जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल जीसी मुर्मू बने देश के नए CAG, राजीव महर्षि की लेंगे जगह

जीसी मुर्मू (GC Murmu) का उपराज्यपाल पद से इस्तीफा ऐसे दिन आया था, जब जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने का एक साल पूरा हुआ.

Rajasthan: BJP प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया बोले- बाड़े और भाड़े की सरकार किसी का भला कर नहीं सकती

सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा, "यह राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) की कमजोरी और जनता के साथ छलावा है. जनता के साथ वादे किए उसका क्या हुआ? कोरोना की संख्या लगातार बढ़ रही है. अपराध बढ़ रहे हैं.

मैट्रिक-इंटरमीडिएट के सवा दो लाख छात्र ग्रेस से होंगे पास, कोरोना के चलते बिहार सरकार ने लिया निर्णय

बिहार में वो परीक्षार्थी ग्रेस अंक के साथ कर दिए गए हैं जो एक या दो विषयों में फेल थे. इन स्टूडेंट्स के कंपार्टमेंटल सप्लीमेंट्री एग्जाम होने वाले थे लेकिन कोरोना के चलते परीक्षाओं को टाल दिया गया है.

कुलभूषण जाधव को वकील मुहैया कराने के लिए पाकिस्तान ने नहीं किया संपर्क: विदेश मंत्रालय

अनुराग श्रीवास्तव (Anurag Srivastava) ने कहा, "पाकिस्तान को इस मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) के आदेश को लागू करने और भारत को संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने की जरूरत है."

Rajasthan: 50 मुस्लिम परिवारों के 250 लोगों ने अपनाया हिन्दू धर्म, बोले- बिना किसी दबाव के लिया फैसला

बाड़मेर (Barmer) जिले के पायला कल्ला पंचायत समिति के मोतीसरा गांव में 50 मुस्लिम परिवारों (Muslim Families) ने सैकड़ो सालों बाद पूजा-पाठ हवन कर, जनेहु पहन कर 250 सदस्यों ने हिन्दू धर्म अपनाया है.

Coronavirus: महाराष्ट्र में एक दिन में 11514 नए मामले, पिछले 24 घंटों में मुंबई में 57 मौत

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटों में 10,854 मरीज ठीक हुए हैं. राज्य में अब तक 3,16,375 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 65.94 प्रतिशत हो गया है.

12 साल की मासूम से हैवानियत: दिल्‍ली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, पहले से दर्ज हैं मर्डर, लूट जैसे केस

बच्ची के साथ बहुत ही हैवानियत के साथ दुष्कर्म किया गया है. इसकी वजह से उसकी हालत बहुत ज्यादा गंभीर है. बच्ची को गंभीर चोटें आई है.

Covid-19 Vaccine की 10 करोड़ डोज बनाएगी चाइनीज फर्म, ब्रिटिश कंपनी के साथ हुई बड़ी डील

Shenzhen Kangtai चीन की बड़ी दवा निर्माता कंपनियों में से एक है. डील के मुताबिक, Shenzhen Kangtai यह सुनिश्चित करेगी कि उसके पास AZD1222 के सालाना 100 मिलियन डोज बनाने की क्षमता है.

आंध्र प्रदेश में दर्दनाक हादसा, कार के अंदर खेलते हुए दरवाजा हुआ लॉक, दम घुटने से तीन बच्चियों की मौत

मोहन स्पिन टेक्स इंडिया लिमिटेड कंपनी के क्वार्टर्स में तीन बच्चियां अपने घर के सामने पार्क की गई कार में खेल रही थीं, तभी अचानक कार का दरवाजा लॉक हो गया.

Sushant Case Update: CBI ने रिया चक्रवती समेत 6 आरोपियों और अन्य के खिलाफ दर्ज किया मामला

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की काल डिटेल्स के मुताबिक जनवरी में रिया चक्रवर्ती और सुशांत के बीच 19 बार फोन पर बातचीत हुई है.

