फिर खुली पोल: डी-कंपनी ने कबूला, ISI की शह पर पाकिस्तान में ही कारोबार करता है दाऊद इब्राहिम

पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के संरक्षण में रह रहे दाऊद इब्राहिम कासकर के बारे में कहा जाता है कि वह कराची में रहता है. दाऊद 1993 में मुंबई मे हुए सीरियल बम विस्फोटों सहित सीमा पार अपराधों के कई मामलों में आरोपी है.

कर्नाटक के हम्पी और झारखंड के जमशेदपुर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

कर्नाटक (Karnataka) का हम्पी भूंकप के झटकों से दहल गया. सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप के ये झटके सुबह 6:55 के करीब महसूस किए गए हैं.

Coronavirus: राजस्थान में पीड़ितों की संख्या 10 हजार पार, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 65 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 3 लाख 88 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. Covid-19 से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ...

PAK खिलाड़ियों पर बरसे आकाश चोपड़ा, कहा-बेतुके आरोपों पर शर्म आनी चाहिए

आकाश चोपड़ा ने कहा कि बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की साझेदारी पर लिखा है, धोनी की बल्लेबाज़ी के तरीके पर लिखा है, लेकिन उन्होंने कहीं भी ये नहीं लिखा कि भारतीय टीम वो मैच जानबूझकर हारी थी.

चहल पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर फंसे युवराज सिंह ने मांगी माफी

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव (Instagram Live) किया था. इस दौरान उन्होंने युजवेंद्र चहल के टिकटॉक वीडियोज पर आपत्तिजनक की थी.

UPSC ने जारी किया EXAM का नया कैलेंडर, यहां देखें कब होगी कौन सी परीक्षा

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने तय परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था. अब UPSC ने परीक्षाओं का रिवाइज्ड कैलेंडर जारी कर दिया है.

भारत-चीन सीमा पर तनाव घटने की उम्मीद जगी, अगले दो-तीन दिन अहम

भारतीय विदेश मंत्रालय (Indian Ministry of External Affairs) में ईस्ट एशिया मामलों को देखने वाले संयुक्त सचिव नवीन श्रीवास्तव और चीन के विदेश मंत्रालय में एशिया मामलों के डायरेक्टर जनरल Wu Jianghao के बीच वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बातचीत हुई.

मानसरोवर यात्रा का सिंहद्वार है तकलाकोट, सख्त-बेरहम और बदजुबान थे चीनी पुलिसवाले

तिब्बत पर पांव रखते ही अहसास हुआ, अरे, ये तो हमारे सारनाथ जैसा है. स्थानीय लोगों का व्यवहार बड़ा आत्मीय था. यहां भाषा फेल थी, न हिंदी, न अंग्रेजी, बातें आंखों और इशारों से हो रही थीं. भाषा के नाम पर गांव के बच्चे, बाजारवाले सभी नारे लगाते हैं—‘ॐ नम:...

मल्‍लपुरम में मेनका गांधी के खिलाफ FIR, हथिनी की मौत पर उठाया था शिकार और स्‍मगलिंग का मुद्दा

मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के खिलाफ मल्लपुरम पुलिस को 7 से ज्यादा शिकायतें मिली थीं, अंत में एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है.

ट्विटर पर महिला IPS अफसरों पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी, पोस्ट में लिखी गई गालियां

अधिकारियों के मुताबिक लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (Lal Bahadur Shastri National Academy) के प्रशासन की शिकायत के आधार पर उत्तराखंड पुलिस के विशेष कार्य बल (Special task force) ने FIR दर्ज कर ली है.

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने निसर्ग प्रभावित रायगढ़ के लिए 100 करोड़ फौरी मदद का ऐलान किया

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा, "हमने यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश की है कि जानमाल का नुकसान न हो, लेकिन दुर्भाग्य से चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) में 6 लोग मारे गए."

दिल्ली सरकार के Covid अस्पतालों की खुली पोल, 5 घंटों तक तड़पता रहा मरीज, सुबह हुई मौत

घटना दिल्ली सरकार (Delhi Government) के कोविड अस्पताल (Covid Hospital) GTB की है. जहां 55 साल का एक कोरोना संदिग्ध मरीज पांच घंटों तक स्ट्रेचर पर तड़पता रहा, लेकिन उसे भर्ती नहीं किया गया.

भोपाल: डॉक्टर का सरकारी बंगला खाली कराने पर राजनीति शुरू, कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने डॉक्टर का सरकारी बंगला खाली कराने को लेकर विरोध जताया है. वहीं बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) का दावा है कि उस बंगले को खाली कराने का आदेश तत्कालीन कांग्रेस सरकार में हुआ है.

MP: बीजेपी को झटका, सिंधिया परिवार के करीबी और पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला कांग्रेस में शामिल

पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) की मौजूदगी में बालेंदु शुक्ला (Balendu Shukla) ने राजधानी भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार को कांग्रेस (Congress) की सदस्यता ली.

जोधपुर में मास्‍क न पहनने पर पुलिसकर्मी ने युवक की गर्दन को घुटने से दबाया और पीटा

युवक चिल्लाता रहा, लेकिन पुलिसकर्मी (Policeman) अपना गुस्सा निकालते रहे. यह देख राह चलते दो और तमाशबीनों ने भी इस शख्स को दबोचने में पुलिस की मदद की.

कोरोना काल में सबसे ऊंचे स्‍तर पर पहुंचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, 3.4 अरब डॉलर की हुई बढ़ोतरी

विदेशी पूंजी भंडार में विदेशी मुद्रा भंडार (एफसीए), स्वर्ण भंडार, विशेष आहरण अधिकार (Special drawing right) और अंतंर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (International Monetary Fund) में भारतीय भंडार शामिल होते हैं.

लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत से पहले भारत-चीन विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने की वीडियो कॉन्‍फ्रेंस

इस दौरान दोनों पक्षों ने मौजूदा तनाव को लेकर चर्चा की और इसे मोदी-जिनपिंग की मुलाकात के दौरान तय किए गए निर्देशों के मुताबिक सुलझाने का फैसला किया गया.

ग्राफ शेयर कर बोले राहुल गांधी, फेल हो गया लॉकडाउन, गलत समय पर अनलॉक कर रही सरकार

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष पहले भी मोदी सरकार के लॉकडाउन (Lockdown) को असफल ठहरा चुके हैं. उनका कहना है कि सरकार ने जल्दबाजी में लॉकडाउन का फैसला लिया.

विदेश में IPL की संभावना से इनकार नहीं, पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर सिर्फ एक क्लिक पर

2009 में भारत सरकार (Government of India) ने आम चुनाव की वजह से आईपीएल (IPL) मैचों को सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता जताई थी. इसके बाद दक्षिण अफ़्रीका में पूरा सीज़न खेला गया था.

आपबीती: बहाने से बीच पर ले गया पति, 5 साल के मासूम के सामने मां का गैंगरेप, सिगरेट से जलाया

राज्य महिला आयोग ( State Women Commission) की सदस्य शाहिदा कमल ने कहा कि पीड़ित महिला को सुरक्षा दी जाएगी, साथ ही आयोग पूरी कोशिश करेगा की गुनहगारों को कड़ी से कड़ी सजा मिले.

तुम्हारे ही PM इमरान ने कहा था पाक में हैं 40,000 आतंकी- UN की रिपोर्ट पर भारत का पाकिस्तान को जवाब

पिछले साल जुलाई में इमरान खान (Imran Khan) ने वॉशिंगटन में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि पाकिस्तान (Pakistan) के पास अभी भी 30,000 से 40,000 हथियारबंद लोग हैं जो अफगानिस्तान और कश्मीर के इलाकों में लड़ने के लिए ट्रेनिंग ले रहे हैं.

दिवाला कानून में संशोधन के लिए अध्यादेश जारी, Corona काल में डिफॉल्टर्स को मिली राहत

कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है. ऐसे में 25 मार्च के बाद से कर्ज भुगतान में डिफॉल्ट की स्थिति में एक निश्चित समय तक दिवाला कार्रवाई शुरू नहीं होगी.

दिल्ली हिंसा: क्राइम ब्रांच ने कड़कड़डूमा कोर्ट में दाखिल कीं 2 और चार्जशीट

क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने गोकुलपुरी थाने में दर्ज हुईं दो अलग-अलग FIR की चार्जशीट दायर कीं हैं. कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court) 18 जून को दोनों चार्जशीट पर संज्ञान लेगा. 

शोएब अख्तर ने कहा- वकील से बात करके दूंगा फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के समन का जवाब

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ये भी कहा है कि शोएब अख्तर के खिलाफ ‘साइबर स्टॉकिंग’ की शिकायत का मामला उसने नहीं बल्कि तफज्जुल रिजवी ने व्यक्तिगत आधार पर किया है.

‘सलाइवा’ नहीं तो पिच के मिज़ाज को बदलकर गेंदबाज़ और बल्लेबाज़ में हो सकता है एक जैसा मुकाबला: कुंबले

अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने फिक्की के एक कार्यक्रम में कहा कि अगर गेंदबाज़ों को लार लगाने की छूट नहीं मिलती तो पिचों के मिज़ाज को लेकर सोचा जाना चाहिए.

अमेजन से खफा हुए एलन मस्क, CEO जेफ बेजोस को टैग कर लिखा- ‘टाइम टू ब्रेकअप’

एलन मस्क ने अमेजन के CEO जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को टैग कर लिखा, 'इसका कोई तर्क नहीं, अब अमेजन से ब्रेकअप का समय आ गया है. एकाधिकार दिखाना गलत बात है.'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम पर लगा गंभीर आरोप…

पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान (Pakistan) के कई पूर्व खिलाड़ियों पर ऐसे आरोप लगे जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. अब उनमें एक नाम वसीम अकरम (Wasim Akram) का भी जुड़ गया है. इस बार दानिश कनेरिया ने अकरम पर एक गंभीर आरोप लगाया है.

मूर्तियों को छूने की इजाजत नहीं, प्रसाद चढ़ाने और जल छिड़काव की मनाही, धार्मिक स्थलों के लिए गाइडलाइन

धार्मिक स्थलों पर रिकॉर्डेड भक्ति संगीत बजाया जा सकता है, लेकिन कोरोनावायस (Coronavirus) संक्रमण के खतरे से बचने के लिए समूह में गाने की अनुमति नहीं होगी.

दाऊद और उसकी पत्‍नी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर, अनीस इब्राहिम ने फोन कर दिया ये जवाब

दाऊद इब्राहिम मुंबई में 1993 में हुए आतंकी बम ब्लास्ट्स का मास्टरमाइंड था. भारत सरकार ने 2003 में अमेरिका के साथ मिलकर दाऊद को ग्लोबल टेररिस्ट (Global terrorist) घोषित किया था.

महाराष्ट्र: नाव से चक्रवात प्रभावित रायगढ़ का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में छह लोगों की जान ले ली और एक दर्जन से अधिक जिलों में इसने कहर बरपाया. रायगढ़ में 5,033 हेक्टेयर से अधिक खेतों के अलावा 12 एकड़ में मछली फार्म नष्ट हो गए हैं.