वांगचुक की बात का हुआ समर्थन, ‘Remove China Apps’ को 10 लाख लोगों ने किया डाउनलोड

Remove China Apps को दो हफ्ते से भी कम समय में दस लाख लोगों ने डाउनलोड कर लिया है. सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) का कहना ​​है कि अगर कई भारतीय टिकटॉक छोड़ दें, तो चीन (China) पर इसका काफी असर पड़ेगा.

Coronavirus: गोल्ड मेडल विजेता बॉक्सर डिंको सिंह संक्रमित, कैंसर का इलाज कराने आए थे दिल्ली

अर्जुन (Arjun Award) और पद्मश्री पुरस्कार (Padmshri Award) से सम्मानित डिंको इन दिनों लीवर कैंसर से जूझ रहे हैं. 1998 में बैंकॉक में हुए एशियाई खेलों (Asian Games 1998) में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था.

महाराष्ट्र में 30 जून तक रहेगा Lockdown, Unlock-1 में मिलेगी इन सेवाओं-सुविधाओं में रियायत

महाराष्ट्र में Unlock-1 के तहत पहले चरण में गैरेज, ग्राउंड्स और गार्डन खोलने की अनुमति होगी. वहीं कई सर्विस भी 3 जून से शुरू की जाएंगी.

Coronavirus: गुजरात में पीड़ितों की संख्या 16 हजार के पार, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 61 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 70 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. Covid-19 से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

Coronavirus: उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज संक्रमित, परिवार-स्टाफ के 22 लोग पॉजिटिव

इससे पहले सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) पत्नी और पूर्व विधायक अमृता रावत (Amrita Rawat) कोरोना से संक्रमित पाई गई थीं. वहीं कैबिनेट का मंत्री बेटा और बहु भी इन 22 संक्रमित लोगों में शामिल हैं.

ISI के लिए जासूसी करते पकड़े गए दो वीजा असिस्‍टेंट को भारत करेगा निष्कासित, तिलमिलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान हाई कमिशन के वीजा सेक्शन में काम करने वाले आबिद हुसैन और ताहिर हुसैन को उस समय पकड़ा गया जब वह भारत विरोधी गतिविधि में लिप्त थे.

Coronavirus: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज निकले पॉजिटिव, CM त्रिवेंद्र रावत सहित कई मंत्री हुए क्वारंटीन

29 मई को राज्य सचिवालय में हुई कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) और अन्य मंत्रियों के साथ सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) भी शामिल हुए थे.

Coronavirus: सबसे ज्‍यादा प्रभावित टॉप 10 देशों की लिस्‍ट में 7वें नंबर पर पहुंचा भारत

देश में Coronavirus से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत (India) में अब तक 1,82,143 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 5164 लोगों की मौत हुई है. इन आंकड़ों के साथ भारत सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में 7वें नंबर पर आ गया है.

देश में बाकी जगहों से कम फैला Coronavirus, ‘Mann Ki Baat’ में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, "हमारे देश में भी कोई वर्ग ऐसा नहीं है जो कठिनाई में न हो, परेशानी में न हो और इस संकट की सबसे बड़ी चोट अगर किसी पर पड़ी है तो वो हमारे गरीब, मजदूर, श्रमिक वर्ग पर पड़ी है."

Covid-19: दिल्ली सरकार ने अस्पतालों को जारी किया नोटिस, पूछा- मौत के आंकड़ों की रिपोर्ट में देरी क्यों?

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को चेतावनी देकर पूछा गया है कि आखिर मौत के मामले की देर से रिपोर्टिंग की वजह क्या है?

राजस्थान सरकार ने जारी की लॉकडाउन-5 की गाइडलाइन, होटल, मॉल और धर्मिक स्थल रहेंगे बंद

राजीव स्वरूप ने बताया कि कोरोना का खतरा अब भी बरकरार है और 10 सप्ताह के लॉकडाउन ने इसे कम्युनिटी स्प्रेडिंग से रोका है. हमें कोरोना के साथ जीना सीखना होगा. जहां भी जल्दबाजी में लॉकडाउन (Lockdown) खोला है, वहां मामले ज्यादा आए हैं.

CM उद्धव ने पीयूष गोयल को कहा धन्यवाद, बोले- महाराष्ट्र से ट्रेन के जरिए 11 लाख मजदूर पहुंचे घर

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोनवायरस महामारी से निपटने और लॉकडाउन को लेकर कई ऐलान किए हैं. वहीं उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) द्वारा की गई ट्रेनों की मदद के लिए धन्यवाद कहा है.

जब रोहित और विराट पर भड़क गए थे कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी

कैप्टन कूल धोनी भी कभी-कभी गुस्सा हो जाते हैं, उनके गुस्से का शिकार कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा भी हो चुके हैं. ये बात खुद विराट कोहली ने अपने लाइव सेशन में अश्विन के साथ हुई बातचीत के दौरान बताई.

क्यों युवराज सिंह के एक फोन के बाद रात भर नहीं सो पाए थे सुरेश रैना?

सुरेश रैना पिछले डेढ़ साल से टीम इंडिया से बाहर हैं. इस बीच उनकी सर्जरी भी हुई. फिर उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया. लेकिन वो IPL में नजर आते उससे पहले ही कोरोना की वजह से IPL स्थगित हो गया.

पाकिस्तान के मंत्री शहरयार अफरीदी Corona पॉजिटिव

सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल (Imran Ismail) और नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर (Asad Qaiser) की भी रिपोर्ट कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव आई थी. हालांकि, अब दोनों नेता इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

कुलगाम के जंगलों में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, आंतकी ठिकाने का किया भांडाफोड़

कुलगाम के जंगलों में इस ऑपरेशन के बाद सुरक्षाबलों ने ये तमाम सामान जब्त कर लिया. साथ ही पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच हो रही है.

Exclusive Part 1: रवि शास्त्री ने कुलदीप यादव को दिया है- मिशन 400

जो निगाहें गेंद को सही जगह ‘पिच’ कराने पर गड़ी होती थीं वो अब ‘ब्रश’ के ‘स्ट्रोक’ पर टिकी हैं. हमेशा बल्लेबाज़ के गलत ‘स्ट्रोक’ की फ़िराक़ में रहने वाला खिलाड़ी (Kuldeep Yadav) अब अपने ‘स्ट्रोक’ पर ज़्यादा ध्यान दे रहा है.

मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 48 घंटों में महाराष्ट्र, गुजरात में दस्‍तक देगा चक्रवाती तूफान

3 जून को चक्रवाती तूफान (Cyclonic Storm) महाराष्ट्र और गुजरात के तटों पर पहुंच जाएगा. मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि 2 जून को कोंकण और गोवा के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश (Heavy Rain) होने की संभावना है.

दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन में 80 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित, पीड़ितों में RPF के जवान भी शामिल

अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद दक्षिण रेलवे (Southern Railway) ने चेन्नई (Chennai) में अपना मुख्यालय बंद कर दिया है.

जानिए क्या है ‘आइस-थेरेपी’ और यह किन परेशानियों में कारगर है

आइस थेरेपी (Ice Therapy) में बर्फ के टुकड़ों को मोटे कपड़े, तौलिए में डाल कर पोटली या जिप लॉक बैग में रख प्रभावित जगह की सिकाई की जाती है. दरअसल बर्फ होती तो ठंडी है, पर इसकी तासीर गर्म होती है. अपनी इसी खूबी के चलते यह दर्द में आराम पहुंचाती...

युवराज ने शतकों का शतक लगाने वाले सचिन को दिया ‘किचन सेंचुरी चैलेंज’

Covid-19 के बारे में जागरुकता फैलाने के साथ-साथ घर में रहने का संदेश देते हुए युवराज सिंह ने इससे पहले बॉल टैप चैलेंज शुरू किया था. उन्होंने सचिन तेंडुलकर, हरभजन सिंह और रोहित शर्मा को नॉमिनेट किया था.

BJP विधायक राजेश मिश्रा के दामाद अजितेश को मारपीट के मामले में हुई जेल

पुलिस ने कहा कि अजितेश और उसके दोस्त वैभव गंगवार के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 394 और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. दोनों को जेल भेज दिया गया है.

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी तूफान से 13 की मौत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा घायल व्यक्तियों के उचित इलाज की घोषणा की है.

रातभर हुई बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, 8 जून तक ऐसा ही रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम: IMD

इसी के साथ मौसम विभाग ने बताया कि जून के पहले हफ्ते में उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) की उम्मीद है, ऐसे में दिल्ली-एनसीआर में 8 जून तक हीटवेव (Heatwave) नहीं आएगी और दिल्लीवालों को गर्मी से राहत भी मिलेगी.

क्या है नेपाल की संविधान संशोधन की प्रक्रिया, क्या वोटिंग के बाद तुरंत मंजूर हो जाएगा नया नक्शा, जानें

विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस के समर्थन के ऐलान के बाद ही नेपाल (Nepal) की सत्तारूढ़ पार्टी ने संविधान संशोधन बिल के लिए रविवार का दिन तय किया था और रविवार को नेपाल के कानून मंत्री ने नेपाल के विवादित मैप को लेकर संविधान संशोधन बिल हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में पेश...

IAS अफसरों को सदगुरु ने बताया ‘देश की रीढ़’, गंभीर सवालों के दिए दिलचस्प जवाब

सदगुरु ने IAS अफसरों से कहा कि "एक नागरिक प्रशासक के रूप में, आप बस कानून का पालन कराने वाले हैं. आपकी मानवता अलग चीज है, लेकिन आप अपनी मानवता को केवल कानून के दायरे में ही ला सकते हैं. "यदि हम (कानून) कमजोर होते हैं, तो हमारे पास कोई...

जम्मू-कश्मीर में IAS अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, कई अफसर हुए क्वारंटीन

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि बैठक में भाग लेने वाले सभी लोगों के संबंध में अनिवार्य प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा और फ्लू जैसे लक्षण दिखने वाले लोगों को क्वारंटीन (quarantine) सेंटर में भेज दिया जाएगा.

UP सरकार ने जारी की Unlock-1 की नई गाइडलाइंस, पढ़ें क्या खुला-क्या रहेगा बंद

पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 262 नए मामले सामने आए हैं, वहीं राज्य में कुल एक्टिव केस 2901 हैं. 4709 लोगों को पूरी तरह ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुका है.

Exclusive Part 2: धोनी से नहीं हो सकती पंत और केएल राहुल की तुलना– कुलदीप यादव

धोनी (MS Dhoni) आखिरी बार विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल मैच में नीली जर्सी में दिखाई दिए थे. उसके बाद से करीब 11 महीने का वक्त बीत गया है. इस बीच भारत ने कई सीरीज खेली, लेकिन धोनी सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे.

आज ही के दिन क्रिकेट के मैदान में हुई थी पाकिस्तान की सबसे बड़ी बेइज्जती

वसीम अकरम की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ हुई फजीहत के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने हार की हैट्रिक लगाई. बांग्लादेश के खिलाफ मिली 62 रन की हार के बाद पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका से भी तीन विकेट से हार झेलनी पड़ी थी और पाकिस्तान को हार की हैट्रिक लगाने में...