Lebanon Blast: 2750 टन अमोनियम नाइट्रेट में हुआ विस्फोट, दो हफ्ते की इमरजेंसी की घोषणा

बेरूत पोर्ट पर भंयकर धमाके के बाद लेबनान के राष्ट्रपति ने राजधानी बेरूत में दो हफ्ते की स्टेट इमरजेंसी की घोषणा कर दी है. AFP न्यूज मुताबिक, लेबनान के प्रधानमंत्री हसन दियाब ने कहा कि पोर्ट में 2,750 टन अमोनियम नाइट्रेट का विस्फोट हुआ है.

झारखंड की जेल में बंद 2 पूर्व मंत्री हुए Coronavirus पॉजिटिव, CM ने करवाया दूसरा टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के मुताबिक, राज्य में कोरोना के 8,581 एक्टिव मामले हैं. पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ने की वजह से रिकवरी रेट गिरकर 35.50 फीसदी हो गया है.

महेंद्र सिंह धोनी क्यों कहते 32 साल के ईशांत शर्मा को बूढ़ा?

दिलचस्प बात ये है कि ईशांत शर्मा की लंबाई को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में लंबू तो कई लोग बुलाते हैं. लेकिन बूढ़ा शायद, सिर्फ धोनी. ये कहानी और दिलचस्प तब हो जाती है जब आपको ईशांत शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की उम्र पता चले. ईशांत अभी 32...

Ayodhya: भूमि पूजन में शामिल होंगे संत चिन्ना जीयर स्वामी, बोले- 5 अगस्त को लोग घरों में जलाएं दिये

चिन्ना जीयर स्वामी (Chinna Jeeyar Swamy) ने कहा कि साल 2020 बहुत ही विशेष है. इसीलिए इस साल अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम के मंदिर (Ram Mandir) के लिए भूमि पूजन हो रहा है.

UPSC Result: गर्ल्स कैंडिडेट्स में प्रतिभा वर्मा ने किया टॉप

UPSC 2019 में प्रदीप सिंह (Pradeep Singh) इस साल के टॉपर रहे हैं और उनके बाद जतिन किशोर (Jatin Kishore) ने दूसरा स्थान हासिल किया है. 11 कैंडिडेट्स के रिजल्ट को रोक दिया गया है.

भूमिपूजन से पहले अयोध्‍या में दीवाली, योगी ने चलाए पटाखे, शिवराज ने अस्‍पताल में की पूजा, देखें तस्‍वीरें

राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले अयोध्या (Ayodhya) को रोशनी से जगमग किया गया. साथ ही स्थानीय लोग भी अपने घरों में दीप जला रहे हैं.

Ram Mandir भूमि पूजन पर बोले आडवाणी- सभी भारतीयों के लिए एक ऐतिहासिक दिन

आडवाणी (Lal Krishan Advani) ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा, "राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान, नियति ने मुझे 1990 में सोमनाथ से अयोध्या तक राम रथ यात्रा के रूप में एक महत्वपूर्ण कर्तव्य निभाने का मौका दिया."

पाकिस्तान का नया नक्शा हास्यास्पद, न कानूनी वैधता और न ही इंटरनेशनल क्रेडिबिलिटी: भारत सरकार

पाकिस्तान ने नया राजनीतिक नक्शा जारी कर जम्मू कश्मीर और जूनागढ़ समेत कई भारतीय क्षेत्रों को अपना इलाका बताया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है कि अब पाकिस्तान के स्कूल और कॉलेजों में यही नक्शा पढ़ाया जाएगा.

आधुनिक भारतीय रंगमंच के जनक इब्राहिम अल्‍काजी का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

इब्राहिम अल्‍काजी (Ebrahim Alkazi) पद्म विभूषण, पद्मभूषण और पद्मश्री सम्मानों से सम्मानित थे. इन्होंने NSD (1962-1977) के डायरेक्टर के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान थिएटर ट्रेनिंग (Theater Training) के लिए एक ब्लू प्रिंट दिया था.

