सिर्फ शिव हैं जो मरते नहीं, आइए चलें कैलास जहां घोर नास्तिक भी जाकर होता है नतमस्तक

सृष्टि की शुरुआत से शिव अकेले ऐसे देवता हैं, जिनकी निरंतरता बनी हुई है. वे या तो कैलास पर रहते हैं या फिर श्मशान में, और काशी—यह तो महाश्मशान है. शिव उसके अधिपति हैं. इसी तार के जरिए काशी और कैलास का मेल बनता है. दोनों के मूल में शिव...

नेपाल के साथ कैसे सुलझेगा मुद्दा, एक्सपर्ट्स बोले- संयम और बातचीत है इसका हल, भारत करे पहल

विशेषज्ञों का कहना है कि टीवी और अखबारों में नेपाल (Nepal) को लेकर बयानबाजी में संयम रखना होगा. हम बड़े भाई वाले रौब की जगह मित्र भाव से पेश आकर ही इसे सुलझा सकते हैं.

G-7 का न्योता, बॉर्डर पर चीन के साथ टेंशन, जानें फोन पर ट्रंप और मोदी के बीच हुई और क्‍या बातचीत

इस बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अपने रचनात्मक और दूरदर्शी दृष्टिकोण के लिए राष्ट्रपति ट्रंप की सराहना भी की, साथ ही उन्होंने कहा कि Covid-19 के बाद के समय में इस तरह के मजबूत संगठन की जरूरत है.

Coronavirus: पुणे में आए 308 नए मामले, पढ़ें पिछले 24 घंटों के सभी अपडेट्स

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 62 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 73 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. Covid-19 से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

Cyclone Nisarga: अगले 6 घंटों में बन सकता है गंभीर चक्रवाती तूफान, पढ़ें पिछले 24 घंटों के सभी अपडेट्स

महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) के आने की सूचना के बाद कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. निसर्ग चक्रवात के बुधवार को तट तक आने की संभावना है.

Cyclone Nisarga: CM उद्धव बोले- हम तूफान से लड़ने को तैयार, मुंबई से सिंधुदुर्ग तक रहना है सतर्क

चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने लोगों से दो दिनों तक घरों में रहने की अपील की है. उन्होंने बताया कि चक्रवात के कारण कुछ इलाकों में बिजली सप्लाई बंद करनी पड़ेगी.

सरकारी कर्मचारियों का DA न बढ़ाने वाले केंद्र के फैसले के खिलाफ दायर याचिका HC ने की खारिज

HC ने कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों/पेंशनर्स को ऐसा कोई अधिकार नहीं मिला हुआ है, जिसके तहत वे नियमित अंतराल पर बढ़े हुए महंगाई भत्ते की मांग कर सकें.

दिल्ली: Corona से अलग मरीजों की बिना इलाज मौत पर HC ने दिखाई सख्ती, कहा- पेश हों अधिकारी

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi HC) में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में चिकित्सीय सेवाएं Covid-19 महामारी के चलते बुरी तरह से प्रभावित हैं, जिसके कारण दूसरी गंभीर बीमारियों के मरीजों को उचित इलाज नहीं मिल पा रहा है.

अकेले लाहौर में हो सकते हैं 6 लाख 70 हजार कोरोना संक्रमित, लीक हुई पाकिस्तान की सर्वे रिपोर्ट

रिपोर्ट बताती हैं कि लाहौर के आस-पास ऐसा कोई भी इलाका नहीं है जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले न आए हों.

पाकिस्तान की टीम को चाहिए विराट कोहली जैसा कप्तान, रमीज़ राजा ने दिया बयान

रमीज़ राजा ने कहा कि वो चाहते हैं कि पाकिस्तान (Pakistan) के नए कप्तान बाबर आजम विराट कोहली (Virat Kohli) की तरह कप्तानी करें. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में बाबर आजम को लिमिटेड ओवर की कप्तानी सौंपी थी.

