प्राइवेट ऑपरेटर्स के लिए रेलवे ने बनाए सख्‍त नियम, ट्रेन लेट हुई या जल्‍दी आई, भरना होगा जुर्माना

भारतीय रेलवे (Indian Railway)अपने प्रतिनिधियों को निजी कंपनियों के कार्यालयों में यह पता लगाने के लिए नियुक्त करेगा कि वो अपनी कमाई ईमानदारी से बता रही हैं या नहीं.

चीन को एक और झटका, तेल कंपनियों ने चीनी टैंकरों पर लगाया बैन!

तेल कंपनियां तेल व्यापारियों और आपूर्तिकर्ताओं से चीनी जहाजों का उपयोग करके भारत में शिपमेंट नहीं भेजने के लिए कहने की योजना बना रही हैं.

Bengaluru: दंगा प्रभावित इलाकों में 15 अगस्त तक धारा 144 लागू

एक आपत्तिजनक पोस्‍ट के चलते बेंगलुरु में दंगा भड़का गया था. उग्र भीड़ ने कांग्रेस (Congress) के विधायक अखंडा श्रीनिवास मूर्ति (Akhanda Srinivas Murthy) के घर पर हमला बोल दिया था.

Bihar: महागठबंधन में कांग्रेस की सीटों की संख्‍या के दावे पर शक्ति सिंह गोहिल की सफाई, ऐसी कोई चर्चा नहीं

कांग्रेस के बिहार (Bihar) इंचार्ज शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil) ने कहा कि अन्य विपक्षी पार्टियों से भी संपर्क साधा जा रहा है कि वे भी महागठबंधन में शामिल हों और सभी एक साथ मिल कर चुनाव लड़ें.

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों को मिलेगा करारा जवाब, लड़कियों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रही आर्मी

भारतीय सेना द्वारा यह मुहिम मोहोर समेत कई जगहों पर चलाई जा रही है. इसके पीछे मकसद यह भी है कि ये लड़कियां अपने गांव या इलाकों में होने वाले आतंकी हमलों का मुंहतोड़ जवाब दे सकें.

इजरायल से डिप्‍लोमेटिक रिश्‍ते बनाने वाला पहला खाड़ी देश बनेगा UAE, ट्रंप ने की ऐतिहासिक घोषणा

व्हाइट हाउस ने बताया कि गुरुवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu), अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच फोन बार बात हुई.

Coronavirus: महाराष्ट्र में एक दिन में 11,813 नए मामले, पिछले 24 घंटों में मुंबई में 48 मौत

महाराष्ट्र (Maharashtra) में संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल मुंबई (Mumbai) में 24 घंटों के अंदर 1,200 नए मामले सामने आए हैं और 48 मरीजों की मौत हुई है. कुल मरीजों की संख्या 1,27,556 तक पहुंच गई है.

सचिन पायलट समेत बागी विधायकों की वापसी, गहलोत बोले- अपने तो अपने होते हैं, पढ़ें दिनभर के Updates

गुरुवार का दिन कांग्रेस (Congress) के लिए काफी अहम रहा, क्योंकि सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके समर्थन वाले सभी विधायक आज वापस आ गए.

सुप्रीम कोर्ट में वकीलों ने जमा किए 50-50 पैसे के 200 सिक्के, जानें किस बात के लिए जताया विरोध

ये सिक्के कई वकीलों (Lawyers ) ने अपने एक साथी वकील पर लगे 100 रुपये के जुर्माने को भरने के लिए यहा-वहां से जुटाए थे, क्योंकि 50 पैसे का सिक्का आजकल बाज़ार में नहीं चल रहा है इसलिए ये आसानी से उपलब्ध नहीं है.

बैतूल: लगातार हो रही बारिश से 15 सेकेंड में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत

इमारत के सामने कपड़े की दुकान के संचालक इसे मकान मालिक की लापरवाही बता रहे हैं. उनका कहना है पिछले दो दिन से बिल्डिंग के ऊपर तोड़फोड़ हो रही थी जिसके कारण बिल्डिंग गिरी है.

