Lockdown के दौरान दिल्ली-NCR में पांचवीं बार महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, 4.6 रही तीव्रता

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के मुताबिक रिक्टर स्केल पर 4.6 की तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र हरियाणा का रोहतक था, जहां शुक्रवार रात करीब 9 बज कर 8 मिनट पर भूकंप ने हिट किया है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच वकार यूनुस ने क्यों कहा- अब सोशल मीडिया में दोबारा नहीं आऊंगा

उन्होंने (Waqar Younis) कहा कि इस बात से अगर किसी को तकलीफ पहुंची है तो वो माफी मांगते हैं. ट्विटर पर वकार यूनुस के करीब 17 लाख फॉलोअर्स थे. 

मेरठ में लैब टेक्निशियन के हाथों से संदिग्ध Corona मरीजों के सैंपल लेकर भागे बंदर, मची भगदड़

जब लैब टेक्निशियन तीन संदिग्ध कोरोनावायरस मरीजों (Suspected Coronas Patient) के सैंपल लेकर जा रहा था, तभी बंदरों (Monkeys) के एक झुंड ने उस पर हमला कर दिया. डॉक्टरों ने उन तीनों संदिग्ध मरीजों के फिर से टेस्ट सैंपल लिए हैं.

पश्चिम बंगाल: हावड़ा के अस्पताल से 101 कोरोना संक्रमित मरीजों को डिस्चार्ज किया गया

इसके पहले रविंद्र जयंती के मौके पर अस्पताल की ओर से 36 कोरोना (Corona) संक्रमित लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई थी. इतने सारे मरीजों का ठीक होकर घर जाना ये अस्‍पताल के लिए बड़ी राहत की बात है.

दिल्ली सरकार ने दो अस्पतालों और पांच होटलों को कोरोना इलाज़ के लिए डेडीकेट किया

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि इस समय दिल्ली में करीब 5000 से ज़्यादा बेड की उपलब्धता Corona के लिए हो चुकी है. जिसमें से 3700 बेड सरकारी अस्पतालों में हैं जबकि 1400 बेड प्राइवेट अस्पतालों में हैं.

UK में भारतीय मूल के Corona Warrior डॉक्टर की संदिग्ध मौत, होटल के कमरे में मिली लाश

दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के बर्कशायर में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS)-रुन वेक्सहम पार्क अस्पताल के सलाहकार एनेस्थेटिस्ट डॉ. राजेश गुप्ता (Rajesh Gupta) इस सप्ताह के शुरू में होटल के अपने कमरे में मृत पाए गए थे.

Locust Attack से सिर्फ फसलों को ही नहीं विमानों को भी खतरा, DGCA ने जारी की गाइडलाइंस

गाइडलाइंस के मुताबिक, DGCA ने कहा कि अमूमन टिड्डियां (Locust) आसमान के निचले स्तर पर उड़ती हैं, जिसके कारण विमान के टेक ऑफ और लैंडिंग में काफी परेशानी आ सकती है.

जेजुनल अट्रेसिया जैसी खतरनाक बीमारी से पीडि़त 17 दिन के बच्चे ने दी Coronavirus को मात

जेजुनल अट्रेसिया (Jejunal Atresia) पीड़ितों की आंतें टुकड़ों में होती हैं. ये बीमारी आंतों को बढ़ने से रोकती है. यह बीमारी 10,000 में से एक या दो बच्चों में होती है.

गुरुग्राम: बदमाशों ने युवक पर दिन-दहाड़े बरसाईं अंधाधुंध 25 गोलियां

स्कॉर्पियो और बाइक पर सवार होकर आए 5-6 बदमाशों ने युवक पर करीब 25 गोलियां चलाईं और वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. ज्योति पार्क इलाके में रहने वाले युवक ने गोलियां लगने के बाद मौके पर ही दम तोड़ दिया.

