अमिताभ और अभिषेक बच्चन Covid-19 पॉजिटिव, नानावटी अस्पताल में भर्ती-कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग जारी

अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद, वे रात करीब 10 बजे नानावटी अस्पताल (Nanavati Hospital) पहुंचे, जहां उन्हें एडमिट किया गया.

दिल्ली : जुलाई में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना पेशेंट्स की मौत का आंकड़ा जीरो

राष्ट्रीय राजधानी में अब COVID-19 पॉजिटिव मामलों की संख्या1,10,921 हो गई है, जिसमें 87,692ठीक हो चुके मामले, 19,895 सक्रिय मामले और 3,334 मौतें शामिल हैं.

कर्नाटक: बेंगलुरू में 14 से 22 जुलाई तक कंप्लीट लॉकडाउन, डीटेल गाइडलाइन सोमवार को होगी जारी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस येदीयुरप्पा (B.S Yediyurappa) ने ट्वीट किया, "लॉकडाउन (Lockdown) के बारे में डीटेल गाइडलाइन सोमवार को जारी की जाएगी." उन्होंने लोगों से इस दौरान अपने घरों में ही रहने की अपील की.

रिटायर्ड बैंक कर्मचारी के बेटे ने खोली SBI की फर्जी ब्रांच, 2 लोगों के साथ गिरफ्तार

SBI के रिटायर्ड कर्मचारी के 19 वर्षीय बेटे ने बैंक की फर्जी ब्रांच को असली जैसा दिखाने के लिए कंप्यूटर, लॉकर, फेक पेपर और दूसरी चीजें लाकर रखी थीं.

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बने गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष

26 साल के नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) की नियुक्ती को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की तरफ से मंजूरी दी गई है. मालूम हो कि हार्दिक 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए थे.

कानपुर एनकाउंटर मामले की जांच करेगी SIT, 31 जुलाई तक सौंपेगी रिपोर्ट

अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) कैसे इतना ताकतवर बना और उसके अपराधों में किस तरह पुलिसकर्मियों की संलिप्तता रही, इससे जुड़े कई बिंदुओं पर SIT (Special Investigation Team) सिलसिलेवार पड़ताल करेगी.

CM उद्धव ने Corona मैनेजमेंट के लिए धारावी को बताया ग्लोबल रोल मॉडल, बोले- आसान नहीं था सफर

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि धारावी (Dharavi) ने दुनिया को दिखाया है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण को आत्म अनुशासन और सामुदायिक प्रयासों से रोका जा सकता है.

वंदे भारत ट्रेन प्रोजेक्ट में बोली लगाने वाले 6 दावेदारों में चीनी कंपनी भी शामिल, CAIT ने बहिष्कार की मांग

चीन के स्वामित्व वाली कंपनी CRRC कॉपोर्रेशन, भारतीय रेलवे (Indian Railway) के सेमी हाई स्पीड स्वदेशी ट्रेन 18 परियोजना में बोली लगाने वाली एकमात्र विदेशी कंपनी है.

मुंबई: 5000 की Remdesivir को 20,000 में बेचने के आरोप में मेडिकल स्टोर का मालिक गिरफ्तार

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि, ‘राज्य सरकार भारी मात्रा में Remdesivir और Tocilizumab खरीदने की तैयारी कर रही है.दवा की ब्लैक मार्केटिंग से जुड़े लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी.’

‘मुझे यूपी पुलिस को मत सौंपना’ उज्जैन पुलिस के सामने फूट-फूट कर रोया था विकास दुबे

सूत्रों के मुताबिक एक अधिकारी ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया है कि उज्जैन पुलिस (Ujjain police) की पूछताछ में विकास दुबे (Vikas Dubey) करीब तीन से चार बार रोया था.

भारत में आ सकता है बड़ा हिमालयी भूकंप, वैज्ञानिकों ने कहा- दिल्ली और शिमला तैयार नहीं

सीस्मोलॉजिस्ट के मुताबिक ये भूकंप जल्द ही या कुछ सौ सालों में कभी भी आ सकता है लेकिन वो जोर देकर कह रहे हैं कि जल्द ही इसके लिए देश को तैयार होना जरूरी है.

