दिल्ली में COVID-19 की बढ़ रही रफ्तार, आज गृहमंत्री अमित शाह और CM केजरीवाल करेंगे मीटिंग

रविवार शाम 5 बजे होने वाली इस मीटिंग में तीनों नगर निगम के अध्यक्ष, SDMA के सदस्यों के साथ-साथ एम्स (AIIMS) के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया और अन्य सीनियर अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

बालकृष्ण का दावा, पतंजलि ने बनाई Covid-19 की दवा, 4-5 दिनों में देंगे पूरी रिपोर्ट

पतंजलि (Patanjali) आयुर्वेद लिमिटेड के CEO बालकृष्ण (Balkrishan) ने कहा कि इस दवा का पहले फेज में क्लिनिकल ट्रायल भी हो चुका है और उसका रिजल्ट भी एक दम 100 फीसदी सही आया है.

Covid-19: विशेषज्ञों ने कहा, ‘आइसोलेशन में रहने वाले गरीब मरीजों को दी जाए आर्थिक मदद’

चंडीगढ़ (Chandigarh) PGI के मनोचिकित्सा विभाग के डॉ. शुभ मोहन सिंह ने कहा कि शायद अब वो समय आ गया है कि जो मरीज Covid-19 के कारण आइसोलेशन में रहे, उनके और उनके परिवार को मुआवजा देने पर विचार किया जाए.

भारतीय महिलाओं में पुरुषों के मुकाबले ज्यादा है COVID-19 से मौत का खतरा- स्टडी

वैज्ञानिकों के मुताबिक 20 मई 2020 तक दुनियाभर में पुरुषों में महिलाओं के मुकाबले COVID-19 से संक्रमण का खतरा ज्यादा था. महिलाओं में जहां संक्रमण की दर 34 फीसदी है तो वहीं पुरुषों में यह 66 प्रतिशत थी.

पप्पू यादव ने निकाला मशाल जुलूस, कहा- ‘तानाशाह सरकार’ के खिलाफ विरोध का प्रतीक है मशाल

पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने पहले ही घोषणा की थी कि अगर छात्रों की तीन महीने की स्कूल फीस माफ और छोटे व्यापारियों का बिजली बिल, लोन का EMI और होल्डिंग टैक्स माफ नही किया गया तो वह मशाल जुलूस निकालेंगे.

Coronavirus: असम में आए 207 नए पॉजिटिव केस, पढ़ें 24 घंटों के सभी बड़े अपडेट्स

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 77 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 4 लाख 28 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. Covid-19 से जुड़ी पिछले 24 घंटों की पूरी अपडेट्स जानिए.

Puppy को लेने मुंबई से बेंगलुरु गया परिवार, प्राइवेट प्लेन से आया घर

केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kempegowda International Airport) के सूत्रों का कहना है कि एक उद्योगपति अपनी पत्नी और बेटे के साथ 4 जून को दोपहर 1.30 बजे प्राइवेट प्लेन से एयरपोर्ट पर उतरे थे. 2 घंटे बाद वे एक पपी को लेकर वहां से मुंबई वापस चले गए.

‘नो मेंस लैंड’ पर भारतीय सुरक्षाकर्मियों के विरोध के बाद भी नेपाल ने दफनाए 4 शव

जिस वक्त शवों को दफन किया गया उस दौरान 60 से 70 की संख्या में नेपाली सेना के जवान मौजूद थे. वहां की मेडिकल टीम ने शवों को 'नो मेंस लैंड' के पास जेसीबी के मदद से दफन करवा दिया.

WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, अब मल्टीपल डिवाइस में एक्सेस किया जा सकेगा एप

वाट्सएप (WhatsApp) के कुछ यूजर्स को ये फीचर इस्तेमाल करने को मिल सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक इस फीचर में वाईफाई कनेक्टिविटी के बाद मल्टीपल डिवाइस में डाटा सिंक होगा.

देवेंद्र फडणवीस का आरोप, ‘कम टेस्टिंग कर के Corona के आंकड़े कम दिखा रही राज्य सरकार’

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में Covid-19 के लिए हर दिन 38,000 सैंपल टेस्ट करने की क्षमता है, लेकिन केवल 14,000 टेस्ट ही किए जा रहे हैं.