सितंंबर में होंगे 10वीं और 12वीं के कम्‍पार्टमेंट एग्जाम्स: CBSE

CBSE ने साफ किया कि 'कम्‍पार्टमेंट परीक्षाएं कैंसिल नहीं की जाएंगी. परीक्षा जरूर ली जाएंगी, लेकिन इसी के साथ यह भी कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के हालात को देखते हुए एक तय स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) के तहत बोर्ड ये एग्जाम्स आयोजित कराने का काम करेगा.'

कल तक एंडरसन के सन्यास की खबरों ने पकड़ा था जोर, आज पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर की तोड़ दी कमर

साउथैम्पटन टेस्ट मैच से पहले एंडरसन (James Anderson) के सन्यास लेने की अफवाहों ने जोर पकड़ा हुआ था, क्योंकि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में जगह नहीं मिली थी.

जन्माष्टमी पर लाइट जाने से CM योगी आदित्यनाथ नाराज, STF को सौंपी मामले की जांच

बुधवार को जन्माष्टमी (Janmashtami) के दिन कई जिलों की बिजली (Electricity) चली गई, लेकिन घरों में लगे स्मार्ट मीटर चालू थे. जिन क्षेत्रों में बिजली बंद हुई उनमें प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री (Energy Minister) के क्षेत्र आते हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में आखिरकार फवाद आलम के लिए खुला दरवाजा, 11 साल बाद हुई वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ साउथैंप्टन टेस्ट में फवाद आलम (Fawad Alam) की बल्लेबाजी पर हर किसी की नजर रहेगी. पहले दिन के पहले सेशन का खेल देखने के बाद साफ लग रहा है कि उन पर मिडिल ऑर्डर को संभालने की जिम्मेदारी रहेगी.

महाराष्ट्र में मुंबई के चेंबूर इलाके में बिल्डिंग गिरने से एक की मौत, चार घायल

महाराष्ट्र में मुंबई के चेंबूर इलाके में आज एक इमारत का हिस्सा गिरने से एक की मौत और चार घायल हो गए हैं.

MSN ने पेश की सबसे सस्ती कोरोना की दवा, एक गोली की कीमत 33 रुपए

देश में COVID-19 पीड़ितों की संख्या 23,96,638 हो गई है और अबतक 47,033 मौतें हुई हैं. फिलहाल 6,53,622 एक्टिव केस हैं और 16,95,982 लोग रिकवर हो चुके हैं.

Rajasthan: सचिन पायलट पहुंचे CM गहलोत के घर, बोले- 6 साल तक अध्यक्ष बनाने के लिए पार्टी का धन्यवाद

भले ही अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पिछले दिनों सचिन पायलट (Sachin Pilot) को कई बार निकम्मा और नाकारा बता चुके हैं, लेकिन दोनों नेताओं की आज की मुलाकात में काफी गर्मजोशी देखने को मिली.

कमला हैरिस को डोनाल्‍ड ट्रंप की डोनेशन पर अमेरिकी मीडिया में एक बार फिर खड़ा हुआ बखेड़ा

साल 2010 के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने विशेष रूप से रिपब्लिकन (Republican) को दान करना शुरू कर दिया. इस बीच एक सवाल यह खड़ा हुआ कि ट्रंप ने 2010 के बाद से हैरिस के लिए क्यों डोनेशन दी थी?

“2021 T20 वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी के बिना भी खिताब जीत सकती है टीम इंडिया”

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) का मानना है कि 2021 विश्व कप (World Cup 2021) में भारतीय टीम धोनी (MS Dhoni) के बिना भी खिताब जीत सकती है.

मोहम्मद हफीज ने किया बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन, पांच दिन के लिए Isolation में भेजा गया

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने खिलाड़ियों को Covid-19 से बचाने के लिए बायो सिक्योर प्रोटोकॉल (Bio-Secure Protocol) जोन तैयार किया है. खिलाड़ियों को इस प्रोटोकॉल का पालन करना होता है.

चीन का दावा- ब्राजील से आए चिकन में मिला कोरोनावायरस, जारी की एडवाइजरी

कोरोनावायरस के चलते चीन ने जून में ब्राजील समेत कई देशों से मीट आयात करने पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन जल्द ही इस निर्णय को वापस ले लिया गया था. 

