भारत में अब रूस से अधिक Corona संक्रमित, सबसे ज्‍यादा प्रभावित देशों की लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर आया

Worldometer के आंकड़ों के मुताबिक अब ब्राजील और अमेरिका ही ऐसे दो देश बचे हैं, जहां भारत से ज्‍यादा कोरोना संक्रमण के मामले हैं. रूस में इस समय 6,81,251, ब्राजील में 15,78,376 और अमेरिका में 29,54,999 मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

Coronavirus: दिल्ली के सभी घरों की ‘डोर टू डोर स्क्रीनिंग’ सही विकल्प नहीं- रिपोर्ट

नए प्लान के तहत दिल्ली (Delhi) के सभी घरों का डोर टू डोर सर्वे अच्छा विकल्प नहीं माना गया है, इससे पहले केंद्र सरकार ने दिल्ली में 6 जुलाई तक 'डोर टू डोर स्क्रीनिंग (Door to Door Screening) करने की बात कही थी.

हैदराबाद के ज़ू में दिल का दौरा पड़ने से रॉयल बंगाल टाइगर की मौत

NZP के निदेशक एन. क्षितिजा ने कहा कि कदम्बा में बीमारी का कोई लक्षण नहीं दिखा था, लेकिन उसने कुछ दिनों से खाना-पीना छोड़ दिया था. इसके बाद एक पशु चिकित्सक (Veterinary Doctor) उसकी निगरानी कर रहा था.

सरकार ने ब्लॉक कीं खालिस्तानी समर्थक 40 वेबसाइट्स, नाकाम की ‘जनमत 2020’ की साजिश

ये ग्रुप 'जनमत 2020' के लिए समर्थकों का रजिस्ट्रेशन कर रहा था, जिसका मकसद सिखों के लिए अलग देश खालिस्तान बनाना है. SFJ ने पंजाब में अपने मतदाताओं के रजिस्ट्रेशन के लिए रूस से पोर्टल लॉन्च किया था.

दिल्‍ली:1918 में स्‍पेनिश फ्लू के वक्‍त चार साल के थे, अब 106 साल की उम्र में कोरोना से जीती जंग

RGSSH के डॉक्टरों के मुताबिक, 106 साल के शख्स की Corona से रिकवरी हैरान करने वाली थी, वह अपने 70 साल के बेटे की अपेक्षा जल्दी कोरोना (Corona) से ठीक हुए हैं.

दिल्ली सरकार ने रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए जारी किए आदेश, जानें किन लोगों की जरूर होगी जांच

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के सभी अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर/ मेडिकल सुपरिटेंडेंट और डायरेक्टर को निर्देश दिया गया है कि वो अपने यहां इस श्रेणी में आने वाले सभी लोगों/मरीजों का अनिवार्य रूप से रैपिड एंटीजन टेस्ट (Rapid Antigen Test) कराएं.

Kanpur Encounter के दौरान क्‍या साजिश के तहत कटी बिजली? SSP ने बताई ये वजह

कानपुर एससपी (Kanpur SSP) ने बताया कि एसओ चौबेपुर विनय तिवारी से पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि रात दो बजे करीब सबस्टेशन पर फोन कर बिजली काटने के लिए कहा था.

मास्‍क नहीं पहनने पर 10 हजार का जुर्माना, केरल ने सालभर के लिए जारी कीं Covid-19 सेफ्टी गाइडलाइंस

शादी समारोहों में 50 लोग शामिल हो सकेंगे वहीं अंतिम यात्रा में 20 लोगों को जाने की इजाजत होगी. अधिकारियों से लिखित अनुमति के बिना, किसी भी तरह की सामाजिक सभाओं, गेट-टुगेदर, जुलूस, धरने, मंडली या प्रदर्शनों का आयोजन नहीं किया जा सकता.

Coronavirus: अमेरिका 9/11 हमले की फेमस तस्वीर वाले शख्स की कोरोना से मौत

एक न्यूज एजेंसी के फोटोग्राफर द्वारा हमले की ली गई यह तस्वीर, दुनिया भर के अखबारों और पत्रिकाओं में प्रकाशित हुई थी और इसे न्यूयॉर्क के 9/11 स्मारक संग्रहालय में प्रदर्शित किया गया है.

