BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

साल 2018 के विधानसभा चुनाव में BSP टिकट पर संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लखन मीणा, जोगेन्द्र अवाना और राजेन्द्र गुढ़ा ने जीत दर्ज की थी, लेकिन अगले साल यानी 2019 के सितंबर में ये सभी BSP विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

Coronavirus: बिहार में पॉजिटिव केस 80 हजार के पार, 24 घंटों के अंदर 21 मरीजों की मौत

बिहार (Bihar) में मौत का आंकड़ा बढ़कर 450 तक पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों के आधार पर पटना जिला (Patna) अभी भी पहले स्थान पर बना हुआ है. पटना में सोमवार को 402 मामले सामने आए हैं.

‘पद का लालच नहीं, मान-सम्मान की लड़ाई’, कांग्रेस आलाकमान से मीटिंग के बाद बोले पायलट

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा, "पार्टी हमें पद देती है तो वापस भी ले सकती है. मुझे किसी पद की कोई इच्छा नहीं है लेकिन मैं चाहता था कि हमारा स्वाभिमान बरकरार रहे."

दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी लाइसेंस से हथियारों की खरीद फरोख्त करने वाले गिरोह का भांडाफोड़

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने बागपत के बहिस्ट्रीशीटर के घर पर भी छापा मारा है, जहां से 14 जिंदा कारतूस और एक मैगजीन बरामद किये गए.

प्राइवेट जॉब कर रहे थे ये तीन लोग, लॉकडाउन में गई नौकरी तो बन गए चोर

पुलिस की पूछताछ में तीनों लोगों बताया कि वो प्राइवेट जॉब करते थे लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान उनकी जॉब चली गई. जिसके बाद उन्होंने गाड़ियों की चोरी करना शुरू कर दिया.

सबूतों के आभाव में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली दंगों के दो आरोपियों को मिली जमानत

दोनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस के सिपाही प्रमेश कुमार के साथ लूट और उनकी कार को नुक्सान पहुंचाने की शिकायत के बाद जून में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि गिरफ्तारी के बाद शिकायतकर्ता आरोपियों की ठीक से शिनाख्त नहीं कर पाया.

जम्मू-कश्मीर में BJP कार्यकर्ता की हत्या पर बोली पार्टी- बलिदान बेकार नहीं जाएगा

यह पहला मौका नहीं है, जब आतंकियों ने किसी BJP कार्यकर्ता पर हमला किया. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल-370 हटने के बाद से आतंकवादियों (Terrorists) में बौखलाहट है, जिस वजह से वे BJP कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं.

Sushant Death Case: रिया चक्रवर्ती के भाई और पिता से ED ने 11 घंटे तक की पूछताछ

ED ने 31 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के.के. की शिकायत पर बिहार पुलिस प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया था.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की Brain Surgery रही सफल, फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर

इससे पहले प्रणव मुखर्जी (Pranab Mukherjee) कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए गए थे. उन्होंने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी थी.

पायलट की राहुल-प्रियंका से मुलाकात के बाद सोनिया गांधी ने सीएम गहलोत से की फोन पर बात

एक तरफ सोमवार को बागी नेता सचिन पायलट ने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की, तो वहीं दूसरी तरफ इसी दिन इस घटनाक्रम में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की भी एंट्री हुई.

कांग्रेस प्रवक्‍ता बोले- पायलट-गहलोत दोनों खुश, जो भी मुद्दे उठे हैं उन पर 3 सदस्‍यीय पैनल करेगा सुनवाई

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फैसला किया है कि AICC सचिन पायलट और नाराज विधायकों द्वारा उठाए गए मुद्दों को दूर करने के लिए एक तीन सदस्यीय समिति का गठन करेगी.

क्या सरफराज अहमद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली का हौसला बढ़ाने की आड़ में साध रहे हैं निशाना?

हर तरफ अजहर की हो रही आलोचना के बाद सरफराज अहमद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की. इसमें सरफराज ने कैप्शन लिखा कि – ‘भैया मजबूती से डटे रहो, इंशाअल्लाह हम वापसी करेंगे. पाकिस्तान जिंदाबाद’.

मणिपुर विधानसभा में BJP सरकार ने जीता विश्वासमत, कांग्रेस विधायकों ने किया हंगामा

वोटिंग (Voting) के दौरान बीजेपी (BJP) के सभी 28 विधायक और कांग्रेस के 16 विधायक मौजूद रहे, जबकि 8 कांग्रेस विधायकों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया.

UP: बरेली में 56 कैदी Coronavirus पॉजिटिव, बांदा में संक्रमण से पत्रकार की मौत

बांदा जिले (Banda) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से एक पत्रकार की मौत हो गई. 52 वर्षीय पत्रकार अंजनी निगम को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उत्तर प्रदेश (UP) में अब तक 1,26,806 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं.

दिल्ली पुलिस की गाड़ी से टकराई कार, हेड कांस्टेबल की मौत

50 वर्षीय हेड कांस्टेबल (Police Head Constable) वजीर सिंह गाड़ी के अंदर ही फंस गए थे, जिन्हें ड्राइवर अमित ने राहगीरों की मदद से बचाया. उन्हें तुरंत सिविल लाइंस के ट्रॉमा सेंटर (Trauma Center) में ले जाया गया.

मैथ्यू हेडेन ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को कहा- B ग्रेड एक्टर

विश्व क्रिकेट में मैथ्यू हेडेन (Matthew Hayden) की गिनती आक्रामक खिलाड़ियों में होती है. सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैथ्यू हेडेन का कद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में काफी बड़ा है.

