Armed Forces को मिली ‘Special Power’, 300 करोड़ तक के हथियार खरीदने की इजाजत

रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 'यह खरीद की समय-सीमा को घटाएगा और छह महीने के भीतर आदेशों की पूर्ति सुनिश्चित करेगा और एक साल की भीतर डिलीवरी शुरू कर देगा.'

CBSE 10th Result 2020: अभय नायक केंद्रीय विद्यालयों के टॉपर

15 वर्षीय अभय नायक, ओडिशा (Odisha) के संबलपुर के केंद्रीय विद्यालय में पढ़ते हैं. CBSE की 10वीं की परीक्षा में नायक ने 500 में से 497 अंक हासिल किए. वह सभी 1,168 केंद्रीय विद्यालयों में शीर्ष पर आए हैं.

CBSE के नतीजों पर PM ने दी बधाई, रिजल्ट से नाखुश छात्रों को कहा- उम्मीद मत छोड़िए

इस साल CBSE 10वीं की परीक्षा में 91.46 फीसदी स्टूडेंट पास हुए हैं. वहीं CBSE 12वीं के रिजल्ट में 88.78 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं.

6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को लेकर कोर्ट जाने की तैयारी में BSP, बढ़ सकती हैं गहलोत की मुश्किलें

BSP काफी पहले ही इस कदम की तैयारी कर चुकी थी, पार्टी ने राज्यसभा चुनावों के दौरान भी विधानसभा सचिव, निर्वाचन विभाग और चुनाव आयोग में शिकायत की थी.

देश की दूसरी स्वदेशी Vaccine करेगी Coronavirus का खात्मा! Human Trials शुरू

जायडस कैडिला (Zydus Cadila) की ओर से ट्रायल के पहले फेज में 1,000 पार्टिसिपेंट्स को डोज दिया जाएगा. इससे यह पता लगाया जाएगा कि वैक्‍सीन का इंसान पर कैसा असर हो रहा है और उसके कोई साइड इफेक्‍ट्स तो नहीं हैं.

कर्मचारियों को पांच साल तक जबरन छुट्टी पर भेजेगा Air India, ‘Work from Home’ भी होगा खत्म

आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि 'यह योजना (LWP) कंपनी के स्थायी कर्मचारियों को बिना वेतन (Salary) छुट्टी पर भेजने के लिए शुरू की जा रही है. इसमें कर्मचारी छह महीने से लेकर पांच साल की अवधि तक के लिए छुट्टी पर भेजे जा सकते हैं.'

सचिन पायलट के गेम प्लान में नहीं फंसी भाजपा: IANS-Cvoter स्नैप पोल

स्नैप पोल में बुधवार को 1200 लोगों को शामिल किया गया, जिसमें से 49.8 प्रतिशत उत्तरदाताओं का मानना था कि BJP सचिन पायलट (Sachin Pilot) के गेम प्लान में नहीं फंसी है.

भेजिए खराब दांतों की फोटो, जामिया फोन पर बताएगा उपचार

ये सर्विस रविवार और छुट्टियों को छोड़कर, 16 जुलाई से सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक सप्ताह के सभी दिन उपलब्ध होगी. इसके लिए मोबाइल नंबर 91-8595842391 है. यह नंबर व्हाट्सएप (WhatsApp) पर भी उपलब्ध है.

अगर 10 अगस्त तक कांग्रेस ने नहीं चुना अध्यक्ष तो चुनाव आयोग दे सकता है मामले में दखल

हाल ही में कांग्रेस ने चुनाव आयोग को बताया था कि महामारी को रोकने के लिए 25 मार्च से लागू कोरोनो वायरस लॉकडाउन के कारण नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी है.

कोरोनिल मामले में रामदेव के खिलाफ FIR को लेकर पुलिस ने दायर की स्टेटस रिपोर्ट, कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

पुलिस ने कहा याचिकाकर्ता ने कभी कोरोनिल (पतंजलि की दवा) खरीदी नहीं, न ही कभी इस्तेमाल किया. उन्होंने केवल बाबा रामदेव की प्रेस कॉन्फ्रेंस देख कर शिकायत की. बाबा रामदेव की प्रेस कॉन्फ्रेंस हरिद्वार में हुई थी.