जुलाई में Retail Inflation Rate हुआ 6.93 फीसदी, रिजर्व बैंक के टॉप मार्जिन से भी आगे निकली

CPI के आंकड़ों के मुताबिक जुलाई महीने में खाद्य वस्तुओं की महंगाई दर 9.62 प्रतिशत रही जबकि पिछले महीने ये 8.72 प्रतिशत थी.

Coronavirus: पहले किसे मिलेगी वैक्सीन…जानिए सरकार ने क्या तय किया है फार्मूला

टीवी9 भारतवर्ष को मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ने यह तय किया है सबसे पहले हाई रिस्क ग्रुप के लोगों को COVID-19 वैक्सीन दी जाए. इसके लिए बकायदा लिस्ट तैयार की जा रही है.

हाफिज सईद के दो करीबियों को एक-एक साल की सजा के फैसले को लाहौर हाईकोर्ट ने किया सस्‍पेंड

आतंकवाद रोधी न्यायालय (Anti-Terrorism Court) ने लाहौर में जून में अब्दुल रहमान मक्की और अब्दुस सलाम को आतंकी टेरर फंडिंग के लिए एक साल की जेल की सजा सुनाई थी.

सऊदी से बिगड़ते रिश्तों को सुधारने चले जनरल, कश्मीर नीति पर इंडोनेशिया जैसे इस्लामी देशों से भी दूर हो रहा PAK

पाकिस्तान ने सऊदी अरब से ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन यानी OIC के मंच पर कश्मीर (Kashmir) के मसले पर एक मीटिंग बुलाने को कहा था, लेकिन इसको लेकर सऊदी अरब का रवैया ठंडा ही रहा.

वंशराज मौर्य Corona काल में उगा रहे इम्‍युनिटी बूस्टर, गरीबों को मुफ्त में देते हैं काढ़ा

वंशराज मौर्य ने आपातकाल (Emergency) के समय नसबंदी (Sterilization) के लिए जबरन दबाव बनाने पर नौकरी छोड़ दी. इसके बाद साल 1980 में बागवानी (Horticulture) के लिए एक एकड़ खेत रिजर्व कर देश के कई स्थानों से फल-फूल और वनस्पतियों को कलेक्ट करना शुरू कर दिया.

ट्रंप को आ रही बाल धोने में दिक्‍कत, अब होगा शावर वाटर प्रेशर नियमों में बदलाव

डिपार्टमेंट ऑफ एनर्जी की ओर से नए नियमों का प्रस्‍ताव ट्रंप के व्‍हाइट हाउस (White House) में दिए उस बयान के बाद लाया गया है, जिसमें उन्‍होंने कहा था, "मेरे बाल सही होने चाहिए.''

Coronavirus: गुजरात में अब तक 58439 केस रिकवर, 14310 एक्टिव, पढ़ें पिछले 24 घंटे के हर अपडेट्स

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 2 करोड़ 4 लाख 70 हजार को पार कर गया है, वहीं मौतों की संख्या 7 लाख 45 हजार 923 हो गई है. यहां पढ़ें Covid-19 से जुड़ी हर एक लेटेस्ट अपडेट…

नोएडा में कुत्ता पालने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, आवारा कुत्तों के काटने की शिकायतों पर हुआ एक्शन

नोएडा (Noida) में कुत्तों को लेकर काफी समय से शिकायतें आ रही थीं. कुत्ते सोसाइटी के लोगों को काट लेते थे. इन शिकायतों को ध्यान में रखते हुए नोएडा अथॉरिटी ने फैसला लिया है.

Jammu and Kashmir: लश्कर-ए-तैयबा के दो ठिकाने ध्वस्त, हथियार गोला-बारूद बरामद

सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ गोले-बारूद बरामद किए गए हैं, जिनमें एक AK-47 राइफल, दो हैंड ग्रेनेड, एक UBGL थ्रोअर, चार UBGL ग्रेनेड और अमोनियम नाइट्रेट भी शामिल है.