नोएडा में पिछले 8 दिनों में Coronavirus संक्रमण से एक भी मौत नहीं

गौतमबुद्धनगर (Noida) में 1 अगस्त को कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से एक व्यक्ति की मौत हुई थी, जिसके बाद से अब तक जिले में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. जिले में कोरोना संक्रमण से होने वाली मृत्युदर 1 फीसदी से भी कम है.

101 सामानों के आयात पर बैन का फैसला डिफेंस सेक्टर को देगा मजबूत बढ़त: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने एक और ट्वीट में यह भी कहा कि 101 चीजों के आयात पर प्रतिबंध लगाने के कदम से भारतीय रक्षा क्षेत्र के लिए नए रास्ते खुलेंगे क्योंकि 4,00,000 करोड़ रुपये के अनुबंध रक्षा उपकरण निर्माताओं को दिए जाएंगे.

Kozhikode Plane Crash: अभी भी 14 लोगों की हालत गंभीर, घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी

मलप्पुरम के कलेक्टर के गोपालकृष्णन ने बताया "अब तक मलप्पुरम और कोझिकोड के अलग-अलग अस्पतालों से 49 लोगों को छुट्टी दे दी गई है, लेकिन अभी भी 14 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. बाकी 109 लोगों का इलाज चल रहा है."

Kozhikode Plane Crash में जान गंवाने वाले कैप्टन दीपक साठे का पार्थिव शरीर पहुंचा मुंबई

एयर इंडिया (Air India) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कि 58 साल के साठे मुंबई के चंदीवली में रहते थे और मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार होगा. साठे के दो बेटों में से एक सोमवार रात को अमेरिका से भारत पहुंचेगा.

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामुलु Corona पॉजिटिव, राज्य के मुख्यमंत्री भी हैं संक्रमित

स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु (B. Sriramulu) ने कहा कि उन्होंने भगवान से प्रार्थना की है कि उन्हें जल्द ठीक किया जाए और कोरोना काल (Corona Pandemic) के इस कठिन समय के दौरान ज्यादा से ज्यादा लोगों की सेवा करने की शक्ति दी जाए.

कोरोना का कहर, तिरुमला मंदिर में अबतक 743 कर्मचारी निकले संक्रमित

कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल ने कहा कि TTD के सभी विभागों को मिलाकर अभी तक 743 कर्मचारी कोरोना (Corona) से संक्रमित हुए हैं. इसमें 403 लोग ठीक होकर वापस काम से जुड़ गए हैं और 335 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है.

सही प्रक्रिया से जब तक नहीं होता चुनाव, तब तक पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी सोनिया गांधी- कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि प्रक्रिया कांग्रेस के संविधान में लिखित है और पार्टी उसका पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि इसका पालन किया जा रहा है और जल्द ही इसको बारे में सूचना साझा की जाएगी.

BJP सांसद ने की PM मोदी से मांग, संसद के अगले सेशन में ही लाया जाए जनसंख्या नियंत्रण बिल

अनिल अग्रवाल (Anil Agarwal) ने कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपनी बात के पक्के हैं. उन्होंने जो कहा है, उसे कर दिखाया है. चाहे 3 तलाक, अनुच्छेद 370 की बात हो या फिर राम मंदिर (Ram Temple) की. लाल किले से बोली गई बात का बहुत महत्व होता...

दिल्ली पुलिस ने 2 महीने में ढूंढ निकाले 537 गुमशुदा बच्चे

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कम से कम 20 बच्चे हर रोज गुम हो जाते हैं. अपराधी बच्चों के किडनैपिंग का संगठित रैकेट चला रहे हैं. ये बच्चों को संगठित गिरोहों (Organized Gangs) और अन्य अपराधियों के हाथों बेच देते हैं.

भारत ने सिंधु जल संधि पर दिया वर्चुअल मीटिंग का सुझाव, Pakistan दे रहा “चेकपोस्‍ट बैठक” पर जोर

सूत्रों ने बताया कि भारत के सिंधु आयुक्त ने पिछले हफ्ते अपने पाकिस्तानी समकक्ष को एक पत्र लिख कर कहा, "Covid-19 महामारी के कारण अटारी संयुक्त चौकी पर बैठक करना सही नहीं होगा."

