Europe से हटाकर दक्षिणपूर्व एशिया में तैनात करेंगे सेना, भारत जैसे देशों के लिए खतरा है चीन-America

माइक पोंपियो (Mike Pompeo) ने कहा कि अगर अमेरिकी सेना वहां से (जर्मनी) चली गई है तो ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें अन्य जगहों पर भेजा जा रहा है.

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 83 की मौत, मुख्यमंत्री ने किया 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान

सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्य में 83 मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं बिहार (Bihar) में मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

LAC पर मई से ही सैनिकों की संख्‍या बढ़ा रहा चीन, सारे-नियम कायदों को रखा ताक पर: MEA

विदेश मंत्रालय के मुताबिक भारतीय पक्ष ने कभी भी LAC पर कोई कार्रवाई नहीं की और कभी भी एकतरफा रूप से यथास्थिति बदलने का प्रयास नहीं किया.

इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को बताया शहीद, कहा- नहीं देना चाहिए था अमेरिका का साथ

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा, "अमेरिकी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर लादेन को शहीद कर दिया और पाकिस्तान को बताया भी नहीं. इसके बाद पूरी दुनिया ने पाकिस्तान को भला-बुरा कहना शुरू कर दिया, जिससे देश को शर्मिंदा होना पड़ा."

भारतीय रेलवे ने 12 अगस्त तक रद्द की टिकट बुकिंग, स्पेशल ट्रेनें रहेंगी जारी

Indian Railway फिलहाल 230 विशेष ट्रेनों का संचालन कर रहा है. वहीं रेलवे मंत्रालय ने इस बात को दोहराया है कि यदि मांग बढ़ती है तो और स्पेशल ट्रेनों को बढ़ाया जा सकता है.

TRAI ने लॉन्च किया चैनल सेलेक्टर एप, कंज्यूमर को मिलेगा ये फायदा

चैनल सेलेक्टर एप के जरिए आप ये चेक कर पाएंगे की आपने कितने का सब्सक्रिप्शन लिया है और रिचार्ज भी कर पाएंगे. जानिए क्यों फायदेमंद है ये एप...

कांग्रेस ने पूछा- क्या चीनी सेना ने फिंगर 4-8 से पैंगोंग त्सो झील इलाके में टेंट खड़े कर दिए हैं?

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सभी अखबारों की रिपोर्ट, पूर्व सैन्य जनरल्स के कोट, सैटेलाइट आदि कह रहे हैं कि चीन ने कई घुसपैठ की है फिर प्रधानमंत्री उन सभी के विपरीत क्यों बोल रहे हैं?

यूपी में आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर, 24 लोगों की मौत, सीएम ने किया 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 25 जून की शाम 7:30 बजे तक प्रदेश में आंधी-पानी और आकाशीय बिजली गिरने से कुल 24 लोगों की मौत, 24 घायल, 46 पशुओं की मौत हुई है.

6 लाख डॉलर के Corona रिलीफ फ्रॉड में भारतीय मूल के डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

न्‍यूयॉर्क सदर्न डिस्ट्रिक्‍ट के ऑड्रे स्ट्रॉस ने बताया, “गोयल पहले ही मरीजों और लाखों डॉलर के बीमाकर्ताओं (Insurer) को धोखा देने के आरोपों से घिरा हुआ था और अब उसने कोरोना महामारी के बीच एक नई धोखाधड़ी करने की कोशिश की.”

Delhi-Maharashtra समेत इन 5 राज्‍यों को सबसे पहले मिली Corona की दवा, जानें कीमत

कोरोना (Corona) की यह दवा भारत में COVIFOR के नाम से मिल रही है. पहली खेप के तहत दवा पाने वाले राज्यों में तेलंगाना भी शामिल है.

होम आइसोलेशन के फैसले पर क्रेडिट लेने लगी दिल्ली सरकार, LG बोले- 21 जून को ही तय हो गया था

होम आइसोलेशन के फैसले पर बहस इतनी बढ़ गई है कि BJP औऱ AAP दोनों ट्विटर पर आमने सामने आ गई हैं. बीजेपी का कहना है कि जब फैसला 21 को तय हो गया था तो केजरीवाल सरकार क्रेडिट क्यों ले रही है. वहीं AAP ने भी इस बात का...

कांग्रेस के इस नेता ने आपातकाल में झेली पुलिस की कठोर यातनाएं

भाजपा के दिग्गज नेता बताते हैं कि आपातकाल (Emergency) के दौरान घनश्याम तिवाड़ी आंदोलन में जेल गये थे. उस समय उनको यातनाएं भी सहन करनी पड़ी थीं.

Coronavirus: बिहार में पीड़ितों की संख्या 8,488 हुई, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 94 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 4 लाख 82 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. Covid-19 से जुड़ी पूरी अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ.

क्यों चुप हैं विवादित बयानों के बादशाह पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर?

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने यूट्यूब चैनल (YouTube Channel) पर लगातार सक्रिय रहते हैं. लेकिन 28 अप्रैल के बाद शोएब ने सिर्फ दो वीडियो बनाए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले दो महीने से क्या हो रहा है इस पर उन्होंने कुछ नहीं बोला.

जैक मा नहीं रहे चीन के सबसे अमीर व्यक्ति, जानें कौन है वो शख्‍स जिसको अब मिला ये खिताब

कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौर में चीन के अमीरों की लिस्ट में बदलाव जारी है. कई इंटरनेट कंपनियों (Internet Companies) के शेयरों में वृद्धि देखने को मिल रही है. 2018 के बाद से टेंसेंट (Tencent) का शेयर स्टॉक लगभग दोगुना हो गया है.