सरेंडर से लेकर याचिका तक की पूरी कर ली थी तैयारी, उज्जैन से कानपुर आते समय विकास ने किए थे कई खुलासे

विकास दुबे ने बताया था, ''मैं समझ गया था कि इस खूनखराबे के बाद पुलिस मुझे कुत्ते की तरह तलाश करेगी. मैंने गिरोह के लोगों को अलग-अलग भागने को कहा और मैं खुद अतुल और अमर को लेकर पैदल शिवली पहुंचा, जहां एक करीबी के घर दो दिन तक रुका.''

दिल्ली: क्राइम ब्रांच ने किया दाऊद इब्राहिम के शागिर्द को गिरफ्तार, जब्त की 22 लाख की पिस्तौल

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक अनवर पर कई संगीन मामले दर्ज हैं. उसने 1992 में सदर बाजार पुलिस स्टेशन के अंदर घुसकर पुलिस के एक मुखबिर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद कोर्ट ने अनवर ठाकुर को उम्र कैद की सज़ा सुनाई थी.

एथलीट दुतीचंद को है ट्रेनिंग के लिए पैसों की दरकार, सोशल मीडिया में लिखा- बिकाऊ है मेरी लग्जरी कार

एक इंटरव्यू में भारतीय एथलीट दुतीचंद (Dutee Chand) ने कहा कि कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से कोई भी स्पॉन्सर मेरी ट्रेनिंग पर पैसे खर्च करने को तैयार नहीं है.

कोलकाता के एक बैंक नोटिस में हुई ऐसी स्पेलिंग मिस्टेक, सोशल मीडिया पर बन गया मजाक

इस नोटिस (Notice) बोर्ड को सबसे पहली बार फेसबुक (Facebook) पर शेयर किया गया. वहीं जब ट्विटर पर इसे शेयर किया गया तो इस पर लोगों के जमकर रिस्पॉन्स आने लगे और यह तेजी से वायरल होने लगा. लोग इसको पढ़कर खूब मजा ले रहे हैं. कुछ यूजर्स ने मजाक...

परिवार के चार लोगों को हुआ कोरोना लेकिन 102 वर्षीय महिला की रिपोर्ट निगेटिव

बुजुर्ग महिला की कोई मेडिकल हिस्ट्री नहीं है और ना ही वो कोई दवा नहीं लेती हैं. वह हमेशा अपनी डाइट का ध्यान रखती हैं. 102 साल की होने के बावजूद, वह अभी भी खुद से चल सकती हैं.

महाराष्ट्र की 14 जेलों में अब तक 774 COVID-19 केस, 4 की हुई मौत

महाराष्ट्र (Maharashtra) की सभी 14 जेलों में से सबसे ज्यादा मामले नागपुर जेल में सामने आए हैं, यहां फिलहाल 219 कोरोना (Corona) केस हैं. मुंबई जेल में जहां 181 मामले हैं, वहीं अकोला और सोलापुर जेलों में क्रमशः 72 और 62 मामले सामने आए हैं.

J&K: आतंकियों की घुसपैठ में मदद कर रही पाकिस्तान आर्मी, हाई अलर्ट पर भारतीय सेना

भारतीय सुरक्षाबलों (Border Action Team) को शक है कि पाकिस्‍तान आर्मी की BAT (Border Action Team) इन आतंकियों की मदद कर रही है. भारत की ओर कुछ आतंकियों (Terrorists) का मूवमेंट भी हाल में देखा गया है.

झारखंड: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का Corona टेस्ट आया नेगेटिव, परिवार समेत कराई थी जांच

हेमंत सोरेन ( Hemant Soren) ने अपने बयान में कहा कि COVID-19 टेस्ट ज्यादा से ज्यादा लोगों पर किया जाना चाहिए. खासकर उन लोगों में जिनमें कोरोना के हल्के लक्षण भी दिखें.

