लालकृष्ण आडवाणी से मिले अमित शाह, बाबरी मस्जिद मामले में पेशी से पहले मुलाकात

इस दौरान बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव (Bhupender Yadav) भी उनके साथ मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक करीब 30 मिनट तक ये मुलाकात चली.

India Ideas Summit 2020: ‘अवसरों के देश’ के रूप में उभर रहा है भारत- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने India Ideas Summit 2020 को संबोधित किया. ये समिट यूएस-इंडीय बिजनेस काउंसिल ने आयोजित की है. पढ़ें पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें.

दुनिया के पांचवे सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, मार्क जुकरबर्ग से बस एक पायदान पीछे

पिछले 8 दिनों में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की संपत्ति में लगभग 2.6 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जिसके चलते उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है.

वोडाफोन को SC से मिली बड़ी राहत, आयकर विभाग को दिया 833 करोड़ के रिफंड का आदेश

आयकर विभाग का कहना है कि बकाए के खिलाफ रिफंड अडजस्ट किया जाना चाहिए लेकिन SC ने बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश को बरकरार रखते हुए सरकार की अपील को खारिज कर दिया.

कांग्रेस MLA को सचिन पायलट का लीगल नोटिस, 1 रुपये का मांगा हर्जाना, 7 दिन में माफी की रखी डिमांड

सोमवार को कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा (Girraj Singh Malinga) ने आरोप लगाया था कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) के साथ मेरी बातचीत हुई है, उन्होंने मुझे 35 करोड़ रुपये तक का ऑफर दिया.

Delhi Riots: फैजल फारूकी पर दंगा पीड़ित को धमकाने का आरोप, परिवार खत्म करने की दी धमकी

राजधानी स्कूल का मालिक फैजल फारूकी (Faizal Farooqui) दिल्ली दंगों का मुख्य आरोपी है. करीब 1000 करोड़ रुपये की अकूत संपत्ति के मालिक फैजल पर दिल्ली दंगों को फंडिंग का भी आरोप है.

“राजस्थान में हो रही चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश”, अशोक गहलोत ने PM को लिखा लेटर

अशोक गहलोत ने लिखा, "कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के इस दौर में जीवन रक्षा ही हमारा सर्वोच्च प्राथमिकता है. ऐसे में राजस्थान में चुनी हुई सरकार को गिराने का प्रयास किया जा रहा है."

CCTV में कैद हुआ शकरपुर किडनैपिंग केस, चाचा ने रची थी भतीजी को अगवा करने की साजिश

शकरपुर में एक बच्ची की मां ने बड़ी बहादुरी से ना सिर्फ हथियार बंद बदमाशों का सामना किया, बल्कि अपनी बेटी को मौत के मुंह से वापस खींच लाई.

तिब्बत में चीन के एक-एक एयर बेस तक राफेल की पहुंच, पढ़िए आखिर कैसे नाकाम करेगा हर साजिश

राफेल (Rafale) की कॉंबेट रेंज 1850 किलोमीटर है और रीफ्यूल या एक्सट्रा फ़्यूल टैंक के साथ है. राफेल 3700 किलोमीटर तक लगातार उड़ान भर सकता है. 

युवराज सिंह और इरफान पठान ने उठाया टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी से पर्दा?

इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भारतीय टीम (Team India) दुनिया में हर जगह जीत सकती है अगर उसके पास बेन स्टोक्स जैसा मैच विनर ऑलराउंडर हो.

Covid-19 संक्रमण से ठीक होने के बाद शरीर में कम हो जाते हैं एंटीबॉडीज: रिसर्च

शोधकर्ताओं ने ठीक हो चुके मरीजों में एंटीबॉडीज (Antibodies) में तेजी से गिरावट देखी, जो कि शरीर में संक्रमण को रोकने में मदद करने वाले इम्युनिटी सिस्‍टम को प्रोटीन प्रदान करते हैं.