रोजगार की तलाश में दिल्‍ली आए थे आदेश गुप्‍ता, अब बने दिल्‍ली BJP अध्‍यक्ष, पढ़ें पूरा Profile

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आदेश कुमार गुप्ता (Adesh Kumar Gupta) को दिल्ली से बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक उड़ाते नजर आए पाकिस्तानी खिलाड़ी, फैंस ने किया ट्रोल

कोरोना (COVID-19) से लड़ने के लिए लगातार लोगों में जागरुकता फैलाई जा रही है कि दूरी बनाकर रहें. वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ी एक साथ खड़े होकर तस्वीरें खिंचा रहे हैं.

आखिर क्या होती है क्रिकेट डिप्लोमेसी? वकार यूनुस इतनी आसान नहीं है भारत-PAK क्रिकेट रिश्तों की बहाली

भारत ने 2007-08 के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज़ नहीं खेली है. 2013 में लिमिटेड ओवर की एक छोटी सी सीरीज़ दोनों देशों में हुई थी. लेकिन उसके बाद स्थितियां और ख़राब ही होती गईं.

इमरजेंसी में कोरोना पेशेंट को दी जा सकेगी Remdesivir, भारत ने दी मंजूरी

अमेरिकी की बायोटेक कंपनी गिलियड साइंसेज ने साल 2014 में एंटीवायरल रेमडेसिविर (Remdesivir) मेडिसिन बनाई थी. इस दवा का ज्यादातर इस्तेमाल इबोला बीमारी के लिए गया.

भारतीय कप्तान विराट की किस बात से खुद पर शर्मिंदा हुए थे तमीम इकबाल?

तमीम इकबाल ने इस बात को माना कि जिस तरह से विराट कोहली ने अपनी फिटनेस पर काम किया उन्होंने उसका आधा भी नहीं किया था. इस पर वो खुद से शर्मिंदा थे.

इस तरह हुआ चक्रवात ‘निसर्ग’ का नामकरण, लिस्ट में सुझाए गए थे 160 नाम

मौसम विभाग ने कहा है कि निसर्ग (Cyclone Nisarga) तीन जून की शाम को रायगढ़ और दमन के तट से गुजरेगा इसकी रफ्तार लगभग 105 से 115 किलोमीटर के बीच होगी.

युवराज से फैंस हुए नाराज, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #युवराजसिंहमाफी_मांगो

सोशल मीडिया (Social Media) पर अब युवराज के खिलाफ माफी मांगो अभियान चल रहा है. उनके फैंस चाहते हैं कि युवराज सिंह अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए माफी मांगे.

एशिया की अब तक की सबसे बड़ी ड्रग जब्ती में डी-कंपनी का कनेक्शन

भारतीय एजेंसियों के सूत्रों ने बताया कि डी-कंपनी (D Company) के पास ढाका और थाईलैंड में बड़े अड्डे हैं. डी कंपनी म्यांमार से फेन्टेनाइल जैसी सिंथेटिक दवाओं को उठाती है और उन्हें यूरोपीय और अमेरिकी बाजारों में पहुंचा देती है.

2.4 अरब डॉलर खर्च कर POK में 1,124 मेगावाट का पावर प्रोजेक्ट लगाने जा रहा चीन

कोहाला हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट (Kohala hydropower project) झेलम नदी पर बनेगा. पाकिस्तान के उपभोक्ताओं को इससे सालाना 5 अरब यूनिट बिजली मिलेगी.

जेल में अच्छे व्यवहार के चलते आजीवन कारावास से रिहा हुआ जेसिका लाल हत्याकांड का दोषी मनु शर्मा

हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा को दिसंबर 2006 में दिल्ली हाई कोर्ट ने 1999 में जेसिका लाल की हत्या के लिए उम्र कैद की सजा सुनाई थी.

लखनऊ: ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव, रेलवे पुलिस मुख्यालय सील

एडीजी रेलवे, संजीव सिंघल ने कहा कि उनके स्टाफ अधिकारी पिछले गुरुवार को छुट्टी से लौटे थे और उनका ड्राइवर पुलिस लाइंस (Police lines) में रहता है, जहां कुछ पुलिसकर्मियों का कोरोना (Corona) परीक्षण पॉजिटिव आया था.

Cyclone Nisarga: महाराष्ट्र और गुजरात में रेड अलर्ट, 100 kmph की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, जानें अहम बातें

निसर्ग के खतरे को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की और स्थिति के बारे में जायजा लिया.

तेलंगाना: कोयला खदान में विस्फोट, 4 की मौत

कोयले की खदान (Coal Mine) में श्रमिक बड़े बोल्डर को तोड़ने के लिए डेटोनेटर (detonators) लगा रहे थे, उसी समय विस्फोट हो गया, जिससे मौके पर ही 4 श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

असम: 30 जून तक बंद रहेगा कामाख्या देवी मंदिर, इस साल नहीं लगेगा अंबुवाची मेला

कामाख्या देवी मंदिर (Kamakhya Devi Temple) के प्रशासन का कहना है कि COVID-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इसलिए मंदिर से जुड़े सदस्यों ने अंबुवाची मेले के बाद ही मंदिर खोलने का निर्णय लिया है.

2020 : सामने आई बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर, घर बैठे करें शिवलिंग के दर्शन

इस साल अमरनाथ यात्रा केवल 15 दिन के लिए ही आयोजित की जाएगी, यह फैसला गुरुवार रात जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर जीसी मुर्मू (Lt. Governor GC Murmu) द्वारा आयोजित एक बैठक के दौरान लिया गया.

बुंदेलखंड में पर्यावरण को बचाने के लिए पेड़ों पर स्लोगन लिखने की मुहिम शुरू

गो ग्रीन मिशन (Go Green Mission) के पहले चरण के तहत संस्था के सभी पदाधिकारियों द्वारा पेड़ों पर स्लोगन (Slogan) लिखकर उन्हें नहीं काटने की अपील की जा रही है. उन्होंने बताया स्लोगन लिखने के लिए गेरू का इस्तेमाल किया है जिससे पेड़ों को कोई हानि नहीं पहुंचे.

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल में मुठभेड़ खत्म, सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी

मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादियों के पास से भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security forces) ने भारी तदाद में हथियार और गोलाबारूद बरामद किए हैं.

एशिया का सबसे महंगा तलाक! रातों-रात महिला बनी अरबपति

शेयर बाजार (Share market) की स्थिति के मुताबिक स्टॉक की कीमत 3.2 अरब डॉलर के आस-पास थी. युआन करार के बाद इन शेयर्स की मालिक बन गई हैं. उन्होंने अपने पूर्व पति को वोटिंग का अधिकार देते हुए एक समझौता किया है.

इस ट्रिक से कोई भी हैक कर सकता है आपका WhatsApp एकाउंट!

व्हाट्सएप में टू फैक्टर ऑथेन्टिकेशन (2FA) प्रोसेस फॉलो होता है, जिसमें यूज़र को रजिस्टर्ड करने के लिए एक वेरिफिकेशन कोड भेजा जाता है, जिसमें नंबर शिफ्ट करने की रिक्वेस्ट शामिल होती है. ये 2FA वेरिफिकेशन कोड डिफॉल्ट तरीके से कुछ वक्त के लिए आपकी स्क्रीन पर दिखाई देता है.

प्रतापगढ़: प्यार के मामले में युवक को जिंदा जलाया, गुस्साए लोगों ने फूंकी पुलिस की गाड़ियां

यूपी में प्रतापगढ़ जिले (Pratapgarh district) के भुजैनी गांव में अमानवीय घटना सामने आई है. यहां एक युवक को सोमवार देर रात कुछ लोगों ने जिंदा जला दिया.