देश भर में COVID-19 मामलों पर PM ने की मीटिंग, NCR में संक्रमण रोकने के प्रयासों पर दिया जोर

बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, नीति आयोग के सदस्य, कैबिनेट सचिव राजीव गौवा और केंद्र सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

Bihar Assembly Election 2020: चिराग पासवान और तेजस्वी यादव के मिले सुर, उलझन में NDA

RJD के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी (Mrityunjay Tiwari) भी कहते हैं कि राजनीति में कोई ना दुश्मन होता है और ना ही दोस्त. उन्होंने कहा, "यदि चिराग (Chirag Paswan) को लगता है कि नीतीश कुमार ने बिहार को ठगा है और वे महागठबंधन (Grand Alliance) में आते हैं, तो उनका स्वागत...

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने निकाली Trade Apprenticeship की 290 पोस्ट के लिए वेकेंसी

वह सभी लोग जिन्होंने 2017 से पहले ITI डिप्लोमा किया है, उन्हें स्टैम्प पेपर (Stamp paper) पर कंपनी के नाम एक एफिडेविट (Affidavit) पेश करना होगा. ITI डिप्लोमा से अधिक योग्यता वाले लोगों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

असम में ब्रह्मपुत्र का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, बांध टूटने से कई गांव जलमग्न

शहर के कुछ हिस्सों में डिब्रूगढ़ सुरक्षा बांध के समीप ब्रह्मपुत्र नदी का पानी प्रवेश कर रहा है. जिससे डिब्रूगढ़ शहर के लिए एकबार फिर बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है.

अजिंक्य रहाणे के टेस्ट करियर के पहले मैच में सचिन तेंदुलकर की वो सीख जो अब भी रहाणे को है याद

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने साल 2013 में टेस्ट करियर की शुरूआत की थी. रहाणे हमेशा से सचिन तेंदुलकर की ‘गुड बुक्स’ में रहे हैं. दिलचस्प बात ये है कि तेंदुलकर ने जब क्रिकेट को अलविदा कहा और उस रोज वो ड्रेसिंग रूम में गए तो भी उन्होंने रहाणे की...

भारतीय कानून में ‘एनकाउंटर’ शब्द का ज़िक्र नहीं, पुलिस को कब है किसी अपराधी को मारने का अधिकार?

केवल दो ही हालात में इस तरह की मौत को अपराध नहीं माना जा सकता. पहला- अगर आत्मरक्षा (Self-defense) की कोशिश में दूसरे व्यक्ति की मौत हो जाए. दूसरा- CrPC की धारा 46 पुलिस को बल प्रयोग करने का अधिकार (Right to use Force) देती है.

अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- सेंट्रल यूनिवर्सिटीज की परीक्षाएं रद्द करे केंद्र

अरविंद केजरीवाल ने लिखा है, "छात्रों के व्यापक हित में केंद्र सरकार और यूजीसी अपने दिशा निर्देशों में संशोधन लाए और आखरी सेमेस्टर की परीक्षाएं रद्द करे."

कानपुर कांड के बाद मोबाइल गांव में ही छोड़ ठाणे पहुंच गया था विकास का शागिर्द गुड्डन, ATS ने उठाया

गुड्डन त्रिवेदी (Guddan Trivedi) ठाणे में गांव के एक जान-पहचान वाले के घर पर रुका जहां से वह पुलिस की हर कार्रवाई की पल-पल की खबर टीवी के माध्यम से ले रहा था.विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर के बाद गुड्डन बहुत डर गया था,

सिक्किम सरकार का फैसला, COVID-19 संक्रमित सुरक्षाकर्मियों को राज्य में नहीं मिलेगी एंट्री

सिक्किम सरकार (Sikkim Government) द्वारा यह फैसला तब लिया गया, जब चीन की सीमा से लगते इस राज्य में 36 से अधिक सुरक्षाकर्मी COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं.

भारी बारिश के बाद नेपाल में भूस्खलन, 11 लोगों की मौत, 23 लापता

जिला पुलिस प्रमुख डीएसपी किरण कुंवर ने कहा कि निचले इलाके में मौसम (Weather) की स्थिति में सुधार के बाद एक बचाव हेलीकॉप्टर भी राहत सामग्री के साथ स्थल की ओर उड़ान भरने की तैयारी कर रहा है.