अमेरिका: राजधानी वॉशिंगटन डीसी में फायरिंग, 1 शख्स की मौत और 20 घायल

फायरिंग (Firing) की घटना में एक शख्स की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हैं. घायलों में एक ऑफ-ड्यूटी डीसी पुलिस ऑफिसर भी शामिल है.

नाइजर में फ्रांस के 6 यात्री, उनके ड्राइवर और गाइड को मारी गोली

तिलाबेरी के गवर्नर का कहना है कि हमलावर मोटरसाइकिल से आए थे और उन्होंने यात्रियों और उनके ड्राइवर और गाइड की हत्या कर दी.

Jharkhand: सेप्टिक टैंक में दम घुटने से 6 लोगों की मौत

JCB को बुलाकर सेप्टिक टैंक (Septic Tank) को तोड़ा गया और सभी को बाहर निकाला गया. उन्हें इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल (Deoghar Sadar Hospital) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

2006 में मुंबई लोकल ट्रेन में खो गया था वॉलेट, 14 साल बाद GRP ने ढूंढ कर लौटाया

GRP के एक अधिकारी ने कहा कि हेमंत पडलकर ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-पनवेल लोकल ट्रेन में यात्रा करते समय अपना बटुआ खो दिया था, जिसके करीब 14 साल बाद अप्रैल 2020 में उन्हें बटुआ मिलने की सूचना दी गई.

अगर Valid वीजा है तो फिर से UAE जा सकेंगे भारतीय… लेकिन अभी बुक ना कराएं टिकट

भारत कई देशों के साथ फिर से हवाई यात्रा की बहाली को लेकर बातचीत कर रहा है. UAE से भी इसी बातचीत के दौरान फिर से यात्रा शुरू करने के संकेत मिले हैं.

नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास जरूरी :PM नरेंद्र मोदी

PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, "पिछली बार जब मैं अंडमान-निकोबार (Andaman and Nicobar) गया था तो मंदिर समान सेलुलर जेल (Cellular Jail) के दर्शन किए थे. मुझे पोर्टब्लेयर (Port Blair) के दक्षिणी छोर पर तिरंगा फहराने का भी सौभाग्य मिला."

हिंदी में बात नहीं की तो एयरपोर्ट पर अधिकारी ने पूछा – क्या आप भारतीय हो: कनिमोझी

DMK नेता कनिमोझी ने ट्वीट कर सवाल किया, "ऐसा कब से होने लगा कि एक भारतीय होने का मतलब हिंदी में बोलना होता है."

शिक्षा मंत्रालय ने कहा- छात्रों की सुरक्षा से समझौता नहीं, स्कूल खोलने से पहले पेरेंट्स की राय जरूरी

अभिभावक (Parents) चाहते हैं कि इस साल स्कूलों (Schools) में पूरे एकेडमिक सेशन को ही जीरो सेशन माना जाए. अभिभावकों ने सरकारों से मांग की है कि इस एकेडमिक सेशन को जीरो एकेडमिक ईयर घोषित किया जाए. सभी छात्रों (Students) को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाए.

Sushant Rajput Case: रिया के पिता को ED का समन, दोनों को आमने-सामने बैठाकर होगी पूछताछ

इस केस के नजरिए से यह पूछताछ बेहद अहम होगी, जिस तरह ED ने रिया के भाई शोविक से शनिवार को 18 घंटे लगातार पूछताछ की, उसके बाद ED के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, अब जांच की तस्वीर थोड़ी साफ हुई है.

अगर विराट कोहली पैड बांधकर तैयार हैं तो आप 10 गेंद बेकार नहीं कर सकते – संजू सैमसन

संजू ने कहा, "टी-20 क्रिकेट में आपको जल्दी रन बनाने होते हैं. यही काम मैं पिछले कई साल से IPL में कर रहा हूं. जब विराट कोहली पैड बांध कर खड़े हों तो आप 10 गेंदें बेकार नहीं कर सकते."

