विवेक ओबेरॉय ने ऐश्वर्या राय से जुड़ा विवादित मीम शेयर करने पर मांगी माफी, डिलीट किया ट्वीट

विवेक ओबेरॉय ने मीम पर विवाद होने पर कहा था, "मैंने ये सब किसी पब्लिसिटी के लिए नहीं किया है. हम सभी का एक अतीत होता है. इसमें कोई बड़ी बात नहीं है”.

नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने एग्जिट पोल को लेकर ऐक्‍ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन पर शेयर किए गए विवादित मीम को लेकर माफी मांग ली है. इसके साथ ही उन्होंने उस ट्वीट को डिलीट भी कर दिया है. बता दें कि, ऐश्वर्या राय बच्चन, सलमान खान, अभिषेक बच्चन और खुद से जुड़े मीम को ट्विटर पर शेयर करने को लेकर विवेक ओबेरॉय की काफी आलोचना हुई थी. ट्वीट को ऐश्वर्या राय के लिए अपमानजनक माना जा रहा है.

विवेक ओबेरॉय ने एक साथ दो ट्वीट करते हुए माफी मांगी और विवादित ट्वीट डिलीट करने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, “कभी-कभी किसी को पहली बार में जो मजेदार और नुक्सान नहीं पहुंचाने वाला लगता है, वैसा दूसरों को शायद नहीं लगता. मैंने पिछले 10 साल, 2000 से ज्‍यादा असहाय लड़कियों के सशक्तिकरण में बिताए हैं. मैं कभी किसी महिला के अपमान के बारे में सोच भी नहीं सकता.”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, “अगर मीम पर मेरे रिप्‍लाई से एक भी महिला आहत हुई है तो इसमें सुधार करने की जरूरत है. मैं माफी मांगता हूं. ट्वीट डिलीट कर दिया गया है.”

विवेक ओबेरॉय ने शेयर किया था ये मीम 

विवेक ओबेरॉय ने एक मीम शेयर करते हुए लिखा, “हाहा, क्रिएटिव! यहां कोई पॉलिटिक्स नहीं..सिर्फ लाइफ. क्रेडिट: @pavansingh1985.” उन्होंने इसके साथ एक स्माइली वाली इमोजी भी पोस्ट की थी. इस मीम में तीन एश्वर्या राय से जुड़ी तस्वीर तीन अलग-अलग तस्वीरों पर अलग-अलग कैप्शन लिखे हुए थे. विवेक ओबेरॉय ने ट्वीट डिलीट कर दिया है , लेकिन उन्होंने जिस शख्स को मीम का क्रेडिट दिया था. उसने अभी भी ट्वीट लगाया हुआ है.

विवेक ओबेरॉय को इसके लिए ट्रोल भी कर रहे हैं. कुछ लोगों ने विवेक को ‘मर्द बनने’ की सलाह दी है. एक यूजर ने उन्हें ‘औरतों की इज्जत करने’ के लिए कहा. विवेक ओबेरॉय इस मीम को शेयर कर बुरे फंसे. महिला आयोग ने उन्हें इसके लिए एक नोटिस भी भेजा. माना जा रहा है कि विवेक के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. हालांकि, उन्होंने अब माफी मांग ली है. इसलिए महिला आयोग भी पीछे हट सकता है.

नोटिस जारी होने पर विवेक ओबेरॉय ने कहा था, “मैंने ये सब किसी पब्लिसिटी के लिए नहीं किया है. हम सभी का एक अतीत होता है. इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. जब आप अपने अतीत के बारे में बात करते हैं तो क्या खुद को अपमानित महसूस करते हैं? मीम बनाने के लिए लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा? मुझे महिला आयोग से इस विषय में बात करनी है.”

इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक ने कहा था कि जिस तरह विवेक ओबेरॉय ने पद्मश्री से सम्मानित महिला का ट्वीट कर अपमान किया है वो ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि “विवेक को माफी मांगनी चाहिए, वरना इसका खामियाजा उन्हें भुगतना होगा. महिला आयोग इस मामले में उन पर मुकदमा करे और कर्रवाई करे.”

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी थी. सोनम ने इस मीम को ‘बेहूदा और असभ्य’ बताया था.