Exclusive: संक्रमण के बीच बैंक्वेट हॉल, इंडोर स्टेडियम में तैयार करें बेड और बढ़ाएं श्मशानघाट के दायरे- DDMA

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने दिल्ली (Delhi) के सभी जिला अधिकारियों को कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के बीच दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

Coronavirus: महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा 70000 पार, पढ़ें- पिछले 24 घंटे का हर अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 62 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 73 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. Covid-19 से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

जानकारी पाने के लिए देते थे iPhone और 25,000 रुपये, जानें हाई कमीशन जासूसी कांड की पूरी कहानी

ये लोग हर जानकारी के 25,000 रुपये और मंहगे-मंहगे गिफ्ट्स जैसे Apple iPhones वगेराह दिया करते थे. इसबार वह जब पकड़े गए तब वह मुखबिर को iPhone और नकद दे रहे थे.

स्वास्थ्यकर्मियों के साथ हिंसा-गाली गलौज को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: PM मोदी

पीएम मोदी (PM MOdi) ने कहा, "देश ने 22 और AIIMS की स्थापना में तेजी से प्रगति देखी है. पिछले पांच वर्षों में हम MBBS में 30,000 से अधिक और स्नातकोत्तर में 15,000 सीटों को जोड़ने में सक्षम हुए हैं."

White House पहुंची विरोध की आग, ट्रंप को बेसमेंट में ले जाना पड़ा, अब लोग कह रहे BunkerBoy

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को बंकर ले जाने की जानकारी बाहर आते ही सोशल मीडिया पर लोग अमेरिका के राष्ट्रपति को "बंकर बॉय" कहते हुए ट्वीट कर रहे हैं.

तीस हजारी हिंसा: Lockdown के कारण पूरी नहीं हुई जांच, ज्यूडिशियल कमिशन को मिला 31 दिसंबर तक समय

तीस हजारी कोर्ट परिसर में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच पार्किंग को लेकर  2 नवंबर 2019 को हिंसक झड़प हुई थी. जिसमें क‌ई पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आईं और कई वकील भी घायल हुए थे.

अंतराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने पर संशय बरकरार, केंद्रीय मंत्री बोले- Lockdown जैसे कई फैक्टर का रखना होगा ध्यान

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि कई अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य अपने यहां के नागरिकों या राजनयिकों को छोड़कर, बाहर से आने वाले यात्री या यातायात की अनुमति नहीं दे रहे हैं.

कोरोनावायरस: PPE किट और कपड़ों को संक्रमण से बचाएगा DRDO का ‘अल्ट्रा स्वच्छ’

‘अल्ट्रा स्वच्छ’ (Ultra Swachh) चीज़ों से संक्रमण हटाने के लिए एडवांस ओज़ोन स्पेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है. यह एक डबल लेयर ओज़ोन सील सिस्टम है.

Coronavirus के खतरे के चलते 1984 दंगे के दोषी की सजा 12 सप्ताह के लिए निलंबित

याचिकाकर्ता (सेहरावत) किडनी रोगी है और स्टेज- IV पर है और सेंट्रल जेल अस्पताल के मेडिसिन वार्ड में भर्ती है साथ ही वो COVID-19 जैसी संक्रामक बीमारी की चपेट में आ सकता है.

UP : 8 जून से शुरू होगी मस्जिदों में नमाज, इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने जारी की एडवाइजरी

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना (COVID-19) संक्रमण के 8191 मामले आए हैं. 3083 एक्टिव केस हैं, जबकि 4891 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं.

कोरोना संक्रमण के बीच राज्यों ने मांगी रेलवे से मदद, 215 स्टेशनों पर आइसोलेशन कोच की तैयारी

दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया है कि जैसे ही उनके अस्पताल कोविड (COVID-19) संक्रमित मरीजों से फुल हो जाएंगे रेलवे के आइसोलेशन वार्ड का इस्तेमाल किया जाएगा.

