दिल्ली-NCR में हल्‍की बूंदाबांदी से गर्मी में मिली राहत, अगले 24 घंटों में गरज और बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने कई इलाकों में अगले 24 घंटों में गरज और हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान लगाया है कि उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में गर्मी की लहर शुक्रवार से और बढ़ेगी.

रेल मंत्रालय ने स्पेशल ट्रेनों के एडवांस रिजर्वेशन पीरियड को लेकर किया ये बदलाव

रेल मंत्रालय (Ministry Of Railways) की तरफ से किए गए ये बदलाव 31 मई 2020 को 08:00 बजे से शुरू हुई टिकट बुकिंग पर लागू किए जाएंगे.

Tv9bharatvarshEconclave: राहुल गांधी के मुख्यमंत्री ही नहीं मानते उनकी सलाह- रविशंकर प्रसाद

मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा होने पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने Tv9bharatvarshEconclave में रिपोर्ट कार्ड पेश किया. इस दौरान केंद्रीय कानून मंत्री ने कोरोनावायरस, डिजिटल इंडिया और विपक्षी हमले को लेकर बेबाकी से अपने विचार साझा किए.

Coronavirus: गाजियाबाद में पीड़ितों की संख्या 260 हुई, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 57 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 57 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. Covid-19 से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

Alert: पाकिस्तान के SSG ने 20 तालिबान आतंकियों को दी ट्रेनिंग, कश्मीर में कर सकते हैं अटैक

सूत्रों के मुताबिक इंटेलिजेंस एजेंसियों (Intelligence Agencies) ने पता लगाया है कि ये ट्रेनिंग अफगानिस्तान के जलालाबाद में दी गई है. ये आतंकी ग्रुप जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में अटैक करने का प्लान तैयार कर रहा है.

ट्रंप ने की भारत-चीन सीमा विवाद पर मध्यस्थता की पेशकश, भारत ने कहा- तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं

विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने एक वर्चुअल प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि दोनों पक्ष तनाव को दूर करने के लिए विभिन्न स्तरों पर लगे हुए हैं, लेकिन नई दिल्ली संप्रभुता और राष्ट्रीय सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं करेगी.

BJP नेता ने आर्टिकल-30 पर उठाया सवाल, कहा- समानता के अधिकार को पहुंचाया नुकसान

देश में संवैधानिक (Constitutional) समानता के अधिकार को Article-30 सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा रहा है. ये अल्पसंख्यकों (Minorities) को धार्मिक प्रचार और धर्म शिक्षा की इजाजत देता है, जो दूसरे धर्मों (Religions) को नहीं मिलती.

गौतम नवलखा को मुंबई शिफ्ट करने पर HC को हैरानी, कहा- केस पेंडिंग होने पर भी NIA ने की जल्दबाजी

गौतम नवलखा (Gautam Navlakha) की वकील नित्या रामाकृष्णन ने कोर्ट में कहा कि नवलखा की जमानत याचिका कोर्ट के सामने पेंडिंग है, लेकिन इसी बीच NIA ने 23 म‌ई को दिल्ली की विशेष NIA अदालत से उनकी न्यायिक हिरासत बढ़वा ली.

वंदे भारत मिशन का पहला चरण कामयाब, MEA ने कहा- दूसरे चरण में एक लाख लोगों को लाने की तैयारी

विदेश मंत्रालय (MEA) की तरफ से यह जानकारी दी गई है. एक बयान जारी करते हुए कहा गया कि हम 17 मई-13 जून से VBM के दूसरे चरण में हैं, जिसमें कि गुरुवार शाम 4.00 बजे तक 45,216 भारतीयों को वापस लाया जा चुका है.

अमेरिका में 1 लाख मौतों पर ट्रंप ने जताया दुख, Coronavirus को बताया चीन से मिला बैड गिफ्ट

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक ट्वीट कर लिखा, "चीन (China) से मिला बहुत बुरा उपहार कोरोनावायरस (Coronavirus) दुनिया भर में बढ़ता ही जा रहा है. यह अच्छा नहीं है."