दिल्ली दंगों को लीड कर रहे थे प्रोफेसर अपूर्वानंद, UAPA एक्ट में गिरफ्तार महिला ने किया खुलासा

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) स्पेशल सेल ने 4 अगस्त 2020 को ही डीयू के प्रोफेसर अपूर्वानंद को पूछताछ के लिए बुलाया था और करीब 5 घंटे तक पूछताछ की थी.

Jharkhand: पूर्वी सिंहभूम में Coronavirus संक्रमण से सबसे ज्यादा मौत

झारखंड (Jharkhand) में छह ऐसे जिले हैं, जहां पॉजिटिव मामलों का प्रतिशत रांची से ज्यादा है. सरकार की जारी लिस्ट के मुताबिक, पूर्वी सिंहभूम (East Singhbhum) जो कोरोना मरीजों की मौत के मामले में पहले नंबर पर है.

राजस्थान: सचिन पायलट खेमे के विधायक ने की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात

ये वही कांग्रेसी विधायक भंवरलाल शर्मा हैं, जिनका एक ऑडियो टेप भी सामने आया था. जिसमें वे गजेंद्र सिंह नाम के किसी शख्स से फोन पर बातचीत कर रहे थे कि सरकार किस तरह गिरायी जाए और कितने विधायकों को वे खरीद कर ला सकते हैं.

Kerala Gold Smuggling Case: जांच के लिए NIA टीम पहुंची UAE

केरल के सोना तस्करी मामले (Kerala Gold Smuggling Case) में NIA की टीम आरोपी फाजिल फरीद (Fazil Farid) और कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ करेगी, जिन्हें UAE अधिकारियों ने हिरासत में लिया है.

मीडिया ट्रायल पर भड़कीं रिया चक्रवर्ती, बोलीं- मुझे दोषी ठहराया जा रहा, SC में दाखिल की नई याचिका

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने कहा कि मीडिया चैनल सभी गवाहों की जांच और जिरह कर रहे हैं. याचिकाकर्ता को पहले से ही मीडिया द्वारा दोषी ठहराया गया है और सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु में फोल-प्ले की स्थापना की गई है.

राहुल-प्रियंका से मिले बागी सचिन पायलट, BJP बोली, “31 दिन की रामलीला में ना भाई जागा न बहन”

राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर कहा, "हम तो पहले से ही कह रहे थे, झगड़ा कांग्रेस का, तोहमत बीजेपी पर, बेचारी राजस्थान की जनता 31 दिन तक कांग्रेस की रामलीला देखती रही."

Covid-19: कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा अस्पताल से डिस्चार्ज, बोले- अब भी सेल्फ क्वारंटीन में रहूंगा

मालूम हो कि 2 अगस्त को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) की कोरोना (Coronavirus) टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और तब से वे बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती थे.

हांगकांग को लेकर लाल हुआ चीन, दो सीनेटर सहित 11 अमेरिकियों पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिका (US) ने पिछले हफ्ते हांगकांग (Hong kong) की नेता कैरी लैम सहित 11 अधिकारियों पर हांगकांग में "स्वतंत्रता और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं" को दबाने का आरोप लगाया था. साथ ही अमेरिका में इनकी संपत्ति भी फ्रीज की जाएगी.

UP में राम बनाम परशुराम, समाजवादी पार्टी करेगी ब्राह्मणों को साधने की कोशिश

परशुराम (Parshuram) एक ब्राह्मण आइकन हैं और उनकी मूर्ति को खड़ा करने का कदम स्पष्ट रूप से सपा (SP) का ब्राह्मणों (Brahmins) को अपने पक्ष में कर लेने की एक कोशिश है, जिनकी आबादी UP में लगभग 11 प्रतिशत है और वह सरकार बनवाने और गिराने में बड़ी भूमिका निभाते...

दिल्ली, चंडीगढ़, पंचकूला में एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत के ठिकानों पर CBI ने मारे छापे

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राज सिंह गहलोत के अवासीय परिसर सहित दिल्ली में सात जगह छापेमारी की थी और 16 लाख रुपये नकद, लगभग 24 लाख रुपये के बराबर विदेशी मुद्राएं बरामद की थी.

हिमाचल के पहाड़ोंं में रात में टेक ऑफ करने की प्रैक्टिस कर रहे राफेल, हथियारों की भी हो रही टेस्टिंग

राफेल (Rafale) के सभी हथियारों जैसे एयर-टु-एयर मिसाइल और एयर-टु-ग्राउंड मिसाइलों की भी टेस्टिंग की जा रही है, ताकि भविष्य में LAC पर चीन (China) के साथ स्थिति बगड़ने पर राफेल विमान मोर्चा संभाल सके.

Xiaomi अगस्त में लॉन्च करेगा टॉप नए Smartphones, जानिए स्पेसिफिकेशन

Xiaomi 11 अगस्त को Redmi K30 Ultra भी लॉन्च कर सकता है. लॉन्च होने से पहले ही आने वाले इस स्मार्टफोन (Smartphone) के कुछ स्पेक्स पहले ही इंटरनेट पर लीक हो चुके हैं. यह फोन Redmi K30 प्रो का ही अगला वर्ज़न है.

मीटिंग में सचिन पायलट की शिकायतें सुन क्या बोले राहुल गांधी, पढ़ें Inside Story

सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमे के विधायकों ने उन पर दबाव बनाया कि वह एक बार फिर से पार्टी आलाकमान से मुलाकात करके मसले को सुलझाएं. पायलट शुरुआत से ही राहुल गांधी से मिलने की मांग कर रहे थे और बार-बार समय मांग रहे थे.

पाकिस्‍तान की अदालत ने भ्रष्‍टाचार के मामले में जरदारी को माना दोषी

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने आसिफ अली जरदारी पर फर्जी बैंक खातों के माध्यम से राष्ट्रीय खजाने को 3.77 अरब रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है.