एयर एशिया इंडिया ने की 50,000 डॉक्टरों को फ्री टिकट देने की घोषणा, जानें एप्‍लाई करने का प्रोसेस

एयर एशिया इंडिया (Air Asia India) अपनी घरेलू उड़ानों में 1 जुलाई 2020 से 30 सितम्बर 2020 तक 50,000 डॉक्टरों को फ्री यात्रा का मौका देगी. इसके लिए डॉक्टर 12 जून तक अप्लाई कर सकते हैं.

विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी को मिला बहुत बड़ा ‘कॉम्प्लिमेंट’

कुमार संगाकारा ने कहा कि इस जोड़ी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ‘ऑर्थोडॉक्स’ क्रिकेट खेलने के साथ-साथ मॉर्डन क्रिकेट की सबसे ‘डिस्ट्रिक्टिव’ यानी सबसे विध्वंसक जोड़ी है और यह कारनामा ये दोनों बल्लेबाज क्रिकेट के हर फ़ॉर्मेट में कर सकते हैं.

“न नादेन बिना गीतं, न नादेन बिना स्वर”, पीएम मोदी ने कहां और क्‍यों कही ये बात

PM मोदी ने कहा कि संगीत या योग के माध्यम से जब हम अपनी आत्मशक्ति तक पहुंचते हैं तो ये नाद ब्रह्मनाद हो जाता है. यही कारण है कि संगीत और योग दोनों में ही मेडिटेशन और मोटिवेशन की शक्ति होती है.

कांग्रेस पार्टी को फिर लगा झटका, स्पेशल कोर्ट ने भी खारिज की अजय कुमार लल्लू की जमानत याचिका

अजय कुमार लल्लू को 20 मई को मजदूरों के लिए बसों की फर्जी जानकारी सरकार को देने के कारण आगरा से गिरफ्तार किया गया था. अभी वह लखनऊ के जेल के क्वारंटीन बैरक में बंद हैं.

जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में हथियारों की खेप के साथ पकड़ा गया आतंकियों का मददगार

हफीज़ को गिरफ्तार करने के साथ ही कुपवाड़ा (Kupwara) पुलिस ने उसके पास से बड़ी संख्‍या में हथियार भी बरामद किए हैं, इनमें 10 ग्रेनेड, 4 वायरलेस सेट और AK47 पिस्तौल के 200 कारतूस शामिल हैं.

थम नहीं रही पाकिस्तान की बकवास, अब मुश्ताक अहमद ने दोहराया सिंकदर बख्त का आरोप

उन्होंने (Mushtaq Ahmed) भी कहा कि वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी आंद्रे रसेल, क्रिस गेल और जेसन होल्डर ने उन्हें बताया था कि 2019 विश्व-कप (World Cup 2019) में भारतीय टीम इंग्लैंड के ख़िलाफ जानबूझकर हार गई थी.

सऊदी अरब ने खोलीं 90 हजार मस्जिदें, मक्का अब भी बंद

कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मस्जिदों (Mosques) में लौटने वाले श्रद्धालुओं को नियमों का पालन करना पड़ेगा. एहतियाती उपायों में फेस मास्क (Face Mask) पहनना और श्रद्धालुओं द्वारा अपनी चटाई लाना शामिल है.

MP: Lockdown-5 में प्रवासी मजदूरों के लिए बनेगा आयोग, कई और रियायतों का ऐलान

छोटे व्यवसायियों (Businessmen) को बैंकों के जरिए बिना गारंटी के 10 हजार रुपये तक का ऋण (Loans) दिलवाया जाएगा, जिसमें सात प्रतिशत ब्याज सरकार देगी. बिजली (Electricity) के बिलों में अलग-अलग तरह की रियायतें (Concessions) दी जाएंगी.

2 लाख MSME के सुधरेंगे दिन, अब आएगा बंपर निवेश और नौकरियां ही नौकरियां

नितिन गडकरी ने बताया कि कोरोना की मार का असर देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा है. ऐसे में सरकार ने अर्थव्यवस्था को गति देने और MSME के जरिए कारोबारों को फिर से पटरी पर लाने के लिए प्रस्तावित 20,000 करोड़ रुपए के पैकेज को मंजूरी दे दी है.

