सावन खत्म होने के बाद हो सकता है मोदी सरकार के कैबिनेट का विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 मई 2019 को 57 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी. नियमों के मुताबिक लोकसभा की कुल सदस्य संख्या का 15 प्रतिशत यानी अधिकतम 81 मंत्री बनाए जा सकते हैं. पिछली सरकार में मोदी सरकार में 70 मंत्री थे.

एनकाउंटर, पोस्‍टमार्टम, अंतिम संस्‍कार से बदले की धमकी तक, पढ़ें विकास दुबे मामले से जुड़े 10 अहम अपडेट

विकास दुबे का शुक्रवार शाम कानपुर के भैरव घाट मोक्ष धाम में अंतिम संस्कार किया गया. जानिए विकास दुबे के एनकाउंटर से लेकर उसके अंतिम संस्कार के सभी अपडेट्स 10 पॉइंट्स में-

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

गिरफ्तार युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है. उसका एक मनोचिकित्सक से इलाज चल रहा है. बहरहाल, पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में युवक को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ में जुट गई है.

विकास दुबे का हुआ अंतिम संस्‍कार, पिता नहीं हुए शामिल, पत्‍नी की पुलिस को धमकी- सबका हिसाब करूंगी

विकास दुबे के अंतिम संस्कार में उसके पिता के अलावा गांव का भी कोई व्यक्ति नहीं गया. पुलिस ने बताया कि उन्होंने पोस्टमॉर्टम के बाद विकास का शव उसके बहनोई दिनेश तिवारी को दिया गया था.

9 हजार शिक्षकों को महीनों से नहीं मिला वेतन, हाई कोर्ट ने NDMC से पूछा- बताओ कब और कितना फंड मिला

केजरीवाल सरकार ने कोर्ट को बताया है कि अप्रैल से जून के बीच निगम के शिक्षा विभाग को तकरीबन 49 करोड़ रुपये की राशि हर महीने दी गई. अभी तक दिल्ली सरकार तकरीबन 150 करोड़ रूपए निगम को दिए जा चुके हैं.

Coronavirus: तीन दिन में देश में 7 लाख से 8 लाख हुई मरीजों की संख्या, महाराष्ट्र में 24 घंटों में 7862 नए केस

अगर राज्यों की बात की जाए तो 2,38,461 केस के साथ महाराष्ट्र (Maharashtra) पहले नंबर है. इसके अलावा तमिलनाडु (Tamil Nadu) (1,30,261 केस) दूसरे नंबर पर और दिल्ली (Delhi) (1,07,051 केस) तीसरे नंबर पर है.

पुणे के कुछ इलाकों और तिरुवनंतपुरम में कंप्लीट Lockdown, जरूरी दुकानें खुली रहेंगी

पुणे में COVID-19 के 28,142 मामले आ चुके हैं जिनमें से 13,406 लोग ठीक हो गए हैं और 872 मौतें हुई हैं. वहीं केरल में कोरोना का आंकड़ा 6,950 हो गया है.

पूर्वी Ladakh में सैनिकों के Complete Disengagement पर सहमत हुए भारत और चीन

भारत-चीन सीमा मामलों पर परामर्श और समन्वय के लिए वर्किंग मैकेनिज्म की 16वीं बैठक हुई. MEA ने कहा कि दोनों पक्षों ने फिर से इस बात की पुष्टि की कि द्विपक्षीय समझौतों और प्रोटोकॉल के अनुसार बॉर्डर पर शांति रखेंगे.

Vikas Dubey Encounter: गाय भैंसों के झुंड से बचाने के चक्कर में पलट गई STF के काफिले की गाड़ी

UPSTF का कहना है कि विकास दुबे को जिंदा पकड़ने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन उसकी तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की जा रही थी. ऐसे में कोई और विकल्प न बचने की स्थिति में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें विकास दुबे जख्मी होकर गिर गया.

इस्‍तीफे के बढ़ते दबाव के बीच नेपाल के PM ने किया राष्‍ट्र को संबोधित, बोले- पार्टी में विरोध आंतरिक मामला

नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) की मॉस्टअवेटेड स्टैडिंग कमेटी (NCP Standing Committee) की बैठक को एक बार फिर से एक हफ्ते के लिए टाल दिया गया है. साथ ही पीएम ओली पर पद छोड़ने का दबाव भी बढ़ रहा है.

