उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू, पहले दिन 422 श्रद्धालुओं को ई-पास हुए जारी

चार धाम यात्रा (Chardham Yatra) केवल उतराखंड (Uttrakhand) के निवासियों के लिए है. फ़िलहाल राज्य के बाहर के श्रद्धालुओं को अनुमति नहीं दी गई है. मंदिर में मूर्तियों को छूने और प्रसाद वितरण पर रोक है.

लखनऊ शिफ्ट हो सकती हैं प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश में बिताएंगी ज्यादा समय

कांग्रेस (Congress) पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि वे (प्रियंका गांधी) लखनऊ शिफ्ट होने वाली हैं. ये तो लॉकडाउन (Lockdown) हो गया नहीं तो अब तक लखनऊ (Lucknow) शिफ्ट हो गईं होतीं.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे लद्दाख का दौरा, सीमा पर तैनात सैनिकों से करेंगे बातचीत

गलवान में शहीद हुए जवानों के बारे में बात करते हुए राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा,"राष्ट्र कभी भी उनकी बहादुरी और बलिदान को नहीं भूलेगा. शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के लिए मेरी संवेदनाएं हैं."

चुनाव आयोग ने राज्यों के हालात पर मांगी रिपोर्ट, फिर होगा इलेक्शन का फैसला

कोरोना वायरस (Coronavirus) की चुनौती के कारण चुनावों को लेकर अटकलें लग रहीं हैं कि आयोग समय से ही इलेक्शन कराने में सफल होगा या फिर तिथि आगे बढ़ाई जाएगी.

शशांक मनोहर ने छोड़ी ICC चेयरमैन की कुर्सी, जल्दी ही शुरू होगी चुनाव की प्रक्रिया

ICC के सीईओ ने अधिकारिक बयान जारी करके शशांक मनोहर का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने कहा कि BCCI के पूर्व अध्यक्ष ने खेल को अच्छे हालात में छोड़ा है.

चीनी एजेंट कहे जाने पर कमलनाथ का BJP नेताओं को नोटिस

कमलनाथ (Kamal Nath) ने नोटिस भेजकर प्रभात झा और विष्णुदत्त शर्मा से तुरंत अपने बयान पर माफी मांगने के लिए कहा है. दोनों नेताओं ने ऐसा नहीं किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल के तौर पर आनंदी बेन ने ली शपथ

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन बीमार होने के कारण पिछले कुछ दिनों से लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती हैं. ऐसे में राष्ट्रपति ने आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) को मध्य प्रदेश का प्रभार भी सौंपा है.

भारत और चीन के बीच तीसरी सैन्य कमांडर-स्तरीय बैठक, सीमा गतिरोध कम करने पर दिया गया जोर

सूत्रों ने कहा कि भविष्य में भारत और चीन के बीच सैन्य और कूटनीतिक स्तरों पर और अधिक बैठकें होने की उम्मीद है, ताकि परस्पर सहमति के साथ समाधान हो सके.

बिहार विधानसभा चुनाव: कांग्रेस कल लॉन्च करेगी डिजिटल मेंबरशिप मिशन

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) इंचार्ज बिहार शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, "आज बिहार की जनता JDU - BJP सरकार से दुखी है और विकल्प के तौर पर कांग्रेस-महागठबंधन को देख रही है.''

109 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें चलाने के लिए रेल मंत्रालय ने प्राइवेट कंपनियों से मांगे आवेदन

रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) के मुताबिक इस प्रोजेक्ट में प्राइवेट सेक्टर से लगभग 30,000 करोड़ रुपये का निवेश आएगा. यह भारतीय रेल नेटवर्क में यात्री ट्रेनें चलाने के लिए निजी निवेश (Private Investment) की पहली पहल है.

प्रियंका गांधी को एक महीने में खाली करना होगा सरकारी बंगला, भेजा गया नोटिस

सरकारी नोटिस के अनुसार प्रियंका गांधी के पास SPG सुरक्षा नहीं होने के कारण वो बंगले में नहीं रह सकतीं. उन पर बंगले का 3 लाख 46 हजार रुपये बकाया है.

उत्तर प्रदेश: बोर्ड एग्जाम में सहेली के ज्यादा नंबर आने पर 10वीं की छात्रा ने की आत्महत्या

अमीषा के पिता ने कहा कि उसे जितने अंक आने की उम्मीद थी उतने अंक नहीं आने से उनकी बेटी अवसाद (Depression) में थी. कानपुर (Kanpur) के SSP दिनेश कुमार ने बताया कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

Jammu and Kashmir: 6 महीनों में मार गिराए 118 आतंकी, अब नई हिट लिस्ट में जोड़े ये 12 नाम

मारे गए 118 आतंकियों में से 11 पाकिस्तानी थे. जिन आतंकियों को ढेर किया गया उनमें से 24 का संबंध लश्कर और 22 का जैश से था.

Corona क्‍योर नहीं, इम्‍यूनिटी बूस्‍टर के तौर पर Coronil बेच सकता है पतंजलि: आयुष मंत्रालय

इससे पहले आयुष मंत्रालय (Aayush Ministry) ने दवा की जांच होने तक कोरोनिल के विज्ञापन पर रोक लगा दी थी और बाबा रामदेव की कंपनी से दवा के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध कराने को कहा था.

पश्चिम बंगाल: 100 दिनों बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला कोलकाता का कालीघाट मंदिर

श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश करने के लिए थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) के बाद सैनिटाइजिंग टनल (Sanitising Tunnel) से गुजरना होगा. एक बार में केवल 10 लोगों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.