क्या पायलट के लिए अब भी खुले हुए हैं कांग्रेस के दरवाजे, पढ़ें राजस्थान सियासी घटनाक्रम के अपडेट्स

एक तरफ जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सचिन पायलट पर लगातार हमलावर हैं, वहीं राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडेय का कहना है कि पायलट के लिए पार्टी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.

कोरोना महामारी के बीच बढ़ी सोना, सिगरेट और शराब की तस्करी

रिपोर्ट में कहा गया है कि ये जब्ती विदेशी सिगरेट तस्करी रैकेट के दो प्रमुख गुटों से हुई है, इनमें पहला मुंबई (Mumbai) और दूसरा हैदराबाद (Hyderabad) में है. बरामद सिगरेटों की कुल कीमत 15 करोड़ रुपये से अधिक है.

फिल्म “Muhammad The Messenger of God” की रिलीज पर विवाद, महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने की बैन की मांग

रजा अकादमी का कहना है कि फिल्म की रिलीज की खबर सामने आते ही समुदाय में हंगामा मच गया है. इस फिल्म को बैन करने को लेकर ढेर सारे फोन कॉल आ रहे हैं.

यूनुस खान को 3 महीने के लिए पाकिस्तान का बल्लेबाजी कोच बनाने पर मुद्दसर नजर ने उठाए सवाल

यूनुस इस वक्त इंग्लैंड में टीम की तैयारियां करा रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान में PCB के इस फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मुदस्सर नजर ने कहा है कि तीन महीने के लिए यूनुस को कोच बनाने का क्या मतलब है.

भारी बारिश के बाद हैदराबाद के उस्मानिया अस्पताल में भरा नाले का पानी

बुधवार को हुई भारी बारिश की वजह से उस्मानिया जनरल अस्पताल (OGH) में बारिश के पानी के साथ नाले का पानी मरीजों के वार्ड तक पहुंच गया, जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है.

कोरोना पर होम मिनिस्ट्री से संबंधित संसदीय स्थायी समिति की बैठक, स्वास्थ्य और रेल मंत्रालय रहे शामिल

गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने संसदीय समिति को बताया कि लॉकडाउन अमल करने का फैसला बिलकुल उपयुक्त समय में लिया गया था, अगर लॉकडाउन नहीं होता तो देश में अब तक मौत का आंकड़ा एक लाख तक पहुंच जाता.

श्रीनगर में पकड़ा गया बच्चियों के यौन शोषण का आरोपी प्यारे मियां, जल्द लाया जाएगा भोपाल

प्यारे मियां की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस के सामने कई सवाल खड़े हो गए हैं. राजधानी भोपाल में उसके हाई प्रोफाइल कॉन्टेक्ट्स की छानबीन तो चल ही रही थी कि अब जम्मू कश्मीर कनेक्शन ने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं.

‘दीदी आपके द्वार’ मुहिम से अमेठी का दुख-दर्द दूर कर रहीं स्मृति ईरानी

2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के बाद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) कई बार अमेठी का दौरा कर चुकी हैं. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान भी वह दिल्ली से ही तकनीकी माध्यमों से अमेठी की जनता से जुड़ीं रहीं.

UAE में हो सकता है IPL सीजन 13, जल्द खिलाड़ियों के लिए कैंप लगा सकता है BCCI

IPL का आयोजन पिछले चार महीनों से खबरों में है. मार्च के आखिर में इस बार IPL सीजन 13 का आयोजन होना था. लेकिन कोरोनावायरस की वजह से हुए गंभीर हालातों को देखते हुए इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

चीन को लेकर और भी सख्त हुआ अमेरिका, Huawei के कर्मचारियों पर लगाया वीजा प्रतिबंध

US FCC ने Huawei और ZTE को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. Huawei और ZTE के कथित तौर पर चीनी सेना और खुफिया विभाग से संबंध बताए गए हैं.