हिमाचल प्रदेश: CM के डिप्टी सेक्रेटरी निकले Corona पॉजिटिव, मुख्यमंत्री हुए होम क्वारंटीन

डिप्टी सेक्रेटरी पिछले दिनों मंडी से आए कुछ नेताओं से मिले थे, इसके बाद उनमें भी COVID-19 संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं. खतरे को देखते हुए जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) समेत कई अधिकारियों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा.

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, LAC पर अभी भी तैनात हैं पीएलए के 40 हजार सैनिक

कोर कमांडर स्तर की मीटिंग के बाद भी चीनी सैनिक (Chinese troops) उन जगहों से जरा भी पीछे नहीं गए हैं जहां से उनके पीछे जाने की बात हुई थी.

गलवान में चीनी सैनिकों से झड़प के दौरान शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्‍नी बनीं डिप्टी कलेक्‍टर

चंद्रशेखर राव ने ऐलान किया था कि तेलंगाना सरकार (Telangana Government) की तरफ से कर्नल संतोष बाबू (Colonel santosh babu) के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सहायता राशि, एक रेजिडेंशियल प्लॉट और उनकी पत्नी को नौकरी दी जाएगी.

आकाश चोपड़ा ने क्यों कहा- आईपीएल के यूएई में खेले जाने पर विराट की टीम को होगा ज्यादा फायदा?

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा, ''यूएई में बल्लेबाजी कंडीशंस में ज्यादा फर्क नहीं होगा. बल्कि कुछ टीमों को वहां खेलने पर फायदा होगा.''

“US ने नहीं लिया फैसला वापस तो देंगे जवाब,” ह्यूस्‍टन में कॉन्‍सुलेट बंद करने पर चीन ने दी धमकी

चीन ने अमेरिका के इस फैसले को एकतरफा बताया है. चीन की तरफ से बुधवार को बयान जारी करते हुए कहा गया कि इससे दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संबंध बिगड़ सकते हैं.

दुधवा रिजर्व में मिला 118 साल बाद दुर्लभ ऑर्किड, Captive Breeding की उम्मीदें बढ़ीं

फील्ड डायरेक्टर संजय पाठक के अनुसार, "शोधकर्ता हुसैन ने हमसे ऑर्किड (Orchid) के उस पौधे की तलाश करने का अनुरोध किया था जिसमें फल लगता हो क्योंकि बांग्लादेश में अपने शोध के दौरान, वह फलों वाला एक भी ऑर्किड नहीं ढूंढ़ सके थे.''

15 साल बाद सौरव गांगुली ने खोली जुबान, बताया- टीम से बाहर होने के बाद कैसे रखा था खुद को पॉजिटिव

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें खुद पर भरोसा था. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने ग्लेन मैग्रा, वसीम अकमर और शोएब अख्तर जैसे गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए थे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित 45 राज्यसभा सांसदों ने ली शपथ

ऐसा पहली बार हुआ है कि संसद का सत्र नहीं चलते हुए भी इतनी बड़ी संख्या में सांसदों को शपथ दिलाई गई है. अनुपस्थित 16 सदस्य अब मानसून सत्र के दौरान शपथ लेंगे.

लखनऊ: लोकभवन के सामने आत्मदाह करने वाली महिला की मौत

17 जुलाई को सोफिया और गुड़िया ने लखनऊ में लोकभवन (Lok bhawan) के बाहर पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह का प्रयास किया था, जिसमें सोफिया गंभीर रूप से जल गई थी. पुलिस ने सोफिया और उसकी बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था.

BJP MLC और समस्तीपुर के सिविल सर्जन की Coronavirus से मौत, पटना एम्स में थे भर्ती 

एम्स के एक अधिकारी ने बताया कि 13 जुलाई को एमएलसी सुनील सिंह को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने के बाद पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. दरभंगा निवासी एमएलसी को डायबिटीज समेत कई बीमारियां थीं.

