FSSAI लाइसेंस के रिन्यूवल की शर्त को चालू वित्तीय वर्ष के लिए स्थगित करने की मांग

कोरोना महामारी को देखते हुए फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल ने 28 जुलाई 2020 के अपने पत्र में FSSAI के सीईओ से अनुरोध किया है कि FSSAI लाइसेंस के रिन्यूवल की शर्त को चालू वित्तीय वर्ष के लिए स्थगित किया जाए.

दिल्ली: सीनियर डिप्लोमेट का ई-मेल किया हैक और दे डाला लाखों की ठगी को अंजाम

पुलिस के मुताबिक ठगी में महारत हासिल करने वाले यह शख्स ई-मेल अकाउंट हैक करने के बाद लोगों को तरह-तरह के झूठे मेल भेजकर उनसे आर्थिक मदद मांगता था और अलग-अलग बैंक अकाउंट में पैसे मंगाता था.

Google Pixel 4A स्मार्टफोन 3 अगस्त को हो सकता है लॉन्च, जानिए क्या होगी कीमत

Google Pixel 4A डिवाइस 5.81 इंच के फुल-HD डिस्प्ले प्लस के साथ 1080 मेगा पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आ सकती है. इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2340*1080 पिक्सल होगा.

चीन ने कहा कई लोकेशन पर पूरी तरह पीछे हटे सैनिक, भारत ने दावे को किया खारिज

ब्रीफिंग के दौरान चीनी प्रवक्ता ने कहा कि चीन और भारत ने हाल ही में सैन्य और राजनयिक चैनलों के जरिए कई बार संवाद किया है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि अब फ्रंटलाइन बॉर्डर ट्रुप्स कई लोकेशन पर पूरी तरह पीछे हट चुके हैं और वहां स्थिति सामान्य हो...

गौतम गंभीर का दावा, 1 साल में 40 फुट कम हुई गाजीपुर लैंडफिल साइट की ऊंचाई

गाजीपुर लैंडफिल साइट (Ghazipur Landfill Site) पर रोजाना 2600 मीट्रिक टन कूड़ा आता है लेकिन कूड़े निस्तारण की मशीन लगने के बाद फिलहाल 600 मीट्रिक टन कूड़े का निस्तारण हो जाता है.

दिल्ली: CRPF के जवान ने हाथ की नस काट कर छत से लगाई छलांग

दिल्ली (Delhi) में तैनात 32 साल के एक CRPF जवान ने बिल्डिंग की छत से कुद कर आत्महत्या (Suicide) कर ली. पुलिस (Delhi Police) के अनुसार मुकेश ने छत से कुदने से पहले अपने हाथ की नस काट ली थी.

क्या साल 2020 में रिकॉर्ड तोड़ देगा सोना? जानें मार्केट एनालिस्ट की राय

निवेश के सुरक्षित साधन के तौर पर सोने (Gold) के प्रति निवेशकों (Investors) का रुझान बना हुआ है जिसके चलते सोना वैश्विक बाजार में लगातार नया रिकॉर्ड बना हुआ है और चांदी (Silver) में भी लगातार तेजी का रुख बना हुआ है.

Delhi Violence: पुलिस के वकील पैनल को दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने किया खारिज

दिल्ली कैबिनेट का मानना है कि दिल्ली दंगों के संबंध में दिल्ली पुलिस की जांच को कोर्ट ने निष्पक्ष नहीं माना है. ऐसे में दिल्ली पुलिस के पैनल को मंजूरी देने से केस की निष्पक्ष सुनवाई संभव नहीं है.

Ram Mandir Bhoomi Pujan: DM को भेजी गई 262 VVIPs की लिस्ट, पढ़ें कौन-कौन हो सकते हैं शामिल

अयोध्या (Ayodhya) के DM अनुज झा की तरफ से इसमें कुछ बदलाव के बाद ही अंतिम सूची बनाई जाएगी. साथ ही बताया यह भी जा रहा है कि इस लिस्ट में 200 से कम लोगों का ही नाम शामिल किया जाएगा.

राहुल गांधी ने फिर साधा केंद्र पर निशाना, कहा- “नौकरी छीन ली…मगर वो शानदार झूठे सपने दिखाते हैं”

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक खबर शेयर की है जिसमें बताया गया कि कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों ने प्रोविडेंट फंड (PF) से कुल 30 हजार करोड़ रुपये निकाले हैं.

टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे तेज गेंदबाज बने स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ड ब्रॉड कामयाबी के नए आयाम छू रहे हैं. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में ब्रॉड ने अपने टेस्ट क्रिकेट के 500 विकेट पूरे कर एलीट ग्रुप में शामिल होने की खास उपलब्धि हासिल कर ली है.

सुशांत को याद कर बोले साहिल वैद, वो हमेशा शरारतें करते, ठहाके लगाते

साहिल वैद (Sahil Vaid) ने यह भी बताया कि कैसे सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने जेपी का किरदार निभाने में उनकी मदद की.

दिल्ली: 4 मंजिला इमारत के दो फ्लोर अचानक भरभराकर गिरे

इस इमारत (Building) के दो फ्लोर्स को पहले ही क्षतिग्रस्त (Damaged) घोषित किया गया था. इलाके में लगे CCTV कैमरे के जरिए इस हादसे की तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें देखा जा सकता है कि बिल्डिंग के दो फ्लोर्स किस तरह अचानक गिर पड़े.

सुशांत सिंह के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस

पटना पुलिस (Patna Police) की ओर से मिल रही जानकारी के मुताबिक बिहार पुलिस के चार सदस्यों की टीम मुंबई भेज दी गई है. इस टीम में दो इंस्पेक्टर और दो सब इंस्पेक्टर शामिल हैं.

Corona: भारत में संक्रमण के मामले 15 लाख पार, तमिलनाडु, आंध्र, कर्नाटक में तेजी से बढ़ रहे केस

देश में जिस दर से पॉजिटिव मामलों (Positive Cases) में बढ़ोतरी हो रही है वह अमेरिका (US) और ब्राजील (Brazil) की तुलना में कहीं ज्यादा है. कुल मामलों की संख्या में भारत से अब ऊपर केवल यही दो देश हैं, लेकिन भारत में पॉजिटिव मामलों की वृद्धि दर इन दोनों...

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के लिए मीटिंग से ज्यादा जरूरी हैं गर्मियों की छुट्टियां

पीसीबी के बड़े अधिकारी पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के लिए होने वाली अहम बैठक को छोड़कर छुट्टियों पर निकल गए हैं. इसके अलावा PCB में कई और मुद्दों पर चर्चा होनी थी लेकिन वो भी अधर में लटक गई.

Forbes List: Apple दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी, जानें गूगल और माइक्रोसॉफ्ट को मिला कौन सा नंबर

फोर्ब्स की लिस्ट (Forbes List) में कुछ नए ब्रांड्स (New Brands) पहली बार शामिल हुए हैं. लिस्ट में निनटेंडो, बर्गर किंग, हेनेसी और एक्सा जैसे ब्रांड्स अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, जबकि फिलिप्स, हेवलेट पैकर्ड एंटरप्राइज, निसान और केलॉग इस लिस्ट में शामिल नहीं रहे हैं.

ताहिर हुसैन को कड़कड़डूमा कोर्ट से झटका, दिल्ली पुलिस के खिलाफ दायर याचिका खारिज

ताहिर हुसैन ने कोर्ट से मामले के जांच अधिकारी, थाना अध्यक्ष, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली और क्राइम ब्रांच के DCP के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. इस पर कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी है.

बिहार: जमुई में बैल चोरी के आरोप में 2 युवकों की पीटकर हत्या

जमुई (Jamui) के पुलिस अधीक्षक इनामुल हक ने बताया कि मारे गए दोनों चोरों का अपराधिक इतिहास रहा है और वे पहले भी चोरी की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

PM मोदी चांदी की ईंट रख कर करेंगे राम मंदिर भूमि पूजन, जानें क्या है इसकी खासियत

राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण का शुभारंभ 5 अगस्त को परिसर में पीएम मोदी (PM Modi) के हाथों एक चांदी की ईंट (Sliver Brick) रख कर किया जाएगा. वहीं अब इस चांदी की ईंट की एक तस्वीर भी सामने आ गई है.