चीनी कंपनी को निकालने के लिए टेलीकॉम मंत्रालय ने रद्द किया BSNL-MTNL का 4G टेंडर

DoT भारत में बने उपकरणों के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए प्राइवेट टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर से बातचीत कर रहा है. नए टेंडर में नए प्रावधान शामिल होंगे.

एबी डीविलियर्स ने भी बनाई अपनी IPL प्लेइंग-11, विराट और रोहित के रहते हुए भी धोनी को दी कमान

एबी डीविलियर्स की प्लेइंग 11 में टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और IPL के इतिहास के सबसे कामयाब कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद हैं, लेकिन उन्होंने टीम की कमान धोनी को ही सौंपी है.

सड़क दुर्घटना में घायल लोगों का अब हो सकेगा कैशलेस इलाज

भारत (India) में हर साल 1.5 लाख लोगों की सड़क दुर्घटनाओं में मौत हो जाती है. मंत्रालय (Ministry) के मुताबिक, 1200 लोग हर दिन देशभर में सड़क दुर्घटना का शिकार हो जाते है, जिनमें 400 के करीब लोगों की मौत हो जाती है.

बढ़ते तनाव के बीच हॉस्पिटल में चेक अप कराने पहुंचे नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली

पिछले कुछ दिनों से केपी ओली और उनकी सरकार को कई मोर्चों पर विरोध का सामना करना पड़ा है. खुद उनकी पार्टी के भीतर ही उन्हें पद से इस्तीफा देने की मांग की जा रही है.

Tiktok बैन से मुझे प्रॉब्‍लम नहीं, पर बेरोजगारों का क्या होगा?: नुसरत जहां

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद (MP) नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने सरकार से सवाल किया है कि उन लोगों का क्या होगा, जिनकी रोजी रोटी Tiktok से चला करती थी?

Ladakh: चीन ने LAC पर तैनात किए 20,000 सैनिक, शिनजियांग में भी 10 हजार जवानों का बैकअप

आमतौर पर तिब्बत क्षेत्र में चीन की तरफ से दो टुकड़ियां तैनात होती हैं लेकिन अबकी बार भारतीय चौकियों से दो हजार किलोमीटर की दूरी पर दो और डिवीजन की तैनाती बढ़ाई गई है.

बिना ‘सलाइवा’ के गेंद को स्विंग कराने वाले पहले गेंदबाज होंगे जेम्स एंडरसन: मॉन्टी पानेसर

विश्व क्रिकेट में इस वक्त ये बहस छिड़ी हुई है कि बिना ‘सलाइवा’ के तेज गेंदबाजों का भविष्य क्या होगा? कई पूर्व खिलाड़ियों ने ये डर जताया है कि इस बदलाव से गेंद और बल्ले के बीच का संतुलन खत्म हो जाएगा.

मध्य प्रदेश: डॉक्टर और पुलिसकर्मी के बीच अस्‍पताल में चले लात-घूंसे

शिकायत मिलने पर पुलिस (Police) अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की. पूरी घटना CCTV में कैद हुई है. पुलिस CCTV फुटेज की जांच कर रही है.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने खोला 2019 विश्व कप के सुपर ओवर का राज

विश्व कप के करीब एक साल बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बताया कि उन्होंने क्यों सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए गप्टिल और नीशम को भेजा था.

रवींद्र जडेजा बने भारत के मोस्ट वैल्यूएबल टेस्ट खिलाड़ी

ICC की टेस्ट रैंकिंग्स में भी रवींद्र जडेजा टॉप-3 खिलाड़ियों में हैं. 397 रेटिंग प्वाइंट के साथ वो तीसरे नंबर पर हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर और बेन स्टोक्स पहले और दूसरे नंबर पर हैं.

Coronavirus: महाराष्ट्र में अब तक 93000 से ज्यादा मरीज रिकवर, पढ़ें- पिछले 24 घंटे के हर Updates

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) मामलों का आंकड़ा एक करोड़ पांच लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 5 लाख तेरह हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

UPSC ने कैंडिडेट्स को दिया एग्जाम सेंटर बदलने का मौका

सेंटर बदलने की यह सुविधा UPSC की वेबसाइट https://upsconline.nic.in पर दो चरणों में उपलब्ध रहेगी. अभ्यर्थी 7-13 जुलाई और 20-24 जुलाई के बीच शाम 6 बजे तक अपने एग्जाम सेंटर बदल सकते हैं.

लद्दाख की झीलों में चीनी जहाजों का सामना करने के लिए भारत भेज रहा है हाई पावर बोट्स

पैंगोंग त्सो में बोट्स भेजने का ये फैसला तीनों सेनाओं द्वारा लिया गया और नौसेना के कहा गया कि वो प्राथमिकता के आधार पर लेह तक सी -17 हैवी लिफ्ट ट्रांसपोर्टरों के माध्यम से नावों को पहुंचाएं.

अगर जल्दी ही ICC इवेंट नहीं जीते तो रोहित को बनाना चाहिए कप्तान- आकाश चोपड़ा

भारत ने 2013 में आखिरी बार ICC इवेंट का खिताब जीता था. लेकिन उसके बाद से लेकर अब तक टीम इंडिया सूखा झेल रही है. इसी वजह से बार-बार विराट कप्तानी को लेकर सवाल खड़े होते रहते हैं.