PSEB Result 2020: पंजाब बोर्ड 5वीं, 8वीं, 10वीं का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला (Vijay Inder Singla) ने कहा कि परिणाम सतत व्यापक मूल्यांकन (CCE) के आधार पर घोषित किए गए हैं. छात्रों को इस रिजल्ट में अंक नहीं बल्कि ग्रेड दिए गए हैं.

Nokia ने लॉन्च किए तीन नए सस्ते स्मार्टफोन, जानें इनके शानदार फीचर्स और कीमत

Nokia C2 Tava और C2 Tennen, दोनों के फीचर्स लगभग सामान ही हैं. देखने में दोनों फोन एक जैसे ही लगते हैं. वर्तमान में ये तीनों नए नोकिया स्मार्टफोन (Nokia Smartphone) केवल अमेरिका में और क्रिकेट वायरलेस वेबसाइट पर ही उपलब्ध हैं.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी का निधन, लंबे समय से थे अस्‍पताल में भर्ती

अजीत जोगी (Ajit Jogi) लंबे समय से अस्‍पताल में भर्ती थे. बताया जाता है कि उन्‍हें तकरीबन 19 दिनों के अंदर तीसरी बार दिल का दौरा पड़ा था.

RBI ने तीन Co-Operative बैंकों पर 1 करोड़ 45 लाख रुपये की लगाई पेनल्टी

RBI ने मुंबई के भारत सहकारी बैंक (Bharat Co-Operative Bank ltd. Mumbai) पर नियमों का अनुपालन न करने के लिए 60 लाख रुपये का जुमार्ना लगाया है. इसके साथ ही दो और को-ऑपरेटिव बैंकों पर जुर्माना लगाया है.

मुंबई: सोशल वर्कर्स ने बनाया ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक, 24 घंटे रहता है खुला

ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) लोगों को आसानी से मिल सके इसलिए 24 घंटे कॉल सेंटर खुला रहता है. फिलहाल सिलेंडर किराए पर 4000 के डिपॉजिट पर दिया जा रहा है और ऑक्सीजन रिफिल करने के लिए 400 रुपये चार्ज रखा गया है.

1 जून से बंगाल में खुलेंगे मंदिर-मस्जिद-चर्च, सीएम ममता बनर्जी ने किए कई बड़े ऐलान

ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने मीडिया को ब्रीफ करते हुए कहा कि सभी पूजा स्थल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा खुलेंगे, लेकिन एक समय पर 10 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी, धार्मिक स्थलों पर कोई सभा नहीं होगी.

ममता बनर्जी बोलीं- अगर अमित शाह बात करना चाहें तो मैं तैयार, कयास न लगाएं

ममता बनर्जी ने गुरुवार को ऐलान किया कि 1 जून से राज्य में सभी पूजा स्थल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा खुलेंगे, लेकिन एक समय पर 10 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी, धार्मिक स्थलों पर कोई सभा नहीं होगी.

कोरोना ने थामी इकॉनमी की रफ्तार: बीते वित्त वर्ष में 4.2% रही देश की GDP, 11 सालों में सबसे कम

भारत के आठ प्रमुख उद्योगों के उत्पादन में कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अप्रैल 2020 में 38 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है.

दिन ढलते ही हल्की बारिश और हवाओं ने गर्मी से दिलाई राहत, 31 मई तक दिल्ली-NCR में बनी रहेगी ठंडक

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार शाम तक राष्ट्रीय राजधानी और इसके पड़ोसी शहरों (Delhi-NCR) में धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश की भविष्यवाणी की थी.

कोरोना संक्रमण के मामले में 9वें स्थान पर पहुंचा भारत, देश में चीन से ज्यादा मौतें

देश में COVID-19 पीड़ितों की कुल संख्या 1,65,799 हो गई है. इनमें 89,987 सक्रिय मामले हैं और 71106 लोग ठीक हो चुके हैं. अबतक कुल 4706 लोगों की मौत हुई है.