परिवार के संपर्क में नहीं थे सुशांत, सामने आई दोस्त सिद्धार्थ पीठानी और जीजा के बीच हुई चैट

इससे पहले भी एक Whatsapp चैट सामने आई थी. जिसमें डीसीपी दहिया को सुशांत के करीबी की तरफ से मैसेज कर बताया जा रहा है कि सुशांत के साथ चीजें ठीक नहीं चल रही थीं.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती

धर्मेंद्र प्रधान से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही गृह मंत्री अमित शाह को गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ऋषभ पंत के पक्ष में खड़े हुए सुरेश रैना, कहा- प्रतिभाशाली पंत की देखभाल करें साथी खिलाड़ी

इस बात को हर कोई स्वीकार करता है कि पंत के पास प्रतिभा है. लेकिन इस प्रतिभा से टीम इंडिया को कितना फायदा या नुकसान होता है, सारी बहस इसी मुद्दे पर है. क्योंकि पंत कई बार अपनी गलती दोहरा चुके हैं.

पिता पेट्रोल पंप पर नौकरी करते थे और बेटा 18 घंटे पढ़ाई, पढ़ें UPSC टॉपर के संघर्ष की कहानी

प्रदीप सिंह (Pradeep Singh) ने बताया कि वो अक्सर अपने पिता की नौकरी पर की जा रही मेहनत को याद करते थे, इसी की वजह से अब IAS बनने का सपना पूरा हुआ है.

Coronavirus: दिल्ली में 24 घंटों में सामने आए 674 नए केस, एक दिन में किए गए 9295 टेस्ट

मंगलवार को 4,108 आरटी-पीसीआर (RTPCR) टेस्ट और 5,187 रैपिड एंटीजन टेस्ट (Antigen Test) किए गए हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कुल 9,295 टेस्ट किए गए हैं जबकि सोमवार को 10,133 कोरोना टेस्ट (Coronavirus Test) किए गए थे.

Survey: मध्य प्रदेश के 29 फीसदी युवा नहीं करते मास्क का इस्तेमाल

सर्वे (Survey) में एक बात सामने निकल कर आई है कि राज्य (MP) के 29 फीसदी युवा मास्क (Mask) का इस्तेमाल नहीं करते हैं और अगर करते भी हैं तो कभी-कभार. कुछ लोग खुद और दूसरों को बचाने के लिए मास्क पहनते हैं.

PAK के नए नक्‍शे में J&K, लद्दाख, जूनागढ़ और सरक्रीक, इमरान खान बोले- राजनीतिक तौर से निकालेंगे हल

पाकिस्तान की कैबिनेट ने मंगलवार को इस विवादित नक्शे को मंजूरी दे दी है, जिसमें भारतीय जम्मू कश्मीर को भी पाकिस्तान का हिस्सा बताया गया है.

कबीर, तुलसीदास, रैदास सबके दाता राम, वो सबका कल्याण चाहते हैं : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि गांधी के रघुपति राघव राजा राम सबको सम्मति देने वाले हैं, वारिस अली शाह कहते हैं जो रब है वही राम है.

Ayodhya: हर अतिथि को मिलेगा चांदी का सिक्का, बांटे जाएंगे 1.25 लाख से ज्यादा रघुपति लड्डू

सभी अतिथि जो अन्य जिलों या राज्य से भूमि पूजन कार्यक्रम (Bhumi Pujan) में आ रहे हैं, उन्हें मंगलवार शाम तक अयोध्या (Ayodhya) पहुंचने के लिए कहा गया है, क्योंकि शाम को जिले की सीमाओं को सील (Seal) कर दिया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट की प्रशांत भूषण को नसीहत, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और अवमानना के बीच बारीक फर्क

वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अदालत की अवमानना कानून की धारा 2(c)(i) को चुनौती दी है. वरिष्ठ पत्रकार एन राम (N Ram) और अरुण शौरी (Arun Shourie) भी याचिकाकर्ता बने हैं.

Ram Mandir Bhoomi Pujan: समारोह से पहले दीपों से जगमगायी अयोध्या

भूमि पूजन (Bhumi Pujan) का जो निमंत्रण पत्र सामने आया है उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और तीन और नामों का जिक्र किया गया है. COVID-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए इस लिस्ट में काफी छंटनी की गई है.

