Coronavirus: दिल्ली हाई कोर्ट, जिला अदालतों में 31 अगस्त तक होगा सीमित कामकाज

रजिस्ट्रार और ज्वाइंट रजिस्ट्रार के समक्ष लंबित मामलों को छोड़कर 17 अगस्त से 31 अगस्त तक हाई कोर्ट में सूचीबद्ध सभी मामलों को 9 से 23 अक्टूबर के बीच की तारीखों तक स्थगित कर दिया गया है.

धोनी के रिटायरमेंट पर भावुक हुए विराट, कहा- लोगों ने आपकी उपलब्धियां देखीं और मैंने आपको देखा है

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने ट्वीट करते हुए लिखा, "उन जैसा खिलाड़ी होना ना मुमकिन. ना कोई है, ना कोई था और ना कोई होगा MS (MS Dhoni) जैसा. खिलाड़ी आते हैं जाते हैं लेकिन कोई उनके जैसा शांत नहीं होगा.

आंध्र प्रदेश: हाई कोर्ट के स्टे के बावजूद तीन राजधानियों के प्लान पर आगे बढ़ रहे जगन मोहन रेड्डी

जगन मोहन रेड्डी ने अपने भाषण में, राज्य के लिए तीन राजधानियों के कदम का बचाव करते हुए कहा कि सरकार आंध्र प्रदेश में सभी क्षेत्रों के विकास को सुनिश्चित करने के लिए डिसेंट्रलाइजेशन की दिशा में काम कर रही है.

धोनी इसलिए माने जाते हैं करिश्माई कप्तान, जानें ‘माही’ के क्रिकेट करियर से जुड़े तीन ऐतिहासिक पल

रिकॉर्ड्स गवाह हैं कि एमएस धोनी (MS Dhoni) दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी के सभी टूर्नामेंट्स बतौर कप्तान जीते. आज आपको बताते हैं क्रिकेट की उन सुनहरी और ऐतिहासिक जीतों के बारे में जिसकी फ्रंटसीट पर धोनी थे.

धोनी के संन्यास पर बोले सौरव गांगुली- कप्तान के तौर पर लीडरशिप रही शानदार, क्रिकेट में एक युग का अंत

लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट में एमएस धोनी (MS Dhoni) की लीडरशिप बेहतरीन रही. उनकी कप्तानी में भारत 2009 में नंबर 1 टेस्ट टीम बन गई और 600 दिनों तक टॉप पर रही. उन्होंने भारत को 21 घरेलू टेस्ट मैचों में जीत दिलाई जोकि कप्तानी के तौर पर सबसे ज्यादा जीत...

Delhi: 10,000 बेड्स के Covid केयर सेंटर में भी मनाया गया आजादी का जश्न

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के कर्मियों और कोरोना मरीजों (Corona Patients) ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में स्वतंत्रता दिवस मनाया.

MS Dhoni Retired: 23 दिसंबर 2004 को शुरू हुआ सफर आखिरकार खत्म, लंबा चला अटकलों का दौर

एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर अटकलों का बाजार इसलिए भी गर्म था क्योंकि क्रिकेट के खेल में एक के बाद एक घटनाएं हो रही थीं. अव्वल तो वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद धोनी ने खुद को टीम में सेलेक्शन के लिए ‘अवेलेबल’ नहीं कराया.

धोनी ने फिर वही किया, जो हम और आप सोच भी नहीं सकते थे…

उन्होंने हर काम को धोनी स्टाइल बना दिया. जाते-जाते रिटायरमेंट का भी अपना स्टाइल तय किया. इंस्टाग्राम पर ‘1929 बजे के बाद से रिटायर समझा जाए' जैसा तरीका शायद ही किसी ने सोचा होगा. लेकिन यही धोनी हैं. जो आपने और हमने सोचा न हो, वैसा करने वाले...

‘ना कोई है, ना कोई था, ना कोई होगा’, धोनी-रैना की रिटायरमेंट से सोशल मीडिया पर रिएक्शन्स का तांता

एमएस धोनी और सुरेश रैना की जोड़ी ऑन फील्ड और ऑफ फील्ड भी काफी चर्चित रही है. दोनों खिलाड़ी IPL की शुरुआत से ही चेन्नई के साथ जुड़े हुए हैं और दोनों के बीच की दोस्ती भी काफी चर्चित है.

