नेपाल ने की भारतीय मीडिया की शिकायत, कहा- चीनी राजदूत के मामले की कर रहे गलत रिपोर्टिंग

वरिष्ठ नेपाली नेताओं के साथ चीनी दूत की बैठकों की कवरेज को लेकर नेपाल (नेपाल) ने अपनी नाराजगी जताई है. उसने इस मुद्दे पर भारतीय मीडिया रिपोर्टों (Indian Media Reports) को निराधार और गलत अभियान का हिस्सा बताया है.

केरल के श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर विवाद में आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट, जानें क्या है मामला

त्रावणकोर के राजपरिवार ने केरल हाईकोर्ट के 2011 के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती दी है जिसमें कोर्ट ने श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के प्रशासन और सम्पत्ति का राज्य सरकार द्वारा अधिग्रहण का आदेश दिया था.

Rajasthan Political Crisis: दिल्ली जाने वाले तीनों विधायकों ने कहा-आखिरी दम तक रहेंगे कांग्रेस के साथ

दिल्ली आने वाले विधायक रोहित बोहरा, दानिश अबरार और चेतन डूडी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वो पार्टी के सैनिक हैं और वो वही करेंगे जो उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता कहेंगे.

Rajasthan Political Crisis: सिंधिया से मिले सचिन पायलट, जयपुर बैठक में नहीं होंगे शामिल- सूत्र

कांग्रेस ने अजय माकन, राजस्थान कांग्रेस प्रदेश समिति (RPCC) के प्रमुख अविनाश पांडे और पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

रूस का दावा- सफल हुआ दुनिया की पहली Corona Vaccine का ह्यूमन ट्रायल

रूस की सेकनोफ यूनिवर्सिटी (Sechenov Medical University) ने कहा कि हमने वॉलंटियर्स पर कोरोना के वैक्सीन (Corona Vaccine) का ह्यूमन ट्रायल (Human Trial) किया, जो कि सफल भी रहा है.

भोपाल: पार्टियों में बुलाकर किया जाता था रेप, 5 लड़कियों ने किया खुलासा, दो पर FIR दर्ज

इन 5 लड़कियों में 4 नाबालिग और एक बालिग लड़की शामिल है. भोपाल (Bhopal) में चाइल्ड लाइन ने लड़कियों की कॉउंसलिंग की है, जिसमें उन्होंने कई बातों का खुलासा किया है.

राजस्थान: SOG के नोटिस से पायलट खेमा नाराज, अब सीएम अशोक गहलोत ने दी सफाई

विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की तरफ से डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) को नोटिस भेजे जाने को लेकर उनके खेमे में नाराजगी है.

Sopore Encounter: लश्कर के दो पाकिस्तानी आतंकी सहित तीन ढेर, IED ब्‍लास्‍ट की थी साजिश

Let का पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorist) उस्मान उन आतंकवादियों में से था, जिन्होंने उत्तरी कश्मीर के मॉडल टाउन इलाके में एक CRPF के जवान और एक आम नागरिक को मार डाला था.

आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों नहीं हो सकती विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना

इस बात से हर कोई वाकिफ है कि पाकिस्तान के वनडे और टी20 कप्तान बाबर आजम विराट कोहली को काफी फोलो करते हैं. वो विराट की तरह फिटनेस और फॉर्म कायम रखना चाहते हैं. लेकिन अब दोनों के बीच तुलना शुरू हो चुकी है.

कांग्रेस में प्रतिभा और क्षमता पर कम भरोसा किया जाता है: ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने ट्वीट किया, 'यह देखकर दुखी हूं कि मेरे पुराने सहयोगी सचिन पायलट (Sachin Pilot) को भी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दरकिनार कर दिया.'

30 MLA बागी खेमे में! हाईकमान ने माकन-सुरजेवाला को भेजा, पढ़ें पूरा घटनाक्रम

अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. ऐसे में केंद्रीय हाई कमान ने स्थिति को सुलझाने की कोशिश शुरू कर दी है. पढ़ें राजस्थान की सियासत में चल रही हलचल.