‘अचानक चारों तरफ से होने लगी थी फायरिंग’, बिठूर के घायल SO ने सुनाई Kanpur Encounter की कहानी

बिठूर के SO, जो खुद उस एनकाउंटर (Kanpur Encounter) के दौरान वहां मौजूद थे. उन्होंने अपना बयान दिया है. उन्होंने बताय कि SO चौबेपुर ने सूचना दी थी कि एक दबिश में चलना है.

प्रियंका गांधी ने कानून-व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक वर्चुअल मीटिंग में कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जंगलराज हो गया है, यहां तक कि पुलिसकर्मी भी प्रदेश में सुरक्षित नहीं हैं.

उत्तर प्रदेश: गैंगस्टर विकास दुबे की तारीफ में ट्वीट करने वाला शख्स गिरफ्तार

किलकिल सचान ने शुक्रवार को बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे को सोशल मीडिया (Social Media) पर सराहा और उसे 'शेर' तक कह डाला. फ़िलहाल उनके ट्वीट (tweet) को अब हटा दिया गया है.

हैदराबाद के प्राइवेट हॉस्पिटल में कोरोना के नाम पर हो रही लूट, एक दिन में थमाया सवा लाख रुपए का बिल

डॉ. सुल्ताना को 16 दिन पहले कोरोना संक्रमण हुआ था, वह घर पर ही होम क्वारंटीन में रहकर अपना इलाज करवा रही थीं, अचानक 1 जुलाई को उनको सांस लेने में दिक्कत हुई, जिसके बाद वो सरकारी अस्पताल में जाने की बजाय चादरघाट इलाके के तुम्बे अस्पताल में भर्ती हुईं.

टी20 विश्व कप का तय समय पर आयोजन कराना चाहते हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

बाबर आजम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि इंग्लैंड दौरे पर हमारी टीम टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी और हमारी रैंकिंग में भी सुधार होगा. अगर टी20 विश्व कप होता है तो पाकिस्तान टीम उसमें भी शानदार प्रदर्शन करेगी.

कांग्रेस ने लगाया वेंटिलेटर्स की सप्लाई में देरी का आरोप, कहा- जवाब दें केंद्र सरकार

कांग्रेस (Congress) के प्रवक्ता गौरव वल्लभ (Gaurav Vallabh) ने कहा, "BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) ने एक वर्चुअल रैली में कहा था कि जून के अंत तक देश में 60 हजार एडिशनल वेंटिलेटर्स (Ventilators) आ जाएंगे, जबकि PMO 23 जून तक केवल 1,340 का आंकड़ा ही...

कार एक्‍सीडेंट में बुजुर्ग की मौत के बाद श्रीलंकाई विकेटकीपर कुसल मेंडिस गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि मेंडिस सुबह पांच बजे कोलंबो के उपनगर पनादुरा में अपनी SUV कार चला रहे थे. यहीं पर एक 64 साल का बुजुर्ग उनकी कार से हुई दुर्घटना का शिकार हो गया, जिसमें उसकी मौत हो गई.

अमित शाह-राजनाथ सिंह ने किया 1000 बेड वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन, DRDO ने 12 दिनों में बनाया

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दौरा कर सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल का संचालन शुरू किया है. इस अस्पताल में वेंटिलेटर लैस 250 ICU बेड की सुविधा भी होगी.

मिज़ोरम में 4.6 तीव्रता का भूकंप, गुजरात में भी हिली धरती

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology) के मुताबिक, मिजोरम में भूकंप शाम 5 बजकर 26 मिनट पर महसूस किया गया. भूकंप की सतह से गहराई 77 किलोमीटर तक थी.

4 जुलाई को 1560 विमानों ने भरी उड़ान, 75000 से ज्‍यादा यात्रियों ने किया हवाई सफर

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि कुछ शर्तों में ढील देकर घरेलू यात्रा में आने वाली बाधा को दूर करने की कोशिश की गई है. इसके तहत जिन लोगों का पिछले तीन हफ्तों से कोरोनावायरस टेस्ट (Coronavirus Test) पॉजिटिव नहीं आया है, उन्हें यात्रा की अनुमति...

गाजियाबाद: पटाखा फैक्ट्री धमाके में 8 लोगों ने तोड़ा दम, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजे का ऐलान

इस फैक्ट्री में केक पर लगाने वाले पेंसिल बम और मोमबत्ती बनाई जाती थी. फैक्ट्री में हादसे के वक़्त भी दर्जन भर से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे जिनमें ज्यादातर महिलाएं और नाबालिग बच्चे थे. जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान...

71 क्रिमिनल केस दर्ज होने के बाद भी अपराधियों की टॉप-10 लिस्ट में शामिल नहीं था विकास का नाम

विकास दुबे और उसके कद के बारे में शुक्रवार से पहले तक राज्य के लोगों को अधिक नहीं पता था, भले ही उसके खिलाफ कई जघन्य आपराधिक मामले दर्ज थे. क्योंकि वह चुपचाप काम करता था और यही कारण है कि राज्य के ज्ञात माफियाओं की सूची में उसका नाम...

ओडिशा में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए

ओडिशा पुलिस (Odisha Police) ने ट्वीट किया, "कंधमाल के तुमुदिबांधा में नक्सलियों और SOG, DVF के बीच मुठभेड़ हो गई. सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की गई, जिसके बाद उन्होंने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की."

कोरोना से ठीक हुए शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ फिर दिया विवादित बयान

शाहिद अफरीदी से उनके भारत में अनुभव के बारे में सवाल किया गया था. भारत में लोगों ने उन्हें कितना प्यार दिया इस बारे में पूछा गया था. लेकिन अफरीदी यहां भी नफरत फैसाने से नहीं चूंके. उन्होंने टीम इंडिया को लेकर विवादित बयान दिया.

Coronavirus: महाराष्ट्र में अब तक 206619 लोग हो चुके संक्रमित, पढ़ें- पिछले 24 घंटे के हर अपडेट्स

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) मामलों का आंकड़ा 1 करोड़ 13 लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 5 लाख 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. Covid-19 से जुड़ी हर एक अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ…

Gmail यूजर्स के पास स्पैम मैसेज की भरमार, गूगल ने कहा-अब दूर कर दी गई है दिक्‍कत

गूगल (Google) ने समस्या को स्वीकार करते हुए कहा कि स्पैम (Spam) की भरमार दरअसल बड़ी प्रॉब्लम का एक हिस्सा था, जिसकी वजह से ईमेल्स (Email) को भेजने और मिलने में देरी हुई.

सिख दंगों के दोषी पूर्व MLA महेंद्र यादव की Corona से मौत, तीन दिन पहले खारिज हुई जमानत याचिका

सुप्रीम कोर्ट (SC) ने पूर्व विधायक महेंद्र यादव को जमानत देने से इनकार कर दिया था. यादव ने Covid-19 पॉजिटिव होने और ज्यादा उम्र होने के आधार पर सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत की गुहार लगाई थी.

Corona In Delhi: 2 मार्च को पहला केस, 4 जुलाई तक 97000 पार, पढ़ें, बीते 4 महीनों का पूरा हाल

दिल्ली (Delhi) में Covid-19 का पहला मामला 02 मार्च को कंफर्म हुआ था, लेकिन पहला हेल्थ बुलेटिन 4 मार्च को आया था. शनिवार 4 जुलाई तक दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कुल 122 हेल्थ बुलेटिन जारी किए.

Coronavirus को मारने के लिए रोबोट्स कर रहे UV Rays का इस्तेमाल, जानें क्या है WHO की सलाह

कोरोनावायरस की वैक्सीन की खोज में कई देश जुटे हुए हैं, लेकिन जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक कई तकनीक विशेषज्ञ इस कोविड-19 को फैलाने वाले Sars-CoV-2 वायरस को खत्म करने के तरीके तलाश रहे हैं.

24 घंटे के अंदर देशभर में आए Corona के 24 हज़ार मामले, ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा

भारत (India) में कोरोना के 6,73,165 केस हैं. अब तक 4,09,083 लोग जहां इस भयानक बीमारी को हराकर ठीक हुए हैं, वहीं 19,268 लोगों की मौत देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते हुई.

Kanpur Encounter में नया खुलासा- CO देवेंद्र मिश्रा और SO विनय तिवारी के बीच चल रही थी अनबन

पांच महीने पहले चौबेपुर के जरारी गांव में तत्कालीन CO देवेंद्र मिश्रा ने लाखों रुपए का जुआ पकड़ा था. SO विनय तिवारी के संरक्षण में ये जुआ चलता था. उन्हें इसके बदले में पैसा पहुंच रहा था.