बिहार : कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के साथ रिकवरी रेट में आई गिरावट

आंकड़ों पर गौर करें तो बुधवार को राज्य में कोरोना (Corona) के 1,320 नए मरीज मिले हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में 514 लोग ठीक हुए हैं. बुधवार को बिहार (Bihar) में रिकवरी रेट 67.08 प्रतिशत रहा.

भारत चीन की सेनाओं के बीच चौथी कोर कमांडर मीटिंग, लद्दाख सीमा से पीछे हटने पर हुई बातचीत

सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में बातचीत के दौरान भारतीय पक्ष ने PLA के सैनिकों को पेंगोंग झील और देपसांग क्षेत्र से पूरी तरह पीछे हटने के लिए कहा है.

होंडा सिटी 2020 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 10.89 लाख

पेट्रोल और डीजल दोनों टाइप में होंडा सिटी 2020 के तीन मॉडल- V, VX और ZX मार्केट में उपलब्ध हैं. पेट्रोल मॉडल में जहां 6-स्पीड मैनुएल और 7-स्पीड CVT ट्रांसमिशन यूनिट दो प्रकार मिलेंगे. वहीं डीजल मॉडल में सिर्फ 6-स्पीड मैनुएल टाइप ही उपलब्ध है.

इंग्लैंड दौरे पर होगी बाबर आजम की असली परीक्षा – मुदस्सर नजर

नए नियम के साथ पाकिस्तान पहली बार मैदान पर उतरेगा. बाबर के पास अनुभव है लेकिन इंग्लैंड की धारदार गेंदबाजी और कंडिशन्स के सामने ही उनका कड़ा इम्तिहान होगा.

Light Tank खरीदेगा भारत, माउंटेन Warfare में मजबूती लाने की तैयारी

Light Tank की खासियत है कि ये बेहद हल्के होते हैं. करीब-करीब एक लाइट टैंक का वजन 20 टन के करीब होता है. वहीं T72 या T90 का वजन लगभग 45 से 50 टन होता है.

Lockdown: भारत में फंसी 12 साल की बच्ची, मां-बाप के पास UAE कैसे जाए 

दुबई में रहने वाली महिला पूनम सप्रे ने बताया, "मेरी बेटी तीन महीने से भारत में फंसी है. हमारे पास उसके लिए जीडीआरएफए (GDRFA) की भी मंजूरी है, लेकिन उसकी उम्र 12 साल से कम होने के कारण एयरलाइन कंपनियां उसकी बुकिंग स्वीकार नहीं कर रही हैं."

दक्षिणी ईरान के पोर्ट पर लगी भीषण आग, कम से कम 7 जहाज जले- रिपोर्ट्स

जून के बाद से ईरान के सैन्य, परमाणु और उद्योग फैसेलिटी में विस्फोट और आगजनी के कई मामले सामने आए हैं.

बिहार BJP अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल कोरोना पॉजिटिव, पत्नी और मां भी संक्रमित

संजय जायसवाल के भाई डॉ़ दीपक जायसवाल ने बताया कि पटना से लौटने के बाद उनकी कोरोना (Corona) जांच कराई गई, जिसके बाद उन्हें पॉजिटिव (Positive) पाया गया. उन्होंने बताया, "जांच में मां और भाभी भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं."

पायलट BJP में नहीं जा रहे तो हरियाणा सरकार का सुरक्षा चक्र तोड़कर बाहर आएं : रणदीप सुरजेवाला

सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) एक होनहार साथी थे. सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इस युवा साथी को प्रोत्साहित करके आगे बढ़ाया. किसी भी पार्टी में आज तक इस तरह किसी को प्रोत्साहित नहीं किया गया है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने सैन्य अधिकारी से कहा, फेसबुक इतना प्रिय है तो इस्तीफा दे दीजिए

दिल्ली HC में दायर याचिका में लेफ्टिनेंट कर्नल चौधरी ने कहा था कि अपने घरों से दूर जवानों और अधिकारियों के अपने परिजनों और मित्रों से संपर्क बनाएं रखने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल जरूरी है.