वीरू देवगन की मौत पर PM ने पत्र लिखकर जताया शोक, अजय ने यूं किया शुक्रिया

मोदी ने कहा कि वीरू देवगन जैसे लोगों के काम को याद किया जाएगा, जिन्होंने बिना किसी विजुअल इफेक्ट के युग में दर्शकों को लुभाने के लिए बहुत जोखिम उठाए.

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पीएम ने कहा कि उनकी मौत से बॉलीवुड इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है.

85 वर्षीय एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन का 27 मई को निधन हो गया.

वीरू देवगन के बेटे और अभिनेता अजय देवगन को लिखे एक पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मुझे वीरू देवगन के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है, उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में विभिन्न डोमेन में उनके किए गए सराहनीय काम के लिए व्यापक रूप से सम्मान मिला. यह इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है.”

उन्होंने आगे लिखा, “देवगन ने एक स्टंटमैन, एक्शन कोरियोग्राफर, निर्देशक, निर्माता और कई तरह से इंडस्ट्री में कार्य किया. यह एक ऐसे व्यक्ति की निशानी है जिसने अपने चुने हुए क्षेत्र के लिए खुद को पूरी तरह से समर्पित कर दिया. वे इंडस्ट्री में योगदान करने के नए तरीकों की खोज करते रहे.”

मोदी ने कहा कि वीरू देवगन जैसे लोगों के काम को याद किया जाएगा, जिन्होंने बिना किसी विजुअल इफेक्ट के युग में दर्शकों को लुभाने के लिए बहुत जोखिम उठाए.
Ajay-Devgan-PM-Narendra-Modi-Veeru-Devgan, वीरू देवगन की मौत पर PM ने पत्र लिखकर जताया शोक, अजय ने यूं किया शुक्रिया

पत्र में आगे कहा गया है कि देवगन को ‘व्यक्तिगत दिलेरी’ के लिए जाना जाता था, जो एक एक्शन कोरियोग्राफर के रूप में सीमाओं को आगे बढ़ाने के साथ-साथ उनकी टीम की सुरक्षा के बारे में सावधानीपूर्वक काम किया करते थे.

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं वीरू देवगन के परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों और फिल्म इंडस्ट्री के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. उम्मीद है वह दुनिया में जोखिम लेने वालों को प्रेरित करना जारी रखेंगे, क्योंकि यह वे जोखिम हैं जो हमारी दुनिया की दिशा को परिभाषित करते हैं.”

अजय ने पत्र की तस्वीर को पोस्ट करते हुए कहा, “हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विचारशील संवेदना ने मेरी मां और पूरे देवगन परिवार को गहराई से छुआ है. धन्यवाद सर.”

बता दें कि वीरू देवगन कई फिल्मों में एक्शन डायरेक्टर रह चुके हैं, जिनमें ‘हिम्मतवाला’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘फूल और कांटे’, ‘दिलवाले’, और ‘लाल बादशाह’ जैसी फिल्में शामिल हैं.