मालवा में कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे मोहन भागवत, कोरोना संबंधित कार्यों की समीक्षा करेंगे

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) में प्रभावित लोगों को अलग-अलग तरह की जरूरी जानकारी देने के लिए स्वयंसेवकों ने कोरोना हेल्प सेंटर (Corona Help Center) बनाये, जहां लोगों को सरकारी मदद, इलाज, रोजगार आदि विषयों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई.

Kerala Landslide: रेस्क्यू टीम को 6 महीने के बच्चे सहित मिलीं 16 लाश, अब तक 43 लोगों की गई जान

अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन (Landslide) के बाद से अब भी 30 से ज्यादा लोग लापता हैं, जिनके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं रविवार को 16 लोगों के शव पाए जाने के बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 42 हो गया.

Coronavirus: पश्चिम बंगाल में पीड़ितों की संख्या 95,554 हुई, पढ़ें पिछले 24 घंटे का हर एक अपडेट

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा लगभग 1 करोड़ 94 लाख 97 हजार के पार हो चुका है. साथ ही मौतों का आंकड़ा 7 लाख 23 हजार से ज्यादा हो चुका है. यहां पढ़ें Covid-19 से जुड़ी हर एक लेटेस्ट अपडेट...

पार्टी को फुल टाइम अध्‍यक्ष चुनने की जरूरत: शशि थरूर

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि वह सोचते हैं कि राहुल गांधी में पार्टी को संभालने की सभी योग्यताएं हैं. अगर वो पार्टी अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं तो पार्टी को नए अध्यक्ष के लिए लोकतांत्रिक ढंग से अध्यक्ष चुनने की कार्रवाई शुरू करनी चाहिए.

UP: विधायक, पत्नी, बेटे के खिलाफ मकान में जबरन रहने, धमकाने का मामला दर्ज

विधायक विजय मिश्रा (MLA Vijay Mishra) ने इससे पहले लगातार तीन विधानसभा चुनावों में ज्ञानपुर सीट जीती थी, लेकिन 2017 के चुनावों में समाजवादी पार्टी (SP) ने उन्हें टिकट नहीं दिया था. मिश्रा के खिलाफ कथित तौर पर 71 आपराधिक मामले (Criminal Cases) दर्ज हैं.

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली के अंदर हालात कंट्रोल में, रिकवरी रेट भी सुधरा

दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने शहर में महामारी के हालात पर रिपोर्ट देते हुए कहा कि दिल्ली में तो पॉजिटिव मामले कम हो रहे हैं लेकिन राजधानी के बाहर से पेशेंट बीमार होकर आ रहे हैं और अपना इलाज करवा रहे हैं.

चीन से तनाव के बीच हेरॉन ड्रोन को बम और मिसाइल से अपग्रेड करने की तैयारी में भारत

इस प्रस्ताव को 'प्रोजेक्ट चीता' नाम दिया गया है, जो क कि पिछले काफी समय से लंबित था. माना जा रहा है कि प्रोजेक्ट चीता पर 3,500 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत आएगी.

पाकिस्तान- चीन के CPEC के खिलाफ बलूचिस्तानी और सिंध राष्ट्रवादी संगठन हुए एकजुट

बलूचिस्तान (Balochistan) और सिंध के राष्ट्रवादी संगठन सीपीईसी (CPEC) के विरोध में एकजुट हुए हैं. राष्ट्रवादी संगठनों ने सार्वजनिक रूप से सीपीईसी के विरोध में घोषणा की है, बल्कि चीनी हितों पर कई हमले किए हैं.

नेपाल के पूर्व PM ने छेड़ा नया विवाद, बोले- बुद्ध हमारे यहां पैदा हुए, तो उन्हें क्यों बताया जाता है भारतीय

नेपाल (Nepal) के पूर्व प्रधानमंत्री माधव कुमार नेपाल (Madhav kumar Nepal) ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर भगवान बुद्ध को लेकर भारतीय विदेश मंत्री के बयान को विवादित बताने की भी कोशिश की है.

बड़े-बड़े देशों ने कोरोना के आगे टेके घुटने, न्यूजीलैंड में 100 दिन से नहीं मिला एक भी मामला

न्यूजीलैंड अभी कोरोना मुक्त नहीं हुआ है, क्योंकि विदेशों से लौट रहे लोगों में काफी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्हें बार्डर पर ही आइसोलेट कर लिया गया है.