देश में टिड्डी दल का आतंक, कृषि मंत्रालय ने ब्रिटेन से मंगाया स्प्रे, अब ड्रोन करेंगे काम तमाम

टिड्डियों (Locusts) के आतंक से निपटने के लिए अब केंद्र सरकार (Central Government) ने राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करना शुरू कर दिया है. टिड्डियों को मारने के लिए अब ड्रोन का इस्तेमाल करने की तैयारी हो रही है.

अमेरिका की राजधानी में हटेगा स्टे-एट-होम का आदेश, लोगों के इकठ्ठा होने पर रोक बनी रहेगी

मेयर ने शहर को फिर से खोलने (Reopening) की घोषणा करने के साथ ही कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मामलों में वृद्धि को लेकर चेतावनी देते हुए आगे कहा कि दस से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर लागू प्रतिबंध (Ban) अभी भी जारी रहेगा.

शराब की ब्रिकी और खरीद मौलिक अधिकार नहीं, हाईकोर्ट में दिल्ली सरकार ने दिया जवाब

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कहा कि शराब की ब्रिकी और खरीददारी मौलिक अधिकार नहीं है. शराब स्वास्थ्य के लिए खतरनाक और हानिकारक है.

Corona के लक्षण मिलने पर संबित पात्रा अस्‍पताल में भर्ती, सोशल मीडिया पर लोग लेने लगे चटकारे

एक तरफ कई सारे पॉलिटिशियन संबित पात्रा (Sambit Patra) की तबियत को लेकर ट्वीट कर रहे हैं तो कई ऐसे भी हैं जो सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ा रहे हैं.

Corona: कर्नाटक ने इन 5 राज्यों पर लगाया बैन, न आएगी ट्रेन और न ही उतरेगा प्‍लेन

कर्नाटक (Karnataka) सरकार ने कहा कि इन पांचों राज्यों में से किसी भी ट्रेन या उड़ान को राज्य में प्रवेश करने या उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी. गुरुवार को कर्नाटक में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 75 नए मामले सामने आए हैं.

Tv9bharatvarshEconclave: Coronavirus से योद्धा बनकर लड़ा देश का किसान- नरेंद्र तोमर

Tv9bharatvarshEconclave में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लॉकडाउन के दौरान सरकार की ओर से किसानों को दी गई रियायतों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने अधीन आने वाले सभी कामकाजों को खोल दिया है.

Intelligence Alert: पुलवामा जैसे हमले की साजिश रच रहे आतंकी, निशाने पर CRPF, ITBP बेस

इंटेलिजेंस एजेंसियों (Intelligence Agencies) ने स्‍पष्‍ट तौर पर ये अलर्ट दिया है कि आतंकी 2019 के पुलवामा हमले जैसी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं.

Tv9bharatvarshEconclave: ट्रेड के लिए दुनिया की हम पर नजर, अब चीन से सबका हो रहा मोह भंग- गडकरी

रोटी-रोजगार और पगार के मसलों का आम लोगों के जीवन पर सीधा असर पड़ता है. ऐसे में इन महत्वपूर्ण विषयों पर सरकार की तैयारी क्या है. इसके बारे में Tv9 bharatvarsh Econclave में चर्चा की सड़क यातायात मंत्री नितिन गडकरी ने.

Tv9bharatvarshEconclave: ‘मरकज की वजह से आई Lockdown बढ़ाने की नौबत, चोरी के साथ सीनाजोरी भी’

Tv9 Bharatvarsh E-conclave पर अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी सरकार के कार्यकाल और इस दौरान अल्पसंख्यकों को लेकर उन पर किए गए हमलों का जवाब दिया है.

Tv9bharatvarshEconclave: नकवी बोले- हमारी प्राथमिकता फिसड्डियों से नहीं बल्कि टिड्डियों से लड़ने की है

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) जो है, वो मूर्खों का मुल्क बन चुका है. हमारे देश में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा कुछ भी बने ये भारत का मसला है पाकिस्तान का नहीं.

