Galwan Faceoff पर फिल्म बनाएंगे अजय देवगन, 20 जवानों के बलिदान की होगी कहानी

इस फिल्म में 20 भारतीय सेना के जवानों (Indian Army soldiers) के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि अजय देवगन (Ajay Devgan) इस फिल्म में अभिनय करेंगे या नहीं.
Ajay Devgan film on Galwan Valley, Galwan Faceoff पर फिल्म बनाएंगे अजय देवगन, 20 जवानों के बलिदान की होगी कहानी

अभिनेता और निर्माता अजय देवगन (Ajay Devgan) लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले के आधार पर एक फिल्म बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

फिल्म को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, ‘इसमें 20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था’. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि अजय इस फिल्म में अभिनय (Act) करेंगे या नहीं.

कलाकारों और अन्य क्रू टीम को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इस फिल्म को अजय देवगन एफएफ फिल्म्स (FFilms) और सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स LLP (Select Media Holdings LLP) मिलकर बनाएंगे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बता दें कि 15 जून को पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों ने अपनी जान गंवा दी थी.

साल 1975 के बाद भारतीय सेना और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के साथ टकराव का पहला मामला था. तब अरुणाचल प्रदेश में चीनी सैनिकों ने भारतीय गश्ती दल पर हमला किया था.

अजय देवगन जल्द ही ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ के साथ आ रहे हैं. इस फिल्म में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, एमी विर्क और शरद केलकर भी हैं. वहीं फिल्म की कहानी अभिषेक दुधैया ने लिखी है और उन्होंने ही इसे निर्देशित भी किया है. फिल्म को जल्द ही एक OTT प्लेटफॉर्म पर डिजिटल रूप में प्रीमियर किया जाएगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts