अमिताभ बच्‍चन ने पूछा ऐसा सवाल मच गया बवाल, ट्रेंड करने लगा बायकॉट KBC

सोशल मीडिया यूजर्स इसे मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान बता रहे हैं.

टीवी के बहुचर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन 11 को बायकॉट करने की मांग उठने लगी है, जिसकी वजह है हाल ही में शो में पूछा गया एक सवाल.

अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस शो पर छत्रपति शिवाजी महाराज से जुड़ा हुआ एक सवाल पूछा गया, जिसके बाद लोग भड़क गए और इस शो को बायकॉट करने की मांग उठाने लगे.

दरअसल शो में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से सवाल पूछा- ‘इनमें से कौनसे शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?’ इस सवाल के लिए ऑप्शन इस प्रकार दिए गए थे- A. महाराणा प्रताप, B. राणा सांगा, C. महाराजा रणजीत सिंह, D. शिवाजी.

दर्शकों को गुस्सा इस बात पर आया कि सभी का नाम तो बहुत ही सम्मान के साथ पूरा लिखा गया है, लेकिन ऑप्शन में छत्रपति शिवाजी महाराज लिखने के बजाए, शो मेकर्स ने केवल शिवाजी लिख डाला.

सोशल मीडिया यूजर्स इसे मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान बता रहे हैं. यूजर्स का कहना है कि इस तरह छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान नहीं सहा जा सकता, इसलिए इस शो को बायकॉट किया जाना चाहिए.

अब यूजर्स के भड़के के बाद ट्विटर पर #Boycott_KBC_SonyTv ट्रेंड करने लगा है. वहीं लोग इस मामले को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

वहीं ट्विटर पर केबीसी के बायकॉट करने की मांग के बाद अब सोनी टीवी ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है.

 

ये भी पढ़ें-   बेंगलुरु पुलिस टेप कर रही थी साउथ की इस एक्ट्रेस का फोन, जानें पूरा मामला

‘नसीब अपना-अपना’ की ये एक्ट्रेस याद तो होगी, अब तस्‍वीरें देख पहचान नहीं पाएंगे