलिस में बताने की धमकी दे रहे थे. उसे दबाने के लिए संजय ने 18 मई को दवा की दुकान से ढेर सारी नींद की गोलियां खरीदीं और उनके घर आकर 20 तारीख...

राजस्थान के चूरू में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार, देश के इन 10 शहरों में पड़ी भीषण गर्मी

उत्तर भारत के कई राज्यों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में भी भीषण गर्मी रही. इस दौरान सफदरजंग में 44, पालम में 46.2, लोधी रोड में 44 और अया नगर में 45.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप, बॉर्डर पर तनाव के बीच भारत से अपने नागरिकों को निकालने में जुटा चीन

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का आंकड़ा 54 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 44 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं चीन में अब कोरोना को लेकर स्थिति काबू में हैं.

Lockdown: बिना मास्क के क्रिकेट खेलने पर मनोज तिवारी ने दी ये सफाई

मनोज ने इस इवेंट का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है. जिसके बाद सोनीपत (Sonipat) के SDM आशुतोष रंजन ने क्रिकेट स्टेडियम के मालिक के खिलाफ नोटिस जारी किया है.

”यहां दवा भी नहीं मिल रहीं, मोदीजी हमें पाकिस्‍तान से निकालो”, अमृतसर के 5 लोगों की अपील

पंजाब के अमृतसर से 10 मार्च को ये पांचों लोग लाहौर (Lahore) गए थे, लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के चलते सभी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के बंद हो जाने से वहां फंस गए हैं. इनमें सतबीर सिंह की हाल बेहद खराब है, उन्‍होंने पीएम मोदी से अपील की है कि उन्‍हें पाकिस्‍तान से...

यूपी के कामगारों को रोजगार देने से पहले राज्‍य सरकारों को देनी होगी बीमा की गारंटी

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "यदि कोई राज्य श्रमिकों की मांग करता है, तो राज्य सरकार (State Govt.) को सामाजिक सुरक्षा और बीमा की गारंटी देनी होगी. हमारी अनुमति के बिना वे हमारे लोगों को अपने यहां नहीं ले जा सकेंगे."

पाकिस्तान टीम में पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की होने जा रही है वापसी

पाकिस्तान, इंग्लैंड (England) दौरे के लिए अपने पुराने कप्तान सरफराज अहमद को भी लेकर जाना चाहता है. यानी सरफराज अहमद की वापसी का रास्ता खुल चुका है.

प्रैक्टिस की बेचैनी पड़ी शार्दुल ठाकुर को भारी, बीसीसीआई से पड़ी डांट

2017 में अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत करने वाले शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया (Team India) के लिए तीनों फॉर्मेट में खेले चुके हैं. उन्होंने अब तक 1 टेस्ट मैच, 11 वनडे मैच और 15 टी-20 मैच खेले हैं.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार की पत्नी और बेटे की रिपोर्ट Corona पॉजिटिव

दिल्ली (Delhi) से जम्मू (Jammu and Kashmir) लौटने के बाद उनके सैंपल लिए गए थे, जिसकी रविवार रात को रिपोर्ट आई. रिपोर्ट आने पर दोनों में ही कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की पुष्टि हुई है.

बिहार: RJD नेता के घर में घुसकर गोलीबारी में 3 की हत्या, JDU विधायक सहित 4 पर आरोप

बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) के हथुआ थाना क्षेत्र में अपराधियों ने RJD नेता जेपी चौधरी के घर पर अंधाधुंध गोलीबारी की. इस फायरिंग में राजद नेता के माता-पिता और भाई की मौत हो गई.