महाराष्‍ट्र में दिखना शुरू हो गया तूफान का असर, मुंबई, कोंकण में शुरू हुई बारिश

मौसम विभाग ने रविवार को बताया कि अरब सागर (arabian Sea) और लक्षद्वीप (Lakshadweep) के बीच बना कम दबाव वाला क्षेत्र चक्रवाती तूफान में तेजी ला सकता है. विभाग ने चार जून तक एहतियातन मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है.

राज्‍यसभा की 18 सीटों पर 19 जून को चुनाव, जानें किन-किन राज्यों में होगा इलेक्शन

आंध्र प्रदेश और गुजरात की 4 सीटों, मध्य प्रदेश और राजस्थान की तीन-तीन सीटों, झारखंड की दो और पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय और मणिपुर की एक-एक सीट पर मतदान (Rajya Sabha Election) होंगे.

उत्तर प्रदेश: अयोध्या के संत चाहते हैं राम मंदिर के मॉडल में बदलाव

1990 के दशक में राम मंदिर आंदोलन के दौरान मंदिर के विश्व हिंदू परिषद् मॉडल को मंजूरी दी गई थी. मॉडल को अयोध्या (Ayodhya) में कारसेवकपुरम (Karsevakpuram) में जनता के देखने के लिए रखा गया है. संत चाहते हैं कि पुराने मॉडल में कुछ बदलाव किए जाएं.

अब आएंगे किसानों, MSME और रेहड़ी-पटरी वालों के अच्छे दिन, पढ़ें PC की मुख्य बातें Pointers में

कैबिनेट में किसानों, रेहड़ी-पटरी वालों और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग के क्षेत्र में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. जो MSME उद्योग संकट में है उन्हें इक्विटी प्रदान करते हुए 20,000 करोड़ का पैकेज दिया गया है. MSME के लिए 50,000 करोड़ रुपए के इक्विटी निवेश का ऐलान किया गया.

DGCA की गाइडलाइन, खाली रखें मिडिल सीट या पैसेंजर को दें सेफ्टी किट

DGCA ने ये फैसला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court ) के निर्देश के बाद लिया है. नई गाइडलाइंस को 3 जून से लागू किया जाएगा. ये नई गाइडलाइन विदेशी, घरेलू से लेकर वंदे भारत के तहत चलने वाली सभी उड़ानोंं के लिए है.

सचिन की बल्लेबाजी की ऐसी दीवानगी थी कि स्कूल बंक कर देते थे सुरेश रैना

बचपन में जिस रैना ने सचिन की बैटिंग देखने के लिए स्कूल बंक किया था, साल 2005 में उनकी मेहनत ने उन्हें टीम इंडिया (Team India) के ड्रेसिंग रूम में पहुंचा दिया.

किसानों और रेहड़ी पटरीवालों पर मेहरबान हुई केंद्र सरकार, किया कैबिनेट मीटिंग में ये ऐलान

कैबिनेट ब्रीफिंग में सरकार ने किसानों के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले किए हैं. इसके तहत 14 फसलों के समर्थन मूल्य को लागत मूल्य के 50 से 83 प्रतिशत तक बढ़ाया गया है. वहीं रेहड़ी पटरी वालों के लिए बिना गारंटी लोन की योजना भी शुरू की गई है.

शाहिद अफ़रीदी और गौतम गंभीर की जंग में क्यों कूदे वकार यूनुस

हाल ही में शाहिद अफ़रीदी (Shahid Afridi) ने कश्मीर को लेकर एक बेहद विवादास्पद बयान दिया था. इसके अलावा उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री पर विवादित टिप्पणी भी की थी.

मसाला किंग धनंजय दातार ने किया दुबई में फंसे 3000 भारतीयों की घर वापसी का इंतजाम

दातार को उम्मीद है कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के हस्तक्षेप के चलते मुंबई के लिए वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत जल्द ही उड़ानों की अनुमति दी जाएगी और भारतीय देश वापस लौट सकेंगे.

निदहास ट्रॉफी जिताने वाले दिनेश कार्तिक का आज जन्मदिन है, साथी खिलाड़ियों ने कहा- हैप्पी बर्थडे DK बाबा

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने करियर में छब्बीस टेस्ट मैच खेले हैं. इन छब्बीस मैचों में उन्होंने 1025 रन बनाए हैं. इसमें दो शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं.