अक्षय कुमार ने CM रिलीफ फंड में दिए एक करोड़ रुपये, ‘फोनी’ तूफान के पीड़‍ितों की मदद में होंगे खर्च

अपनी कनाडाई नागरिकता के चलते पिछले कुछ दिन से अक्षय कुमार विवादों के घेरे में हैं.

ओडिशा में ‘फोनी’ तूफान से जो नुकसान हुआ है, उससे उबरने को मदद पहुंचनी शुरू हो गई है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने ओडिशा के मुख्‍यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये दान किए हैं. एक सूत्र के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, “यह नई बात नहीं है. अक्षय हमेशा मदद को आगे आते रहे हैं. चाहे वो सेना के लिए ‘भारत के वीर’ प्‍लैटफॉर्म को लाना हो या केरल और चेन्‍नई बाढ़ के दौरान मदद की बात हो.”

अक्षय ने इससे पहले ‘भारत के वीर’ प्‍लैटफॉर्म को 5 करोड़ रुपये देने का वादा किया था. यह केंद्रीय गृह मंत्रालय की एक पहल है जिसके जरिए शहीदों के परिवारों की मदद की जाती है. अक्षय ने 2015 में चेन्‍नई की बाढ़ से प्रभावितों की मदद के लिए भी 1 करोड़ रुपये दिए थे.

नागरिकता को लेकर ट्रोल हुए थे अक्षय

अक्षय कुमार अपनी कनाडाई नागरिकता के चलते विवादों में हैं. इसकी शुरुआत हुई मुंबई में 29 अप्रैल को वोटिंग के दिन से. जब बड़े-बड़े बॉलीवुड सितारे पोलिंग बूथ पर वोट करने पहुंचे, मगर अक्षय नहीं दिखे. सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद अक्षय ने ट्विटर पर एक बयान जारी किया था जिसमें उन्‍होंने अपनी नागरिकता को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब दिया.

अक्षय ने माना कि वह कनाडा के नागरिक हैं. इससे पहले अभिनेता सुर्खियों में इसलिए थे, क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का एक ‘गैर-राजनीतिक साक्षात्कार’ लिया था, जिसमें ‘आम पसंद है या नहीं’, ‘आम छीलकर खाते हैं या काटकर’ जैसे सवाल पूछे थे.

ये भी पढ़ें

अक्षय कुमार ने कनाडा की नागरिकता पर सच बोला या झूठ? पूरी पड़ताल

‘टोरंटो मेरा घर, रिटायर होकर कनाडा में ही बस जाऊंगा’, 10 साल पुराने बयान पर अब घिरे अक्षय कुमार

क्या अक्षय कुमार का भारत प्रेम उनके ‘भारतीय फैन्स’ के साथ धोखा है?

‘चलिए बेटा’, वोटिंग से नदारद रहने पर सवाल पूछा तो अक्षय ने यूं टरकाया