Noida: आइसोलेशन वार्ड में Corona की मरीज ने संक्रमित डॉक्टर पर लगाए छेड़छाड़ के आरोप

युवती नोएडा (Noida) की रहने वाली है. 21 जुलाई को वह संक्रमित पाई गई थी जिसके बाद उसे जेपी अस्पताल (Jaypee Hospital) में भर्ती करा दिया गया था. जिस वार्ड में पीड़िता भर्ती थी, उसी वार्ड में 23 जुलाई को एक डॉक्टर को भी भर्ती किया गया.

भारत के लिए उड़ान भरते वक्‍त आसमान में हुई राफेल की रिफ्यूलिंग, देखें रोमांच से भर देंगी ये तस्‍वीरें

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के बेडे़ में शामिल होने के लिए पांच राफेल लड़ाकू विमान फ्रांस से रवाना हो चुके हैं और वो 29 जुलाई को अंबाला पहुंचेंगे.

झारखंड: हत्या का आरोपी लातेहार के COVID सेंटर से फरार

आरोपी के फरार होने की इस घटना ने झारखंड (Jharkhand) के कोविड केंद्रों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिया है. इससे पहले भी हजारीबाग के कोविड सेंटर (Covid Centre) से एक चोर दो बार भाग निकला था, उसकी वजह से कई लोग संक्रमित भी हुए थे.

रविचंद्रन अश्विन को लगता है कभी अर्श पर तो कभी फर्श पर रहा उनका टेस्ट करियर

एक इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल के अंत में प्रस्तावित दौरे को लेकर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कहा कि अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे मे पांच महीने का वक्त बाकी है. फिलहाल मैं एक एक करके सीरीज की तरफ बढ़ना चाहता हूं.

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता का Coronavirus संक्रमण से निधन

मदनगोपाल नायक (Madangopal Naik) को कांग्रेस (Congress) ने जब टिकट देने से इनकार कर दिया था, तब वह क्षेत्रीय पार्टी जनता दल-सेक्युलर (JD-S) में शामिल हो गए थे. वह साल 1994 और 1999 के विधानसभा चुनाव सुरपुर से जीते थे.

Coronavirus Live: हरियाणा में कोरोना के 749 नए मामले, राज्य में कुल 32,876 केस

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा लगभग 1 करोड़ 64 लाख के पार हो चुका है. साथ ही मौत का आंकड़ा 6 लाख 52 हजार से ज्यादा हो चुका है. यहां पढ़ें Covid-19 से जुड़ी हर एक लेटेस्ट अपडेट…

जानें, कौन है IAF का वो कश्मीरी अधिकारी? जिसने भारत-फ्रांस Rafale डील में निभाई अहम भूमिका

एयर कमोडोर हिलाल अहमद राथर (Hilal Ahmad Rather) कश्मीर के रहने वाले हैं, जो वर्तमान में फ्रांस (France) में भारत के एयर अटैच हैं और राफेल (Rafale) डील में उन्होंने एक अहम भूमिका निभाई है.

Rajasthan: BSP विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर BJP MLA ने की हाईकोर्ट में दूसरी याचिका दायर

सोमवार दोपहर के करीब मदनलाल दिलावर (Madanlal Dilawar) ने विधानसभा सचिव पीके माथुर (PK Mathur) के कार्यालय के बाहर धरना दिया. उन्‍होंने बाद में कहा, "सचिव ने मुझे बताया कि मेरी याचिका खारिज कर दी गई.''

अयोध्या को राम मंदिर भूमि पूजन के दिन मिलेंगी 500 करोड़ की परियोजनाएं

परियोजनाओं (Projects) की घोषणा 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के दिन की जाएगी. इस अवसर पर 326 करोड़ रुपये की नई परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी, जबकि 161 करोड़ रुपये के कार्य लोगों को समर्पित किए जाएंगे.

अधिकतर जगहों से पीछे हटे भारत-चीन के सैनिक, गलवान के सवाल पर बोला चीनी विदेश मंत्रालय

चीन के प्रवक्ता वांग वेबिन ने कहा कि अधिकांश क्षेत्रों में सेना पीछे हटाने का काम (Disengagement) पूरा हो गया है. अब हम बचे हुए मुद्दों को निपटाने के लिए कमांडर-स्तरीय वार्ता के पांचवें दौर की तैयारी कर रहे हैं.