आंध्र प्रदेश: शादी के दो दिन बाद दूल्हा निकला कोरोना पॉजिटिव, दुल्हन को किया गया क्वारंटीन

अधिकारियों ने लापरवाही बरतने के कारण दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया और पत्तिकोंडा ले गए. वहीं दूसरी ओर दुल्हन को क्वारंटीन (Quarantine) में भेज दिया. पूरे इलाके को कन्टेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित कर दिया गया है.

Corona : 5वें दिन भी संक्रमितों से ज्यादा रहा रिकवरी का आंकड़ा, भारत में 50 % लोग हुए ठीक

भारत में कोरोना (Coronavirus) का पहला मामला 30 जनवरी को सामने आया था, जब चीन के वुहान से लौटने वाले एक छात्र का टेस्ट पॉजिटिव मिला था.

UP अध्यक्ष की रिहाई के लिए कांग्रेस ने अलग-अलग शहरों में किया प्रदर्शन, कई कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय से गांधी प्रतिमा (Gandhi Statue) तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मार्च निकालकर योगी सरकार (Yogi Government) के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं (Congress Workers) को हिरासत में ले लिया.

Coronavirus: चीन की तरह दिल्ली सरकार भी बना रही है 10,000 बेड्स का अस्थायी अस्पताल

यह अस्थायी अस्पताल साउथ दिल्ली (South Delhi) के राधा स्वामी सत्संग व्यास कैंपस में बनाया जाएगा. इसे बनाने का काम जून के अंत तक पूरा हो जाएगा, यह शहर में अबतक का सबसे बड़ा अस्थायी अस्पताल होगा.

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान पर पड़ी कोरोना लॉकडाउन की मार, बेरोजगार हो सकते हैं 1.85 करोड़ लोग

पाकिस्तान आर्थिक सर्वेक्षण के मुताबिक कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से चल रहे प्रतिबंध और राष्ट्रव्यापी बंद से देश के कम से कम 2.2 फीसदी कर्मचारियों के बेरोजगार होने के संकेत मिले हैं.

नेपाल ने बातचीत से सीमा विवाद सुलझाने का तोड़ा वादा… नक्शे का बिल पास होने के बाद बोला भारत

भारत ने 6 महीने पहले ही अपना नया राजनीतिक नक्शा (Political map) जारी किया था, जिसमें कि लिम्पियाधुरा, कालापानी और लिपुलेख को भारत का हिस्सा बताया गया था.

सिंधिया की लोकप्रियता और ईमानदारी का प्रमाण है 22 लोगों का विधायकी छोड़ना- कमल पटेल

कमल नाथ (Kamal Nath) के 15 माह के शासनकाल का जिक्र करते हुए पटेल ने कहा, "वह तो वास्तव में सिर्फ छिंदवाड़ा (Chhindwara) के मुख्यमंत्री थे, सारे फैसले और विकास के काम सिर्फ छिंदवाड़ा के लिए किया करते थे, उन्हें प्रदेश की तो चिंता ही नहीं थी.

भगवान तक पहुंचेगी भक्त की आवाज, बिना संक्रमण फैले अब मंदिर में अपने आप बजेगी घंटी

मध्य प्रदेश के मंदसौर (Mandsaur) में रहने वाले नाहरू खान (Nahru Khan) नाम के व्यक्ति ने घंटी में एक ऐसी ऑटोमैटिक सेंसर मशीन लगाई है, जिससे घंटी के नीचे हाथ रखने पर ही यह बजने लगती है.

US मिलिट्री एकेडमी से ग्रेजुएट होने वाली पहली सिख महिला बनेंगी अनमोल नारंग

अनमोल नारंग ग्रेजुएशन के बाद ओक्लोहोमा के फोर्ट सिल से बेसिक ऑफिसर लीडरशिप कोर्स (BOLC) पूरा करेंगी. इसके बाद वो अमेरिकन एयरफोर्स ज्वॉइन करेंगी.

