भारत में इटली, ब्रिटेन से ज्‍यादा Corona केस, सबसे ज्‍यादा प्रभावित देशों की लिस्‍ट में चौथे नंबर पर आया

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की लिस्ट के मुताबिक संक्रमण के मामलों में भारत अब केवल रूस (Russia), ब्राजील (Brazil) और अमेरिका (US) से नीचे है. 2,95,772 पॉजिटिव केस के साथ भारत ब्रिटेन (Britain) से ऊपर आ गया है.

Coronavirus: ब्राजील में मौत का आंकड़ा 40 हजार के पार, पढ़ें 24 घंटों के सभी अपडेट्स

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 74 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 4 लाख 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. Covid-19 से जुड़ी पिछले 24 घंटों की पूरी अपडेट्स जानिए.

इमरान खान को सुरक्षा एजेंसियों का झटका, 1600 कश्मीरी छात्रों के स्कॉलरशिप प्लान को किया नामंजूर

सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तान (Pakistan) की एक रणनीति के तहत युवा कश्मीरियों को स्कॉलरशिप देने का प्रोग्राम बनाया गया था.

भारत में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन नहीं, रिकवरी रेट बढ़कर 49.21 प्रतिशत हुआ: ICMR

ICMR महानिदेशक बलराम भार्गव ने बताया कि भारत उन देशों में है जिनमें प्रति लाख जनसंख्या पर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों की संख्या दुनिया में सबसे कम है.

बिहार: मंत्री नीरज कुमार का दावा- लालू यादव का तीसरा बेटा है तरुण यादव, जिसके नाम पर खरीदी जमीनें

जेडीयू नेता और जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने जमीन खरीद से जुड़े मामले पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई जमीनें तरुण यादव (Tarun Yadav) के नाम पर हैं. पेपर्स में लालू यादव (Lalu Yadav) ने तरुण को अपना बेटा बताया है.

आकाश चोपड़ा भी हुए थे रंगभेद का शिकार, साथ ही खेल की हर बड़ी खबर सिर्फ एक क्लिक पर

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बताया कि जब वो इंग्लैंड में लीग क्रिकेट खेल रहे थे तो दक्षिण अफ़्रीका के 2 खिलाड़ियों ने उनके ख़िलाफ़ रंगभेदी टिप्पणी की थी.

हैदराबाद के अस्पताल में फिर गायब हुआ शव, परिवार ने लगाई मदद की गुहार

इससे कुछ दिन पहले भी हैदराबाद के गांधी अस्पताल (Gandhi Hospital) के प्रशासन पर एक महिला ने आरोप लगाया था कि उनके पति का शव गायब हो गया.

Covid-19 से मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार पर SC ने लिया संज्ञान, LNJP पहुंची NHRC की टीम

सर्वोच्च अदालत (SC) शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई करेगी. इस मामले की सुनवाई तीन जजों की बेंच करेगी, जिसमें जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस एमआर शाह शामिल होंगे.

देवबंद दारुल उलूम का फतवा- हालात और मजबूरी के तहत मस्जिदों में सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना सही

दारुल उलूम देवबंद (Darul Uloom Deoband ) द्वारा जारी फतवे में यह भी कहा गया है कि कपड़ों या बदन पर सैनिटाइजर (Sanitizer) के छींटे पड़ जाने से कपड़े या बदन नापाक नहीं होता है.

Corona: 152 मौत, 3600 से ज्‍यादा केस, महाराष्‍ट्र के लिए सबसे खतरनाक रहे बीते 24 घंटे

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 3607 नए मामले आने के बाद मरीजों की संख्या 97,648 तक हो गई है. राज्य में अब कुल एक्टिव केस 47,968 हो गए हैं.