गिरफ्तार दरोगा की SC में अर्जी, ऑटो वाले का खुलासा, रिटायर्ड जज को जांच, पढ़ें Kanpur Encounter Updates

यूपी सरकार (UP Govt) द्वारा कानपुर एनकाउंटर मामले की जांच के लिए एकल सदस्यीय जांच आयोग गठित किया है. रिटायर्ड जज शशिकांत अग्रवाल आयोग के प्रमुख होंगे. 

चीन से तनाव के बीच भारत खरीदेगा 72,000 सिग 716 अमेरिकन असॉल्ट रायफल्स

भारतीय सेना पिछले कई वर्षों से इंसास रायफल की जगह किसी अन्य अपग्रेडेड रायफल की मांग कर रही है, लेकिन किसी न किसी कारण के चलते ये मांग पूरी नहीं हो सकी थी.

‘कसौटी ज़िंदगी की’ के अनुराग को हुआ Corona, साथियों से कहा- अपना भी टेस्ट करवा लें

पिछले महीने घरेलू उड़ानें शुरू होने के बाद पार्थ (Parth Samthaan) 'कसौटी ज़िन्दगी की' की शूटिंग फिर शुरू करने के लिए हैदराबाद से मुंबई लौट आए थे. पार्थ ने शनिवार सुबह कोरोना (Coronavirus) के लक्षणों का अनुभव करने के बाद अपना टेस्ट करवाया था. इसी वजह से वह रविवार को...

बिहार: शिवहर में बागमती नदी पर बना तटबंध पानी के बढ़ते दबाब से टूटा

शिवहर के DM अवनीश कुमार सिंह और SP संतोष कुमार ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया और वहांं मौजूद कर्मचारियों से बातचीत की. DM ने मौके पर जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को भी कई निर्देश जारी किये हैं.

तेलंगाना: वारंगल में टीआरएस कार्यकर्ताओं ने BJP दफ्तर के सामने किया हंगामा

तेलंगाना (Telangana) के निज़ामाबाद क्षेत्र के BJP सांसद अरविंद धर्मापुरी ने वारंगल से TRS के विधायक पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया. जिसके बाद से TRS कार्यकर्ता नाराज होकर BJP दफ्तर के सामने हंगामा करने लगे.

अमिताभ के चारों बंगले कंटेनमेंट जोन घोषित, अभिषेक ने ट्वीट कर बताया- घर पर ही हैं ऐश्‍वर्या-अराध्‍या

बीएमसी (Brihanmumbai Municipal Corporation) ने बताया है कि 30 लोग अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के परिवार के संपर्क में आए थे. संपर्क में आए उन सभी लोगों की COVID-19 जांच की गई है. रिपोर्ट आने में अभी देरी है.

Vikas Dubey Encounter: मायावती बोलीं- एक की वजह से सबको कटघरे में खड़ा न करे सरकार

मायावती (Mayawati) ने कहा कि UP में आपराधिक तत्वों के खिलाफ अभियान की आड़ में छांट-छांट कर दलित, पिछड़े और मुस्लिम समाज (Muslim Society) के लोगों को निशाना बनाना, यह भी काफी कुछ राजनीति से प्रेरित लगता है, जबकि सरकार को इन मामलों में निष्पक्ष होना चाहिए.

मध्य प्रदेश: प्रद्युम्न सिंह ने थामा BJP का दामन, Exclusive बातचीत में बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह

कांग्रेस को छोड़कर BJP ‌का दामन थामने वाले बड़ा मलहरा से कांग्रेस विधायक रहे प्रद्युम्न सिंह लोधी ने टीवी 9 भारतवर्ष से एक्सक्लूसिव बातचीत की. पढ़ें प्रद्युम्न लोधी से किए गए सवाल-जवाब

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट फिर से लहराएं जीत का परचम – सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा, 'ये एक मुश्किल सीरीज होगी. ये 2018 की तरह नहीं होगी जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत है लेकिन हमारी टीम भी बहुत अच्छी है. हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों बेहतर हैं.'