Ayodhya: राम जन्मभूमि के आसपास 10 मस्जिद और दरगाह, देते हैं एकता का संदेश

सभी ने राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार किया है. 500 साल पुराने खानकाहे मुजफ्फरिया मकबरे के सज्जादा नशीन और पीर, सैयद अखलाक अहमद लतीफी ने कहा कि अयोध्या (Ayodhya) के मुस्लिम सभी धार्मिक रस्में आजादी से निभाते हैं.

IPL के सबसे कामयाब कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- धोनी अलग ही हैं

हाल ही में सुरेश रैना ने कहा था कि रोहित शर्मा अगले एमएस धोनी हो सकते हैं. लेकिन जब यही सवाल रोहित शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि- हां मैंने भी सुरेश रैना का ये बयान सुना है. लेकिन एम एस धोनी अपनी तरह के इकलौते हैं. उनके...

Ram Janmabhoomi Mandir in Ayodhya: बनने के बाद ऐसा दिखेगा राम मंदिर, देखें अद्भुत तस्‍वीरें

श्री रामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव ने 5 अगस्त को राम मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए 35 धार्मिक संगठनों के 135 संतों सहित 175 लोगों को निमंत्रण दिया है.

Coronavirus: झारखंड में आए 399 नए मामले, पढ़ें, 24 घंटे सभी बड़े अपडेट्स

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव केसों का आंकड़ा लगभग 1 करोड़ 81 लाख 50 हजार के पार हो चुका है. साथ ही मौत का आंकड़ा 6 लाख 91 हजार से ज्यादा हो चुका है. यहां पढ़ें Covid-19 से जुड़ी हर एक लेटेस्ट अपडेट…

Sushant Singh Rajput: बिहार सरकार ने की CBI जांच की सिफारिश, सभी पार्टियों ने किया स्वागत

निखिल आनंद (Nikhil Anand) ने कहा कि बिहार सरकार (Bihar Government) के इस फैसले से न्याय की उम्मीद बढ़ गई है. महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) शुरू से ही इस मामले में सबूत मिटाने और साक्ष्यों (Evidence) से छेड़छाड़ में लगी है.

छत्तीसगढ़: ”रामवन गमन परिपथ” योजना में सीतामढ़ी-हरचौका और रामगढ़ भी शामिल

वनवास के दौरान भगवान राम ने कोरिया जिले से ही छत्तीसगढ़ में प्रवेश किया था. भरतपुर तहसील के जनकपुर में स्थित सीतामढ़ी-हरचौका को उनका पहला पड़ाव माना जाता है.

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, ट्विटर पर दिखे भगवाधारी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने सोमवार को एक वीडियो मैसेज जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रदेश की खुशहाली के लिए मंगलवार को हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने वाले हैं.

पाकिस्तान के मैदान में उतरने से पहले ही शाहिद अफरीदी ने मान ली हार

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 5 अगस्त से तीन टेस्ट मैच की सीरीज शुरू हो रही है. ये सीरीज ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. हर मैच में 40 प्वाइंट्स दांव पर होंगे. ऐसे में दोनों टीमों की निगाहें इस सीरीज में 120 प्वाइंट्स पर टिकी हुई हैं.

कमलनाथ ने दोहराया- राजीव गांधी ने खोले थे राम मंदिर के ताले, चांदी की 11 ईंटें अयोध्या भेजेगी कांग्रेस

पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा कि जब राजीव गांधी ने मंदिर के ताले खोले थे तब ही मंदिर की कथा शुरू हुई थी. उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) 11 चांदी की ईंटें अयोध्या (Ayodhya) भेज रही है.

Flipkart की 6 अगस्त से शुरू हो रही सेल में बंपर डिस्काउंट, इस स्मार्टफोन पर 20 हजार तक की छूट!

मोटोरोला रेजर फोल्डेबल फोन 20,000 तक के डिस्काउंट पर मिलेगा, वहीं iPhone XR, जो कि 51,499 रुपए की कीमत का है वो इस दौरान 44,999 रुपये में मिलेगा.