Chhattisgarh: एक गर्भवती हथिनी समेत पिछले तीन दिनों में तीन हाथियों की मौत

हाथी (Elephant) की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके लीवर (Liver) में लगभग 200 सिस्ट पाए गए. अधिकारी ने बताया कि ये सिस्ट गंदा पानी (Dirty Water) पीने की वजह से बनते हैं. सूरजपुर में उस पानी के भी सैंपल लिए गए हैं, जिसके पास हाथियों के झुंड को देखा गया था.

मुसलमानों के लिए हराम है सैनिटाइजर का इस्तेमाल: मुफ्ती नश्तर फारूक़ी

गाइडलाइन में धार्मिक स्थलों को सैनिटाइज (Sanitize) करके ही सीमित संख्या में वहां पर पूजा या इबादत करने की इजाजत दी गई है. इस पर शहर इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम का कहना है कि इस्लाम (Islam) में अल्कोहल (Alcohol) नाजायज है, इसलिए हम इसका इस्तेमाल नहीं करेंगे.

‘खलनायक’ के बारे में पूछा गया सवाल तो बोलीं माधुरी- ‘ये तो मेरे लिए सरप्राइज है’

'खलनायक (Khalnayak) के सीक्वल के बारे में पूछे जाने पर माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने कहा, "यह मेरे लिए एक न्यूज है. मुझे इस बारे में कोई भी आइडिया नहीं है. यह मेरे लिए एक सरप्राइज है."

US में भारतीय मूल के डॉक्टर ने किया Covid-19 पेशेंट का पहला लंग्स ट्रांसप्लांट

इस जटिल ऑपरेशन को करने वाले भारतीय मूल के डॉक्टर अंकित भरत (Ankit Bharat) ने कहा कि Covid-19 से गंभीर रूप से बीमार मरीजों को बचाने के लिए ट्रांसप्लांट ही एक सही रास्ता हो सकता है.

महाराष्ट्र: लोनार झील का रंग अचानक हुआ गुलाबी, जानें क्‍या है इसके पीछे का रहस्‍य

लोनार झील (Lonar lake) खारे पानी की झील है. इसका निर्माण लगभग 50,000 साल पहले एक उल्का पिंड के पृथ्वी से टकराने के कारण हुआ था.

पाकिस्तान: पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ हुए कोरोना संक्रमित

कैंसर (Cancer) जैसी बीमारी से जूझ चुके 69 साल के शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) वर्तमान में घर पर आइसोलेशन (Isolation) में हैं.

पाकिस्तान ने बनाया आरोग्य सेतु एप का फेक वर्जन, डाउनलोड से पहले बरतें ये सावधानी

कोरोना (COVID-19) काल में पाकिस्तानी एजेंसियां इस फेक एप (Fake App) के जरिए भारत के साइबर स्पेस में फिशिंग अटैक करवा रही हैं.

पश्चिम बंगाल: प्राइमरी की किताब में अश्वेतों को दिखाया UGLY, स्टूडेंट के परिजनों ने किया विरोध

यह मामला ऐसे समय पर सामने आया है जब दुनियाभर में, खासकर अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत के बाद एंटी-रेसिज्म को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं.

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिए संकेत, IPL का रास्ता साफ हो रहा है

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने यह भी कहा कि अगर बंद स्टेडियम में IPL मैचों का आयोजन कराना पड़ा तो उससे भी परहेज़ नहीं किया जाएगा.

राहुल द्रविड़ ने बताई ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए क्या होगी विराट कोहली की सबसे बड़ी चुनौती?

आए दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होनो वाली क्रिकेट सीरीज (India vs Australia series) को लेकर चर्चा होती रहती है. अब पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कई अहम बातें कही हैं.

जॉर्ज फ्लॉयड : अमेजन ने फेशियल रिकग्निशन सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल को लेकर पुलिस पर लगाया बैन

एक स्टडी के मुताबिक ज्यादातर फेशियल रिकग्निशन सॉफ्टवेयर की एल्गोरिदम (Algorithm) में श्वेत लोगों के मुकाबले दूसरे अल्पसंख्यकों की पहचान गलत की जाती है.