7 दिनों तक कैसे यूपी पुलिस की 100 टीमों को चकमा देता रहा शातिर विकास दुबे, जानें

विकास दुबे (Vikas Dubey) सात दिनों तक यूपी पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स को चकमा देकर चार राज्यों में मूवमेंट करता रहा लेकिन कोई उस तक नहीं पहुंच पाया.

अगले वीरेंद्र सहवाग बन सकते हैं युवा खिलाड़ी पृथ्वी साव : वसीम जाफर

दो साल पहले धमाकेदार अंदाज में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज करने वाले पृथ्वी साव की प्रतिभा से हर कोई प्रभावित है. खुद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर पृथ्वी की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ कर चुके हैं.

सचिन तेंदुलकर के जेम्स एंडरसन को लेकर खुलासे से चौंक जाएंगे बड़े-बड़े दिग्गज क्रिकेटर

सचिन तेंदुलकर जेम्स एंडरसन के खिलाफ लंबे समय तक खेले हैं. इन दोनों खिलाडियों के बीच 14 बार मुकाबला हुआ है. इसमें से जेम्स एंडरसन ने सचिन तेंदुलकर को 9 बार आउट किया है. जेम्स एंडरसन अपनी कलाईयों की ‘पोजीशन’ से बल्लेबाजों को बहुत परेशान करते हैं.

Bihar: महागठबंधन में दरार, अब खाने की टेबल पर रूठी पार्टियों को मनाने का दौर शुरू

महागठबंधन (Grand Alliance) के नेता सभी मुद्दों पर 15 दिनों के अंदर स्थिति साफ होने की बात कर रहे हैं. कांग्रेस (Congress) सूत्रों का कहना है कि पार्टी छोटे दलों को ज्यादा महत्व देने के मूड में नहीं है, क्योंकि छोटे दल एक-दो से ज्यादा सीट जीतने की स्थिति में...

कोरोना से बचाएगा पर्यावरण, दिल्ली सरकार लोगों को मुफ्त में देगी औषधीय पौधे

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने जिन औषधीय पौधों का चयन किया है उसमें आंवला, नीम, अमरूद, अर्जुन, गिलोय, निंबू तुलसी, सहजन, एलोवेरा, त्रिफला (बहेड़ा), बेलपत्र, जामुन और कड़ी पत्ता शामिल है.

विकास दुबे और उसके करीबियों के घर पर स्निफर डॉग और बम स्क्वाड कर रहे चप्पे-चप्पे की तलाशी

विकास दुबे के गांव में पुलिस द्वारा माइक से मुनादी की जा रही है कि 2 और 3 जुलाई की रात को बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में बदमाशों ने जिन हथियारों का इस्तेमाल किया, उनकी जानकारी गांव वालों को हो तो 24 घंटे के भीतर पुलिस से...

भारत के बाद अमेरिका में भी टिकटॉक पर बैन की तैयारी, अब चीन से बाहर जा सकती है कंपनी

स्टेट सेक्रेटरी माइक पोंपियो (Mike Pompeo) ने अमेरिकी लोगों से कहा कि यदि वे अपनी प्राइवेट जानकारी को चीनी (China) कम्युनिस्ट पार्टी के हाथों में नहीं जाने देना चाहते हैं तो वे TikTok को डाउनलोड न करें. मतलब ऐप पर डेटा शेयरिंग का आरोप लगाया गया है.

विकास दुबे को पालने वालों का सच सामने आए, SC के मौजूदा जज करें एनकाउंटर की जांच: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi ) ने कहा, लॉ एंड ऑर्डर की जो सिचुएशन है एकदम बिगड़ चुकी है और इस स्थिति में विकास दुबे जैसे अपराधी फल-फूल रहे हैं.

यूपी, बिहार में तेज आंधी और बिजली गिरने का Alert, अगले कुछ घंटों के अंदर इन राज्‍यों में होगी बारिश

IMD (India Meteorological Department) ने उत्तराखंड, मणिपुर, नागालैंड, हरियाणा और पंजाब में कुछ अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश होने की आगे भविष्यवाणी की है.

VHP ने तबलीगियों की जमानत पर उठाया सवाल, कहा- अब तक मौलाना साद गिरफ्तार क्यों नहीं

निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) मामले में शुक्रवार को 70 बांग्लादेशी नागरिकों को जमानत दे दी गयी. इससे पहले बुधवार को साकेत कोर्ट (Saket Court) ने 42 विदेशी लोगों को तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) में शामिल होने के मामले में जमानत दे दी थी.

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की 1400 करोड़ की संपत्ति को ED ने किया जब्त

राणा कपूर और संबंधित संस्थाओं से जुड़ी कुल संपत्ति 792 करोड़ रुपये (वर्तमान बाजार मूल्य 1,400 करोड़ रुपये) की है, जिसमें मुंबई स्थित स्वतंत्र आवासीय भवन 'खुर्शिदाबाद' शामिल हैं.

कर्नाटक के CM घर से ही करेंगे काम, स्टाफ के Coronavirus पॉजिटिव होने के बाद लिया फैसला

येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने ट्विटर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री ने बेंगलुरू अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में तैयार किए गए कोविद केयर सेंटर (Covid Care Center) का दौरा कर उसकी सुविधाओं का निरीक्षण किया.

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के किस गेंदबाज ने तैयार किया सबसे बड़ा हथियार

टेस्ट और टी20 सीरीज में पाकिस्तान को जीत हासिल कर अपनी रैंकिंग सुधारनी है. इसके लिए इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है.

विकास दुबे के पिता बोले- हमारी बात मानता तो इस दशा को प्राप्‍त को नहीं होता, पढ़ें पूरा घटनाक्रम

पुलिस ने विकास दुबे गैंग (Vikas Dubey Gang) से जुड़े पांच अपराधियों को अब तक मार गिराया है. विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद से उस पर कानूनी कार्रवाई का सिलसिला शुरू हो चुका है.

उज्जैन के महाकाल मंदिर में मिला था मोस्टवांटेड, 10 प्वॉइन्ट्स में जानें गिरफ्तारी से Encounter तक पूरी कहानी

कानपुर (Kanpur Encounter) में दो जुलाई की रात आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला विकास दुबे (Vikay Dubey) उज्जैन कैसे पहुंचा और उसकी गिरफ्तारी के बाद अभी तक क्या-क्या हुआ...

आज ही के दिन टूटा था विश्व कप जीतने का करोड़ों हिंदुस्तानियों का सपना, छलके थे टीम इंडिया के आंसू

आज ही के दिन वर्ल्ड कप 2019 में भारत का सफर खत्म हुआ था. सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी और 8 साल बाद विश्व कप जीतने का भारत का सपना टूट गया था.

अब Whatsapp-Telegraph के जरिए भी भेजा जा सकेगा नोटिस, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

यह पहली बार है जब सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने व्हाट्सऐप (Whatsapp) और टेलीग्राम (Telegram) के माध्यम से अदालत की कार्यवाही में समन और नोटिस की सेवा की अनुमति दी है.

‘बाहुबली’ एक्टर प्रभास की अगली फिल्म राधेश्याम का फर्स्ट लुक रिलीज़

UV क्रिएशंस से प्रमोद (Pramod) कहते हैं, "यह हम सभी के लिए एक रोमांचक क्षण है कि हमने अपने अगले प्रोजेक्ट 'राधेश्याम (Radheshyam)' से प्रभास और पूजा हेगड़े के मोस्ट अवेटेड पोस्टर को रिलीज कर दिया है. प्रभास (Prabhas) के साथ काम करना हमेशा मजेदार और सफल रहा है."

Vikas Dubey Encounter: मानवाधिकार आयोग पहुंचे तहसीन पूनावाला, कहा- पुलिस थ्योरी पर उठे सवाल

तहसीन पूनावाला (Tehseen Poonawalla) का आरोप है कि विकास दुबे को इसलिए फर्जी एनकाउंटर में मार दिया गया, ताकि उसके राजनीतिक और पुलिस महकमे में संबंध को सामने आने से बचाया जा सके.