16 साल की TikTok स्टार सिया कक्कड़ ने किया सुसाइड, मैनेजर ने की मौत की पुष्टि

पिछले कुछ समय से फिल्म इंडस्ट्री में लगातार बुरी खबरें आ रही हैं. एक ओर जहां सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से फैन सदमे में हैं वहीं अब सिया कक्कड़ (Siya Kakkar) का आत्महत्या करना काफी शॉकिंग है.

केजरीवाल सरकार की बड़ी जीत, दिल्ली में अब Corona मरीजों को कोविड केयर सेंटर जाना जरूरी नहीं

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने गुरुवार को कहा कि अब दिल्ली (Delhi) में फिर से वही व्यवस्था लागू हो गई है कि अगर आपको कोरोना है तो आप अपने घर पर ही रहें, वहीं आकर मेडिकल की टीम आपकी जांच करेगी. 

MP: उपचुनावों में निर्णायक भूमिका में होंगी ‘मायावती’! चंबल क्षेत्र में क्यों अहम हो जाता है जातिगत समीकरण?

चंबल की विधानसभा सीटों पर BSP के प्रत्याशी हर बार जीतकर तो नहीं आते लेकिन बीजेपी (BJP) हो या कांग्रेस (Congress), इन पार्टियों के प्रत्याशी की जीत या हार में बहुजन समाज पार्टी (BSP) भूमिका ज़रूर निभाती है.

प्रसिद्ध हलवा शॉप ‘इरुट्टू कदई’ के मालिक ने की आत्महत्या, Corona पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट

मंगलवार को हरि सिंह (Hari Singh) को पलायमकोट्टई के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था. उनके टेस्ट में कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus) की पुष्टि की गई थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हरि सिंह ने अस्पताल में खिड़की से लगी चादर से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाने की मांग को लेकर 29 जून को देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस के सांसद ने कहा कि सरकार हर रोज डीजल और पेट्रोल की कीमतें पिछले 19 दिन से बढ़ा रही है जबकि देश कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) से परेशान है और आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है.

बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, 24 घंटे के अंदर 22 लोगों की मौत

आकाशीय बिजली (Thunderstorms) गिरने से सबसे ज्यादा 14 मौतें गोपालगंज जिले में हुई हैं. पिछले 24 घंटे से उत्तर बिहार (North Bihar) के कई जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने कई जिलों में अगले दो दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Ladakh Clash: गलवान में मारे गए सैनिकों के परिवारों की आवाज दबाने में लगा चीन

सूत्रों के मुताबिक लद्दाख में हिंसक झड़प (India China Face Off) में 20 से कम चीनी सैनिक मारे गए हैं मगर शी जिनपिंग सरकार ने इस बारे में अभी तक चुप्पी नहीं तोड़ी है.

गलवान में झड़प वाली जगह से पीछे हटी चीनी सेना, 22 जून को हुई बातचीत के बाद आया नया मोड़

भारत और चीन के सैनिकों के बीच 15 जून की रात गलवान घाटी पर हुई हिंसक झड़प (India China Face Off) में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे.

भारत के वीजा के लिए अभी से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का रोना शुरू

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते काफी वक्त से तनावपूर्ण हैं. दोनों देशों में तल्खी इस हद तक हो चुकी है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट की बाइलेट्रल सीरीज (Bilateral series) भी बंद है.

विश्व कप की जीत ने बदल दी हमारी जिंदगी: मदन लाल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल (Madan Lal) ने कहा कि पहले दो वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड देखते हुए 1983 में कोई कह ही नहीं सकता था कि हम जीत सकते हैं. लेकिन जब भी कभी कोई टीम इतने बड़े ‘इवेंट’ में जाती है तो हर कोई अच्छा करना चाहता है.

नोएडा सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन का नया नाम ‘रेनबो स्टेशन’, ट्रांसजेंडर्स को किया गया समर्पित

NMRC की MD रितु माहेश्वरी ने ट्रांसजेंडर समुदाय (Transgender Community) की मांग पर इस महीने की शुरुआत में ही इस स्टेशन (Station) का नाम बदलने के इरादे की घोषणा की थी. इस समुदाय को इस स्टेशन पर रोजगार के साथ कई स्पेशल सुविधाएं दी जाएंगी.

ITR फाइल की डेडलाइन बढ़ाई गई, PAN-Aadhaar लिंक कराने की लास्‍ट डेट 31 मार्च 2021 हुई

इससे पहले टैक्स पेयर्स को राहत देते हुए 31 मार्च को खत्म होने वाली इनकम टैक्स (Income Tax) की डेडलाइन को पिछले महीने 30 जून तक के लिए बढ़ाया गया था.

Coronavirus: दिल्ली में हर घर का होगा सर्वे, COVID-19 के खिलाफ वॉर लेवल पर चल रहा काम

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने 2500 लोगों पर पांच लोगों की टीम लगाई है. लेकिन दिल्ली सरकार के सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि यदि लोगों की संख्या अधिक है तो टीम के सदस्यों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है.

अपने नाम से ‘Fair’ शब्द हटाएगी Fair & Lovely, जानिए कंपनी ने क्यों लिया ये फैसला

Hindustan Unilever ने साल 1975 में फेयर एंड लवली (Fair & Lovely) क्रीम लॉन्च की थी. देश के 50 फीसदी से ज्यादा लोग ऐसे हैं जो कि इस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं.

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी किए ढेर, लश्‍कर के 5 मददगार गिरफ्तार, 3 ठिकाने तबाह

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में शोपियां जिले के जंगलों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के तीन ठिकानों को तबाह किया है. आतंकी ठिकानों से हथियार और गोलाबारूद के साथ कई चीजें बरामद हुई हैं.