5 अगस्त को पीएम मोदी जाएंगे अयोध्या, सभी राज्यों के सीएम को ट्रस्ट भेजेगा न्योता, जानें और क्या रहेगा खास

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Shri Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra ) के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमिपूजन से जुड़ीं कई अहम जानकारी दी हैं.

Exclusive: ‘औसत मृत्यु दर के मामले में बिहार बेहतर, डबल इंजन सरकार दे रही बेहतर सुविधाएं’

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री (Bihar Health Minister) मंगल पाण्डेय ने कहा कि कोरोना जब शुरू हुआ तो उससे तुलना करिए हम बेहतर स्थिति में हैं. पीपीई किट बना रहे है मास्क बना रहे हैं. अब तक बिहार में 900 वेंटिलेटर थे, अब 400 और हमने अरेंज किए हैं, जिसमें 364...

COVID-19: बटर चिकन की तलब के चक्‍कर में भरना पड़ा 1652 डॉलर का जुर्माना

पुलिस की नज़र उस शख्स पर तब पड़ी जब वह शहर के Werribee इलाके से 32 किलोमीटर गाड़ी चलाकर CBD पहुंचा. जिसके बाद कोरोना (Corona) काल में नियम तोड़ने के लिए शख्स पर 1652 डॉलर का फाइन लगाया गया.

सोने की कीमतों में रिकॉर्डतोड़ तेजी, पहली बार 10 ग्राम का रेट 50 हजार पार

इंटरनेशनल मार्केट में भी बुधवार सुबह सोने के भाव में भारी तेजी देखने को मिली है. वहीं मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज MCX पर चांदी के दामों में भी तेजी देखी गई. चांदी 3,788 रुपये की तेजी के साथ 61130 रुपये प्रति किलो हो गई है.

Coronavirus: राजस्थान में पीड़ितों की संख्या 32,334 हुई, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा लगभग 1 करोड़ 50 लाख के पार हो चुका है. साथ ही मौत का आंकड़ा 6 लाख 19 हजार से ज्यादा हो चुका है. यहां पढ़ें Covid-19 से जुड़ी हर एक लेटेस्ट अपडेट…

मुजफ्फपुर बालिका गृह केस: Delhi High Court ने CBI को भेजा नोटिस, मांगा जवाब

दिल्ली की निचली अदालत साकेत कोर्ट ने बृजेश ठाकुर को उम्र कैद की सजा सुनाई है. इसके खिलाफ हाई कोर्ट (High Court) में याचिका दायर की गई है.

त्रिपुरा सीएम बिप्लव देव का AAP ने मांगा इस्तीफा, कहा- बेतुके बयान से पूरा सिख और जाट समाज आहत

AAP की तरफ से जाट नेता कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) और सिख समुदाय से आने वाले विधायक जरनैल सिंह (Jarnail Singh) ने आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बीजेपी और त्रिपुरा के सीएम बिपल्व देव पर निशाना साधा है.

जैसलमेर में भारत-पाक सीमा पर जलती रहस्यमयी आग, दिन में नहीं, रात को नजर आती हैं लपटें

जैसलमर (Jaisalmer) के रामगढ़ कस्बे से पांच किलोमीटर दूर लोंगेवाला सड़क मार्ग पर बंजारों की बस्ती की ढाणी से महज पांच सौ किलोमीटर दूर पर जमीन से निकलती हैंं आग (Fire) की लपटें. खास बात ये है कि ये लपटें दिन में नजर नहीं आती, लेकिन रात को दिखती हैं.

विकास दुबे की मां ने फरार छोटे बेटे से कहा- सरेंडर कर दो , नहीं तो पुलिस मार देगी

दीप प्रकाश दुबे को यह चेतावनी सरला देवी ने विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद दी है. पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी बदमाश 10 जुलाई को मार गिराया गया था.