Tv9bharatvarshEconclave: बिना भारत के दुनिया अब चल ही नहीं सकती- तारेक फतेह

मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल पर चर्चा करने के लिए Tv9bharatvarshEconclave की चर्चा में हिस्सा लिया  लेखक तारेक फतेह और ABVP के राज्य सचिव सिद्धार्थ यादव ने.

आधुनिक दौर के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं धोनी, संन्यास पर नहीं चाहिए किसी की सलाह

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भारतीय क्रिकेट टीम से करीब 11 महीने से दूर हैं. बार-बार उनका हर सीरीज के चयन से पहले खुद की उपलब्धता से इंकार करना लगातार उनके संन्यास की ओर इशारा कर रहा था.

पुलवामा में आतंकी साजिश नाकाम करने के बाद सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा से पकड़े दो आतंकी

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया. सुरक्षाबलों ने जिस कार को रोका उसमें 50 किलो आईईडी रखा हुआ था.

बस और ट्रेन से घर लौट रहे मजदूरों से नहीं लिया जाए किराया, खाने-पीने की भी हो व्यवस्था-SC

SC ने निर्देश दिया कि मूल राज्य ही स्टेशन पर भोजन और पानी की व्यवस्था करेगा और यात्रा के दौरान, ट्रेन में रेलवे की तरफ से प्रवासी श्रमिकों (Migrant Workers) को भोजन और पानी दिया जाएगा. बसों में भी खाना-पीना उपलब्ध कराया जाना चाहिए.

गुमराह करने को कार पर लगाया बाइक का नंबर, DGP की जुबानी… जानिए कैसे मिली पुलवामा में सफलता

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के डीजीपी ने बताया, "सुरक्षाबलों को गुमराह करने के लिए इस कार पर बाइक का नंबर इस्तेमाल किया गया था. हमले को नाकाम करना सुरक्षाबलों की एक बड़ी कामयाबी है."

Tv9bharatvarshEconclave: केंद्र को मिल गया कोरोना का बहाना, खराब है देश की अर्थव्‍यवस्‍था- गहलोत

Tv9bharatvarshEconclave में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जो मजदूर आ रहे हैं या जा रहे हैं उनका पूरा खर्च राज्य सरकार उठा रही है. राजस्थान देश का एक मात्र ऐसा राज्य है, जहां सड़कों पर चलता हुआ मजदूर नहीं दिखेगा.

DU में 27 जुलाई से होगी PG प्रवेश परीक्षा, मेरिट के आधार पर होंगे एडमिशन

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने बताया कि PG प्रवेश परीक्षा (Entrance Examination) के परिणाम 14 अगस्त तक जारी किए जा सकते हैं. PG छात्रों के लिए नया सेशन सितंबर, 2020 से शुरू होने की उम्मीद है.

Tv9bharatvarshEconclave: संकट काल में राजनीति करने से बाज आए विपक्ष -गिरिराज सिंह

Tv9bharatvarshEconclave में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कोरोना से लेकर मोदी सरकार के एक साल के रिपोर्ट कार्ड पर चर्चा की. उन्होंने कहा, 'आज अगर मोदी Covid-19 पर नियंत्रण नहीं किए होते तो हालात इटली से बदतर होते.'

Tv9bharatvarshEconclave: मजदूरों के लिए कब खोलेगी मोदी सरकार खजाने का दरवाजा- सुरजेवाला

Tv9bharatvarshEconclave में प्रधानमंत्री मोदी के एक साल के रिपोर्ट कार्ड पर अपना पक्ष रखते हुए कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कहा, 'मोदी सरकार के एक साल को 0 नंबर दिया जाएगा.'

Tv9bharatvarshEconclave: गडकरी ने कहा- अब प्‍लेन से PPE किट मंगाने की आवश्‍यकता नहीं

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि पहली बार हमारे पास पीपीई किट स्पेशल विमान के जरिए भारत आई. मैंने लोकल लोगों से कहा कि आप क्यों नहीं बनाते. उन्होंने बनाना शुरू किया तो 1200 रुपए की पीपीई किट देश में 650 की मिल रही है.