MP: सूदखोर से परेशान होकर किसान ने की आत्महत्या, 1.30 लाख कर्ज के बदले मांग रहा था 8 लाख

अंजड़ थाना क्षेत्र के ग्राम आवली बसाहट में रहने वाले 40 वर्षीय दिनेश परमार (Dinesh Parmar) ने कर्ज के चलते आत्महत्या कर ली. दिनेश ने एक कुएं में फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली.

बिहार चुनाव के लिए सीट बंटवारे का फॉर्मूला जल्द :राहुल गांधी

राहुल गांधी ने (Rahul Gandhi) कहा कि गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे के फॉर्मूले को 15 से 20 दिनों में अंतिम रूप दिया जाएगा और कांग्रेस (Congress) नेताओं से सहयोगियों और उनके नेताओं का सम्मान करने के लिए कहा.

केजरीवाल सरकार ने LG को दोबारा भेजा वीकली बाजार और होटल्स खोलने का प्रस्ताव

दिल्ली सरकार (Delhi government) के मुताबिक होटल दिल्ली के सकल घरेलू उत्पाद और रोजगार में 8 प्रतिशत का योगदान करते हैं. साप्ताहिक बाजार 5 लाख गरीब परिवारों को रोजगार प्रदान करते हैं.

Mumbai Rain: कोलाबा में 46 साल का टूटा रिकॉर्ड, 1974 में हुई थी ऐसी भयंकर बारिश

मुंबई (Mumbai) के पॉश इलाके कोलाबा (Colaba) में बुधवार को सबसे ज्यादा बारिश हुई. यह वही इलाका है, जहां गेटवे ऑफ इंडिया मौजूद है. अब से करीब 46 साल पहले 1974 के अगस्त महीने इस इलाके में ऐसी तेज बारिश हुई थी.

Ayodhya: सबसे पहले दलित परिवार को दिया गया राम मंदिर भूमिपूजन का प्रसाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन (Bhoomi Pujan) किया. मंदिर का निर्माण शनिवार से शुरू होगा.

सिर्फ एक तस्वीर के बहाने बहुत बड़ी बात कह गए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का जलवा आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भी बरकरार है. वो नंबर दो पर कायम हैं लेकिन अब बुमराह की नजर आईपीएल में कोहराम मचाने पर टिकी हुई है

MP में कांग्रेस का ‘शुद्धिकरण’ अभियान शुरू, BJP बोली- पहले मन का शुद्ध होना जरूरी

कांग्रेस (Congress) के इस अभियान पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा, "कभी श्रीराम के अस्तित्व पर सवाल, कभी सेना पर और कभी चुनाव आयोग पर सवाल, जनता से झूठ बोलकर सत्ता में आने और फिर सारे वादे भूल जाने के पाप का शुद्धिकरण भी तो जरूरी है."

चीन हमारी मातृभूमि पर है और वेबसाइट से दस्तावेज हटाने से तथ्य नहीं बदलेंगे: राहुल गांधी

ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक,  रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry of India) ने भी माना था कि 5 मई, 2020 के बाद से लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) और विशेष रूप से गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीन का अतिक्रमण काफी बढ़ा है.

2020 आईपीएल पर बोले सुरेश रैना- यूएई का मौसम बढ़ाएगा खिलाड़ियों की मुश्किलें

एक इंटरव्यू में सुरेश रैना (Suresh Raina) ने कहा कि-“यूएई का मौसम चुनौती भरा होगा. हम लोगों को ये देखना होगा कि गर्मी में विकेट कैसे खेलता है."

नीतीश कुमार ‘पॉलिटिकल गैम्बलर’ हैं: पप्पू यादव

पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने आगे कहा, "बिहार के 14 जिलों में 60 लाख लोग बाढ़ (Flood) से प्रभावित हैं. इन जिलों में न मेडिकल टीम (Medical Team) की तैनाती की गई है और न ही भोजन, साफ पानी और शौचालय की व्यवस्था है.

इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में बाबर आजम के आउट होने के बाद बैकफुट पर आया पाकिस्तान

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट मैच में मेहमान टीम पूरी तरह पिछड़ती हुई नजर आ रही है. पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत कहे जाने वाले बाबर आजम (Babar Azam) भी इंग्लैंड के आक्रमण के सामने ज्यादा देर टिक नहीं पाए.

भारतीय क्षेत्र, LAC पर गहराई वाले इलाकों में चीन की हरकत पर नजर रखने के लिए चाहिए 6 सैटेलाइट

रक्षा सूत्रों के अनुसार ये सैटेलाइट हाई रिज़ॉल्यूशन सेंसर और कैमरे से लैस हैं. इसके साथ ही ये छोटी-छोटी चीजों और लोगों पर नजर रख सकते हैं.

पूरी दुनिया में बढ़-चढ़ कर देखा गया अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन, US-UK से सबसे ज्यादा व्यूअरशिप

भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) का लाइव टेलीकास्ट ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, थाईलैंड, नेपाल और कई अन्य देशों में व्यापक रूप से देखा गया. इसके अलावा यूट्यूब (Youtube) जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी काफी लोगों ने इसे देखा.

Latest Updates: भारी बारिश से मुंबई की हालत खस्ता, कोस्ट गार्ड ने समुद्र में फंसे 16 मछुआरों को बचाया

लगातार बारिश से बने हालात के बीच NDRF ने 16 टीमों को महाराष्ट्र (Maharashtra) में तैनात किया है. मुंबई में 5 टीमें, कोल्हापुर में 4 टीमें, सांगली में 2 टीमें, और सतारा, ठाणे, पालघर, नागपुर, रायगढ़ में 1-1 टीम तैनात है.

राम मंदिर मामले पर पार्टी में अकेले पड़े दिग्विजय सिंह

कांग्रेस (Congress) को लगा कि दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का समर्थन पार्टी के लिए हितकर नहीं होगा, इसलिए उनके साथ कोई नहीं आया. आने वाले समय में राज्य में विधानसभा के उपचुनाव (Assembly by-Elections) भी होने वाले हैं.

Rajasthan: HC ने BSP से कांग्रेस में गए विधायकों का केस सिंगल बेंच को भेजा वापस, अब 11 अगस्त को फैसला

हाईकोर्ट (Rajasthan HC) ने इन 6 विधायकों को जिला जज जैसलमेर के जरिए नोटिस पहुंचाने और नोटिस को अखबार में छपवाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कोर्ट ने सिंगल बैंच को 11 अगस्त को इस मामले में अपना फैसला देने को भी कहा.

Sushant Singh Rajput: जांच करने गई पटना टीम वापस लौटी, IPS ऑफिसर मुंबई में क्वारंटीन

पटना के राजीवनगर पुलिस स्टेशन में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के. के .सिंह (K K Singh) के 25 जुलाई को मामला दर्ज कराने के बाद हरकत में आई पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम 27 जुलाई को मामले की जांच करने मुंबई गई थी.

8 अक्टूबर से शुरू हो सकती है Google Pixel 5 और Pixel 4a 5G की प्री-बुकिंग

Google Pixel 4a लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है. फोन में नया गूगल असिस्टेंट दिया गया है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर से लैस है.

गोवा में भारी बारिश के बाद टनल की दीवार क्षतिग्रस्त, 3 ट्रेनों के रूट में बदलाव

गुरुवार सुबह भारी बारिश (Heavy Rains) की वजह से परनेम गांव में सुरंग (Tunnel) की दीवार का पांच मीटर हिस्सा ढह गया, जिस कारण तीन ट्रेनों को पनवेल, लोंडा और पुणे के रास्ते चलाया गया.

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तक करते हैं महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ, डीन जोन्स ने याद किया दिलचस्प किस्सा

जब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था, तब पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी धोनी के स्टाइल के दीवाने हो गए थे.