पंडित नेहरू से कितने और क्यों तल्ख थे जिन्ना के रिश्ते, एक चिट्ठी ने जाहिर कर दिए थे दोनों के मतभेद

जवाहर लाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना (Nehru and Jinnah), दोनों की एक-दूसरे को लेकर सोच और नज़रिए ने आखिरकार एक दिन भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बंटवारे की नींव रखी.

धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के जोड़ीदार सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी धोनी के पोस्ट के बाद इंस्टाग्राम पोस्ट कर रिटायरमेंट का ऐलान किया.

MS Dhoni Retired: धोनी के वो 5 रिकॉर्ड्स जिन्हें अब तक कोई नहीं तोड़ पाया

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने वनडे करियर के 350 मैचों में 296 पारियां खेली हैं. इनमें वो 84 बार नाबाद लौटें हैं. अंतर्राराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई भी बल्लेबाज इतनी बार नॉट आउट नहीं रहा है.

पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी ने सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में कांग्रेस मुख्यालय में तिरंगा फहराया

कांग्रेस पार्टी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन किया. समारोह में सिर्फ कार्य समिति के सदस्य ही उपस्थित थे.

New Education Policy पर PM मोदी ने कहा, आत्मनिर्भर भारत के लिए शिक्षा का अहम योगदान

नई शिक्षा नीति (New Education Policy) के तहत स्कूली छात्रों को चार अलग-अलग वर्गों (Class) में बांटा गया है. पहले वर्ग में 3 से 6 साल की उम्र के छात्र होंगे, जिन्हें प्री-प्राइमरी या प्ले स्कूल से लेकर कक्षा 2 तक की शिक्षा (Education) दी जाएगी.

Dhoni Retired: Instagram पर पोस्ट कर धोनी ने कहा- अब मुझे रिटायर्ड ही समझें

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है और अपने रिटायरमेंट की बात कही है.

नेपाल के PM ओली ने प्रधानमंत्री को दीं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं , 4 महीने में पहला संपर्क

विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि PM ओली ने अपने 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरकार और भारत के लोगों को शुभकामनाएं दीं.

Independence Day: अटारी बॉर्डर पर करीब 5 महीने बाद हुई Beating Retreat Parade

14 अगस्त को भी सामान्य तरीके से झंडा उतारा गया था, लेकिन आज 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर भारत की तरफ से 'बीटिंग द रिट्रीट' परेड पूरी तरह से की गई.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले खेली जा सकती है लिमिटेड ओवर सीरीज, दोनों बोर्ड मिलकर करेंगे आखिरी फैसला

इस बात की पूरी उम्मीद है कि अब इस शेड्यूल में बदलाव करना होगा. इसकी एक बड़ी वजह मेलबर्न (Melbourne) में फैला कोरोना संक्रमण (Coronavirus) है, जिसकी वजह से मेलबर्न में सितंबर तक लॉकडाउन (Lockdown) है.

बाइडेन के अमेरिका में कोई सुरक्षित नहीं रहेगा, मेरे पास कमला हैरिस से ज्यादा भारतीय: ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा, "अगर बाइडेन राष्ट्रपति बने तो वह अमेरिका के हर पुलिस विभाग को खत्म करने के लिए कानून पास कर देंगे और कमला शायद उनसे भी खराब हैं."

Pakistan: मस्जिद के अंदर गाने की शूटिंग करना पड़ा भारी, कलाकारों के खिलाफ FIR दर्ज

पाकिस्तानी गायक (Pakistani Singer) बिलाल सईद (Bilal Saeed) ने कहा, "पिछले कुछ दिनों में जो कुछ भी हुआ, उससे आप सभी की भावनाओं को गहरी चोट पहुंची है और हमें इस बात का अहसास भी है. हम आप सभी से पूरे दिल से माफी मांगते हैं."