जानिए ‘भूत मशीन’ और उसे चलाने वाले ‘फिटनेस फ्रीक घोस्ट’ की सच्चाई

इस वीडिया को लेकर लोग सोशल मीडिया (Social Media) पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक ने कहा कि मशीन में भूत (Ghost) है जिसकी वजह से मशीन (Machine) चल रही है. हालांकि, पुलिस ने वीडियो के बारे में पूरी जानकारी दे दी है.

आतंकवाद से तंग आ चुके कश्मीरी लोग, ज्यादातर ऑपरेशन स्थानीय लोगों की जानकारी पर चलाए : सेना प्रमुख

घाटी में छिपे आतंकवादियों (Terrorists) के खिलाफ लगातार अभियानों के बारे में बात करते हुए शनिवार को सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) ने कहा, "ज्यादातर ऑपरेशन स्थानीय लोगों द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित थे.''

चीन में वापस लौटा Coronavirus, मछली बाजार समेत बीजिंग के कई थोक मार्केट बंद

बीजिंग (Beijing) के शिनफादी बाजार (Xinfadi Market) में 517 व्यापारियों और कर्मचारियों के लिए गए सैंपल टेस्ट में से 45 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आई है. नए मामलों के मिलने की खबर फैलते ही शहर भर के मुख्य सुपरमार्केट चेन ने मछली बेंचना बंद कर दिया.

देश के कई हिस्सों में मानसून ने दी दस्तक, महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश के आसार

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र के दूसरे इलाकों में मानसून पहुंचने की उम्मीद है.

Coronavirus: महाराष्ट्र में सस्ता हुआ COVID-19 टेस्ट, उद्धव सरकार ने 2400 रुपये तक घटाई कीमत

नई कीमतों की जानकारी शनिवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने दी. उन्होंने कहा है कि COVID-19 टेस्ट की कम कीमतों से लोगों को राहत मिलेगी.

कहीं मुश्किल में तो नहीं फंसेंगे केएल राहुल, रवींद्र जडेजा समेत ये 5 क्रिकेटर?

नियमों के मुताबिक लॉकडाउन (Lockdown) में तीन महीने के ‘व्हेयरअबाउट’ की जानकारी मुहैया करानी थी. तीन बार ऐसी जानकारी को न देने की सूरत में खिलाड़ियों को दो साल के लिए सस्पेंड करने का प्रावधान भी है.

महिला के अंतिम संस्कार में शामिल एक ही परिवार के 19 लोग Corona पॉजिटिव

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 77 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 4 लाख 28 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

UPPSC 15 जून से शुरू करेगा सीधी भर्तियों के लिए इंटरव्यू , कैंडिडेट्स को फॉलो करनी होगी COVID-19 गाइडलाइन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सेक्रेटरी जगदीश ने कहा कि चार सीधी भर्तियों के लिए इंटरव्यू कार्यक्रम घोषित करते हुए UPPSC की अधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर इंटरव्यू लेटर अपलोड कर दिए गए हैं.

अब्बासी के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी भी COVID-19 पॉजिटिव

पाकिस्तानी मीडिया Dawn की खबर के मुताबिक यूसुफ रजा गिलानी के बेटे ने शनिवार को ट्वीट कर पिता के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी. हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) भी COVID-19 पॉजिटिव पाए गए थे.

सौरव गांगुली से बहादुर बल्लेबाज नहीं देखा: शोएब अख्तर

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारत के लिए 113 टेस्ट मैच खेले. टेस्ट क्रिकेट में सौरव गांगुली के खाते में 7212 और वनडे में 11363 रन शामिल हैं.

दिल्ली सरकार को हाई कोर्ट का आदेश- COVID-19 मरीजों के लिए बढ़ाएं बेड्स और वेंटिलेटर की संख्या

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने अपने आदेश में यह भी कहा कि शहर में COVID-19 मरीजों का इलाज कर रहे सभी अस्पताल रियल टाइम पर उनके यहां उपलब्ध बेड्स की जानकारी अपलोड करें.