Coronavirus: इटली में 1 लाख 50 हजार से ज्यादा हुए ठीक, मौत का आंकड़ा 33 हजार के पार

इटली (Italy) में पिछले 24 घंटों में Covid-19 संक्रमण के 593 मामले सामने आए, जिसके बाद से देश में अब तक कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर 2,31,732 हो गई है.

हांगकांग में नया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू, आवाज दबाने के लिए चीनी संसद ने दी मंजूरी

चीन (China) अपने खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबा देना चाहता है. नए कानून के तहत हांगकांग में अब चीनी सुरक्षा एजेंसियां भी काम कर सकेंगी, जिसकी इजाजत पुराना कानून नहीं देता था.

नहीं रहे मशहूर एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला, अपोलो अस्पताल में हुआ निधन

अपनी भविष्यवाणियों के लिए बेजान दारूवाला (Bejan Daruwalla) दुनियाभर में मशहूर थे. उन्हें कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हर मैच एक ही स्टेडियम में खेलने को तैयार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के चीफ एग्जिक्यूटिव केविन रॉबर्ट्स (Kevin Roberts) ने कहा कि सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि इस साल के अंत तक Covid-19 के संक्रमण की स्थिति क्या रहती है?

गांव में कोई बच्‍चे को दफन कर गया, पर वो जिंदा था! पढ़ें ‘धरतीपुत्र’ की दांतों तले उंगली दबाने वाली कहानी

स्थानीय (Localites) लोग उसी ओर दौड़ पड़े जहां से उन्‍हें आवाज आ रही थी, चारों तरफ नजर दौड़ाने पर गांववालों (Villagers) को जमीन में दफन बच्‍चे का एक पैर नजर आया, जो हल्‍का सा मिट्टी से बाहर आ रहा था.

2011 विश्व कप में धोनी के दोबारा टॉस का राज खुला, कुमार संगाकारा ने बताई पूरी कहानी

2011 विश्व कप (World Cup) का फ़ाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. जिसमें भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद दोबारा विश्व चैंपियन बनने का अपना सपना पूरा किया था.

अजीत जोगी के निधन पर 3 दिन का राजकीय शोक, PM मोदी से लेकर प्रणब मुखर्जी तक ने जताया दुख

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) के निधन पर छत्तीसगढ़ में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा.

कलेक्‍टर अजीत जोगी के पास आधी रात आया राजीव गांधी के PA का फोन, कहा- ‘बस ढाई घंटा है’

राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के पीए का फोन आने के कुछ समय बाद दिग्विजय सिंह (Sigvijay Singh ) कलेक्‍टर आवास पर अजीत जोगी (Ajit Jogi) से मिलने पहुंचे और यहीं से उनकी जिंदगी ने नया मोड़ ले लिया.

पकड़ा गया पाकिस्तान के एक और क्रिकेटर का झूठ, भारत पर लगाया था गंभीर आरोप

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त (Sikander Bakht) ने इंग्लिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की एक किताब के हवाले से कहा था कि 2019 विश्व-कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम जानबूझ कर इंग्लैंड से हार गई थी.

मध्य प्रदेश: COVID-19 के चलते रुक सकता है शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार

राजनीतिक विश्लेषक शिव अनुराग पटेरिया का कहना है कि राज्य में कोरोना (Corona) संक्रमण का मंत्रिमंडल विस्तार पर असर पड़ा है. ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार के सामने संकट यह है कि संक्रमित इलाके में शपथ ग्रहण समारोह कैसे आयोजित किया जाए?

उत्तर प्रदेश में ब्रेन स्ट्रोक के कारण हुई चमगादड़ों की मौत: IVRI रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले में 26 मई को एक आम के बाग में 52 चमगादड़ (Bat) मृत पाए गए थे और एक दिन बाद बलिया (Balliya) जिले में भी बड़ी संख्या में चमगादड़ों की मौत हुई थी, दोनों जिलों में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक था.