इस फोटो में लोगों को पहले दिखा जनेऊ फिर क्रॉस, एक्टर माधवन ने ट्रोल्‍स को दिया करारा जवाब

माधवन ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने पिता और बेटे संग जनेऊ पहने तस्वीर शेयर की थी और इसे लेकर ही यूजर्स एक्टर को ट्रोल करने लगे.

हाल ही में अभिनेता आर. माधवन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वे अपने पिता और बेटे के साथ जनेऊ पहने हुए दिखाई दिए थे. इस तस्वीर को लेकर माधवन को अब ट्रोल किया जा रहा है, क्योंकि ट्रोलर्स ने उनकी इस तस्वीर में क्रॉस देख लिया.

माधवन ने अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, “आप सभी को, स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और अवनी अवित्तम की शुभकामनाएं.” तस्वीर में पीछे क्रॉस रखा देखने के बाद यूजर्स चिढ़ गए और उन्होंने माधवन को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया देते हुए माधवन से कहने लगे कि तस्वीर के बैकग्राउंड में क्रॉस रखा हुआ है. क्या यह एक मंदिर है? क्या आपने किसी चर्च में भगवान की तस्वीर देखी है? इन ट्रोलर्स की बात माधवन को पसंद नहीं आई और उन्होंने फोटो पर आ रही प्रतिक्रियाओं पर करारा जवाब दिया.

माधवन ने लिखा, “आप जैसों से मिलने वाले की सम्मान की मुझे कोई परवाह नहीं है. आशा करता हूं कि आप जल्दी ठीक हो जाएंगे. हैरानी तो इस बात की है कि आपको फोटो में स्वर्ण मंदिर नजर नहीं आया और आपने पूछा नहीं कि कहीं मैंने सिख धर्म तो नहीं अपना लिया.”

इसके बाद माधवन ने लिखा, “मेरे पास दरगाह से मिली दुआएं भी है और दुनिया के सभी धार्मिक जगहों की दुआएं भी हैं. कुछ गिफ्ट में मिली हैं और कुछ ली हैं.”

एक्टर ने आगे लिखा, “मुझे बचपन से सिखाया गया कि अपने धर्म का सम्मान करते हुए, मैं दूसरे के धर्म का भी सम्मान करूं.”

 

ये भी पढ़ें-   नॉर्थ पोल के ऊपर से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट, भीतर से विवेक ओबेरॉय ने दिखाई बर्फ

नेताजी की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘गुमनामी’ पर रोक लगाने की मांग, जानें क्या है वजह?