क्या बाबर आजम की कप्तानी जाने से नहीं पड़ेगा कोई फर्क?

किसी भी खिलाड़ी के लिए अपनी टीम की कप्तानी करना सबसे बड़ा सम्मान होता है. लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व खिलाड़ी मुद्दसर नजर (Mudassar Nazar) मानते हैं कि अगर बाबर आजम की कप्तानी चली भी गई तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

पंजाब: पुलिस ने पकड़े लश्कर के दो आंतकी, AK-47 समेत हथियारों का जखीरा बरामद

पकड़े हुए आतंकी आमिर हुसैन वाणी और वसीम हसन वाणी हैं. इन दोनों को अश्फाक डार ने हथियारों को पंजाब से कश्मीर लाने के लिए कहा था. अश्फाक पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) में था जिसे भगोड़ा घोषित किया हुआ है.

मुंबई: नाले में गिरा 3 साल का मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटीं NDRF समेत कई टीमें

बच्चे को नाले से सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ (NDRF) और भारतीय नौसेना (Indian Navy) के गोताखोरों को भी मदद के लिए बुलाया गया है. जानकारी के मुताबिक यह घटना घाटकोपर ईस्ट (Ghatkopar East) इलाके की है.

गौतम गंभीर ने वीवीएस लक्ष्मण को सचिन, द्रविड़ से बड़ा रोल मॉडल बताया

वीवीएस लक्ष्मण इन दिनों टीम इंडिया (Team India) के अपने पुराने साथियों को याद कर रहे हैं. इस श्रृंखला में अभी तक उन्होंने सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, और कई दिग्गजों को याद किया है.

कोरोना से निजात मिलते ही न्यूजीलैंड के हौसले बुलंद हैं

Coronavirus मुक्त देश होने के बाद न्यूज़ीलैंड (New Zealand) में जिंदगी पटरी पर लौट रही है. खेलों की दुनिया में भी ऐक्शन शुरू होने जा रहा है. और ये ऐक्शन शुरू होगा रग्बी के मुकाबले से. जो शनिवार को खेला जाएगा.

2 साल से ओडिशा में फंसी ‘सुंदरी’, मध्य प्रदेश लौटने का कर रही इंतजार

'सुंदरी' एक बाघिन का नाम है, जिसे करीब 2 साल पहले मध्य प्रदेश सरकार ने ओडिशा (Odisha) को सौंपा था. अब ओडिशा सरकार, एमपी सरकार (MP Government) से आग्रह कर रही है कि वो सुंदरी को वापस ले जाएं लेकिन यहां से कोई जवाब नहीं दिया गया.

पटना की दो बहनों का कमाल, बनाई ऐसी टोपी जो बचा सकती है Coronavirus से

जो भी व्यक्ति इस टोपी (Cap) के नजदीक यानि कि 1 मीटर की दूरी तक आएगा तो इस टोपी में लगा अलार्म (Alarm) बज जाएगा. इस टोपी को पहनने के बाद आप सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन आराम से कर सकते हैं.

इमरान खान ने दिया मदद का ऑफर तो भारत ने कहा- PAK की GDP जितना तो हमारा कोरोना पैकेज है

इमरान खान (Imran Khan) ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, 'भारत में 34% घर बिना मदद के एक सप्ताह से ज्यादा नहीं चल सकते. मैं भारत की मदद करने को तैयार हूं.'

सीएम शिवराज के वायरल ऑडियो पर सियासी बवाल, कांग्रेस का आरोप- साजिश करके गिराई कमलनाथ सरकार

बीते दिनों जिस तरह से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार का तख्तापलट हुआ है. उस सब के बीच बीजेपी (BJP) हमेशा यही कहती रही कि कांग्रेस (Congress) अपने ही बोझ से सत्ता खो चुकी है. वहीं अब कांग्रेस की तरफ से सीएम शिवराज सिंह का एक ऑडियो वायरल किया...