हमारे जवानों का हर वक्त साथ देते हैं ये वाहन, टाटा मर्लिन, स्ट्रैटन प्लस, मार्कमैन समेत जानें इनकी खासियत

ये वाहन उन्हें केवल जमीन पर यात्रा करने में मदद नहीं करते हैं बल्कि कुछ वाहन तो सैनिकों को रक्षा मुहैया करने के लिए डिजाइन किए गए हैं. आइए जानते है कुछ वाहनों के बारे में जिसका भारतीय रक्षा बल और अन्य बलों द्वारा इस्तेमाल किया जाता हैं.

2 दिनों तक बिना कुछ खाए पीए रह सकते हैं भारतीय जाबांज, जानें कैसी होती है इंडियन आर्मी की ट्रेनिंग

कोई भारतीय सेना का कमांडो ऐसे ही नहीं बन जाता है. उसे ट्रेनिंग से गुजरना पड़ता है. दिन-रात की मेहनत करनी पड़ती है. तब जाकर तैयार होता है भारतीय सेना का जांबाज.

संविधान मूल्यों और परंपराओं के खिलाफ सरकार, लोकतंत्र के लिए परीक्षा की घड़ी: सोनिया गांधी

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने लिखा, "आज ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार प्रजातांत्रिक व्यवस्था, संविधान मूल्यों व स्थापित परम्पराओं के विपरीत खड़ी है. भारतीय लोकतंत्र के लिए भी ये परीक्षा की घड़ी है."

Delimitation के बाद जम्मू कश्मीर में होंगे चुनाव, होगा अपना मुख्यमंत्री- लाल किले से बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा, "जम्मू-कश्मीर में परिसीमन की प्रक्रिया चल रही है. एक बार जब यह पूरी हो जाएगी, तो एक चुनाव होगा. जम्मू और कश्मीर का अपना मुख्यमंत्री और मंत्री होगा. हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं."

Southampton Test: आसमान की तरफ आंखे उठाए देख रहा PAK, मौसम ही बचा सकता है इज्जत

पहली पारी में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम की तरफ से आबिद अली और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतक को छोड़ दें तो बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे.

चीन में भारतीयों के लिए दोहरी चुनौतियां, सभी का एकजुट होना जरूरी: भारतीय राजदूत

भारतीय राजदूत विक्रम मिश्री (Vikram Misri) ने कहा, "मुझे लगता है कि वर्तमान में हम सब भारतीय जिन हालात का सामना कर रहे हैं, वह आजादी के संघर्ष (Freedom Struggle) के दौरान पैदा हुई स्थिति से अलग नहीं है."

बिहार में बाढ़ से करीब 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित, 8 लाख हेक्टेयर में लगी फसलें डूबी

आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव रामचंद्र डू ने बताया कि बिहार के 16 जिलों के कुल 130 प्रखंडों की 1,303 पंचायतें बाढ़ (Flood) से प्रभावित हुई हैं. इन क्षेत्रों में करीब 80. 98 लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित हुई है.

मोटे युवा पुरुषों में कोरोना का खतरा ज्यादा, मौत की संभावना चार गुना अधिक : रिपोर्ट

एक रिसर्च में कहा गया है कि नॉर्मल ग्रुप के लोगों की तुलना में मोटे लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के 21 दिनों के अंदर उनकी मौत की संभावना चार गुना ज्यादा है.

Coronavirus: यूपी सरकार में मंत्री चेतन चौहान की तबीयत बिगड़ी, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखे गए

तबीयत बिगड़ने पर चेतन चौहान (Chetan Chauhan) को मेदांता शिफ्ट किया गया. शनिवार को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उनको लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

Covid-19: देश में एक दिन में रिकॉर्ड 65 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले, हर घंटे में हुईं 41 मौतें

भारत (India) इस महामारी से सबसे अधिक पीड़ित देशों में तीसरे स्थान पर है. यहां 25,26,192 मामले सामने आ चुके हैं और 18,08,936 लोग ठीक हो चुके हैं. देश में 6,68,220 सक्रिय (Active) मामले हैं.