Weather Update: अगले 5 दिनों में बिहार, ईस्ट यूपी समेत देश के इन हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में 16 जुलाई तक अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

नई स्टडी में खुलासा, पानी के पास वाली जगहों पर टहलने से मिलती है पॉजिटिविटी

ISGlobal की स्टडी में बताया गया है कि हरे रंग की प्राकृतिक जगहों (Green Natural Areas) पर ज्यादा समय तक रहने से कई तरह के स्वास्थ्य लाभ मिल सकते हैं जिनमें मोटापा कम होना, बच्चों की एकाग्र क्षमता (Focus Capacity) बढ़ना और वयस्क लोगों का ज्यादा समय तक स्वस्थ रहना...

इंग्लैंड के खिलाफ दस साल पुराना इतिहास याद कर रहे हैं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज

35 साल के वहाब रियाज अब क्रिकेट में यू-टर्न लेने जा रहे हैं. पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो इंग्लैंड में एक बार फिर सफेद जर्सी में नजर आएंगे. वहाब के लिए इंग्लैंड काफी खास है. उन्होंने अपने टेस्ट करियर का आगाज इंग्लैंड के खिलाफ ओवल...

UP: हर हफ्ते में दो दिन रहेगा Lockdown, सीएम योगी ने दिए आदेश- एक दिन में 50000 होंं COVID-19 टेस्ट

यूपी में पिछले 24 घंटों में 1388 नए COVID-19 मामले सामने आए हैं, सक्रिय मामलों की कुल संख्या 12,208 हो गई है. अब तक कोरोना से कुल 23,334 मरीज़ ठीक हो चुके हैं और कोरोना से 934 लोगों की मौत हुई है.

नई मधेशी पार्टी को मिली पोल पैनल की मंजूरी, नेपाल की राजनीतिक उथल-पुथल में आ सकता है नया मोड़

निचले सदन में 32 सीटों के साथ 275 सीटों वाली प्रतिनिधि सभा में JSPN तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. निचले सदन में सबसे बड़ी पार्टी NCP है जिसके पास 173 सीटें हैं और दूसरे नंबर पर विपक्षी नेपाली कांग्रेस है, जिसके पास 60 सीटें हैं.

मिलिए, Corona Vaccine ह्यूमन ट्रायल के लिए जिंदगी खतरे में डालने वाले भारतीय मूल के शख्‍स से

वैक्सीन (Vaccine) के ट्रायल के दौरान, दीपक को इसमें आने वाली दिक्कतों के बारे में भी बताया गया था. उन्हें यह भी बताया गया कि उनके ऑर्गन फेल भी हो सकते हैं, लेकिन सब कुछ जानकर भी उन्होंने वॉलंटियर करने का फैसला किया.

फरार अपराधियों पर नकेल कसने के लिए बिहार पुलिस बजा रही है बैंड बाजा

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में देखा जा सकता है कि बिहार पुलिस एक फरार अपराधी के घर बैंड बाजा बजाते हुए पहुंचती है. इसके बाद पुलिस उसके घर पर नोटिस लगाती है, जिसमें लिखा होता है कि अपराधी जल्द से जल्द सरेंडर करे.

किस्मत से एक्टर और मेहनत से बने बॉलीवुड के ‘प्राण’, राजेश खन्ना-अमिताभ से दोगुनी थी फीस

प्राण ने 40 के दशक से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और 1990 के दौर तक वह छाए रहे. अपनी दमदार अदाएगी से कई रोल को अमर कर देने वाले प्राण का सपना कुछ और बनने का था. वह एक्टर सिर्फ किस्मत से बने और उनकी मेहनत ने उन्हें...

MP: कांग्रेस को एक और झटका, प्रद्युम्न सिंह लोधी BJP में शामिल, विधायक पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी से विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी (Pradyuman Singh Lodhi) ने पहले विधानसभा सदस्यता का इस्तीफा प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) को सौंपा. इस्तीफा स्वीकार होने के बाद आज उन्होंने बीजेपी जॉइन कर ली है.